IhsAdke.com

शादीशुदा जीवन कैसे जीने के लिए खुश

डेटिंग की मज़ेदार अवधि के लिए आसान हो सकता है, लेकिन आप महसूस कर सकते हैं कि जल्दी लौ के बाद आपकी शादी खत्म नहीं होगी। यदि आप एक सुखी विवाहित जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको रोमांस को जीवित और बढ़ते रहने का प्रयास करना होगा - दोनों अपने साथी के साथ और एक व्यक्ति के रूप में यद्यपि यह हमेशा आसान नहीं होता है, यदि आप दोनों को संलग्न करते हैं तो आप अपनी शादी को सफल बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
देखभाल के नाते

लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पति का सम्मान करें आप एक जीवन एक साथ खुश करना चाहते हैं, तो आप अपने पति या पत्नी के बराबर के रूप में एक जीवन की तरह लग रहा है और खाते में अपनी भावनाओं को ले जब भी आप एक निर्णय ले रहे हैं या बस अपने बात कर करना है। आप या अगर उसकी राय में कोई फर्क नहीं है के रूप में अपने पति या पत्नी के इलाज के रूप में यदि आप अंतिम कहना था, तो आप अपनी शादी में असंतुलन के लिए जिम्मेदार हैं। अपने पति या पत्नी के विचारों के रूप में गंभीरता से के रूप में आप अपने खुद के लिए देने के लिए और समय उसे सुनने और उसे लगता है कि आप परवाह बनाने के लिए ले देने के लिए सुनिश्चित करें।
  • अपने पति के साथ प्रेम करने, प्यार करने और समझने का प्रयास करें यदि आप एक बुरा दिन और cashes रहे हैं, तो यह, desculpas- पूछना यह बुनियादी सम्मान है कि यह सोच आप जो कुछ भी आप चाहते हैं सिर्फ इसलिए कि वे विवाहित हैं कर सकते हैं बजाय हकदार दे।
  • आपको अपने साथी की गोपनीयता का सम्मान भी करना होगा अपने सेल फोन या कंप्यूटर के आसपास घबराहट न करें, अगर आपको उम्मीद है कि उसे सम्मान मिले
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्तमान में अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए कार्य करें यदि आप अपने पति की देखभाल करते हैं और स्वस्थ और उत्पादक संबंध चाहते हैं, तो पिछली गलतियों में फंसने से बचें, जो आपने बनाए हैं या उन्हें अपने दोषों की याद दिलाते रहें - इसके बजाय अपने समय का लाभ उठाकर सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करें एक साथ और आपको उम्मीद है कि सभी पर प्रतिबिंबित यदि आप अपने साथी के बारे में ध्यान रखते हैं, अपनी भावनाओं का सम्मान करते हैं और अपने ध्यान को पाने के लिए भूत की चीजों को नहीं लाते हैं
    • यद्यपि अतीत को दूर करना हमेशा आसान नहीं होता है, फिर भी इसके बावजूद इसे नहीं उठाएं याद रखें कि आपके पति भी एक व्यक्ति है और आपको अतीत को सिर्फ चोट पहुंचाए ही नहीं।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनने के लिए तैयार रहें सुनना अपने पति या पत्नी के प्रति सम्मानजनक और सम्मानजनक होने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है जब वह अपने दिन के बारे में बात कर रहा हो, या उसके बारे में बात करने के लिए इंतजार न करें, तो आप जो कुछ भी चाहते हैं, उसे वाकई मत समझो- वास्तव में उसकी बात सुनो और वह जो आपको बता रहा है उसकी देखभाल करें। बात करते समय, फोन को एक तरफ छोड़ दें, नेत्र संपर्क करें और उस पर ध्यान दें।
    • बेशक, हम सभी समय-समय पर विचलित हो जाते हैं। यदि यह बातचीत के दौरान होता है, तो अपने आप को माफ़ कर दो और पूछें कि आपके पति के बारे में क्या बात कर रहे थे।
