IhsAdke.com

स्टोकिक कैसे बनें

शब्द "उदासीन

"एक ऐसे व्यक्ति का अर्थ है जो अपनी भावनाओं का बहुत कम प्रदर्शन करता है या जो ज्यादा बात नहीं करता अपने रोजमर्रा के अर्थ को रखते हुए, सट्टेवाद वास्तव में, प्राचीन यूनानी और रोमन लोगों के एक समूह द्वारा पीछा एक दर्शन था, और दूसरों को अपनी नकारात्मक भावनाओं को नियंत्रित करने के बारे में सिखाने के साथ सिखाया। चाहे आप आधुनिक अर्थों में सफ़र होना सीखना चाहते हों या प्राचीन दर्शन को गले लगाने और अपने जीवन के दुख को दूर करने के लिए, नीचे कुछ महान सलाह के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
आधुनिक स्टोकिज़्म सीखना

पिक्चर शीर्षक से स्टीक चरण 1
1
अपनी भावनाओं को आंतरिक रूप से बनाएं अंदर भावनाएं रखें और उन्हें बाहर पर न देखें उन्हें महसूस करो, लेकिन उन्हें प्रकट न करें अपनी भावनाओं का अनुभव अपने भीतर के स्वयं तक सीमित रखें
  • इसके लिए अभ्यास की आवश्यकता है यदि आप भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए अभ्यास करना चाहते हैं तो आप भावनात्मक फिल्मों या टीवी शो देख सकते हैं यूट्यूब पर WWYD एपिसोड देखने का प्रयास करें
  • बीट स्टौइक चरण 2 नामक छवि
    2
    प्रतिक्रियाओं को न्यूनतम रखें जब कुछ होता है और भावनात्मक प्रतिक्रिया को उत्तेजित करता है, तो जितना संभव हो उतना ही शारीरिक रूप से प्रतिक्रिया न करें। अपने चेहरे की अभिव्यक्तियां बरकरार रखें और रुकें या ध्यान से अपने आप को परेशान न करें।
    • कुछ और सोचने की कोशिश करें, अगर संभव हो तो यदि आप अभी भी इसके साथ संघर्ष करते हैं, तो अपने दिमाग में किसी गीत को एक अलग गीतों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    मौखिक रूप से जितना संभव हो उतना कम जवाब दें जब कोई आपको कोई प्रश्न पूछता है, तो जितना संभव हो उतना कम बोलें। जब आप भावनात्मक महसूस करते हैं, तो लोगों को मत बताएं कि आप क्या सोचते हैं या महसूस करते हैं या कुछ भी कह सकते हैं जो आपको दूर दे सकते हैं।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    बोलो, सामान्य रूप में, बहुत कम सामान्य तौर पर, जितना भी हो उतना कम बोलें। यह आपको अधिक कठोर उपस्थिति देगा, लेकिन जब आप भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तब भी आपको अभ्यास करने में मदद मिलेगी।
  • बीर स्टीक चरण 5 नामक छवि
    5
    जानकारी स्वयंसेवक न करें जितना संभव हो उतना कम से कम सवालों के जवाब देने के लिए, आपको लोगों को अपने बारे में, अपने विचार या भावनाओं को भी नहीं बताना चाहिए।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 6 नामक इमेज
    6
    कभी शिकायत मत करो शिकायत गुस्से और उदासी जैसे आंतरिक भावनाओं के बवंडर का एक निश्चित संकेत है और इसलिए इसे टाला जाना चाहिए। उन चीज़ों के बारे में शिकायत करने के बजाय जो आपको परेशान करते हैं, स्थिति को अपने हाथों में ले लें और समस्या को अपने दम पर ठीक करें
  • पिक्चर शीर्षक से स्टीक चरण 7
    7
    भावनाओं को बाद में व्यक्त करें, विशेष रूप से भावनाओं को दमन करना और उनसे निपटना नहीं, जैसा कि पिछले विधियों द्वारा किया जा सकता है, वह सभी स्वस्थ नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से बाद में अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने का एक स्वस्थ तरीका ढूंढ सकते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि एक तकिया पर चीख या रो रही हो, एक डायरी में अपनी भावनाओं और विचारों को लिखना या जो आपके लिए काम करता है
  • भाग 2
    पारंपरिक स्ट्रोक दर्शनशास्त्र को गले लगाते हैं

