IhsAdke.com

कैसे एक सुंदर और आत्मविश्वास काले लड़की हो

आत्मविश्वास की कमी लाखों लोगों की मुख्य समस्याओं में से एक है दुर्भाग्य से, क्योंकि वे अल्पसंख्यक का हिस्सा हैं, काले महिलाओं को हमेशा श्वेत से नीच लग रहा है - जैसे कि दौड़, सामाजिक स्थिति, उम्र, ऊंचाई, वजन या सौंदर्य की "कमी" जैसी भावनाओं के कारण-साथ ही साथ भेदभाव किया जा रहा है जातिवाद और लिंगवादी और साथ ही हाशिए पर होने वाले किसी भी तरह से, वे सभी को अपने दिखने और संस्कृति और दौड़ पर आत्मविश्वास और गर्व महसूस करने योग्य हैं। इस तरह से प्यार करने के लिए सीखना इस महान यात्रा में पहला कदम है।

चरणों

भाग 1
खुद को सब से ऊपर प्यार करने के लिए सीखना

चित्रित किया गया एक विश्वासपूर्ण सुंदर काले लड़की कदम 1.jpeg
1
आईने के सामने मुस्कुराओ कई शोध से पता चलता है कि मुस्कुराहट जीवन के बारे में सकारात्मक और खुशहाल भावनाओं को उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आत्मविश्वास को विकसित करने के लिए इस आदत को प्राप्त करें जो आप देख रहे हैं।
  • घर छोड़ने से पहले हर सुबह दर्पण का सामना करें खड़े रहो, कंधे वापस, और मुस्कान एक गहरी साँस लें और उन विशेषताओं के ध्यान रखें जिन पर आप अपने आप में प्रशंसा करते हैं। क्या आप अपनी आंखें पसंद करते हैं? अपनी नई लिपस्टिक का रंग? अपने केश में फ़ैशन?
  • पिक्चर शीर्षक से ए कॉन्फिन्डेंट सुंदर ब्लैक गर्ल स्टेप 2. जेपीजी
    2
    एक व्यक्तिगत मंत्र को पूरे दिन मानसिक रूप से दोहराएं। यदि आप हर समय नकारात्मक विचार प्राप्त करते हैं, तो आप अपनी क्षमताओं पर भरोसा नहीं करेंगे। सौभाग्य से, सकारात्मक विचार आपको बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • आप सुबह के सामने मंत्र को दोहरा सकते हैं, जबकि आपकी सुबह की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए या यहां तक ​​कि जब बिस्तर की सफाई और दांतों को ब्रश कर सकते हैं। समय के साथ, आपके जीवन में कुछ अच्छी चीज खत्म हो जाएगी। मुख्य रूप से तनावपूर्ण या संदिग्ध अवसरों पर मंत्र का उपयोग करें।
    • आप गीत के बोल या उद्धरण जो आपके मूड से संबंधित हैं चुन सकते हैं यहां तक ​​कि साधारण चीजें भी काम करती हैं, जैसे "मैं बहुत अच्छा हूं" या "मुझे उस बिंदु तक नहीं मिला है जिसे मैं पहुंचना चाहता हूं। मैं लगभग वहां हूं।"
  • चित्रित किया गया एक विश्वासपूर्ण सुंदर काले लड़की कदम 3.jpeg
    3
    अपने सकारात्मक विशेषताओं की एक सूची इकट्ठा यदि आप असुरक्षित हैं, तो एक पल के लिए बैठें और अपनी ताकत पर प्रतिबिंबित करना शुरू करें। वह सब याद रखें जो आपको गर्व करता है और जो प्रक्रिया में योगदान दे सकता है कभी-कभी हम सोचते हैं कि हम कितने समय पर ध्यान नहीं देते हैं कि हम क्या अनदेखी करते हैं हम हैं.
