IhsAdke.com

विवाह में अंतरंगता का अभाव कैसे खत्म करें

अंतरंगता एक स्वस्थ शादी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक भौतिक कनेक्शन प्रदान करता है और भावनात्मक रूप से दुर्भाग्य से, कई जोड़ों के लिए खुद को यौन जीवन पर दैनिक दायित्वों के नकारात्मक प्रभाव की वजह से दूर खत्म, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि शादी से अधिक या कि है पार्टनर एक दूसरे से अब और नहीं प्यार करते हैं खुद के संबंध की अंतरंगता को बढ़ाने के लिए, शादी को प्राथमिकता देने के लिए समर्पित, समय निर्धारण गुना अधिक प्रभावी ढंग से एक दूसरे को और बातचीत के लिए अपने प्रियजन, कर चीजों के साथ अकेले रहना।

चरणों

विधि 1
समस्या का सामना करना पड़ रहा है

पिक्चर का शीर्षक एक मैरेज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 1
1
कारण पहचानें रिश्ते में समस्या की जड़ को निर्धारित करने से आपको सुधारने के लिए कार्रवाई करने में मदद मिलेगी, और एक जोड़े के अंतरंगता के पतन के लिए कई संभावित कारण हैं। उन कारणों पर प्रतिबिंबित करना शुरू करें जो आपको समस्या के अस्तित्व में विश्वास करने के लिए प्रेरित करते हैं, और अपने प्रियजन के साथ उनके बारे में बात करें। पूछें कि क्या उसने भी अंतरंगता की कमी पर ध्यान दिया, और वह ऐसा क्यों सोचते हैं
  • वार्तालाप बहुत फायदेमंद हो सकता है, खासकर अगर भागीदारों के अंतरंगता की कमी के कारण अलग-अलग कारण होते हैं यह विवाह की समस्याओं के बारे में एक खुली बातचीत के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • उदाहरण के लिए, बिलों, काम, बच्चों, ससुराल, नियुक्तियों और समय की कमी एक जोड़े के अंतरंगता के लिए आम कारण हैं। हालांकि, हम केवल समस्या के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं जब हम इसके बारे में बात करते हैं - बिना सीधे पूछे, आप बस अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं
  • पिक्चर का शीर्षक फेल डिसैज लॉकिंग इंटमीसीज़ चरण 2
    2
    शादी को प्राथमिकता दें जीवन जिम्मेदारियों और distractions से भरा हुआ है, और जब हम बच्चों, काम, नियुक्तियों और अन्य दैनिक दायित्वों के साथ बहुत व्यस्त हैं, बस कुछ ही समय संबंध पर ध्यान केंद्रित करने, अपने सहयोगियों के साथ अंतरंगता खोने। विवाह जीवन का एक मूलभूत हिस्सा है, कुछ ऐसा नहीं जिसे केवल छोड़ा जा सकता है यह आपके रोजमर्रा की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण तत्व होना चाहिए।
