IhsAdke.com

आपके चेहरे को धोने के लिए यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है

आपके चेहरे पर त्वचा सूरज के प्रभाव, पर्यावरण प्रदूषण और सौंदर्य प्रसाधन और चेहरे की देखभाल उत्पादों में पाया रसायनों के लिए कमजोर है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है और उन उत्पादों पर प्रतिक्रिया करते हैं जिनमें सुगंध, शराब या खुजली, सूखापन या चिड़चिड़ापन के साथ अन्य आक्रामक अवयव होते हैं, तो आपके चेहरे की त्वचा में और भी अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उसे परेशान करने से बचने के लिए, अपने आप को आपकी त्वचा के प्रकार से परिचित कराएं और उसकी विशेष आवश्यकताओं को उसकी देखभाल नियति में बताएं।

चरणों

भाग 1
उत्पादों का चयन

अपनी अवधि के लिए तैयारी शीर्षक वाला चित्र चरण 18
1
अपनी त्वचा की समस्याओं की पहचान करें आप पहले से ही गौर कर चुके हैं कि आपकी त्वचा संवेदनशील है, लेकिन इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने से सबसे अच्छा उत्पाद चुनने पर बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • यदि त्वचा मुँहासे, तेलयुक्त या कुछ बहुत शुष्क क्षेत्रों में प्रवण होती है, तो आपको इन प्रकार की त्वचा के लिए तैयार उत्पादों के साथ इन समस्याओं का ध्यान रखना होगा।
  • संवेदनशील त्वचा जलन से ग्रस्त होती है, इसलिए आपकी देखभाल नियमानुसार यथासंभव कुछ उत्पादों के रूप में उपयोग करना महत्वपूर्ण है। मुख्य समस्याओं की पहचान करें और इन का ख्याल रखें, लेकिन सावधान रहें कि उत्पादों की संख्या को बढ़ा कर खराब स्थिति न करें।
  • 9 सेविंग के बाद मुंह को रोकें चित्र 9
    2
    सही सफाई सूत्र चुनें बाजार में कई उत्पाद हैं, लेकिन संवेदनशील त्वचा संभवत: परीक्षण और त्रुटि की लंबी प्रक्रिया तक प्रतिक्रिया नहीं करेगी जब तक कि आप सबसे उपयुक्त नहीं पाते। इसके बजाय, इस प्रकार की त्वचा के लिए निम्नलिखित समाधानों का प्रयास करें:
    • जलन को कम करने के लिए गैर-इत्र और शराब मुक्त उत्पादों का चयन करें
    • संवेदनशील त्वचा के लिए तैयार उत्पादों को देखो, जैसे एविने सामान्य तौर पर, अधिक फोम एक उत्पाद रूपों, जितना अधिक आपकी त्वचा से सुरक्षात्मक तेल निकाल देंगे इसलिए, उत्पादों जो कम या कोई फोम पैदा करते हैं, वे आदर्श होते हैं। संवेदनशील त्वचा उत्पादों के साथ अन्य ब्रांडों में शामिल हैं Clinique, Cetaphil और Eucerin
    • चेहरे की पोंछे की कोशिश करो वे सुविधाजनक होते हैं, और यदि आपको लगता है कि वे आपकी त्वचा के लिए बहुत आक्रामक हैं, तो आप सामग्री को पतला करने के लिए पानी चलाने के साथ गीला कर सकते हैं। कई में सुगंध और अल्कोहल होते हैं, इसलिए उन उत्पादों की तलाश करें जिनके पास ये उत्पाद नहीं है।
    • साबुन का प्रयोग बंद करो यदि आप दिन के आधार पर बहुत गंदा नहीं होते हैं, तो आपको साबुन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। गर्म पानी और चेहरे का तौलिया देखभाल के साथ अपने चेहरे की त्वचा पोंछ सकते हैं एक और अच्छा विकल्प नारियल का तेल है एक छोटी सी राशि ने चेहरे पर रगड़ दिया और गर्म, नम चेहरे तौलिया के साथ हटा दिया, त्वचा को पोंछ कर और सबसे हठी मेकअप भी हटा सकता है।
    • छूटने से सावधान रहें यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो सप्ताह में एक या दो बार से ज्यादा छूट न दें। यदि आपके पास अन्य त्वचा की समस्याएं हैं, जैसे कि भड़काऊ मुँहासे, छूटने के लिए प्रयास करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से बात करना सबसे अच्छा है।
    • याद रखें कि किसी उत्पाद को किसी संवेदनशील त्वचा के लिए अच्छी तरह से काम करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए काम करता है। इसके अलावा, अधिक महंगे उत्पादों जरूरी सबसे सस्ता से बेहतर नहीं हैं।
  • स्टेज 8 के बाद श्वेत के बाद मुंह को रोकें चित्र
    3
    पता करें कि उत्पादों का उपयोग कब करना है चेहरे को अधिक से अधिक बार धोना त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षात्मक बाधा को दूर करता है, जिससे यह सूखा और जलन के लिए कमजोर हो जाता है। आपको केवल दिन में एक या दो बार अपना चेहरा धोना चाहिए।
    • दिन के अंत में अपना चेहरा धो लें, बस बिस्तर से पहले, और तत्काल एक हल्का moisturizer या क्रीम लागू करें आपकी त्वचा से सभी श्रृंगार और अन्य उत्पादों को निकालें
    • सुबह में, जब तक आपके पास बहुत ही तेल त्वचा न हो, आपको अपना चेहरा धोने की ज़रूरत नहीं है इसके बजाय, इसमें कुछ गर्म पानी डालें और तौलिया के साथ सूखी पॅट करें। मेकअप के बिना एक स्वच्छ तकिया पर सोते समय, आपको किसी भी आक्रामक उत्पादों का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है।
  • भाग 2
    धुलाई चेहरा

