IhsAdke.com

कैसे अपने पूर्व प्रेमी को रोकने के लिए

जिसे आप प्यार करते हैं उसे भूलना कभी आसान नहीं होता है। जुदाई का दर्द कुछ मामलों में कुछ दिनों से कई वर्षों तक चल सकता है। जबकि सबसे अधिक भावुक घावों को सिर्फ समय देने की ज़रूरत होती है, आपके रिश्ते को खोने के लिए आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले समय को कम करने के लिए आपके भाग में थोड़ी सी भी कोशिश होगी। यदि आप अपने पूर्व भूलने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो यह लेख आपको सही दिशा दिखाएगा।

चरणों

भाग 1
पर काबू पाने और अपने पूर्व भूल

अपने पूर्व चरण 1 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
1
इस व्यक्ति के साथ सभी संचार समाप्त करें - कम से कम अब के लिए कुछ जोड़े एक भाग्य के बाद दोस्त बने रहने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं। लेकिन अगर आप अपने पूर्व के साथ प्यार में हैं, तो आप निश्चित रूप से दोस्ती के लिए तैयार नहीं हैं-कम से कम अभी तक नहीं। यद्यपि संचार को बंद करना या इस व्यक्ति को नहीं देखना असंभव बातें करना पड़ सकता है, नकली दोस्ती की कोशिश करने के लिए यह और अधिक दर्दनाक होगा, जब आप वास्तव में चाहते हैं कि अपने पूर्व के साथ मिलकर वापस मिल जाए।
  • उनके साथ बात करने और समय बिताने के लिए इस व्यक्ति को वापस जीतने की कोशिश करने के लिए प्रलोभन से लड़ें। यदि आपका पूर्व अब आपको प्यार नहीं करता है, तो आप कुछ भी नहीं करते या कहते हैं, उसे फिर से आपको प्यार करना होगा। सबसे अच्छी बात आप अपने लिए कर सकते हैं अपने पूर्व को अपनी दृष्टि से बाहर और अपने सिर से बाहर रखना है
    अपने पूर्व चरण 1 बुलेट 1 को रोकना
  • यदि आप एक ही स्कूल में जाते हैं, उसी शहर में रहते हैं, या दोस्तों के एक समान मूल समूह को साझा करते हैं, तो कभी-कभी आपको मिलने से बचने में मुश्किल हो सकती है अगर ऐसा होता है, विनम्र रहें और नमस्ते कहें, लेकिन अपनी बातचीत को कम और भावुकता के बिना रखने की कोशिश करें
    अपने पूर्व चरण 1 बुलेट 2 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
  • आपका प्री स्टेप 2 प्यार करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें सच है कि आप का फैसला किया है कि यह अपने पूर्व से अधिक प्राप्त करने के लिए समय आ गया है कुछ महान है, लेकिन सबसे बुरी बात आप खुद के लिए कर सकते हैं, विशेष रूप से एक गोलमाल के प्रारंभिक दौर में, किसी भी भावनाओं को आप महसूस कर रहे हैं की अनदेखी करने के लिए है। यह आपके स्वाभाविक व्यक्ति को खोने के बाद गुस्से, डर, भ्रमित, चोट, ईर्ष्या या असुरक्षित महसूस करने के लिए बिल्कुल सामान्य और स्वीकार्य है। लेकिन इन भावनाओं को दबाने की कोशिश करने की बजाय, इस तथ्य को पहचानें कि वे वहां हैं और जो नीचे महसूस करते हैं वह जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। अपनी भावनाओं को स्वीकार करने से आप उन्हें स्पष्ट रूप से और अधिक तेज़ी से सॉर्ट करने में मदद कर सकते हैं यदि आप उन्हें अंदर फंसते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आपको रोने की ज़रूरत है, तो रोना यदि आपको चिल्लाना चाहिए, तो चिल्लाना अपनी भावनाओं को रिलीज करने के लिए जो कुछ भी होता है, भले ही आपको लगता है कि आप नाटकीय हैं या बहुत भावुक हैं अपनी भावनाओं को बंद रखने से केवल उन्हें वापस आकर भविष्य में आपको परेशान कर दिया जाएगा।