    • इसका मतलब यह है कि रिश्ते में संलग्न होने का सचेत निर्णय, हर दिन आपको कुछ कार्यों को स्थगित करने की आवश्यकता हो सकती है, या शादी को रोज़मर्रा की प्राथमिकता देने के लिए कुछ अपॉइंटमेंट छोड़ दें।
    • उदाहरण के लिए, भोजन खाना वितरण रात का खाना (रसोई घर में एक घंटे खर्च करने के बजाय) के लिए, आधे घंटे के लिए अकेले खेलने या कार्यालय से ई-मेल चेक करने के लिए जब घर पर नहीं चुनने के लिए बच्चों को। चाहे विकल्प के बावजूद, किसी एक को प्यार करने के लिए अतिरिक्त समय का उपयोग करें
    • दो घंटों के लिए टेलीविजन देखने की बजाय, अपने साथी के साथ स्नान करें, दिन के बारे में बात करने के लिए पोर्च पर बैठें, एक बोर्ड गेम खेलें या इसके साथ कुछ अन्य गतिविधि करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक मैरीज लॉकिंग इंटमीसीज़ फिक्स ए फिक्स टू 3
    3
    अपने बच्चों और आपके प्रियजन को ध्यान में रखे ध्यान को संतुलित करने का प्रयास करें कभी-कभी जब हमारे बच्चे होते हैं, तो हम अपने भागीदारों से संपर्क खो देते हैं क्योंकि हम बच्चों के प्रति सभी ध्यान देना शुरू करते हैं। एक खुश परिवार और बच्चों की परवरिश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा एक स्वस्थ शादी है, इसलिए छोटे के लिए समर्पित समय का एक सा लेने के लिए और रिश्ते के लिए यह रीडायरेक्ट करने के लिए दोषी महसूस नहीं - इस परिवार के जीवन में सुधार होगा।
    • इसका अर्थ यह नहीं है कि बच्चों की उपेक्षा करना - एक खुश, अंतरंग शादी आपके बच्चों के लिए जितनी महत्वपूर्ण है उतनी ही जितनी आप उनके साथ बिताते हैं।
    • उदाहरण के लिए, सप्ताहांत पर, आप बच्चों को एक घंटे तक अकेले अपने भाई-बहनों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, जिससे कि प्रियजन के साथ कुछ समय बिताया जा सके। अपने बच्चे को एक पजामा पार्टी में जाने या रिश्ते पर काम करने के लिए और अधिक खाली समय रखने के लिए कुछ अभ्यास या सॉकर अभ्यास पर न भूलें।
  • विधि 2
    जोड़े के लिए बुकिंग का समय

