IhsAdke.com

शादी को कैसे मसाला बनाओ

वैवाहिक आनंद के पहले वर्ष के बाद, कई जोड़ों को शादी को उत्साहित रखने के तरीके खोजने में परेशानी होती है। बच्चों को ख्याल रखने और देखभाल करने के लिए बिलों से निपटने के लिए ज्योति को जलाने के लिए कैसे? एक साथ नए चीजों की एक-दूसरे की प्रशंसा, एक दूसरे की प्रशंसा, सेक्स करने और बदलने के लिए खुले रहने की चीजें आप तुरंत कर सकते हैं जो आपको भविष्य में आपके लिए रखे हुए भविष्य की प्रतीक्षा करने के लिए खुश और उत्साहित कर सकती हैं। अपनी शादी को बढ़ाने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें

चरणों

विधि 1
आपके संबंध में विविधता जोड़ना

स्पाइस अप एक विवाह चरण 01 शीर्षक वाला चित्र
1
उन स्थानों की यात्रा करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं किया है क्या आप सप्ताहांत पर घर, उसी शो देख रहे हैं और हमेशा की तरह एक ही स्थान पर जाने का इरादा रखते हैं? विवाह प्रदान करने वाला आराम कानूनी है, लेकिन कुछ विविधताएं भी जोड़ना महत्वपूर्ण है। छुट्टियों, सप्ताहांत यात्राएं, या यहां तक ​​कि जिन स्थानों पर आप कभी भी नहीं गए हैं उनसे एक दिवसीय भ्रमण करना दिलचस्प बातचीत विकसित करने और एक साथ हँसने के नए कारण हैं।
  • उन गतिविधियों के साथ एक यात्रा की योजना बनाएं, जो आपको लगता है कि आप दोनों मजा आएंगे यदि आप दो शराब की तरह, एक वाइनरी में जाओ कि आप चखने और घर लेने के लिए कुछ बोतलें खरीदने के लिए नहीं पता है, तो आपको याद होगा कि यह यात्रा कितना अच्छा था।
  • यदि आप और आपके पति साहसी प्रकार हैं, तो एक यात्रा की योजना बनाएं जो आपको आराम क्षेत्र से बाहर ले जाती है उदाहरण के लिए, आप एक ऐसे देश की यात्रा कर सकते हैं जहां लोग दूसरी भाषा बोलते हैं और मजे की कोशिश करते हैं कि वे चारों ओर घूमने के लिए एक रास्ता खोज रहे हैं। या आप कार का उपयोग करने या एक ऐसी जगह पर जा रहे हैं जहां आप राफ्टिंग कर सकते हैं, इसके बजाय निकटतम शहर में बाइक से एक छोटी दिन की यात्रा या एक सप्ताह का समय ले सकते हैं। कुछ ऐसा करें जो आपको फिर से भागीदारों की तरह महसूस करता है।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 02 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक दूसरे के शौक को गले लगाओ यह देखने के लिए मज़ेदार और सेक्सी है कि आपके पति प्रेम या रोमांच से अपने शौक का अभ्यास करें। यदि आपका पति एक फ्रांसीसी फ़िल्म बफ है, लेकिन आप अपना निशुल्क समय अभ्यास करने के लिए खेलना पसंद करते हैं, एक फिल्म देखने के लिए एक रात का खेल छोड़ दें जिसे आप बाद में बात कर सकते हैं। बदले में, अपने पति / पत्नी से किसी एक समय के साथ एक टेनिस मैच के रूप में खेलने के लिए कहें। आप एक दूसरे को खुशी से देखना शुरू कर देंगे और निश्चित रूप से मसाले को शादी के लिए एक नुस्खा है।
    • आपको पूरी तरह से अपने साथी के शौक को अपनाने की ज़रूरत नहीं है, शायद आप उपशीर्षक के साथ फिल्मों से नफरत करते हैं या आप वास्तव में टेनिस गेंदों से गुजरते हैं जो आपको गुजरते हैं। यदि आप कम से कम वास्तव में एक बार कोशिश करते हैं, तो इससे पहले ही आपके साथी को अच्छा लगेगा। और कोई शिकायत नहीं!
