IhsAdke.com

एक बेहतर पति कैसे बनें

हालांकि प्रत्येक शादी अलग है, कुछ सार्वभौमिक चीजें हैं जो हर विवाहित पुरुष और महिला के माध्यम से जाते हैं। अपनी शादी को मजबूत रखने और अपने सबसे अच्छे पति को कैसे बनाए रख सकते हैं यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
स्वस्थ रिश्ते बनाए रखना

एक बेहतर पति का पहला शीर्षक वाला चित्र 01
1
कैसे संवाद करने के लिए जानें खुले और ईमानदार संचार एक स्वस्थ रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, और विश्वास के निर्माण की कुंजी है। उचित संचार के बिना, छोटे गलतफहमी विशाल झगड़े में बदल सकते हैं। अपने रिश्ते को मजबूत रखें और अपने आप को नियमित रूप से व्यक्त करते हुए अत्यधिक चर्चा से बचें।
  • समस्याओं के बारे में चर्चा करें क्योंकि वे ऊपर उठने और समय के साथ असंतोष पैदा करने के बजाय आते हैं।
  • बहस के दौरान एक राजनयिक होना सीखें अगर तुम्हारी पत्नी आप की आलोचना कर रही हो तो बहुत रक्षात्मक न होने की कोशिश करें इसी तरह, जब आप इसके साथ कुछ समस्याएं उठा रहे हैं, तो बहुत ही आरोपित या गुस्से में आवाज न करने का प्रयास करें।
  • उसे सुनो एक अच्छा संचारक होने के नाते सिर्फ बात करना सीखना नहीं है। जब वह बोल रही है तो आपकी पत्नी को आपका ध्यान देना ज़रूरी है उसकी आंखों में देखो और सवाल पूछिए, और अपने सेल फोन या कंप्यूटर को देखो न अगर वह कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात कर रही है
  • यदि आप किसी भी कारण से बुरे मूड में हैं, तो उसे अनदेखा करने या संक्षिप्त उत्तर देने के बजाय उसे स्पष्ट रूप से बोलें इस तरह, यह आपको निजी पक्ष के लिए अपना रवैया न लेते हुए आपको जिस स्थान की ज़रूरत है वह दे सकता है।
  • एक बेहतर पति का नाम टाइप करें चित्र 02
    2
    समझौता करने के लिए तैयार रहें एक स्वस्थ रिश्ता एक दो-तरफा सड़क है तुम्हारी शादी के दौरान, आपको निश्चित रूप से कुछ चीजें छोड़नी पड़ेगी जिससे आपको खुश किया जा सके और इसके विपरीत। यदि आप में से किसी को किसी अन्य प्रकार के पारस्परिक रूप से लगातार किसी चीज की वजह से चीजों पर लगातार छोड़ देना पड़ता है, तो संभवतः आप कुछ असंतोष जमा करेंगे।
  • एक बेहतर पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 03
    3
    जब आवश्यक हो तो समय लें किसी भी दीर्घकालिक संबंध में, यह स्वाभाविक है कि एक या दोनों को स्वयं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अकेले कुछ समय की आवश्यकता होती है। कुछ समय की आवश्यकता के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वह व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेती है
    • सप्ताह या महीने के एक "निशुल्क" दिन को निर्दिष्ट करें जिसमें आप अपनी चीजें कर सकते हैं, और इसे वही करते हैं यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनकी देखभाल कर लें, जबकि दूसरा व्यस्त है।
    • अपनी पत्नी से कभी भी उसके साथ समय बिताने से बचने के लिए झूठ बोलना अगर वह वास्तव में आपको प्यार करती है, तो वह समझ जाएगी कि आपको अकेले रहने या दोस्तों के साथ रात बिताने की ज़रूरत है।
  • भाग 2
    कैसे घर पर रहने के लिए

    एक बेहतर पति बनो चित्र 04
    1
    सहायता। अध्ययन बताते हैं कि औसत महिला अपने पति की तुलना में प्रति सप्ताह 10 घंटे और अधिक होमवर्क करती है! अत्यधिक घरेलू काम और अन्य तनावपूर्ण गतिविधियां पुरुषों और महिलाओं दोनों में कम यौन इच्छा में योगदान दे सकती हैं। व्यंजनों को धोने, वैक्यूमिंग, शौचालयों को साफ करने, बगीचे में काम करने, वस्तुओं की मरम्मत, और इसी तरह से काम की मात्रा को संतुलित करने में सहायता करें।
    • जब आप को स्पष्ट रूप से ऐसा करने के लिए नहीं कहा गया है, तो घर को साफ करने में मदद करने की कुंजी है। याद रखें कि घर को साफ और फिट रखने का दायित्व तुम्हारी पत्नी के जितना भी उतना ही है।
    • यदि आपके बच्चे हैं, तो अपनी पत्नी को स्कूल में बच्चों को लेने की पेशकश करें, उनकी देखभाल करें, जब वह व्यस्त हो, आदि।
  • एक बेहतर पति का होना शीर्षक चित्र 05
    2
    अपने सफाई मानकों का सम्मान करें कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में गंदे वातावरण में अधिक आरामदायक रहने का अनुभव है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दोनों अपने ही घर में आराम कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करें कि आपके घर में रिश्ते के भीतर व्यक्ति के मानकों हैं जो स्वच्छता के साथ सबसे अधिक चुस्त हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि रात में सिंक में गंदी डिश पर आपको समस्या नहीं दिखाई देती, इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी पत्नी को नहीं दिख रहा है, और आपको इसका सम्मान करना चाहिए। यदि आपकी पत्नी गड़बड़ है, तो कृपया उसे समय-समय पर याद दिलाएं कि उसे वह गड़बड़ी साफ करनी चाहिए।