    बीट स्टौइक चरण 8 नामक छवि
    1
    तर्क पर महत्व रखो स्टौसिज़्म के पीछे का विचार यह है कि हमारी नकारात्मक भावनाएं हमें बुरे फैसले ले सकती हैं और आम तौर पर पूरी तरह से जीवन को खराब कर सकती हैं। चूंकि भावनाएं अक्सर विसंगत प्रतिक्रियाएं होती हैं, स्टोकिस्म स्थिति से तर्क को लागू करके भावनात्मक समस्याओं को हल करना चाहता है। जब आप भावनात्मक स्थितियों में खुद को पाते हैं, तो अपने दैनिक जीवन की परिस्थितियों में तर्क को लागू करने की कोशिश करें।
  • इट्स स्टीक स्टीक 9 नाम वाली छवि
    2
    अपने पूर्वसंकेतों की जांच करें आप सोच सकते हैं कि किसी निश्चित तरीके से जीवित रहना या कुछ चीजें करना दूसरे से कमजोर है, और फिर भी इस तरह की सोच से कई नकारात्मक भावनाएं हो सकती हैं जब चीजें अपेक्षित नहीं होती हैं या जब लोग आपके साथ असहमत होते हैं। अपने मन की पूर्वाग्रहों पर विचार करें और उसी स्थितियों को देखने के अन्य तरीकों के बारे में सोचें। इससे समस्याओं से निपटना आसान होगा
  • बीट स्टीक चरण 10 नाम की छवि
    3
    नकारात्मक भावनाओं को कम करें स्टौइकिज्म का लक्ष्य सभी भावनाओं को खत्म करना नहीं है, बल्कि नकारात्मक भावनाओं को कम करना है। यह दर्शन आपको भावनाओं, क्रोध, डर और ईर्ष्या जैसे भावनाओं के प्रभाव को कम करके अपने जीवन में खुश करने की कोशिश करता है। ऐसा करने से आपको स्टेइक अपरेंटिस के रूप में अपना प्राथमिक लक्ष्य होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टीक चरण 11
    4
    सकारात्मक भावनाओं को प्रोत्साहित करें नकारात्मक भावनाओं के अपने अनुभव को कम करते समय, आपको अपने आप को खुश होने की अनुमति का अभ्यास करना चाहिए। यदि निराश या खुश विचारों को नष्ट करना कुछ लोगों के लिए लगभग एक आदत बन सकता है, और यह आदत तोड़ना एक और लक्ष्य होना चाहिए यदि यह आपके लिए लागू होता है
  • पिक्चर शीर्षक से स्टीक चरण 12
    5



    अपनी प्राथमिकताओं को फिर से प्रशिक्षित करें मनुष्य हमेशा सबसे अच्छी बात चाहते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि सब कुछ कितना बढ़िया है, हम हमेशा हमें नाखुश करने के लिए कुछ पायेंगे स्टोकिस्म मस्तिष्क को फिर से प्रशिक्षित करने की कोशिश करता है ताकि हम जो कुछ भी हो उसमें हम आनंद लेना सीखें।
  • इट्स स्टीक स्टीक 13
    6
    दुनिया में सुंदरता और आश्चर्य का पता लगाएं हमारे पास जो चीजें हैं, उससे खुश रहने के लिए सीखने का हिस्सा हमारे आसपास की दुनिया में खुशी पाने के लिए सीख रहा है। बेशक, हम समय-समय पर थोड़े थके हुए हैं (और यह निश्चित रूप से एक थकाऊ युग है), लेकिन यदि आप सोचते हैं कि आपके चारों ओर की दुनिया इतनी अविश्वसनीय है, तो आप खुद को जीवन का आनंद ले सकते हैं। बंद करो और पल को गले लगाओ अपने आप को आश्चर्य और भय से भरा रहो
    • इसके बारे में सोचो: आपके पास एक हाथ का आकार फ़ोन है जिसे आप कहीं भी ले सकते हैं और दुनिया में किसी से भी बात कर सकते हैं। यह अविश्वसनीय है आप एक विज्ञान कथा उपन्यास जीते हैं!
    • यहां तक ​​कि प्राकृतिक दुनिया अविश्वसनीय है क्या आप जानते हैं कि मसीह द रिडीमर या वास्को द गामा टॉवर की तुलना में लम्बे पेड़ हैं? कमाल!
  • इट्स स्टीविक स्टेप 14 नामक छवि
    7
    रहने से बचें जब हम चीजों, लोगों या परिस्थितियों में चिपकते हैं, तो जब हम उन्हें खो देते हैं तो हम प्रमुख भावनात्मक उथल-पुथल के लिए अधिक प्रवण होते हैं। सफ़ाई दर्शन हमें खुलापन और परिवर्तन की स्वीकृति के साथ भरा हुआ सिखाता है, स्थायी होने की भावना को त्यागता है, जिसके कारण तबाही होती है।
  • बीट स्टौइक चरण 15 नामक छवि
    8
    स्टूइक दार्शनिकों के और अधिक पढ़ें स्टोइक दार्शनिकों को पढ़कर स्टोकिज़्म के बारे में अधिक जानें यदि आप पूरी तरह से दर्शन को गले लगाने की इच्छा रखते हैं प्राचीन काल में स्टूइकिज्म, जो वास्तव में एक धर्म था, उच्च सम्मान में आयोजित किया गया और कक्षा और शिक्षा के लोगों द्वारा व्यापक रूप से अभ्यास किया गया, जिसने उनके लेखन को और अधिक उपलब्ध और ब्याज से भरा हुआ। प्रसिद्ध ऐतिहासिक आंकड़े, जैसे कि सिसरो और मार्कस ऑरेलियस, स्टेक भक्त थे, जिन्होंने उनके विश्वासों के बारे में व्यापक रूप से लिखा था। और अधिक खोजें!
  • भाग 3
    सफ़ाईवाद को अपने जीवन में लागू करना