    एक ब्लिंड पिंपल चरण 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    गर्म या ठंडा पानी का उपयोग करें। त्वचा जलन से बचने के लिए आदर्श पानी का तापमान महत्वपूर्ण है। चेहरे को धोने के लिए गर्म या ठंडे पानी का उपयोग करना आम तौर पर सबसे अच्छा होता है
    • गर्म पानी त्वचा से प्राकृतिक सुरक्षा तेलों को निकालता है और यह भी जलता है।
    • यद्यपि कहानी जो ठंडा पानी बंद करती है, वह एक मिथक है, ये उन्हें बहुत अधिक तेल बनाने से रोका जा सकता है। तो अगर आपकी त्वचा की समस्या है, तो उस तापमान पर पानी का उपयोग करें।
  • चित्रा शीर्षक से दाग़ने वाला रेशों के कदम 12
    2
    अपना चेहरा धो लें यद्यपि कुछ उत्पादों के पास अलग-अलग निर्देश हो सकते हैं, सामान्य रूप से प्रक्रिया समान होती है, भले ही चुना हुआ उत्पाद के प्रकार की परवाह किए बिना
    • अपने चेहरे पर ठंडा या गुनगुना पानी फेंकना इससे उत्पाद को आपके चेहरे पर तेल और गंदगी में घुसने में मदद मिलेगी।
    • उंगलियों के सुझावों पर उत्पाद की बहुत छोटी मात्रा लागू करें सामान्य तौर पर, एक मटर का आकार पर्याप्त होता है, हालांकि कुछ उत्पाद दूसरे के साथ-साथ फैलता नहीं है। शायद आपको और अधिक की आवश्यकता है कुछ लोग एक चेहरे तौलिया पहनना पसंद करते हैं, लेकिन जब तक कि यह बहुत नरम न हो और आप बहुत नाजुक हो, तब तक इसके तंतुओं संवेदनशील त्वचा के लिए घर्षण हो सकते हैं।
    • अपने हाथों के बीच उत्पाद को घुमाएं जब तक यह फोम (या, यदि आपका उत्पाद फोम का निर्माण नहीं करता तब तक उन दोनों के बीच समान रूप से वितरित नहीं किया जाता है)। फिर, माथे से शुरू होने पर, उत्पाद को धीरे-धीरे अपने चेहरे की नम त्वचा में मालिश करें। आँखें, नाक और होंठ से बचें
  • एक हार्ड दाना चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    गर्म या ठंडा पानी के साथ अच्छे से कुल्ला अपने चेहरे पर पानी फेंक दें और अपने हाथों से धीरे से पोंछ लें, जब तक कि आप क्लीनर को हटा नहीं देते।
    • त्वचा से सभी उत्पाद निकालें। फिर, संवेदनशील त्वचा के मामले में तौलिया का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है।
    • घर्षण से त्वचा की रक्षा के लिए रगड़ने के बजाय दोहन करके नरम, साफ तौलिया के साथ सूखी।