  • एक बेहतर पति बनो चित्र 06
    3
    अपनी गंदगी साफ करो भले ही आपका कार्यक्रम आपको घर के भीतर काम करने के लिए अतिरिक्त समय न दें, कोई बहाना नहीं है, अपने खुद के खराब को साफ करने के लिए नहीं। कम से कम आप कर सकते हैं अपने स्वयं के बर्तन धो कर, अपने कपड़े झूठ नहीं छोड़ते, और अपने कपड़े धोते हैं।
    • यदि आप सप्ताह के दौरान बहुत व्यस्त हैं, तो हर हफ्ते एक या दो घंटे के लिए खाना पकाने, साफ करने और / या कुछ बाग काम करने के लिए समर्पित करें।
  • छिपे हुए चित्र देखें चित्र अच्छा है
    4
    कुछ रहस्य को बरकरार रखें किसी और के साथ रहना इसका मतलब है कि आप अपने गार्ड को नीचे छोड़ दें और पक्षों को एक-दूसरे के लिए आकर्षक न करें। हालांकि आराम का यह स्तर अंतरंगता का एक वास्तविक संकेत है, लेकिन यह लंबे समय में एक दूसरे के लिए आपको यौन आकर्षण के स्तर को भी नुकसान पहुंचा सकता है।
    • अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता रखें, बाथरूम में शिष्टाचार की बात आती है, और आकृति में रहने का प्रयास करने के लिए सम्मान प्राप्त करें।
  • भाग 3
    छोटे इशारों, बिग प्रभाव

    चित्र के साथ एक लड़की कदम बाहर कदम 03 कदम
    1
    दैनिक शारीरिक संपर्क करें नियमित भौतिक संपर्क के बाद ऑक्सीटोसिन नामक एक रसायन को रिलीज किया जाता है, जिससे तनाव कम हो जाता है और अंतरंगता की दीर्घकालिक भावना बढ़ जाती है।
    • शारीरिक संपर्क का मतलब जरूरी नहीं कि सेक्स हर बार जब आप अलग-अलग एक-दूसरे के अलविदा को चूमो, फिर से मिलने के बाद उसे गले लगाओ, और एक अच्छी फिल्म के सामने चुप बैठो।
  • एक बेहतर पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 09
    2
    वे एक साथ हँसे। हर शादी में उतार-चढ़ाव होता है, और कठिन समय के माध्यम से प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है हास्य की भावना को रखने और समय-समय पर मूर्खतापूर्ण काम करना। आपको एक हास्य अभिनेता बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको हर दिन उसके चेहरे (और तुम्हारा) पर मुस्कुराहट करने का प्रयास करना चाहिए
    • लाइव कॉमेडी शो में टिकट खरीदें, दोस्तों के साथ गेम रातों बनायें, या कुछ खेल एक साथ खेलें। वृद्धि पर खुशी रखने के लिए कुछ भी!
    • नियमित रूप से हंसते हुए न केवल आपकी शादी में सुधार होगा, बल्कि यह रक्तचाप को कम करने, मस्तिष्क में ऑक्सीजन के प्रवाह को बढ़ाकर और तनाव के स्तर को कम करने के द्वारा आपके स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है।
  • एक बेहतर पति का शीर्षक चित्र 10
    3
    उसे आश्चर्य सिर्फ इसलिए कि आप अपनी उंगली पर अंगूठी डालते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना स्नेह जीतने की कोशिश करना बंद कर देना चाहिए। समय-समय पर, रिश्ते की शुरुआत में आपने जो समान रोमांटिक इशारों की थी फूल लाओ, अपने पसंदीदा आकर्षण के लिए टिकट खरीदें या आश्चर्य की रोमांटिक शाम की योजना बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आपकी शादी विकसित होती है, आप अपनी पत्नी की आदतों, पैटर्न और प्राथमिकताओं के बारे में और अधिक सीखेंगे। अपने तरीके की सराहना करने के लिए सीखना निकटता में सुधार लाने और अंतरंगता का एक गहरा स्तर स्थापित करने में आपकी सहायता करेगा
    • यदि आप और आपके पति लगातार लड़ रहे हैं, तो संयुक्त चिकित्सा पर जाने से लाभकारी हो सकता है। एक उद्देश्य के व्यक्तिगत दृष्टिकोण को देखने से आप और आपके पति स्वस्थ प्रतिबद्धताओं को प्राप्त कर सकते हैं, और आपको कुछ अंतर्दृष्टि दे सकते हैं जो आप स्वयं को ध्यान में नहीं पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com