    • उदाहरण के लिए, ये विशेषताओं शारीरिक या अध्ययन या काम से संबंधित हो सकती हैं। आप कुछ की सूची कर सकते हैं जैसे "मेरे पास खूबसूरत और उज्ज्वल त्वचा है.मैं बहुत कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मेरे पास मजबूत, स्वस्थ पैर हैं। मैं बुद्धिमान हूँ। एक महान दोस्त। चिकित्सक। रचनात्मक। मेरा शरीर सुंदर है।
    • इन सकारात्मक विशेषताओं पर प्रतिबिंबित करने के लिए खुद को तैयार करने के लिए दुनिया सुंदर और सक्षम महिला के रूप में आप कर रहे हैं।
    • जब आप अपने बारे में दुखी या खुश महसूस करते हैं तो इस सूची को कई बार हाथ में रखो बाथरूम दर्पण में इसे छान लें जब आप इसे पैक करते हैं, रेफ्रिजरेटर में या यहां तक ​​कि अपने बटुए में भी देखें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक एंजिडेट सुंदर ब्लैक गर्ल चरण 4
    4
    अध्ययन काले संस्कृति शोध से पता चलता है कि काले लोग स्वीकार्यता के विभिन्न स्तरों से बना "पैमाने" के माध्यम से जाते हैं। पहले में, वे खुद को श्वेत लोगों से कमजोर दिखते हैं, जबकि बाद में वे अपनी संस्कृति को आत्मसात करते हैं और आत्मसम्मान और आत्मविश्वास व्यक्त करते हैं। ऐतिहासिक और सांस्कृतिक पहलुओं को समझना, आप जो दौड़ के बारे में महसूस करते हैं, एक सकारात्मक पहचान बनाने के साथ बेहतर सौदा कर सकते हैं।
    • आप किताबें पढ़ सकते हैं और प्रेरक वार्ता में भाग ले सकते हैं जो काले संस्कृति के विस्तृत पहलुओं की व्याख्या करते हैं। अगर आप चाहें, तो पुराने रिश्तेदारों और परिचितों से बात करें, एक आम पूर्वज से आकर विभिन्न दृष्टिकोणों को समझें।
    • नस्लीय समूह में निहित शक्तियों का अध्ययन करें। नस्लवाद और ऐतिहासिक उत्पीड़न जैसे समस्याओं के बावजूद, काले समुदायों में कई महत्वपूर्ण मूल्य हैं: वे एकता के महत्व पर जोर देते हैं, हमेशा ज्ञान और शिक्षा की मांग करते हैं, मुश्किल समय में परिवार का सहारा लेते हैं और धर्म और आध्यात्मिकता के साथ घनिष्ठ संबंध रखते हैं।
    • अपनी संस्कृति का अध्ययन करना आपको समझने में मदद कर सकता है कि आपको अपनी पृष्ठभूमि के बारे में आत्मविश्वास और गर्व क्यों होना चाहिए।
  • एक एपेंडिडेट सुंदर ब्लैक गर्ल चरण 5.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को अभिव्यक्त करने के तरीके ढूंढें यदि आप भरोसेमंद नहीं हैं, तो जब आपको विचारों और विचारों को लागू करने या प्रकट करने की आवश्यकता है, तो आप सहज महसूस नहीं करेंगे। हर महिला को अभिव्यक्ति के अपने तरीके को विकसित करना सीखना चाहिए। आक्रामक बिना प्रत्यक्ष बनें
    • "प्रत्यक्ष" होने के नाते इसका मतलब है कि आपके विचारों का मतलब है, जबकि दूसरों का सम्मान करना आपसे पहले से क्या मतलब है इसके बारे में अच्छी तरह से सोचें, "I" के साथ अपने वाक्यों को शुरू करें, लोगों को दोष देने से बचें, और शिकायत को रोकना बंद करें
  • भाग 2
    अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में परिपूर्ण करने के तरीकों की तलाश करना