    • उसे पूछने के लिए पूछें कि वह वास्तव में परवाह करता है- उसे ऐसा महसूस न करें कि वह आपको उबाऊ है
    • कभी-कभी जो कुछ आपके पति को मुश्किल दिन के बाद की ज़रूरत होती है वह कोई व्यक्ति आपकी बात सुनने के लिए होता है आपको हर बार सलाह देने के लिए बाध्य होना नहीं है, बस सुनो।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पति को प्राथमिकता दें यद्यपि आपके जीवन को इसके चारों ओर घूमने की ज़रूरत नहीं है, याद रखें कि आप और आपके पति ने शादी करने का फैसला किया है, आप एक दूसरे के जीवन में प्राथमिकता बनना चाहते थे इस फैसले का सम्मान करें और अपने सभी बड़े फैसलों को ध्यान में रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप जो करने के लिए शादीशुदा हैं वही आपके लिए और साथ ही आपके लिए सबसे अच्छा क्या करने का प्रयास करेंगे।
    • अगर आपके परिवार या दोस्तों को अपने साथी के साथ नहीं मिल रहा है, तो उनसे बचाव करने की कोशिश न करें जब तक वह अनुचित न हो - सुनिश्चित करें कि आप अपने पति की भावनाओं का सम्मान कर रहे हैं और उन्हें प्यार दे और आपको समर्थन दे रहे हैं वह इसके हकदार हैं।
  • छवि 51095 5 नामक
    5
    अच्छा संचार रखें यदि आप चाहते हैं कि आपकी शादी खुश हो जाए, तो बातचीत महत्वपूर्ण है आप और आपके पति को अपने विचारों के बारे में ध्यान से बात करने में सक्षम होना चाहिए - खासकर उन चीजों के बारे में जो आप दोनों सहमत होते हैं या एक साथ करते हैं। यह दैनिक करने से भागीदारों के बीच बातचीत को बढ़ावा देता है और आपकी शादी को स्वस्थ और सशक्त बनाए रखता है।
    • अपने पति या पत्नी को निशाना बनाने के लिए न सिर्फ गुस्से में बातें कहें अपने पति के लिए भूलने के इरादों के बिना आपके द्वारा किए गए क्रूर शब्दों को मुश्किल हो सकता है - आपके रिश्ते में स्थायी क्षति हो सकती है। यदि आप कुछ कह रहे हैं जो आप नहीं चाहते हैं, माफ करना।
    • चर्चा करते समय, इस विषय पर ध्यान केंद्रित रहें और अपने साथी पर व्यक्तिगत रूप से हमला करने की कोशिश न करें।
    • एक अच्छी बातचीत करने के लिए, बातचीत करने से पहले आपको अपने पति के विचारों और मनोदशा के बारे में पता होना चाहिए। आपको अपनी अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा को यह बताने की क्षमता होनी चाहिए कि कुछ गलत है और उस विषय पर छूने में सहज महसूस करें।
  • 51095 6 नाम वाली छवि
    6
    वैवाहिक ट्रस्टों को तोड़ना न करें, न ही चर्चा के दौरान उनका उपयोग करें। यदि आपके पति ने आपको बहुत ही व्यक्तिगत और महत्वपूर्ण चीज़ों के साथ सौंपा है, तो उस विश्वास को कमजोर न करें, क्योंकि यह आपको किसी को नहीं बताता है। यदि यह दर्दनाक और व्यक्तिगत कुछ था, तो तर्क के दौरान गोला-बारूद के रूप में इसका उपयोग न करें, या आपके साथी को विश्वासघात महसूस होगा। इस तथ्य के प्रति सम्मान करें कि आपके पति ने आपको बहुत महत्वपूर्ण जानकारी और सम्मान के साथ सौंप दिया है, जो कि भरोसा करते हैं।
    • आपको उस व्यक्ति का होना चाहिए, जो आपके पति की दुनिया में किसी और से ज्यादा भरोसा करता है। उस विश्वास से समझौता करने के लिए कुछ भी मत करो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो इसके लिए क्षमा करें।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने साथी के मनोदशा के अनुरूप रहें यदि आप देखते हैं कि कुछ आपके साथी के साथ गलत है, तो समय लेने के लिए गले लगाओ और पूछें कि समस्या क्या है - शायद यही वह समय है जब उसे आपका ध्यान सबसे ज्यादा चाहिए इस मौके पर ध्यान न दें यदि आपका साथी बोलने के लिए तैयार नहीं होता है, तो उसे मजबूर करने या चीजों को खराब करने की कोशिश न करें, लेकिन दिखाएं कि वह तैयार होगा और उसे खोलने के लिए तैयार होगा।
