IhsAdke.com

कैसे निर्धारित करें अगर कोई विश्वसनीय है

आप एक नियोक्ता जो पता करने के लिए आप एक काम या कोई है जो सिर्फ एक दोस्ती तुम्हें पता करने के लिए कैसे विश्वसनीय वे कर रहे हैं चाहते हैं पर विश्वास करना चाहता है के साथ एक कर्मचारी पर भरोसा कर सकते, तो चाहता है कर रहे हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई व्यक्ति विश्वसनीय है 1 चरण
1
व्यवहार को नोटिस करें देखें कि वे कैसे कार्य करते हैं वे दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं? क्या वह लोगों के लिए कोई संबंध नहीं है और क्या वह कठोर है? क्या वे गपशप में भाग लेते हैं? क्या वे लोगों का न्याय करने के लिए तेज़ हैं? क्या वे निरंतर देखभाल करते हैं कि अन्य लोग क्या कर रहे हैं? उस व्यक्ति के बीच अंतर है जो सहायक बनना चाहता है और जो सिर्फ भोला हो रहा है और उसके बारे में गपशप करने के लिए कुछ करना चाहता है। हालांकि, यह निर्धारित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि क्या कोई विश्वसनीय है। बहुत से नाटक में शामिल होने वाला कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आपको सावधान रहने की ज़रूरत है - यह एक कारण है कि ये लोग कई अन्य लोगों के करीब नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई व्यक्ति विश्वसनीय चरण 2 है
    2
    उन्हें सुनो, संचार महत्वपूर्ण है।जब वे आपसे बात करते हैं, तो वे अपनी बातचीत को अन्य लोगों तक पहुंचाते हैं - और यदि वे करते हैं, तो क्या वे उनके बारे में नकारात्मक बातें कह रहे हैं? यदि यह व्यक्ति "दिलचस्प" बातचीत करने के लिए अन्य लोगों की गोपनीयता के बारे में बातें कह रहा है, तो आपको उनकी विश्वसनीयता का निर्धारण करते समय इसे ध्यान में रखना चाहिए। चाहे वे नाम या गैर कोई है जो (अजीब इरादों के साथ) दूसरों के व्यापार के बारे में बात करती है जो उसे उनके विश्वास रखा देना, सावधानी प्रेरित करना चाहिए, और आप शक्ति के बारे में या पूछना उस पर भरोसा नहीं करना चाहिए। अगर वे अपने निजी जीवन के बारे में आप से बात कर सहज महसूस करते हैं, (उदाहरण के लिए चीजें हैं जो उन्हें परेशान कर रहे हैं, मार्गदर्शन / परामर्श आदि के लिए पूछना) एक संकेत है कि आप पर थोड़ा भरोसा हो सकता है। शायद आपको एक मौका लेना चाहिए और उन पर भी भरोसा करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई विश्वसनीय है अगर चरण 3
    3



    विश्वसनीयता, वे वादे रखने में सक्षम हैं? हर कोई समय समय पर किसी को निराश करता है, लेकिन अगर कोई आपको लगातार (या कोई) निराश करता है, तो अक्सर कुछ या बहाने के साथ, तो यह कोई बहुत भरोसेमंद नहीं है। किसी पर भरोसा रखने का एक हिस्सा व्यक्ति पर विश्वास करने में सक्षम होने से प्राप्त होता है, चाहे स्थिति की परवाह किए बिना।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई विश्वसनीय है अगर चरण 4
    4
    ईमानदारी। वह जो लगातार झूठ बोलता है, शायद खुद को बचाने के लिए ऐसा करता है फिर, इरादों पर विचार करने के लिए एक और बात है, लेकिन जो स्वयं के बारे में लगातार सोचते हैं, उन्हें छिपाने के लिए कुछ होना चाहिए .. अगर वे अपने जीवन के बारे में झूठ बोल सकते हैं तो कल्पना करें कि वे क्या करने के लिए तैयार हैं। जो कोई नकारात्मक स्थिति से बाहर निकलना है, वह विश्वसनीय नहीं है, क्योंकि जो व्यक्ति दुर्भावनापूर्ण रूप से अन्य लोगों के बारे में झूठ फैलता है वह दयनीय है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई विश्वसनीय है अगर चरण 5
    5
    व्यक्तित्व। विचार करने के लिए एक अन्य बात यह है कि वे अहंकारी हैं या नहीं। स्वार्थी लोग केवल अपने बारे में परवाह करते हैं, और आप किसी अन्य प्रकार के व्यक्ति की तुलना में निराश होने की अधिक संभावना रखते हैं। कुछ लोगों को कुछ लोग हैं जो परवाह के लिए अपवाद बनाते हैं, लेकिन अगर इन लगातार खुद के लिए प्राथमिकता है, संभावित जब अवसर मिले उसे धोखा देने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • लोगों को मौका दो। आपको कभी पता नहीं चलेगा कि क्या आप इसे अपने लिए नहीं समझते हैं छोटी चीजें गिनने से शुरू करो, और अगर ये बातें फैलीं, तो आप जानते हैं कि आप इस व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • किसी को "अविश्वसनीय" के रूप में न मानें, क्योंकि आपने एक या दो बार पहले खुद को निराश किया है अतीत से चिपटना न करें, क्योंकि इससे भविष्य में लोगों पर भरोसा करने की आपकी क्षमता को कम कर सकते हैं (देखें `नोटिस`)।

    चेतावनी

    • कभी-कभी आपको लोगों को एक मौका देना होता है (हर कोई बुरा नहीं मानता है) क्योंकि अगर आप किसी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो आप बहुत अकेला महसूस कर सकते हैं, और यह सभी तरह की समस्याओं जैसे कि जैसे कि चिंता, व्यामोह और / या अवसाद। यह खुद को सकारात्मक लोगों के साथ घेरना शुरू कर देता है, किसी नए को मिल रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com