    • अपने साथी को देखने में मज़े में अपने शौक के साथ मज़े करो। लोग सिर्फ एक शौक के रूप में चुनते हैं जो उन्हें खुश करते हैं आपके साथी की खुशी आपको भी खुश होना चाहिए!
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 03 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नए विषयों के बारे में बात करें क्या आपकी नौकरी, आपके बच्चों की ज़रूरतें और वित्तीय आपकी सबसे बातचीत का विषय बनती हैं? आनन्द या उत्साहित चीजों के बारे में कभी न चैट करने की नियमितता में गिरने से समय के साथ विवाह को बर्बाद हो सकता है। दिन-प्रतिदिन दिनचर्या से संबंधित कुछ के बारे में कम से कम एक वार्तालाप का प्रयास करें आप पाएंगे कि जब आप केवल चिंताओं के बारे में बात नहीं कर रहे हैं तो आप दोनों एक-दूसरे से बात करने में आनंद लेंगे
    • नए विषयों के बारे में बात करने का एक तरीका पत्रिकाओं और समाचार पत्रों को पढ़ना है अपनी शादी के बाहर दुनिया में क्या हो रहा है, इस बारे में बात करें। राजनीति, दैनिक घटनाओं, वैज्ञानिक सफलताओं और लोकप्रिय संस्कृति अच्छी बातचीत के विषय हैं। फिल्मों और शो को एक साथ देखें, उनका विश्लेषण करें और योजनाएं एक साथ बनाएं।
    • जैसे ही आप सुबह उठते हैं, मज़ेदार, नए या दिलचस्प चीज़ों के बारे में बात करने की कोशिश करें सुबह की पहली बातचीत आपको परिभाषित करेगी कि बाकी दिन कैसा होगा। जागने के बजाय "क्या आपको बिल का भुगतान करना याद आया?" पूछने के बारे में अच्छी बातचीत शुरू करें कि आपका दिन कैसा होगा।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 04 नामक चित्र
    4
    अपने बालों और अपने कपड़े कभी-कभी बदलें यह महिलाओं और पुरुषों के लिए सच है! कभी-कभी एक मसालेदार रिश्ते देने के लिए एक नया जैकेट बदलना या थोड़े समय में प्रत्येक बार एक अलग तरीके से अपने बालों को ट्रिगर करना आसान होता है। आपका साथी आपको कुछ नया प्रयोग करने से प्यार करता है। लिपस्टिक का एक नया रंग पहनें, अपने बालों को फ्रिंज के साथ काट लें, दाढ़ी, नए जूते खरीद लें, उस पुराने टी-शर्ट को फेंक दें जिसे आप हर सप्ताह के अंत में पहनते हैं - संभावनाएं अनंत हैं
    • कुछ और मज़ेदार बनाने के लिए, अपने आप को एक दिन में पूरी तरह से तैयार करें और कुल आकर्षण के साथ कार्य करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो केवल जीन्स पहनता है, पैंट की एक जोड़ी पहनती है और एक सामाजिक शर्ट पहनती है और उसे एक इत्र दे। गर्दन पर अपनी पत्नी को चूमो और बताएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं
    • आप अजनबियों के रूप में ड्रेसिंग भी जोड़ सकते हैं - बहुत से जोड़ों ऐसा करते हैं! वे सेक्सी कपड़े पहनते हैं और अलग-अलग एक ही बार या होटल में जाते हैं। जब आप एक-दूसरे को दिखाते हैं कि आप पहली बार एक-दूसरे को देख रहे हैं
  • विधि 2
    रोमांस बढ़ाना