    • आप और वह एक सामाजिक माहौल में बाहर है और उन्हें लगता है कि कुछ बहुत सही नहीं है, तो पूरे के सामने इसके बारे में नहीं पूछा विश्व अपने पक्ष के पति खींच दिखाने के लिए आप ध्यान दे रहे हैं।
  • भाग 2
    प्रेमपूर्ण होने के नाते

    लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    "मुझे तुमसे प्यार है" कहने को मत भूलना कभी नहीं लगता है कि आपको "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कहने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपके पति को पहले ही पता होना चाहिए कि उसके लिए आपको कैसा महसूस होता है। अपने साथी को यह बताने के लिए प्रयास करें कि आप उसे कम से कम एक या दो बार दिन में कितना प्यार करते हैं, धीमे जाओ, उसे आंखों में देखें और विश्वास के साथ कहें। सिर्फ "मैं तुमसे प्यार करता हूँ!" ऐसा न कहो कि जब आप घर छोड़ते हैं या किसी पाठ संदेश में "आपसे प्यार करते हैं" - व्यक्तिगत रूप से अपने पति को दिखाते हैं कि वह आपके लिए कितना मतलब है
    • इन तीन पवित्र शब्दों को यह कहने का यह छोटा प्रयास करना आपके रिश्ते में बहुत बड़ा अंतर कर सकता है।
    • इन शब्दों को मत कहना सिर्फ इसलिए क्योंकि आप कुछ चाहते हैं या आप लड़ाई के बाद बना रहे हैं- उन्हें बताएं कि आप उन्हें वास्तव में क्यों महसूस करते हैं ऐसा तब होता है जब वे अधिक महत्व देते हैं
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दिन को भावुक चुंबन या आलिंगन के साथ शुरू करें इस प्रयास कर भावुक है जब आप शुरू अपने दिन उन्हें कारण शेष दिन के लिए एक दूसरे के साथ अधिक प्यार महसूस करने के लिए कर सकते हैं हो सकता है। हालांकि आप एक कॉफी और व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं, गले के कुछ ही मिनट खर्च करते हैं, चुंबन या पथपाकर अपने पति या पत्नी मदद कर सकते हैं छुट्टी का दिन सही शुरू करने के लिए। आप सारा दिन नहीं दिख रहा है, तो यह स्नेही इशारा जब तक आप फिर से देखने के एक अमिट छाप उत्पन्न कर सकते हैं।
    • सुबह में सिर्फ छह सेकंड के लिए अपने साथी को चूमने के इच्छुक होने पर, आपके रिश्ते में जुनून को छू सकता है। गाल पर "अलविदा, प्यारे" का एक सरसरी चुंबन न दें - असली इरादों के साथ करो, भले ही आप जल्दबाजी में हों
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दूसरे के लिए समय है जैसा कि संबंध बढ़ता है, आपको लगता है कि अधिक से अधिक दायित्व हैं जो आपको कुछ समय अकेले रहने से रोक सकते हैं। हालांकि, इस सप्ताह पूरे हफ्ते होने का प्रयास करें, भले ही आपको मित्रों या परिवार के साथ इस कार्यक्रम को सक्षम करने के लिए कार्यक्रमों का त्याग करना पड़े। याद रखें कि किसी मित्र की पार्टी में जाकर या अपने रिश्तेदारों के घर में एक बारबेक्यू होने पर एक साथ समय बिताने के समान नहीं है
    • यदि आप पाते हैं कि आपका कार्यक्रम बहुत भरा हुआ है और आपके पास एक साथ आने का समय नहीं है, तो अपने पति या पत्नी के एजेंडे से कुछ ही मिनटों की चोरी करने का प्रयास करें, चाहे किसी परिवार की घटना के दौरान एक तेज चलने के लिए या किसी पार्टी में अकेले समय बिताएं।
