IhsAdke.com

आपकी मां को किसी से शादी करने के लिए कैसे अनुमोदन नहीं है

क्या आपकी मां आपके पति या पत्नी के लिए आपकी पसंद का अस्वीकार करती है? उसकी इच्छा के खिलाफ किसी से विवाह करना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन कभी-कभी आपको अपने जीवन के कुछ जटिल फैसले करना पड़ता है। आप पहले से ही एक वयस्क हैं, यह आपकी मां के लिए समय है यह महसूस करने के लिए कि यह बिंदु कुछ परक्राम्य नहीं है। यह मार्ग का एक संस्कार हो सकता है, इससे पहले कि आप कभी भी पहले कभी अनुभव किए हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी माँ को आश्वस्त

चित्रित धार्मिक धार्मिक माता-पिता के लिए आओ जब आप` class=
1
अपनी मां को बताएं कि आप इस व्यक्ति को प्यार करते हैं और ऐसा कुछ भी नहीं जो उस सोच को बदल देगा। इससे यह साफ हो जाता है कि आप क्या सोचते हैं, इसके बावजूद आपने फैसला किया है। इसे याद रखने के लिए एक बिंदु बनाओ, यह उस व्यक्ति के बारे में है, जिसका आप अपना जीवन शेष के साथ खर्च करना चाहते हैं।
  • एक वयस्क चरण 10 के रूप में अपने माता-पिता को रखते हुए गोपनीयता के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी मां का दिन जिसे आप उससे प्यार करते हैं उसे एक गारंटी की आवश्यकता है कि जीवन के लिए एक साथी की उसकी पसंद उसके प्रति व्यक्तिगत अस्वीकृति नहीं है। उसने अपना पक्ष घोषित किया, और आप असहमत हैं - लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपने अपनी मां को उस व्यक्ति के लिए प्रेम करना बंद कर दिया है जो वह है। हां, आपके प्यार के बारे में उनके विचारों में आक्रामक हो सकता है, लेकिन इससे उस प्रेम को कम नहीं करना चाहिए जिसे आप उसके लिए महसूस करते हैं।
  • भाग 2
    शांत रहना

    कट ऑफ होल इन इन लॉज़ पायस 3
    1
    शांत रहो किसी भी कारण से कोई दृश्य न बनाएं - यह आपकी मां को प्रतिशोध और चीजों को बदतर बनाने के लिए एक कारण देता है अक्सर, आपकी मां दावा कर सकती है कि आप अपरिपक्व हैं और आप चीजों के बारे में पर्याप्त नहीं सोचते हैं। उसके सिर को खोने से वह केवल सही साबित होगी। इसके बजाय, शांत और दृढ़ रहें, और अपनी मां को बताना जारी रखिए कि यह वही होगा, और जब वह स्वीकार करने के लिए तैयार हों तो आप बहुत खुश होंगे। यह दिखाने के लिए कि यह आपकी व्यक्तिगत खुशी की बात है, आपको रोकने और सोचने में मदद मिलेगी कि यह है आपके जीवन, उसे नहीं उसके.
  • पोप शीर्षक के साथ एक नवोन्मेष का जुनून पति या पत्नी या साथी चरण 3
    2
    अपनी मां से कहो कि आप पहले से ही एक वयस्क हैं और उसने आपको अपने लिए सोचने के लिए अच्छी तरह से बनाया है, और यही वह है जो आप अब कर रहे हैं।
  • भाग 3
    आपकी माँ के परिप्रेक्ष्य से देखना

    पिक्चर शीर्षक से बीवा नाइस टू पीपुल व्हाइन, जो असभ्य चरण 8 हैं
    1
    एहसास है कि आपकी मां के दिल में सबसे अच्छे इरादे हैं वह अपने मंगेतर में कुछ देख सकती है जो उसे अपने खुद के निजी अनुभवों के आधार पर अलार्म सिग्नल के रूप में पेश करती है। यद्यपि उसके अनुभव आपका नहीं हैं, यह कम से कम विचार करने के लिए वैध हो सकता है कि आगे बढ़ने से पहले आपकी कोई भी तर्क सही है या नहीं और आपके पार्टनर के साथ उन्हें हल करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां सोचती है कि आपका मंगेतर केवल आपके पैसे चाहता है, तो अपने साथी के साथ एक खुली चर्चा करें कि आप इस तरह के दावों से लड़ने के लिए कैसे जा रहे हैं जब कोई व्यक्ति इस विषय को छूता है। वास्तव में, अपनी मां को इस मामले में समाज के दर्पण के रूप में देखें, उसने जो सवाल उठाए हैं, उसके उत्तर दें और फिर विनम्र और ठोस तरीकों के बारे में सोचें किसी भी एक कि एक ही उत्सुक या परेशान मुद्दों को बढ़ाने