    चित्र फेट मैरिज लॉकिंग इंटमीसीज चरण 4
    1
    प्रियजन के साथ रहने के लिए एक दैनिक शेड्यूल शेड्यूल करें विवाह को प्राथमिकता देना और अंतरंगता बढ़ाने के लिए एक साथ अधिक समय व्यतीत करना शामिल है - यदि आप द्विपक्षीय समय प्राप्त नहीं करते हैं तो विवाह प्राथमिकता नहीं होगी। अपने दैनिक समय-सारिणी पर एक नज़र डालें और एक समय पाएं जब आप हर रोज मिल सकते हैं।
    • शायद आपको कुछ प्रतिबद्धता रद्द करने, कुछ जिम्मेदारियों को पुनर्व्यवस्थित करने, या कुछ चीजें ज्यादा आसानी से और तेज़ी से करने की आवश्यकता है ताकि आप एक-दूसरे के लिए समय निकाल सकें
    • उदाहरण के लिए, आप एक आसान और त्वरित रात के खाने के लिए खाने के बाद आधे घंटे बिताने के लिए प्यार करने वाले के साथ बात कर सकते हैं। आप उसे स्कूल में बच्चों को उसके स्थान पर लेने, सुबह में जिम जाने के लिए कह सकते हैं, या अगले दिन काम के कुछ स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग किए बिना कम से कम 15 से 30 मिनट खर्च करें दिन-दिन के बारे में बात करें, आलिंगन और चुंबन। एक कनेक्शन बनाने और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने के लिए समय का उपयोग करें
  • पिक्चर नामक एक फॉरड मैरिज लॉकिंग इंटिमैस चरण 5
    2
    प्यार के साथ एक साथ योजना बनाओ आप शादी के अंतरंगता को बढ़ाने के लिए ज़िम्मेदार एकमात्र भागीदार नहीं हो सकते हैं, यह एक संयुक्त प्रयास होना चाहिए। जब आप यह तय कर रहे हैं कि दूसरे व्यक्ति के साथ समय कैसे और कब व्यतीत करना है, तो उसके साथ करें- केवल उन योजनाओं के बारे में न बताएं जिन्हें आपने अकेला बनाया है एक साथ काम करें, और यह साधारण आदत पहले ही जोड़े की अंतरंगता बढ़ा सकती है।
    • अपने साप्ताहिक एजेंडा लें और कई बार देखो जब आप 15 से 20 मिनट के लिए एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले सकते हैं। यदि शाम एक अच्छा समय नहीं है, तो सुबह या दोपहर के भोजन के घंटे पर विचार करें।
    • पूछें कि क्या कुछ मित्रों या परिवार समय-समय पर अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए तैयार होंगे, ताकि आप और आपके प्रियजन के पास अकेले कुछ समय हो। उदाहरण के लिए, बच्चों के दादा दादी या दोस्त से पूछें, जिनके पास एक ही बच्चा है।
  • पिक्चर का शीर्षक फिक्स इन मैरेज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 6
    3
    एक दूसरे की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयास करें प्रत्येक व्यक्ति को अंतरंग संबंध महसूस करने के लिए अलग-अलग चीज़ों की जरूरत होती है - कुछ और अधिक शारीरिक हैं, दूसरों को अधिक भावुक है आपको इस बात के बारे में बताना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति को रिश्ते में अधिक अंतरंग महसूस करने की आवश्यकता है।
    • उदाहरण के लिए, कहते हैं, "मैं इस तरह के गले, हाथ या मेरे शरीर के चारों ओर उसके हाथ पकड़े हुए के रूप में अधिक शारीरिक संपर्क की जरूरत है," या "मैं आपको और अधिक प्यार मैं मुझ पर मुस्कान होगा होने की जरूरत है, मुझे या दिखाने खुश है कि प्रशंसा की। मेरी तरफ से है "
    • दूसरे की जरूरतों को पूरा करने से दोनों भागीदारों को उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी, रिश्ते की अंतरंगता को मजबूत करना।
  • विधि 3
    अंतरंगता पर ध्यान केंद्रित करना