    चित्र शीर्षक से एक गर्ल को अपनी प्रेमिका के चरण 18 में रखें
    1
    समय-समय पर अपने पति या पत्नी को आश्चर्यचकित करें पिछली बार जब आप उसे एक आश्चर्यचकित उपहार दिया था? हो सकता है कि आपके पास दो चीजें हैं जिनकी आपको ज़रूरत है, लेकिन उपहार देने से पहले यह सोचना अच्छा है कि आपने खरीदारी करने से पहले सोचा था। यह महंगी कुछ भी नहीं है, बस कुछ ऐसा दिखाता है जो आपने सोचा था कि आप इसके बारे में सोचा हैं और आप इससे खुश हैं कि आप इससे शादी कर चुके हैं। सार्थक उपहार के लिए कुछ विचार यहां दिए गए हैं:
    • खाने के लिए अपने पति के पसंदीदा भोजन को तैयार करें और शराब की अच्छी बोतल के साथ सेवा करें।
    • उसके लिए कुछ खरीदें जो आपने देखा है कि वह थोड़ी देर के लिए डेटिंग कर रहा है।
    • फूल और चॉकलेट ऐसे सार्थक उपहारों की क्लासिक उदाहरण हैं जो हर किसी को पसंद करते हैं
    • किसी दिन अपने पति या पत्नी को अपने घर का काम करके आश्चर्य करें
    • पैक करें और अपने कमरे को साफ करें, कुछ नए कुशन खरीद लें, रात में कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश दें, जब आप दो घर पर रहें
    • घर के सामने अपने पति के पसंदीदा फूलों का पौधा लगाओ
    • अपने पति या पत्नी के परिवार और दोस्तों के लिए रात का भोजन प्रदान करें
  • एक बेहतर पति का शीर्षक चित्र 10
    2
    एक-दूसरे की देखभाल करें क्या आप उसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि उनकी चिंताओं क्या है या किसकी जरूरत है? अपने पति / पत्नी का जीवन उसके लिए आसान बनाने की कोशिश करें। यह जानने का प्रयास करें कि बेहतर पत्नी या पति बनने के लिए क्या करना है इस तरह का दृष्टिकोण आपकी शादी को मजबूत करेगा और आपको अधिक संतुष्ट महसूस करेगा।
    • इसके अलावा अपने पति या पत्नी के साथ घर के कामकाज को साझा करें आलसी इसे सभी काम छोड़ने मत हो (और)। क्या आप अपना हिस्सा बना रहे हैं?
    • अपने पति या पत्नी का ख्याल रखना जब वह बीमार हो या थका हुआ हो। आप हर तरह से बेहतर महसूस कर सकते हैं।
    • अपने पति या पत्नी की चिंताओं पर चर्चा करने में कुछ समय व्यतीत करें। क्या कोई समस्या है कि आप समस्याओं का समाधान कर सकते हैं? आप एक दूसरे के करीब महसूस करेंगे अगर आपको एक साथ एक समाधान मिल जाएगा।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 07 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिक प्रशंसा कुछ तारीफ शादी में मसाले के लिए बहुत मदद कर सकते हैं। लेकिन उन्हें सच होना है! आप वास्तव में अपने साथी के बारे में क्या आनंद लेते हैं? क्या तुमने कभी उसे बताया है? अब समय है कि उसे यह बताने दो कि वह आप / वह दुनिया में सबसे बढ़िया व्यक्ति हैं।
    • आपके पति या पत्नी के बारे में आप जो अच्छी बातें और तारीफ करते हैं, उससे आपके द्वारा कहने वाली बुरी चीजों से अधिक होना चाहिए। आपके पास इसे छोड़ने का अधिकार नहीं है और आपको इसका अपमान कभी नहीं करना चाहिए। समझो, अगर कुछ नकारात्मक बोलने की ज़रूरत हो, दयालु हो।
    • अन्य लोगों के सामने अपने पति या पत्नी की प्रशंसा करें वह इसे प्यार करेंगे और लोग आप के सुखी विवाह से प्रभावित होंगे। कभी भी, कभी भी कभी अपने पति या पत्नी की अन्य लोगों के सामने आलोचना नहीं करते - यह एक गंभीर समस्या पैदा कर सकता है।
  • स्काईस अप विवाह स्टेप 08 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश मत करो आप इस हफ्ते स्कूल में बच्चों को कितनी बार ले गए, खाने के लिए, डिश किया, और बाकी सब कुछ चेहरे पर खेला न हो, यह केवल असंतोष का कारण होगा। आप विरोधी नहीं हैं - आप एक टीम हैं! आप इस में एक साथ हैं, आपको इसे कभी-कभी याद रखना चाहिए जो भी करता है उसे हर समय नियंत्रित करने की कोशिश मत करो
    • खुशी और उदारता के साथ अपने कर्तव्य, हर समय बदसूरत बिना हो अपने पति या पत्नी को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें आप देखेंगे कि आपका दिन एक साथ बेहतर होगा।
    • यदि घरेलू कर्तव्यों और शादी में अन्य जिम्मेदारियों का विभाजन वास्तव में अनुचित है, तो कहानी अलग है। यदि आपके पति कुछ भी नहीं कर रहे हैं और आपको लगता है कि आप अपने घर पर सभी घर का काम कर रहे हैं, तो आपको शादी के परामर्श की आवश्यकता हो सकती है।