    पिक्चर शीर्षक से एक एंजिनेंट सुंदर ब्लैक गर्ल चरण 6.जेपीईजी
    1
    अपनी शैली और अपने व्यक्तित्व को प्यार करना शुरू करें क्या आप अपनी जाति या उत्पत्ति के कारण पैटर्न और रूढ़िवादी महसूस करते हैं? प्रकार की स्थितियों पर ध्यान न दें - जो भी आप चाहते हैं और जो चाहें (सुसमाचार संगीत, कविता, चरम खेल, फैशन, टीवी और पुस्तकें आदि)।
    • आपको पसंद और नापसंद चीजों का पता लगाने से डरो मत। भोजन, कलाकार, फिल्म, पशु आदि को बदलने का आपको हर अधिकार है। पसंदीदा! संस्कृति और तुम्हारा अन्य लोगों के बारे में और जानने के लिए अपनी रुचियों का अन्वेषण करें - और जब आपको ऊब हो जाए तो रोक दें। इस तरह, आप और अधिक आत्मविश्वास बन जाएगा।
    • याद रखें कि यह स्वयं होना ठीक है बदलें या आप जिस तरह से रहें। यह तुम्हारी पसंद है!
  • पिक्चर शीर्षक से एक एस्पिन्डेन्ट सुंदर ब्लैक गर्ल चरण 7.jpeg
    2
    अपना ध्यान रखना मंदिर: शरीर, मन और आत्मा आत्मविश्वास को विकसित करने का यह एक और आसान तरीका है अपने आप को ख्याल रखकर, आप इस बारे में बेहतर महसूस करेंगे कि आप अपने आप को दुनिया के साथ कैसे परिचय करते हैं।
    • अगर आपको अपने शारीरिक स्वरूप पर गर्व है, तो आप अपने शरीर का सम्मान करना शुरू करेंगे। बेशक, हर कोई एक व्यक्तिगत ट्रेनर नहीं दे सकता है - अभ्यास नियमित रूप से अभ्यास करते हैं, लेकिन समझते हैं कि अंत में, प्रत्येक व्यक्ति का शरीर अलग है यह जानने के लिए कि आपके पास क्या है, क्या दुबला, घुमावदार या गलफुल्ला. अधिक आत्मविश्वास लाने वाले आंदोलनों और गतिविधियों के लिए अनुसंधान करें।
    • खाओ कि आप समय-समय पर क्या चाहते हैं, लेकिन यह मत भूलो कि आपके शरीर को विटामिन और पोषक तत्वों की अच्छी तरह से संचालित करने की जरूरत है अपने आहार की अच्छी देखभाल करें और दुबला मीट, साबुत अनाज और फलों, सब्जियों और veggies का सेवन करें। अंत में, त्वचा को चमकदार बनाने के लिए प्रति दिन 2 एल पानी या अधिक ले लो।
    • जब आप बहुत थके हुए और नींद आते हैं, तो आप अपने मानसिक स्वास्थ्य और आत्म-जागरूकता से समझौता कर सकते हैं। इन पहलुओं की देखभाल के लिए रात में 7 से 9 घंटे तक सो जाओ
    • अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए और भी अधिक के लिए अपने आध्यात्मिक पक्ष का अन्वेषण करें। अगर आप रुचि रखते हैं, तो लोगों के साथ आत्मसम्मान और बंधन को प्रोत्साहित करने के लिए इस विषय का अध्ययन करें। याद रखें, हर कोई जन्म में विशिष्ट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए पैदा हुआ है
  • एक एपेंडिडेट सुंदर ब्लैक गर्ल चरण 8. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वच्छ आदतों की ज़रूरत है अच्छा दिखने वाले लोग और अच्छी गंध वे पसीना करते हैं आत्मविश्वास! अपने आप को इन पहलुओं पर अपना और अधिक गर्व करना - चाहे आप क्या पहनना पसंद करें: टी-शर्ट और पसीने वाले या भव्य कपड़े बस स्वास्थ्य और स्वच्छता का ख्याल रखना
    • हर दिन स्नान करें (अपनी त्वचा की स्थिति के लिए घड़ी करें, जो सूखी समाप्त हो सकती है), दुर्गन्ध दूर करने से पहले, भोजन के बाद और बाद में ब्रश करें और अपना चेहरा कुछ समय धो लें इसके अलावा मेकअप पर कभी सोए नहीं याद है, या यह pores को नुकसान पहुंचा सकता है। अंत में, शरीर पर न्यूरूराइज़र और सनस्क्रीन पास करें।