    • डेटिंग के लिए, आगे की योजना बनाएं ताकि आप और आपका पति जान सकें कि आपको अपने कार्यक्रमों को उन बैठकों के लिए मुफ्त में रखना होगा।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्पर्श की शक्ति को कम मत समझना गले लगाओ, स्पर्श करें, आश्वस्त करें, चुंबन करें, पकड़ें या बस अपने साथी के करीब रहें जितना आप कर सकते हैं। यह संबंध आपके संबंधों को मजबूत बनाए रखने में मदद कर सकता है और आपको एक दूसरे के करीब महसूस करता है, भले ही हमेशा शारीरिक रूप से न हो। अगर आपको लगता है कि आप दूर या ठंडे हो रहे हैं और जब आप सोफे पर एक साथ होते हैं तो आप अपने पति के करीब भी नहीं बैठते हैं, तो आपका रिश्ता बहुत दूर भी होगा
    • प्रत्येक व्यक्ति को वैसे ही खेला जाना पसंद नहीं है, खासकर सार्वजनिक रूप से यहां तक ​​कि अगर आप गले की तरह नहीं हैं या कोई व्यक्ति जो सार्वजनिक रूप से स्नेह दिखाता है, तो अपने पार्टनर को सही समय पर छूने की सुविधा दें, जितना आप कर सकते हैं।
    • कहने की ज़रूरत नहीं है कि स्वस्थ सेक्स जीवन बनाए रखने से आप अपने रिश्ते को बनाए रख सकते हैं। अपने पति या पत्नी के साथ खुला और ईमानदार रहें ताकि आप क्या चाहते हैं और आप क्या नहीं चाहते हैं।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 11 शीर्षक वाला चित्र



    5
    छोटी चीजें करने के लिए मत भूलें जो आपको मुस्कान और प्यार करती हैं। चाहे आप अपने साथी के हाथों को चूमते हों, उसके लिए घर का काम करो जब उसे पूर्ण सप्ताह हो, या छोड़ने से पहले दर्पण में प्रेमपूर्ण संदेश छोड़ दें, आपको उन छोटी चीजों को रोकना नहीं चाहिए, चाहे कितना भी आपके संबंधों में थका हुआ या सहज कभी आलसी न हो, जब आपकी शादी की बात आती है और हमेशा अपने साथी को विशेष और प्यार करता है।
    • यदि आप व्यस्त हैं तो कुछ ऐसी चीजें करने के लिए जो आप सामान्य रूप से अपने पति के लिए करते हैं, अपने समय के लिए इसके लिए प्रयास करें। इसे स्पष्ट करें कि आप जानते हैं कि आप सामान्य रूप में विचारशील नहीं रहे हैं और आप इसके लिए तैयार हैं।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने साथी को पता चले कि आप उसकी सराहना करते हैं। उसे वह जानना चाहिये जो आपको छोटी रोज़ रोज़ चीज़ों में आप की सराहना करते हैं, जैसे व्यंजन या बिस्तर करना। इन बातों को गारंटी के रूप में मत मानो, उसे बताएं कि वह वास्तव में आपको प्यार करता है और आपकी सराहना करता है और आपको वह सभी मदद के लिए आभारी है। बेशक, आप उन चीजों के द्वारा भी जवाब दे सकते हैं जो वह प्यार करता है
    • आप अपने कुत्ते की देखभाल के दौरान, अपने लिए जो कुछ भी उसने किया है, उसके लिए धन्यवाद करके आप को रोमांटिक संदेश भी लिख सकते हैं, जब आप अपने लिए सबसे अविश्वसनीय जन्मदिन की योजना बनाने में बीमार थे।
  • चित्र शीर्षक लाइव एक खुश विवाहित जीवन चरण 16
    7
    उपहारों और प्रशंसा के लक्षणों के साथ एक-दूसरे को आश्चर्यचकित करें यह क्षण को और भी अधिक विशेष बना देगा उपहार असाधारण या बेहद महंगा नहीं होने की जरूरत है। यह हमेशा इरादा है जो मायने रखता है मिठाई, गर्म यादें रखने के लिए थोड़े से कुछ बहुत लंबे समय तक रह सकते हैं। अपने पति की ओर ध्यान दें कि वह क्या चाहता है और सही समय पर उस अप्रत्याशित उपहार को खरीद लें।