  • विधि 3
    सेक्स को प्राथमिकता बनाना

    स्पाइस अप एक विवाह चरण 09 शीर्षक वाला चित्र
    1
    मौसम दर्ज करें कई सालों के विवाह के बाद, आप अपने आप कह सकते हैं कि "मैं मूड में नहीं हूं" बहुत बार अगली बार, इससे पहले कि आप इसे कहते हैं, रोकें और सोचें कि आप मूड क्यों नहीं हैं क्या आप थके हुए हैं? तो आराम करो, तो आप इसे पसंद करने जा रहे हैं! क्या बच्चे अगले कमरे में जागते हैं? आप अपने विवाह के लिए इस पर काबू पाने के लिए होगा। मनोदशा में रहने का एक तरीका ढूंढें क्योंकि शादी में नियमित सेक्स महत्वपूर्ण होता है और निश्चित रूप से चीजों को मसालेदार बनाता है
    • तनाव को राहत देने के लिए सेक्स के बारे में सोचें बहुत से लोग सेक्स करने की तरह महसूस नहीं करते क्योंकि वे चिंता से भरा होते हैं। थोड़ी देर के लिए चीजों के बारे में चिंता करने से अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने का सर्वोत्तम उपाय है। आप करीब और खुश महसूस करेंगे और आप अपने साथी का उपयोग शुरू कर देंगे और अधिक बार अधिक राहत महसूस करेंगे!
    • थकावट एक और बड़ा कारण है कि कुछ लोगों को किसी विशेष दिन पर सेक्स करने का मन नहीं लगता है। वैसे भी सेक्स करो यह एक शांत, धीमा, नींद से भरा सेक्स हो सकता है, लेकिन फिर भी आपको चाहिए।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 10 नामक चित्र
    2
    बिस्तर पर नई चीजों की कोशिश करें आपने यह पहले सुना होगा क्योंकि यह वास्तव में बहुत से लोगों के लिए काम करता है अपने यौन जीवन को आकर्षक बनाना एक नई यौन स्थिति का अनुभव करना जितना आसान हो सकता है, जब आप आमतौर पर किसी दूसरे स्थान पर सेक्स करते हैं (कभी भी बिस्तर में नहीं) या कमरे में कुछ चीजों को बदलने के लिए अधिक हवा देने के लिए सेक्सी।
    • तांत्रिक सेक्स का अनुभव, सेक्स का कामुक और धीमा रूप है जो गहरी अंतरंगता को प्रोत्साहित करता है।
    • बेड में भूमिका निभाने से चीजें बदलने का एक दिलचस्प तरीका हो सकता है
    • बेकार के बारे में बात करना आपके यौन जीवन को मसाला बनाने का आसान तरीका है।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक रात अनुसूची करें यह बहुत अच्छा है जब सेक्स सहज हो सकता है, लेकिन कभी-कभी जीवन सामने आता है। यदि आपके पास एक सुपर तंग अनुसूची है और अपने बच्चों के ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपना समय बिताते हैं, तो आप अपने यौन जीवन को अलग कर सकते हैं। इसका समाधान है कि सप्ताह में कम से कम एक रात बुक करने का प्रयास करें, जो आपके पति के साथ विशेष है जो सेक्स में संलग्न है। थोड़ी देर के साथ कुछ का आनंद लें जिससे आप कुछ मज़ा लेते हैं और मनोदशा में आने के लिए प्रयास करते हैं और उसी रात देखते रहें नियमित सेक्स सुनिश्चित करने के लिए आपको करीब महसूस हो रहा है और आपकी शादी की ज्योति उजागर करेगा।
  • स्पाइस अप ए विवाह स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने शरीर के संबंध में अपने आत्मसम्मान रखें। कभी-कभी जोड़ों में कम यौन संबंध होते हैं क्योंकि वे वर्षों में अपने शरीर के संबंध में विश्वास खो देते हैं। बच्चे होने और उनके साथ व्यवहार करने से तनाव उत्पन्न होता है। शारीरिक व्यायाम करना, स्वस्थ चीजें खाने और अच्छी तरह से तैयार करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आप अपने शरीर को पसंद करेंगे और इसे अपने साथी के साथ साझा करेंगे
    • बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं और अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों से बचें।
    • शराब पर हल्के ढंग से इसे ले लो, पानी पसंद करते हैं
    • एक कसरत दिनचर्या है जिसमें हृदय और शरीर सौष्ठव शामिल है # * अच्छी स्वच्छता की आदतों और आपके शरीर के परिवर्तनों में समायोजित करें
  • विधि 4
    बदलाव को गले लगा रहा है