      अपने पूर्व चरण 2 बुलेट 1 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
  • अपने पूर्व चरण 3 प्यार करना बंद करो
    3
    अपने पूर्व के गुणों के बारे में सोचने की कोशिश न करें जब हम लोगों से प्यार करते हैं, तो हम उन्हें आदर्श बनाना चाहते हैं और केवल अपने सकारात्मक गुणों पर ही दिखते हैं। जब हम उनके बारे में बात करते हैं, तो हमें केवल अच्छी चीजों और सकारात्मक भावनाओं को याद किया जाता है। अपने पूर्व प्रेम को याद रखने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अगर आप को रोकना चाहते हैं तो प्यार में उसके लिए, व्यक्तित्व के पहलुओं की पहचान करने की कोशिश करने के लिए उसकी याद में गहरी खुदाई करने की आवश्यकता होगी या उस व्यक्ति के साथ संबंध में जो आपको परेशान करता है
    • जाहिर है आप किसी कारण के लिए सब कुछ खत्म कर लिया है, जिसका अर्थ है कि रिश्ते में कुछ याद आ रही थी। यहां तक ​​कि अगर आप इस व्यक्ति के बारे में कोई गलती नहीं सोच सकते हैं, तो आपके द्वारा जो सरल तथ्य पूरा कर लिया गया है वह पर्याप्त होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति कितना अविश्वसनीय हो सकता है, यह तथ्य कि वह अब आपके साथ नहीं बनना चाहती है इसका मतलब है कि आप दोनों एक दूसरे के लिए नहीं थे
      अपने पूर्व चरण 3 बुलेट 1 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
  • अपने पूर्व चरण 4 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    4
    भावनात्मक आउटलेट खोजें चाहे वह किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से बात कर रहा हो, एक डायरी लिखने या कला के माध्यम से खुद को व्यक्त कर ले, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक स्वस्थ तरीके से पता लगाएं। एक मित्र के साथ बात करते हुए जो समान रूप से कठिन अवधि से गुजर चुका है, चीजों को बेहतर परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद कर सकता है, और याद रखिए कि आप अकेले नहीं हैं
    • अपने दोस्तों से बात करने की आजादी के लिए महान है, लेकिन अपनी सीमाएं जानें एक अंत के बारे में बात ही करने में मदद करता एक निश्चित बिंदु के बाद कुछ समय, यह केवल अपने जुनून फ़ीड और आप इस स्थिति पर-विश्लेषण कर देगा (तथ्य यह है कि अपने मित्रों को शायद गुस्सा आ शुरू कर देंगे उल्लेख करने के लिए नहीं)।
      अपने पूर्व चरण 4 बुलेट 1 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
  • अपने पूर्व चरण 5 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    5