    • यद्यपि जन्मदिन जैसे विशेष अवसरों को अपने आप को उपहार देने का एक अच्छा समय हो सकता है, कभी-कभी उपहारों का सबसे अच्छा अर्थ केवल त्यौहार की तिथि के कारण ही दिया जा सकता है। तब आपका पति यह महसूस करेगा कि आपने उपहार को सिर्फ इसलिए दिया क्योंकि आपको यह करना था
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने पति या पत्नी की मदद के लिए उसे सहायता करें अगर आपके पति को एक व्यस्त सप्ताह मिला है, तो समझदारी हो और घर में खाना पकाने या कुछ करने में अधिक समय व्यतीत करें। जब आपको एक व्यस्त समय हो रहा है, तो यह आपके लिए भी ऐसा करना चाहिए। यद्यपि आप दोनों के लिए काम करने का संतुलन प्राप्त करना चाहिए, यदि आप अपने पति की देखभाल करते हैं, तो उसे अधिक प्रयास करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।
    • आपका पति भी इनकार कर सकता है कि उन्हें अतिरिक्त मदद की ज़रूरत है, लेकिन अगर उसे लगता है कि वह जोर देकर काम कर रहा है, तो कुत्ते की देखभाल करने, या कुत्ते की देखभाल करने के लिए प्रयास करें या सप्ताह में कुछ बुनियादी कार्य करें।
  • भाग 3
    शादी को अंतिम बनाना

    छवि शीर्षक 51095 16
    1
    अपना काम करने के लिए समय निकालो - और अपने पति को अपना काम करने दो। आप सोच सकते हैं कि सुखी विवाहित जीवन जीने के लिए आपको और आपके साथी को एक साथ सब कुछ एक साथ करना होगा। अगर आप वास्तव में अपना फोन रखना चाहते हैं, तो कुछ स्तर की स्वतंत्रता को बनाए रखें यदि आप और वह सब कुछ एक साथ करते हैं और अपने स्वयं के हितों को विकसित करने के लिए समय नहीं है, तो वे कोडपादी बनने की संभावना रखते हैं और अपनी पहचान की भावना खो देते हैं।
    • यदि दोनों अपने शौक और हितों को समर्पित करने में कुछ समय बिताते हैं, तो आप लोगों के रूप में बढ़ना जारी रखेंगे आप अभी भी बीस साल से एक ही व्यक्ति बनना नहीं चाहते हैं, है ना?
    • क्या अधिक है, यदि आप और आपके पति अलग-अलग समय बिताते हैं, तो आप जितने समय बिताते हैं, उतने ही आनंद लेने में सक्षम होंगे। जब एक हमेशा एक साथ होता है तो एक दूसरे को गारंटी के रूप में माना जाता है।
    • आप अपने पति के साथ हर बार जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना है सिर्फ इसलिए कि आप शादीशुदा नहीं लेना है। यद्यपि दोनों को एक दूसरे के सामाजिक जीवन में एकीकृत किया जाना चाहिए, इसलिए "लड़कों का समय" या "लड़कियों का समय" भी होना महत्वपूर्ण है, ताकि आप दोस्ती और आपके समर्थन नेटवर्क का निर्माण करना जारी रख सकें।
  • छवि शीर्षक 51095 17
    2
    रोमांस को जीवित रखें यदि आप चाहते हैं कि आपकी शादी खत्म हो जाए, तो रोमांटिक होना जारी रखें। यद्यपि जब आप अपने पति या पत्नी के साथ लंबे समय से या आपके बच्चे होते हैं, तब भी हालात बदलते हैं, फिर भी आपको एक-दूसरे को विशेष महसूस करने, रोमांटिक शाम होना, और उनके प्रतिज्ञाओं के बाद भी डेटिंग जारी रखने का प्रयास करना चाहिए। यह आपकी शादी को रोमांचक, सेक्सी और मजेदार रखने में मदद कर सकता है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • अपने रातों रोमांटिक रखें हर हफ्ते या हर दो सप्ताह में एक विशेष रात या दो रहें, उन्हें अपने पति के साथ रखें और हर बार ऐसा मत करो।