  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 18 शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक सौम्य मॉइस्चराइज़र लागू करें संवेदनशील त्वचा वाले अधिकांश लोगों को सफाई के बाद moisturize करने के लिए सुरक्षात्मक परत की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से इस प्रकार की त्वचा के लिए बने उत्पादों की तलाश करें, जो कि गंध या आक्रामक रासायनिक तत्व नहीं होते हैं
    • यदि आप कुछ भी घर छोड़ रहे हैं, भले ही वह ड्राइविंग के लिए हो, तो सनस्क्रीन उत्पाद का उपयोग करें एक सनस्क्रीन व्यापक स्पेक्ट्रम और एसपीएफ़ 30. चुनते हैं, तो आपकी त्वचा रासायनिक सनस्क्रीन के प्रति संवेदनशील है, इस तरह के जिंक आक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड, जो आमतौर पर जो लोग त्वचा के लिए नरम है के रूप में एक भौतिक अवरोधक युक्त फिल्टर की एक विस्तृत श्रृंखला की कोशिश संवेदनशील।
    • अन्य कोमल moisturizers कि जो लोग संवेदनशील त्वचा के लिए काम करते हैं बहुत शुष्क त्वचा के लिए तैलीय त्वचा और BareMinerals की शुद्ध रूप से पौष्टिक क्रीम के लिए सामान्य के लिए Cetaphil मॉइस्चराइजिंग लोशन शामिल हैं।
  • एक कठिन पंप के चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    अनावश्यक उत्पादों से बचें यद्यपि आपकी त्वचा की समस्याओं का ध्यान रखने के लिए आपको कुछ उत्पादों की ज़रूरत है, लेकिन कम से कम देखभाल की कोई भी रूचि उन सभी के लिए सबसे अच्छा है जिनके पास संवेदनशील त्वचा है।
    • आप इस तरह के एक्जिमा, मुँहासे, अत्यधिक oiliness या सूखापन रूप में अन्य प्रमुख त्वचा की समस्याओं की जरूरत नहीं है, तो आप एक हल्के सफाई लोशन, सनस्क्रीन और एक मॉइस्चराइजर के लिए अपनी दिनचर्या कम करने में सक्षम हो सकता है। कुछ मामलों में, सनस्क्रीन और मॉइस्चराइज़र एक ही उत्पाद हो सकता है।
    • याद रखें कि सौंदर्य प्रसाधन भी कष्टप्रद हो सकता है, इसलिए रचनाओं का चयन बिना गंध, गैर comedogenic (यानी, अवरुद्ध नहीं है कि pores) और संभव सामग्री की एक न्यूनतम के साथ। कुछ ब्रांड, जो संवेदनशील त्वचा के लिए अच्छा होने का दावा करते हैं, में शामिल हैं Clinique और BareMinerals
  • भाग 3
    अंतर्निहित कारणों को त्यागना