    उत्तर की तलाश बंद करो बहुत से लोग घंटे और घंटों में यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि रिश्ते में क्या गड़बड़ा हुआ था - वे अक्सर खुद को दूसरे व्यक्ति को दूर करने के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं, जो अपर्याप्तता और अस्वीकृति की भावनाओं को आगे बढ़ाते हैं। कभी-कभी, हालांकि, इसका उत्तर नहीं है कि यह क्यों समाप्त हो गया, सिवाय इसके कि आप दो एक दूसरे के लिए सही नहीं थे।
  • आपका प्री स्टेप 6 प्यार करना शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पूर्व के साथ बिस्तर पर मत जाओ अपने पूर्व के साथ एक भावुक सेक्स रात केवल आपको उसके लिए फिर से गिर जाएगी, चीजों को और अधिक कठिन बना देगा एक साथ सोते हुए प्रलोभन (कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितनी ताकतवर है) का विरोध करें, हमेशा याद रखना कि कोई बात नहीं कितना अविश्वसनीय रात हो सकती है, आपको बाद में इसे समाप्त करने के बारे में असीम रूप से बुरा लगेगा
  • भाग 2
    पर चल रहा है

    अपने पूर्व चरण 7 को रोकना नामक चित्र का शीर्षक
    1
    अपने जीवन में कुछ छोटे और सकारात्मक बदलाव करें किसी पर काबू पाने की कोशिश एक तरह से विरोधाभासी हो सकती है, क्योंकि जितना अधिक आप इसके बारे में सोचने की कोशिश नहीं करते, उतना कठिन लगता है कि इसे अपने सिर से बाहर निकालना है। अपने जीवन में परिस्थितियों को सुधारना, यह जो भी पैमाने पर लेता है, वह टूटने के बाद आपके घावों को ठीक करने के लिए चमत्कार करता है, साथ ही साथ आपके दिल को तोड़ने वाले व्यक्ति के सिर से छुटकारा दिला सकता है।
    • अब जब आप अकेले हो, तो अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने का समय है, और अपने जीवन के उन पहलुओं के बारे में सोचें, जिन्हें आप बेहतर बनाना चाहते हैं। क्या आप अपने कैरियर या स्कूल में अपने प्रदर्शन से खुश हैं? क्या आप अपने शरीर से खुश हैं? आप कहाँ रहते हैं के बारे में क्या?
      अपने पूर्व चरण 7 बुलेट 1 को रोकना
    • इसका लक्ष्य आपकी जीवनशैली में सुधार करना है ताकि यह बेहतर हो जब आप रिश्ते में थे। हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, यह है संभव। हालांकि, यह जानने के लिए आपको स्वयं-विश्लेषण करना होगा कि आप अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
      चित्र अपने पूर्व चरण 7 बुलेट 2 को प्यार करना रोकें
    • आपको अपने जीवन में बड़े बदलाव करने की ज़रूरत नहीं है अपने शयनकक्ष को फिर से सिक्योर करने जैसे छोटे प्रयास भी लंबे समय में अपने मन को सुधारने में मदद कर सकते हैं।
      अपने पूर्व चरण 7 बुलेट 3 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
  • अपने पूर्व चरण 8 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    2
    सिंगल होने के फायदे का आनंद लेने का प्रयास करें हर कोई किसी को प्यार करने और उससे प्यार करना चाहता है। विश्वास रखें कि अंततः आप एक ऐसे व्यक्ति पाएंगे जो आपको खुश करता है, लेकिन तब तक, स्वतंत्रता और उत्तेजना का आनंद उठाओ जो एकल जीवन के साथ आता है।
    • जिन चीजों को आप आनंद लेते हैं, उनमें कुछ समय व्यतीत करें, और यह कि आपके पूर्व को ऐसा करना पसंद नहीं था दोस्तों के साथ बाहर जाने और हर स्थिति को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ याद रखने की योजना बनाएं - नए लोगों से मिलना, नए स्थानों का दौरा करने और नई यादें बनाने के लिए खुला होना।
      अपने पूर्व चरण 8 बुलेट 1 को रोकना
  • अपने पूर्व चरण 9 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को बहुत समय दें अपने महान प्रयास के बावजूद, यह आपके पूर्व प्रेम को दूर करने और उसे रोकने के लिए कुछ समय लगेगा याद रखें कि इसके साथ कोई समस्या नहीं है, और कभी-कभी सबसे अच्छा उपाय समय पर देने के लिए ही होता है।
    • अब आप कितना भी भयानक महसूस कर सकते हैं, इस तथ्य में आराम की तलाश करें कि चीजें अब से आसान हो जाएंगी। आखिरकार, आप फिर से सामान्य महसूस करना शुरू कर देंगे, और यदि आप इसके लिए प्रयास करते हैं, तो आप जितना सोचा होगा, उससे कहीं ज्यादा खुश रहेंगे।
      अपने पूर्व चरण 9 बुलेट 1 को रोकना
  • युक्तियाँ

    • किसी नए व्यक्ति को डेटिंग शुरू करने के लिए खुद पर अनावश्यक दबाव न डालें थोड़ी देर के लिए अकेले होने में बिल्कुल कोई समस्या नहीं है, चाहे आपकी उम्र, लिंग, या आपके मित्र और परिवार आपको बताए।
    • यह आपके पूर्व के जीवन को समय-समय पर देखने के लिए मोहक हो सकता है ताकि आप यह देख सकें कि वह आपके काम के बाद से क्या कर रहा है। हालांकि, यदि आप अभी भी इस व्यक्ति के साथ प्यार करते हैं, तो इस पर नज़र रखने से केवल आपको और अधिक भुगतना पड़ेगा। अपने जीवन और अपनी खुद की खुशी पर ध्यान दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com