    • रोमांस के लिए समय का पता लगाएं, भले ही आप घर पर हों जब आप समय-समय पर घर पर बस होते हैं, तब भी ब्याज को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, चाहे वह रोमांटिक कॉमेडी देख रहा हो या रात के खाने के मोमबत्तियों के साथ घूमते रहें।
    • अपने जन्मदिन पर हर साल एक दूसरे के लिए वास्तव में सार्थक कार्ड लिखने का प्रयास करें। आप अपने पति से प्रेम क्यों करते हैं यह सब कारणों को लिखें
    • यह आपके रिश्ते को ताज़ा और सहज रूप से रखने के लिए रोमांटिक हो सकता है आखिरी मिनट में एक योजनाबद्ध यात्रा लेना, उसके साथ एक नृत्य कक्षा में दाखिला लेना या उस शराब की चिकनी बोतल खोलना, जो आप हमेशा के लिए बचत कर रहे हैं, अपने रिश्ते को अधिक रोमांटिक और रोमांचक बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 510 9 18
    3
    खुद को प्रतिबद्ध करें यदि आप वास्तव में अपने रिश्ते को अंतिम रूप से चाहते हैं, तो आपको आवश्यक होने पर समझौता और पारस्परिक बलिदान करना सीखना होगा। आपका रिश्ते मज़ेदार और आसान नहीं होगा, और ऐसे कई बार होंगे जब आपको बैठने की आवश्यकता होगी और आगे क्या करना है इस बारे में गंभीर बात होगी। चाहे आप कहां रहें, कहां रहें, बच्चे हों, या परिवार के तौर पर आपको प्रभावित कर सकते हैं, ऐसे करियर के फैसले लेने पर, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक मजबूत संवाद है और पता है कि निर्णय लेने से पहले आपकी क्या जरूरत है।
    • चाहे वह एक छोटा या बड़ा निर्णय है जो आप कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करें कि निर्णय लेने से पहले आप दोनों कहानी की अपनी तरफ शामिल होते हैं।
    • सुनना बहुत महत्वपूर्ण है अपने पति या पत्नी को बिना दखल या उसकी असहमति के बिना उसकी भावना व्यक्त करें। इससे पहले कि आप अपने मन में क्या कहते हैं उसे सुनें।
    • जब प्रतिबद्धता की बात आती है, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सही होने के मुकाबले खुश होना बेहतर होता है। अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में चाहते हैं कि आप क्या हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं या यदि आप अभी जिद्दी हैं - याद रखें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं एक परस्पर प्रतिबद्धता है।
  • छवि शीर्षक 510 9 5
    4
    एक दूसरे के मित्र और परिवार को अपने जीवन में एकीकृत करें जैसा कि आप और आपके पति अपने रिश्ते में आगे बढ़ते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार और दोस्तों को अपनी शादी और रोजमर्रा की जिंदगी में एकीकृत करें। यद्यपि आप अपने सभी परिवार के सदस्यों के साथ दोस्त बनना नहीं चाहते हैं या प्रत्येक मित्र से प्यार करते हैं, अपने परिवार को एक महान परिवार का हिस्सा बनाने का प्रयास करते हैं, और जैसे आपके मित्र आम में दोस्त बनते हैं यह आपके विवाह को सुरक्षित बनाने में मदद कर सकता है और उन दोनों को महसूस कर सकता है कि उनके पास एक मजबूत समर्थन नेटवर्क है, जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है।
    • अगर आप अपने पति से प्रेम करते हैं, तो आपको अपने परिवार और दोस्तों से प्यार करने की कोशिश करनी होगी। यदि उनके पास विशेष रूप से कठिन परिवार या दोस्तों के समूह से निपटने के लिए है, तो समझें कि वे कहां से आ रहे हैं और अपने पति से बात कर रहे हैं कि वे बिना बाहर किए बिना एक मजबूत संबंध कैसे बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 510 9 20
