IhsAdke.com

पता कैसे करें कि आप वयस्क हैं

बुजुर्ग एक जादुई रूप से एक संख्या के साथ नहीं होता है जिस दिन आप 18 या 21 साल का हो, वह बुजुर्ग पुस्तिका के आगमन का दिन नहीं है। वास्तव में, आज के समय में, किशोरावस्था 20 और 30, वयस्क बच्चों को जो घर छोड़ नहीं है और, थोड़ा जिम्मेदारी के साथ काम शैलियों को अपनाने बनने अटक के बिना साथ फैली हुई है। लेकिन वह दिन आएगा जब बढ़ते हुए जरूरी होगा और यह सिर्फ आपको डराता है यह जानते हुए कि आप इस बिंदु तक पहुंच चुके हैं, स्वीकृति की समस्या उत्पन्न करते हैं और आपको अधिक परिपक्व व्यवहार को अपनाने के लिए अंदर और बाहर बदलने के लिए सीखना होगा।

सामान्य तौर पर, एक वयस्क जा रहा है कि आप जहाँ आप और अधिक गंभीरता से अपने कैरियर, जीवन और भविष्य ले अपने जीवन के एक नए चरण में शामिल कर रहे हैं इसका मतलब है या कम से कम उनके भविष्य की जरूरतों के बारे में अधिक परवाह करता है और रास्तों से राजी नहीं है सतही और लक्ष्यों की कमी यदि एक वयस्क बच्चे होने के नाते आपके बात है, लेकिन आप परिपक्वता की आवाज़ में लग रहा है, देखने के लिए अगर आप अपने जीवन में विकास का अगला चरण के लिए तैयार इस लेख का उपयोग।

चरणों

देखें कि वह क्या है` class=
1
आप वास्तव में भविष्य के बारे में सोचते हैं समय की अपनी धारणा पर विचार करें जब आप एक बच्चे हैं, तो आपका मन यहाँ और अब में है। शायद आप सोचेंगे कि कल या अगले सप्ताह क्या होगा, या गर्मियों में भी क्या होगा लेकिन आप जानते हैं कि जब आप गंभीरता से सोचते हैं कि चीजों को अब से पांच या 10 साल कैसा होगा, और अपने भविष्य के जीवन को प्रभावित करने के लिए कार्रवाई करेंगे, तो आप एक वयस्क हैं। यह अलग-अलग तरीकों से प्रकट होता है:
  • आप एक अधिक संगत रिश्ते साथी के लिए देख रहे हैं। जब आप युवा और अपरिपक्व होते हैं, तो आप मज़ेदार और आनंद लेते हैं जब यह मज़ा बंद हो जाता है, तो सब कुछ समाप्त होता है जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आप अपने पूर्व संबंधों से सीखना शुरू करते हैं और अधिक चुनिंदा बन जाते हैं। और जब आप समस्याएं देखते हैं, तो नाटक के साथ संबंधों की चर्चा और समाप्त होने के बजाय उन्हें ठीक करने का प्रयास करें
  • आप सेवानिवृत्ति निधि में निवेश करते हैं जब आप कार्य करते हैं तो आप आधिकारिक तौर पर एक वयस्क होते हैं भले ही आप कितने है पता नहीं है, वे कितना मूल्य और वे वास्तव में क्या कार्रवाई आप बढ़ने और कुछ है कि दूर भविष्य में पनपने पर अपने पैसे डाल रहे हैं।
  • लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 04 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप अपने वजन और स्वास्थ्य के बारे में परवाह करते हैं अपनी कमर लाइन की जांच करें - क्या आपको याद है कि जो कुछ भी आप चाहते हैं, उसे खाने और पीने में सक्षम हैं और दुबला रहें? यदि ये दिन बीत चुके हैं और आप अपने चयापचय को धीमा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप वयस्क हैं। आप बच्चों को कैलोरी की गिनती नहीं देखते हैं या खुद को वजन नहीं देखते हैं देखो के साथ प्रभावित करने के लिए इच्छा वयस्कों के लिए विशेष नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य की खोज है, क्योंकि वे जागरूकता और आत्म नियंत्रण है जिसके द्वारा बच्चों दिलचस्पी नहीं हैं (वे इसकी आवश्यकता नहीं है) की एक डिग्री करना चाहते हैं।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा पत्नी चरण 14
    3
    आप जीवन की अच्छी चीजों की सराहना करना शुरू करते हैं इस बारे में सोचें कि आपके स्वादों ने कैसे बदल दिया है आपको 10 या 20 साल पहले क्या पसंद आया, जो अब आपको खुश नहीं करता? अब आप क्या पसंद करते हैं और जब आप एक बच्चा थे तो उसे नफरत है? कुछ लक्षण जो आप बढ़ रहे हैं:
    • आपको लगता है कि किशोर जो सुनते हैं वह संगीत बहुत भयानक है जब आप छोटे थे और एक छात्र थे, तब भी वे महान गीतों के करीब नहीं आए थे
    • आपको शराब पसंद है
    • आप फास्ट फूड (कम से कम कभी-कभी) से बेहतर खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं।
    • आपको फिल्मों और टीवी शो पसंद आए हैं जो अतीत में उबाऊ दिखते थे।
    • आप कहते हैं कि कुछ "बहुत प्यारी है।"
    • आप पोस्टर फांसी के बदले अपने घर को सजाते हैं।