  • कट ऑफ होइन इन लॉज़ शीर्षक से चित्र चरण 9
    2
    विचार करें कि क्या वे सभी तीन तरह की बातचीत के लिए मिलते हैं आपके, आपकी मां और आपके मंगेतर के बीच एक बैठक होने में सहायक हो सकता है अपनी मां प्रश्न पूछें और अपने मंगेतर (ए) को जवाब दें, लेकिन स्थिति को अच्छी तरह से देखें एक बार फिर, यह है आपके जीवन और आपके भविष्य में दांव पर, और अपनी मां की राय पर विचार करने के लिए विवेकपूर्ण होगा, भले ही आप अपरिवर्तित भावनाओं और योजनाओं के साथ समाप्त हो जाएं। कम से कम इस तरह से वह ऐसा महसूस करेगी कि उसकी राय महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक के साथ टू द कॉड टू टुडे टू डाउन स्टेप 1
    3
    समझें कि आपकी मां को स्वीकार करने के लिए समय लगेगा। कि अधिक से अधिक है, यह एक गर्व समस्या या निराशा का समाधान करने की जरूरत है - बेटे या उसकी बेटी कुछ वह सोचती है कि वह अपने दिल तोड़ रहा है कर रहा है, तो आप एक पल के लिए उसके जूते में अपने आप को डाल दिया और के आकार का एहसास करने के लिए है उसके दर्द। धैर्य एक सदाचार जिद और उसके बारे में दृढ़ संकल्प के इस समय के माध्यम से प्राप्त करने में मदद मिलेगी कि है।
  • भाग 4
    लोगों का समर्थन ढूंढना

    चित्र शीर्षक वाले डील विद रिश्तेटेट्स
    1
    अपने परिवार में एक या दो लोगों का पता लगाएं जो आपके रिश्ते का समर्थन करते हैं। हालांकि, विभाजन नहीं बनाते हैं इसे लोगों को स्पष्ट करें कि आप अपनी शादी के लिए और अपने भावी पति या भविष्य की पत्नी के लिए उनका समर्थन चाहते हैं। यह उनकी पसंद है जिस तरह से वे फिट दिखते हैं, लेकिन अन्य परिवार के सदस्यों के समर्थन को देखने से उनकी मां अपनी चिंताओं को और अधिक निष्पक्ष रूप से पुनर्विचार करने में सहायता करेंगे।
    • कुछ मामलों में, किसी को पूछने में मददगार हो सकता है कि आपकी मां ने अपने विवाह के बारे में सीधे उसके बारे में चर्चा की। यह व्यक्ति अपने आपत्तियों के दूसरे पक्ष को कम भावनात्मक रूप से इंगित कर सकता है