    5
    अच्छे और बुरे क्षणों में उपस्थित रहें यदि आप चाहते हैं कि आपकी शादी आखिरी हो जाए, तो एक साथ रहें, जब आपकी पत्नी हर समय बगैर विस्फोट होने की प्रतीक्षा करने के बजाय बुरे समय से गुजर रही है। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वह परिवार में मौत के साथ काम कर रहा है या कैरियर विकल्पों के बारे में अनिश्चित है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इस कठिन समय के दौरान सहायक और समझदार रहें, यह जानकर कि आपका साथी आपके लिए ऐसा ही करेगा, जब आप ऐसा कुछ के माध्यम से जा रहे हों अपने पति या पत्नी को हर समय अच्छे मनोदशा में होने की उम्मीद न करें, और उसे आपकी सहायता की जाने पर सहयोग करें।
    • बेशक, अगर आप नियमित जीवन बनाते हैं, जहां एक पति हमेशा दूसरे के लिए युक्तियाँ रखता है, यह थोड़ा निराशाजनक और थकाऊ हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आप हमेशा सहायक होते हैं, तो बेहतर तरीके से महसूस करने में आपकी मदद करने के लिए अपने पति या पत्नी क्या कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 51095 21
    6
    अपेक्षाओं को यथार्थवादी रखें यदि आप एक सुखी विवाहित जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको यह समझना होगा कि हर दिन आसान नहीं होगा- इसका मतलब यह नहीं है कि आपको शादी को नीरस, निराशाजनक और निराशाजनक होना चाहिए, लेकिन इसका मतलब है कि आपको इस तथ्य के लिए तैयार रहना होगा कि कुछ झगड़े होंगे, कुछ दिनों के दुःख और कुछ दिन जब आप अपने पति के रूप में एक ही कमरे में नहीं खड़े होंगे। यह 100% समय के साथ पाने के लिए बिल्कुल सामान्य नहीं है, और क्या अधिक महत्वपूर्ण है कि आप इसे जानते हैं और इस पर काम करने को तैयार हैं।
    • यदि आप हर दिन अपनी शादी पूरी तरह से खुश होने की उम्मीद करते हैं, तो आप केवल निराश होंगे
    • आपको याद रखना चाहिए कि आपके पति के दोष हैं, जैसे आप भी। यदि आप उससे पूर्णता की उम्मीद करते हैं, तो आप दुखी होंगे या कड़वा होगा। यदि आपके साझेदार की खामियां हैं, और आप चाहें तो उसे हमेशा काम करने के लिए, जैसे कि हमेशा देर हो, फिर ईमानदारी से और खुले तौर पर बात करें, और बुरी आदतों को बदलने के लिए तैयार रहें जो आप भी बदल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 510 9 22
    7
    एक साथ बढ़ने के लिए जानें वर्षों में, यह संभावना है कि जिस व्यक्ति के साथ आप विवाहित हैं वह वही व्यक्ति नहीं होगा जो आपने कहा था "मैंने स्वीकार किया है" साल पहले लोग बदलते हैं, ज्ञान और ज्ञान इकट्ठा करते हैं, और अपने अनुभवों से सीखते हैं, जैसे-जैसे साल बीते जाते हैं-वे कुछ चीजों पर अपने दृष्टिकोण को बदल सकते हैं, बच्चों के राजनीतिक संबंधों के बारे में उनके विचारों से। अगर आप एक स्वस्थ शादी करना चाहते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि दोनों ही वर्षों में स्वाभाविक रूप से बदल जाएंगे - सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके साथ एक साथ बढ़ने के लिए, अलग नहीं।
    • अपने पति को बदलते हुए तरीके से समझें यदि आपको लगता है कि समस्याएं हैं और महसूस करते हैं कि वह एक व्यक्ति बन रहा है जिसे आप अधिक नहीं जानते, तो इसके बारे में बात करें।
    • जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, हालांकि अपनी निजी यात्रा को जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण है, यह आपको रुचियों को एक साथ विकसित करने में भी मदद कर सकता है। चाहे वह एक साथ खाना पकाने चाहे, अपनी पसंदीदा टीम का पालन करने या साल बाद एक ही कार्यक्रम देखे जाने पर, यह एक नियमानुसार खोजना महत्वपूर्ण है जो आपको एक जोड़े के रूप में आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।
    • क्या मायने रखता है कि आप एक दूसरे से प्यार करते हैं और इस तथ्य से अवगत होते हैं कि आप दोनों को अपने जीवन में उतार-चढ़ाव का अनुभव होगा - अगर आप सच्चे भागीदार हैं, तो आप दोनों मजबूत, सक्षम और दयालु लोगों के लिए बड़े होंगे
  • युक्तियाँ

    • प्रेम, सम्मान और शिष्टाचार एक सुखी विवाहित जीवन की मूल अवयव हैं।
    • ईमानदार रहें और ईमानदारी से सराहना करें।
    • अगर आप समझते हैं

    चेतावनी

    • हमेशा अपने साथी के साथ ईमानदार रहें झूठ बोलना तुम कभी भी कभी नहीं हो
    • अन्य शादियों और प्रतिलिपि को देखें न। याद रखें, घास दूसरी तरफ हरियाली नहीं है। आपको अभी भी उस जगह को रखना, कटनी और साफ करना होगा!
    • यदि आप अपने साथी को धोखा देते हैं, तो यह आपकी अपनी जिंदगी को बर्बाद कर देगा, इसलिए हमेशा उसके साथ ईमानदार रहें!
    • सप्ताह में एक बार कम से कम एक साथ कुछ करने की कोशिश करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या, भले ही यह खाना खाए और चुपचाप बात करें
    • अगर आपको लगता है कि आपकी शादी की प्रेरणा की कमी है और महसूस करते हैं कि लौ निकली है, तो अपने साथी के बिना खुद को कल्पना करने का प्रयास करें किसी से बात करें, जिसने अपनी आत्मा को खो दिया है और वे आपको बताएंगे कि वे उस विशेष व्यक्ति को वापस लाने के लिए कुछ भी दे देंगे।
    • याद रखो, यह तुम्हारी शादी है और आप ये बहुत दूर आए हैं अपने हिस्से को करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें।
    • हमेशा ध्यान से सुनो कुछ झगड़े जीवन को बर्बाद कर सकते हैं, भले ही दोनों पक्ष समस्या का कारण नहीं जानते हों।
    • एक दूसरे से विनम्र रहें "धन्यवाद", "कृपया" और "मुझे क्षमा करें" कहें।
    • संचार एक रिश्ते की कुंजी है बिना किसी भय के बिना किसी को भी बिना किसी चर्चा के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए
    • सबसे ऊपर: आभारी रहें और कहें !!! उस चीज़ को ढूंढें जिसे आप इसमें महत्व देते हैं और धन्यवाद यह मदद करता है ...
    • सभी समस्याओं को समाधान की आवश्यकता है और बातचीत के समय हल किया जाना चाहिए। जो भी आपने शुरू किया, उसे समाप्त करें, अन्यथा कुछ भी लंबित रहें, जो भविष्य की समस्याओं को आगे बढ़ाता है।
    • समझते हैं और एक दूसरे के प्रेम की भाषा सीखते हैं। शब्दों, उपहार, स्पर्श, क्रिया आदि रहें यदि यह शब्द है, तो अपने पति को अक्सर बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं और उसकी प्रशंसा करते हैं। और यदि वे क्रियाएँ हैं: जो चीजें जिन्हें वह नियमित रूप से पसंद करती हैं, या तो कचरे को बाहर ले जाएं, व्यंजन करें, कार को धो लें, आदि।
    • एक-दूसरे को जानने के लिए जानें ताकि आप कर सकें। समझें कि वे समान नहीं हैं और कभी नहीं होंगे - एक-दूसरे को जानते हैं और प्रत्येक एक के बारे में पता है। इस तथ्य का सम्मान करें कि दो लोग दूसरों की तरह हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com