    पिक्चर शीर्षक फेल मैरिज लॉकिंग इंटिमैस चरण 7
    1



    एक भागने की योजना बनाएं आप दो शिविर के लिए एक रात, होटल के कमरे में सो रहे हैं या एक छात्रावास में रहने के लिए एक रात बुकिंग करके हर कुछ महीनों के लिए मिनिफ़रों की योजना बना सकते हैं। यह अकेले थोड़े समय प्रदान करेगा, इसलिए जोड़े शादी के शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता पर काम कर सकते हैं।
    • एक साल में कम से कम दो सप्ताहांत के लिए अकेले यात्रा करें।
    • यदि वे यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो दादा दादी या परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक दिन के लिए बच्चों को छोड़ दें और घर पर रोमांटिक शाम बिताएं।
  • पिक्चर शीर्षक फेल डिसैज लॉकिंग इन्टिमाइस चरण 8
    2
    लिंग के लिए अलग समय सेट करें शारीरिक अंतरंगता भावनात्मक रूप से महत्वपूर्ण है, और कभी-कभी सेक्स पर अधिक ध्यान देने से जोड़े को भावनात्मक अंतरंगता विकसित और खेती में मदद मिल सकती है। सेक्स के लिए अधिक समय लेना एक असंभव मिशन की तरह लग सकता है, इसलिए पूरे हफ्ते इसके लिए विशिष्ट समय निर्धारित करें।
    • उदाहरण के लिए, ले जाकर पहले बिस्तर पर जाएं या जाग जाएं आप यह भी कर सकते हैं जब बच्चे पाठ्यक्रम में हों या स्कूल जाने के कुछ ही समय बाद।
    • संभवतः डेटिंग का विचार इतना रोमांटिक नहीं है, लेकिन व्यस्त वयस्कों को हमेशा सहज रोमांस के लिए समय नहीं मिलता है। जब आप इस युगल के लिए समय ले रहे हैं, तो प्रियजन को छूने और फोरप्ले के साथ मज़े करना, आप चिंता नहीं करेंगे कि सेक्स सहज है या नहीं।
    • अपने साथी के तकिया पर एक गंदे नोट छोड़ दें, या अंतरंगता के एक क्षण को चिह्नित करने के लिए एक पाठ संदेश भेजें।
  • पिक्चर शीर्षक फेल मैरेज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 9
    3
    जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं उसे आश्चर्यचकित करें शादी के अंतरंगता को बढ़ाने का एक और तरीका है पूरे दिन छोटी बातें करके अपने साथी को आश्चर्यचकित करना और उसे खुश करना। ये थोड़ा आश्चर्य आपके समय का कुछ ही सेकंड या मिनट लगेगा और यह दिखाएगा कि आप दूसरे व्यक्ति के बारे में सोच रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, "I love you" या "I miss you" कहकर एक पाठ संदेश भेजें खाने को तैयार करें, व्यंजन करें, या अपने गंदी कपड़े धोने का ख्याल रखें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक मैरिज लॉकिंग इंटमीसीज फिक्स एक्शन 10
    4
    अपने जीवन में प्रियजन को शामिल करें पार्टनर्स के पास अलग-अलग मित्रों और रुचियां हैं, और यह पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन उन चीज़ों में शामिल अन्य व्यक्ति को शामिल करना शुरू करें जो आप कर रहे हैं उसे और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए या किसी गतिविधि पर आप से पूछें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप मछली पसंद करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ आप के पास रहें भले ही वह मछली न करे, वह अभी भी उसकी तरफ से बात कर सकती है, या वह एक किताब पढ़ सकती है, जबकि युगल उस क्षण का लाभ उठा सकते हैं यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं, तो पार्क में कुछ खेल का अनुसरण करने या अभ्यास करने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें।
    • अपने साथी को आमंत्रित करें जब आप दोस्तों के साथ खेल देखना चाहते हैं, या कुछ खाने के लिए
  • पिक्चर का शीर्षक फिक्स इन मैरेज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 11
    5
    कुछ अलग की कोशिश करो अगर आप एक दूसरे की कंपनी के बारे में क्या बात कर रहे हैं या बहुत सहज नहीं हैं, इस बारे में सोचने में कठिनाई हो रही है, तो लीक से बाहर निकलने और कुछ नया करने का प्रयास करें यह कुछ भी हो सकता है, जब तक कि वे इसे एक साथ करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, खाना पकाने, पेंटिंग या सिलाई कोर्स में दाखिला लेने के लिए, एक नई भाषा सीखने की कोशिश करें, या सामान्य ज्ञान का खेल खेलते हैं। युगल के संचार और अंतरंगता को प्रोत्साहित करने के लिए यह विचार एक साथ कुछ करना है।
  • विधि 4
    बातचीत में सुधार