    भाग 5
    विज्ञापन व्यापक बनाना

    चित्र शीर्षक वाले डील विद रिश्तेटेट्स
    1
    अपने अंतिम निर्णय का बचाव अपनी मां (और पूरे परिवार) को बताएं कि आपने आगे बढ़ने और शादी करने का फैसला किया है। ऐसा करने के लिए इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है - जैसे ही आप पूरी तरह से निर्धारित होते हैं, सकारात्मक घोषणा करें अपनी मां को विशेष रूप से बताएं कि अब आप अपने इरादों को हर किसी को बता देना चाहते हैं। अगर इस बिंदु पर कोई अन्य प्रतिरोध है, तो आपको एक फर्म और गंभीर आसन लेने की जरूरत है। संभव के रूप में सख्त होने की कोशिश करें, लेकिन अपनी मां को स्पष्ट रूप से यह स्पष्ट नहीं करें कि असहमति के विचारों की आवाज सुनने के लिए समय खत्म हो गया है।
    • उदाहरण के लिए: अपनी माँ, शांत और सौम्य तरीका बताएं: .. "माँ, मैं अपनी चिंताओं को समझते हैं, वे के रूप में स्पष्ट हैं पानी के रूप में मैंने सुना है कि आप क्या कहना था और मैं अपने मन या मेरे दिल हम नहीं बदला है आओ शादी कर लो यद्यपि मैं आपकी अनुमति के लिए नहीं कह रहा हूँ, मैं आपका आशीर्वाद चाहूंगा, मुझे आशा है कि आप इसे दे सकते हैं। मैं क्रिसमस के खाने पर घोषणा करने का इरादा रखता हूं, और मैं चाहता हूं कि आप को आश्चर्यचकित न करें। जब मैं यह विज्ञापन बनाऊं तो ठीक से रहें हां, यह एक चेतावनी है.
    • सही समय पर, स्पष्ट रूप से और खुशी से घोषणा करें कि आप लगे हैं और आपकी मां आपकी चेतावनी को गंभीरता से लेना चाहते हैं। जब तक वह अपना मुंह बंद रखती है, यह अच्छा है। सामान्य विचार यह है कि हर किसी के साथ साथ आने के लिए प्रयास करें
  • चित्र अपने साथी के साथ डील शीर्षक` class=
    2
    सकारात्मक रहें और हमेशा अपने साथी को सूचित करें। आपके साथी ने यह सब नहीं किया- यह आपकी माँ की पसंद है जिस तरह से प्रतिक्रिया। उन्हें पता होना चाहिए कि आप इस पर कैसे काम कर रहे हैं और शादी के दिन और भविष्य के जीवन के साथ इसका क्या अर्थ है। अंत में, आपके भविष्य के पति को यह जानना होगा कि वह पहले आता है और आप अपनी मां के दृष्टिकोण से सहमत नहीं हैं।
    • अपने साथी को यह बताएं कि अब भी आप अपनी मां की देखभाल करते हैं और आप आशा करते हैं कि भविष्य में सभी चीजें बेहतर होंगी। इससे आप दोनों को यह समझा जा सकता है कि सभी की भलाई के लिए अपनी मां के साथ अपने संबंधों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने का एक इरादा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी मां बहुत परेशान हो जाती है और उत्तेजित हो जाती है, तो उसे समय और स्थान दें किसी भी परिस्थिति में आपको अपने साथी को शाप या अपमानित करने की आवश्यकता नहीं है। उसे बस चुपके से जाने दो कि अगर वह इस तरह बात कर रही रहती है, तो जब तक वह शांत न हो जाए उसे चर्चा की संतुष्टि न दें
    • इसी कारण से, संपर्क के दरवाजे को बंद न करें, जब तक कि आपकी मां वास्तव में जहरीली न हो (यह वैसे ही होती है)। यदि चीजें इतनी परेशान हो रही हैं कि आप अक्सर यात्रा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो कम से कम एक महीने में अपनी माँ को बुलाओ। अपने मंगेतर या पति के बारे में बात करना सुनिश्चित करें - खुशी से बात करें कभी, किसी भी परिस्थिति में, अपने प्रियजनों के किसी भी नकारात्मक अंक को शिकायतें या बताएं, क्योंकि यह तुम्हारी माँ के लिए आखिरी पुआल होगा, जो आपको दोनों को अलग करने की कोशिश करेगी। बस उसे बुलाओ, बात करो और एक अच्छा बेटा या बेटी हो। लेकिन उसे अपने पति या पत्नी के बारे में बुरी तरह बात न करें या उसे अपने बच्चों के साथ अकेला रहने दें यदि आप चिंता करते हैं कि वह स्थिति के बारे में उन्हें कुछ नकारात्मक कह सकती है।
    • यदि आप अपने रिश्ते के संबंध में सम्मान की सीमा के बारे में अपनी मां के साथ दृढ़ होने के लिए मुश्किल पाते हैं, तो सोचें कि वह लोगों से कैसे नफरत करता है कि उन्हें अपने अंतरंग संबंधों में क्या करना है। यह आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि आप "अनुमति" की आवश्यकता के बिना व्यक्तिगत निर्णय लेने के लिए स्वायत्तता वाले दो व्यक्ति हैं। कुछ मामलों में, आपको यह भी पता चल सकता है कि उसे इस तरह की स्थिति में उसके माता-पिता की बात सुनी है, इसलिए उन्हें लगता है कि यह करना सही बात है।

    चेतावनी

    • यदि आपकी मां खुद को नियंत्रित नहीं कर सकती है या अपने नए पति या पत्नी के लिए अच्छी नहीं हो सकती है, तो आपको उसे इस उपचार में शामिल नहीं करना चाहिए। यह केवल आपकी शादी को जहर देगा कुछ मामलों में, लोग इस तरह की स्थिति से बचने के लिए संभवतः माताओं से दूर तक आगे बढ़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com