    छवि शीर्षक एलर्जी के लिए खाद्य एलर्जी के चरण 8 देखें
    1
    पता करें कि त्वचा की संवेदनशीलता पर्यावरणीय कारणों के कारण है। यह संभव है कि यह एलर्जी या अन्य इसी तरह की समस्या के कारण होता है, जिसे जीवन शैली में बदलाव के साथ इलाज या नियंत्रित किया जा सकता है।
    • चेहरे की त्वचा या होंठ हमेशा खुजली, सूखी (विशेष रूप से भागों में) या लाल और सूजन है, तो यह हो सकता है कि पर्यावरण एलर्जी (पालतू जानवर, धूल, पराग, आदि) कारण हैं। आमतौर पर एलर्जी की प्रतिक्रिया केवल आपके चेहरे पर नहीं है, तो खुजली हाथ, हाथ, घुटनों या अन्य क्षेत्रों एक एलर्जी लक्षण हो सकता है।
    • कुछ खाद्य एलर्जी, जैसे लस या दूध, त्वचा प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकती है। नट एलर्जी भी मुर्गों में छिपी, खुजली वाली त्वचा या लाली में प्रकट हो सकती है। एक एलर्जी (एलर्जी चिकित्सक) यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आपकी संवेदनशील त्वचा का कारण तत्काल पठन परीक्षण, या चुभन परीक्षण करके पर्यावरण या खाद्य एलर्जी के कारण होता है।
  • चित्र मुँहासे के लिए बैलेंस हार्मोन शीर्षक चरण 8
    2
    देखें कि क्या आप घर पर उपयोग किए जाने वाले उत्पादों से एलर्जी है यह संभव है कि आपकी त्वचा की संवेदनशीलता आपके द्वारा चेहरे या घर पर उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की एलर्जी या संवेदनशीलता के कारण होती है, और इन मदों का आदान-प्रदान करके नियंत्रित किया जा सकता है।
    • यदि आप त्वचा खुजली, चेहरे या होंठ पर लाल, असुविधाजनक या सूजन प्राप्त करते हैं, तो हो सकता है कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद के लिए एलर्जी या संवेदनशीलता हो। देखें कि आपके चेहरे का शुद्धिकारक, उजागर, टॉनिक, सनस्क्रीन, मॉइस्चराइज़र, कॉस्मेटिक, होंठ बाम या अन्य उत्पाद जो आपके चेहरे से संपर्क में आते हैं, हो सकता है कि प्रतिक्रिया हो। आप एक-एक सप्ताह के लिए उत्पादों को व्यक्तिगत रूप से समाप्त करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आपको लक्षणों में कोई सुधार हो।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के लिए एलर्जी या संवेदनशीलता भी हो सकती है, जैसे पाउडर साबुन, या इत्र या हाथ क्रीम जो आपके चेहरे से संपर्क में आ सकते हैं। यहां तक ​​कि संभावना है कि आपके साथी के उत्पादों (उदाहरण के लिए सौंदर्य प्रसाधन या आफ़्टरशेव) आपकी त्वचा में प्रतिक्रिया पैदा कर रहे हैं।
    • यह ज्ञात है कि संवेदनशील त्वचा या एटोपिक जिल्द की सूजन वाले बच्चों को खाद्य एलर्जी की संभावना हो सकती है। यह देखने के लिए कि क्या खाना एलर्जी आपके जिल्द की सूजन पैदा कर रही है या आपकी त्वचा को संवेदनशील महसूस कर रही है, तत्काल पढ़ने का परीक्षण करें।
  • मुँहासे निशान से छुटकारा पाने वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 9
    3
    पता लगाएँ कि क्या आपके पास अन्य त्वचा समस्याएं हैं ज्यादातर लोग जो संवेदनशील त्वचा का दावा करते हैं, कभी भी त्वचा विशेषज्ञ नहीं रहे हैं यदि यह आपका मामला है, तो आप एक उपचार योग्य त्वचा समस्या के साथ रह सकते हैं।
    • कुछ समस्याओं का सिर्फ लगते संवेदनशीलता तथ्य एक्जिमा, सोरायसिस, rosacea या अन्य त्वचा की समस्याओं में हैं। इन बीमारियों में से प्रत्येक का अपना ही कारण है और इसका अपना इलाज है।
    • तुम कभी नहीं एक त्वचा विशेषज्ञ के लिए किया गया है, तो यह एक अच्छा विचार अन्य त्वचा की समस्याओं से इनकार करने के लिए तलाश करने के लिए है। यदि आप आप एक त्वचा समस्या है की खोज, विशेषज्ञ क्रीम या मौखिक दवाओं यह इलाज के लिए लिख सकते हैं।
    • एक्जिमा या ऐटोपिक जिल्द की सूजन प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करने वाली क्रीम, एंटीबायोटिक दवाओं खुजली को रोकने के लिए संक्रमण, एंटीथिस्टेमाइंस को रोकने के लिए और परिवर्तन तनाव को कम करने सहित कई तरीकों से इलाज किया जा सकता।
  • युक्तियाँ

    • एक स्वस्थ आहार, व्यायाम और तनाव में कमी के बहुत त्वचा की समस्याओं को हल करने और अंदर बाहर से एक स्वस्थ चमक प्रदान करने के लिए फायदेमंद हो सकता है।
    • एक अध्ययन से पता चलता है कि त्वचा की संवेदनशीलता, कारकों के संयोजन के कारण होता है त्वचा बाधा के संरक्षण और प्रवृत्ति सामयिक एजेंटों के लिए अत्यधिक प्रतिक्रिया भी शामिल है।

    चेतावनी

    • त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि कोई चिढ़, सूखा या खरोंच क्षेत्र इलाज के साथ सुधार नहीं करता है। यह त्वचा के कैंसर का एक लक्षण हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com