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि जब आप बढ़ रहे हैं तब चरण 04
    4
    आपको अच्छे समय याद आती हैं अपने आप से पूछें: क्या आपका जीवन दस वर्ष पहले की तुलना में बेहतर है? यदि जवाब नहीं है और आप इसके कई कारणों के बारे में सोच सकते हैं, तो आप शायद एक वयस्क हैं जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हम अतीत को रोमांटिक बनाते हैं जैसे समय बीत जाता है। विडंबना यह है कि जिस समय आप रहते हैं, वह समय है कि आप 10 या 20 वर्षों में उम्मीद करेंगे। यह परिपक्वता के पहलुओं में से एक है जो कि अस्तित्व की आवश्यकता नहीं है। अब जो भी हो वह आनंद लें और सब कुछ की अपेक्षा करना बंद करें जैसा कि पहले था
  • चित्र नाम से जाना जाता है जब आप बढ़ते हैं चरण 05
    5
    आप सोने के लिए कम घंटों के लिए बसते हैं उस समय को याद रखें जब 10 घंटों तक सोया गया था। यदि यह अब असंभव है, तो आप शायद बढ़ रहे हैं। विज्ञान ने दिखाया है कि बड़े लोगों को नींद के कम घंटों की आवश्यकता होती है वास्तव में, आपके पास ज़्यादा ज़िम्मेदारियां हैं, कम समय आपको सोना होगा। आप जानते हैं कि जब आप अलार्म बजने से पहले जागते हैं और आप सोचते हैं कि "कूल! मेरे पास अतिरिक्त समय है ..."
  • चित्र शीर्षक से रोकें चरण 06
    6
    आप घर में रहना पसंद करते हैं तुलना करें कि आप पहले कौन थे एक समय था जब आप जितना संभव हो उतना बाहर निकलना चाहते थे और अब आप घर पर रहना पसंद करते हैं? जैसा कि आप बड़े होते हैं और ज़िम्मेदारियों को महसूस करते हैं, आप अपने घर को जेल के बजाय शरण के रूप में देखना शुरू करते हैं। यदि आप छोड़ने के अवसरों को अस्वीकार करना शुरू करते हैं (जो आप पहले नहीं करेंगे), तो आप आधिकारिक रूप से एक वयस्क हैं।
  • युक्तियाँ

    • घर को व्यवस्थित रखना परिपक्वता का एक और लक्षण है। यह जल्द ही उस पल में आता है जिसे आप महसूस करते हैं कि हर तीन महीने भारी शुल्क लेने से नियमित सफाई अधिक प्रभावी होती है
    • परिपक्वता का एक और संकेत यह है कि आप लोगों को किस प्रकार कहते हैं उदाहरण के लिए, आप लोगों को "चेहरा" कॉल करना बंद कर देते हैं और व्यक्ति को उस व्यक्ति के लिए मान्यता के एक रूप के रूप में प्रथम नाम से व्यक्ति को शिक्षित करने पर विचार करना रोकता है। वास्तव में, आप लोगों को भगवान या मैडम के रूप में संदर्भित करने का मन नहीं लेते
    • वृद्धावस्था परिपक्वता का एक और लक्षण है, भले ही कुछ लोग क्रोध के साथ बूढ़े हो जाते हैं चश्मा पहनने के लिए टीवी देखने या ड्राइविंग कुछ समय के लिए एक जाग कॉल हो सकता है, जबकि सफेद बाल दिखाई नहीं देता!

    चेतावनी

    • वयस्क होने के नाते इसका मतलब यह है कि आप अभी भी मज़ेदार हो सकते हैं और मूर्ख बन सकते हैं। अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें वास्तव में, वयस्क जो एक बच्चे की आंखों के माध्यम से दुनिया को देख सकता है, कभी भी प्रशंसा और आश्चर्य की भावना नहीं खोएगा बस बचपन के साथ यह भ्रमित नहीं है
    • जो लोग दुर्व्यवहार और आघात के साथ बचपन में रहते हैं वे उदासीनता के पैटर्न में फिट नहीं होते हैं यह संभावना है कि जीवन के सर्वश्रेष्ठ वर्ष उनके भविष्य में होंगे यदि अतीत की दृष्टि कड़वा पछतावा और / या दर्दनाक यादों से भरी होती है।
    • परिपक्वता के लिए इनमें से कई सुझाव सांस्कृतिक हैं और परिस्थितियों के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। इन सभी चीजों में विकल्प शामिल हैं आप मिठाई के लिए स्वाद नहीं खो सकते हैं और इसे हमेशा के लिए अपने साथ ले सकते हैं। आप कभी भी एक संगठित व्यक्ति नहीं बन सकते हैं या जल्दी उठना चाहते हैं या फिर अधिक औपचारिक बन सकते हैं। बहुत से लोग इन सांस्कृतिक मानकों तक नहीं जीते हैं। आपको लगता है कि पिछले दशक के गीतों को पसंद हो सकता है, यह सोचने की बजाए भविष्य में बदलाव की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि अतीत बेहतर था।
    • इन जीवन शैली उम्र से संबंधित परिवर्तन के लिए सबसे बड़ा खतरा यह है कि लोग रहते हैं और, कैलेंडर से मर बातें वे चाहते देने और अभी भी बातें वे बोरिंग मिल स्वीकार करने (और यह अनुपालन बढ़ जाता है)। सबसे बुरी स्थिति में, इसके बाद कदम "मौत का इंतज़ार" होता है और बहुत से अमेरिकियों को उसी उम्र में मर जाते हैं, जैसे उनके समलैंगिक-रिश्तेदार यह तब होता है जब आप जीवन जीने की उम्मीद करते हैं। इन पुराने सम्मेलनों को तोड़ने से आपका जीवन युवाओं और दिलचस्प से भरा हो सकता है ..
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com