    पिक्चर का शीर्षक एक मैरिज लॉकिंग इंटिमाइसी चरण 12
    1
    सुनो। दैनिक वार्तालापों के दौरान, दूसरे व्यक्ति के कहने पर ध्यान देने के बिना बोलने से बचें। वास्तविक व्यक्ति के लिए सुनें जब दूसरे व्यक्ति बात कर रहा है, और उसे फिर से जानना शुरू करें अपने साथी की चिंताओं, कुंठाओं, डर और खुशियों को सुनो - अंतरंगता का विकास अर्थ साझा करना और अन्य व्यक्ति को क्या सोचता है और कहता है की देखभाल करना है।
    • सक्रिय रूप से, दोहराएं या संक्षेप में सुनो, जो आपने अभी सुना है, उदाहरण के लिए: "तो, आप कह रहे हैं कि ..." या "मुझे देखने दो कि मैं सही ढंग से समझा ..."
    • अधिक से बात करने के लिए व्यक्ति को फंसा करने के लिए छोटे उत्तरों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, समझ या प्रोत्साहन को प्रदर्शित करने के लिए प्रश्न और ध्वनि पूछें: "कैसे?", "हेन?" और "और आगे क्या हुआ?"
    • अपनी भावनाओं के बारे में बात करें, जैसे "आप परेशान / डराव / उदास / उदास / खुश" या "मुझे देखती हैं जैसे आप चीजों के बारे में बात करने के लिए पर्याप्त विश्वास रखते हैं।"
    • बातचीत के दौरान उसकी आँखों में देखो अन्य चीजों के बारे में मत सोचो, जैसे आपको क्या करने की ज़रूरत है या जो रात के खाने के लिए तैयारी करेंगे, अपना ध्यान उस व्यक्ति पर केंद्रित रखें जो आप से प्यार करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक मैरीज लॉकिंग इंटिमाइसी चरण 13
    2
    महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करें दिन के कुछ हिस्सों और यादृच्छिक विषयों के बारे में बात करना अंतरंगता बढ़ाने में मदद करता है, लेकिन आपको महत्वपूर्ण बातों पर भी चर्चा करने की आवश्यकता है। गहरी, व्यक्तिगत और दार्शनिक प्रश्नों से पूछें - वे आपकी मदद करेंगे और अपने साथी की राय को बेहतर ढंग से समझेंगे, और वह ऐसा क्यों सोचता है।
    • उदाहरण के लिए, आपको आश्चर्य हो सकता है कि उन्हें यात्रा क्यों बहुत पसंद है, उन्हें किसी चीज को किसी तरह से करने की आवश्यकता क्यों है, या उसे एक निश्चित आदत क्यों मिली। इस बारे में पूछें कि किसी प्रियजन के अतीत और बचपन ने दुनिया के बारे में अपने विचार को कैसे प्रभावित किया।
    • सपनों और लक्ष्यों के बारे में बात करें हो सकता है कि जब आप शादी कर लें, लेकिन लोगों ने समय के साथ बदल दिया हो आप दोनों अब जीवन जीने की उम्मीद करते हैं।
    • जैसे कुछ कहें "जब हम पहली बार मिले, तो क्या आप वास्तव में यात्रा करना पसंद करते थे, अब आप कहाँ जाना चाहते हैं, क्यों यह जगह, मैं इसके बारे में अधिक जानना चाहता हूं।" यह भी प्रयास करें: "आप हमेशा बहुत समय तक कार्यशील रहे हैं और देर से नफरत है, यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है, क्या आप हमेशा इस तरह से रहे हैं?" पूछें: "क्या आपके बचपन का आपके राजनीतिक / नैतिक / नैतिक विश्वासों पर कोई प्रभाव पड़ा है?" या "क्या आपके सपने और लक्ष्य हैं? हमने उनके बारे में लंबे समय में बात नहीं की है, और मैं वास्तव में जानना चाहता हूं कि अभी आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है।"
  • पिक्चर का शीर्षक फिक्स ए मैरेज लॉकिंग इन्टिमासी चरण 14
    3
    थेरेपी लें यदि आप अभी भी संघर्ष कर रहे हैं, अंतरंगता बढ़ाने के सभी प्रयासों के बावजूद, यह विचार करें कि क्या किसी से बात करना है या नहीं विवाह सलाहकार. एक पेशेवर संचार तकनीक को सिखाने के साथ-साथ उन समस्याओं के माध्यम से काम करने में सहायता करेगा जो दंपति की प्रगति में बाधा कर रहे हैं।
    • चिकित्सक रिश्ते की भौतिक और भावनात्मक अंतरंगता पर जोड़े काम करने में मदद करने के लिए अभ्यास पास कर पाएगा। ये गतिविधियां बहुत उपयोगी उपकरण हो सकती हैं यदि आप अभी भी निश्चित नहीं हैं कि कैसे शुरू करें, या यदि कोई भागीदार इस समस्या को स्वीकार करने से इनकार करता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com