    • एक इत्र चुनें जो कि आपके चेहरा। किसी भी उत्पाद को खरीदना सुनिश्चित करें क्योंकि यह आपकी त्वचा के रंग से मेल नहीं खाता है यदि आप चाहें, तो आप कुछ भी नहीं दे सकते हैं या प्राकृतिक तेल, क्रीम और पाउडर खरीद सकते हैं। सुनना "आप गंध ..." तब भी जब आप इत्र का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह किसी महिला को महसूस करता है शानदार.
  • पिक्चर का शीर्षक एक एफ़ विंकेंट सुंदर ब्लैक गर्ल चरण 9.jpeg
    4
    आपकी त्वचा टोन और बालों के प्रकार के बारे में सोचकर सौंदर्य की आदतें बनाएं काले महिलाओं को विभिन्न रंगों से, सबसे हल्का से अंधेरे तक हो सकता है। इसके अलावा, प्रत्येक त्वचा के प्रकार में विविध विवरण और बालों के अलावा भी विविधताएं हैं। पता लगाएं कि कौन सा प्रोफाइल आपको फिट बैठते हैं और स्वस्थ और उज्ज्वल रहने के लिए दैनिक या साप्ताहिक दिनचर्या स्थापित करते हैं।
    • जानने के लिए बाल देखभाल करने के लिए. यह आराम से, प्राकृतिक, लट या सेब के साथ रह सकता है - बस इसे साफ और स्वस्थ छोड़ दें घुंघराले बालों के लिए कई केशविन्यास और शैलियों हैं: सीधे, घुंघराले, अवतार, ढीले, लट, आदि। अपनी आंतरिक सुंदरता को लाने के लिए सभी संभावनाएं तलाशें! यदि आवश्यक हो, तो इंटरनेट पर विचारों की तलाश करें
    • सुंदरता की देखभाल पर त्वचा का रंग का कोई प्रभाव नहीं है। अपने टोन पर विचार करें, जो मुँहासे की बीमारियों के अलावा तेल, सूखी, संवेदनशील, मोटा या गुलाबी हो सकता है। चाहे आपके मामले में, आमतौर पर गुणवत्ता वाले सफाई उत्पादों, सनस्क्रीन, मॉइस्चराइज़र और श्रृंगार (वैकल्पिक) शामिल हैं जो उपयुक्त हैं।
    • आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पादों को खोजने के लिए किसी भी दवा की दुकान या सौंदर्य प्रसाधन की दुकान के सौंदर्य उत्पादों विभाग पर जाएं। स्थानीय विक्रेताओं आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे यदि आप केलोआइड या मुँहासे की समस्याओं से संबंधित हैं, तो एफ्रो-नर्सिंग महिलाओं में आम, एक त्वचा विशेषज्ञ या अन्य पेशेवर से परामर्श करें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: आप अंदर स्वस्थ (मानसिक और शारीरिक रूप से) बिना बाहरी पर स्वस्थ नहीं हो सकते। शरीर, मन और आत्मा की देखभाल करें!
    • शरीर लगातार बदल रहा है। यह शारीरिक रूप और व्यक्तित्व पर भी लागू होता है! जब तक आप अपने आप का ख्याल रखते हैं, व्यायाम करते हैं, एक अच्छा आहार लेते हैं और स्वस्थ आदतों को विकसित करते हैं, यह किसी भी तरह से सुंदर दिखेंगे।
    • आप को अच्छी तरह से इलाज किया जाना चाहिए। अपने आप का ख्याल रखें और दूसरों को समझ जाएगा कि आप उन्हें सम्मान देते हैं।
    • खुले दिमाग में रहें और नए दृष्टिकोणों के तहत नकारात्मक परिस्थितियों को देखने के लिए अपने क्षितिज का विस्तार करें, और इस प्रकार परिवर्तन की तलाश करें।

    चेतावनी

    • पहला और सबसे महत्वपूर्ण, आत्मनिर्भर होना जो लोग आपके बारे में ध्यान रखते हैं वे आपको खुश और खुश देखना पसंद करेंगे।
    • हर समय की आलोचना की जाती है इस बारे में सोचें कि क्या आप वास्तव में खुशहाली बनना चाहते हैं। अगर आपको ऐसा नहीं लगता है, तो आप जो भी हो

    आवश्यक सामग्री

    • सौंदर्य क्रीम (वैकल्पिक)
    • एंटीपरसिर्पर या डिओडोरेंट (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com