    स्पाइस अप एक विवाह चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पति / पत्नी की उम्र बढ़ने को स्वीकार करें आपके शरीर, व्यक्तित्व, लक्ष्यों और सपने वर्षों में बदल जाएंगे, जैसे आप बदल रहे हैं आप को हर कीमत पर युवा रहने की कोशिश करने के बजाय बदलने और परिपक्व होने के बारे में जाना एक दूसरे को स्वीकार करना होगा।
    • अपने पति या पत्नी के शरीर में परिवर्तन को दोष के रूप में न देखें। हमारी संस्कृति को बुढ़ापे को देखने का एक आदत है जिसे हम विरोध करना चाहिए, लेकिन यह एक गलत धारणा है एक निश्चित सीमा के भीतर बाल बदलना शांत और सुंदर हो सकता है अपने पति या पत्नी के साथ बूढ़ा होकर खुश रहो!
    • अपने पति / पत्नी के व्यक्तित्व में भी परिवर्तन स्वीकार करने के लिए पर्याप्त रूप से लचीले रहें। लोगों को उम्र के साथ थोड़ा सा तंग मिलता है, लेकिन वे समझदार भी होते हैं। अपने पति या पत्नी को लचीला और समझने योग्य होने के कारण खुशी से परिपक्व करें
  • स्काईस अप ए विवाह स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    अपने जीवन के लिए एक साथ आभारी रहें क्या आपको याद है जब आप शादी करते समय प्रतिज्ञा की थी? आप कुछ भी कल्पना नहीं कर सकते हैं कि आप एक साथ कुछ के रूप में खर्च करेंगे। देखें कि आप कितने दूर गए हैं और आप कितनी बात पर विजय प्राप्त कर चुके हैं और इसके लिए आभारी हैं। अपने साथी के प्रति कृतज्ञता का प्रदर्शन विवाह को पुनर्जन्म करेगा और भविष्य में उनके साथ मिलकर भविष्य को देखेगा।
  • स्पाइस अप एक विवाह चरण 15 नामक चित्र
    3
    यह अतीत के साथ ज्यादा चोट नहीं करता है अपने पति की तुलना अपने आप की तुलना न करें और अपनी शादी की शुरुआती अवस्था में तुलना न करें। जीवन बदल से भरा है और यह अच्छा है। इससे पहले कि आपकी शादी में सुधार करने में मदद नहीं करेगा, जैसी चीजें चाहते हैं। आप पुरानी तस्वीरों को देखकर भी आनंद ले सकते हैं, लेकिन अधिकतर उदासीन और उदासीन (ओ) न होने की कोशिश करें। यहाँ और अब पर ध्यान दें और भविष्य की योजना बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • दीप के शब्द, इस पर ध्यान दें ...
      • "सफल विवाह की कुंजी अच्छी चीजें करने से दूसरे व्यक्ति को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है।"
    • इससे प्यार का एक सकारात्मक वातावरण पैदा होता है और दूसरे व्यक्ति को प्यार करता है और वह बदले में ऐसा ही करना चाहती है।
    • अपने पति / पत्नी से अच्छी तरह से दूसरे व्यक्तियों से बात करें, विशेषकर उनके सामने।

    चेतावनी

    • विवाह सिर्फ तुम्हारे बारे में नहीं है, यदि आप अपने आप से दूसरे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं, तो यह ठीक हो जाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com