    बीट स्टोइक स्टेप 16 नामक छवि
    1
    क्रोध को जारी रखें जब आप अपने आस-पास के कुछ चीजों से गुस्सा आते हैं: रोकें सोचो। घबराहट की स्थिति क्या होगी? नहीं। आपकी भावनात्मक प्रतिक्रिया स्थिति को बदलने के लिए बहुत कम काम करेगी। इससे भी अधिक, आपके कार्यों आप देखना चाहते हैं ट्रांसफार्मर होगा। जब कोई आपको गुस्सा दिलाता है, तो सोचें कि समस्या को ठीक करने और इसे करने के लिए क्या किया जा सकता है
  • बीट स्टीक चरण 17 नामक छवि
    2
    दूसरों की आंखों के माध्यम से जीवन का अनुभव करें यदि कोई व्यक्ति आपको परेशान या निराश करता है, तो अपनी आंखों के माध्यम से समस्या को देखने की कोशिश करें ध्यान दें कि हम सभी गलतियां करते हैं। लोग शायद ही कभी दुर्भावनापूर्ण ढंग से काम करते हैं या समस्याएं पैदा करते हैं। वे आमतौर पर लगता है कि वे सही काम कर रहे हैं यह समझने की कोशिश करें कि उसने जो गलती की थी, उन्होंने उन्हें इसके लिए माफ़ कर दिया। फिर सब कुछ बेहतर बनाने के लिए आगे बढ़ें
  • बीट स्टौइक चरण 18 नामक छवि
    3
    अपने आप को उदासी का अनुभव करने की अनुमति दें अपने जीवन से उदासी को दूर करने की कोशिश मत करो इसे अपने अंदर लपेटें और इसे फिर से फिर से न करें। यह बिल्कुल स्वस्थ नहीं है इसे अनुभव करने के बजाय, इसका अनुभव करें और आगे बढ़ें, जल्दी से कुछ दिनों के लिए उदास रहें और फिर जीवन में वापस आएं आपके दुःख के कारणों के बावजूद, आनंद से दूर रहने से जीवन को बेहतर नहीं बनाया जाएगा - सिर्फ बदतर।
  • बीट स्टीक चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    नुकसान की कल्पना करने की कोशिश करो इसे नकारात्मक देखने कहा जाता है यह एक प्रशिक्षण चाल और दैनिक प्रथा है जो स्टेइकिक्स के लिए सामान्य है ऐसा तब होता है जब आप अपने जीवन की कल्पना करते हैं कि आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण नहीं है शायद, आप सोचते हैं कि आपने अपना काम खो दिया है, या आप को तलाक मिला है, या आपका बच्चा आपसे लिया गया है। यह परेशान और निश्चित रूप से सुखद नहीं लगता है, लेकिन ऐसा करने से जीवन में अच्छी चीजों का आनंद लेने की आपकी क्षमता में काफी वृद्धि होगी और आपको इसके लिए तैयारी से नुकसान के साथ सामना करने का तरीका सिखाना होगा।
  • बीट स्टौइक चरण 20 नामक छवि
    5
    खुद को स्थिति से निकालने की कोशिश करें इसे प्रोजेक्टिव विज़ुअलाइज़ेशन कहा जाता है, और यह एक और महत्वपूर्ण अभ्यास है। यद्यपि यह पहले से कम प्रभावी है, यह तब अधिक उपयोगी हो सकता है जब आप वास्तव में परेशान कुछ के साथ काम कर रहे हैं यह विचार यहां कल्पना करना है कि किसी और के साथ यह बुरी घटना हो रही है। आप इस व्यक्ति को क्या सलाह देंगे? स्थिति के बारे में आपका दृष्टिकोण कैसे बदल जाएगा? आम तौर पर, जब किसी अन्य व्यक्ति को कुछ बुरा होता है, हम उसे बताते हैं कि हम उसके लिए बुरा महसूस करते हैं और कभी-कभी चीजें होती हैं। और यह स्थिति की सच्चाई है: परिस्थितियां जो हम नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, और इसके द्वारा अत्यधिक व्यथित होने से इसे बेहतर नहीं होगा इन स्थितियों को अपनी स्थिति में लागू करें, और इससे आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोइक चरण 21
    6
    लंबे पल जीते आनंद लें कि आप ऐसा करते समय अब ​​क्या कर रहे हैं। जैसा कि हम पहले कहा, मानव प्रवृत्ति कोई बात नहीं हम क्या कर रहे एक छोटे से असंतुष्ट होने के लिए है, लेकिन आप स्थिति है जिसमें यह अभी आकलन करने के लिए इस भावना से लड़ना है। यह ऐसा क्षेत्र है जहां नकारात्मक दृश्य उपयोगी हो सकता है बस याद रखें कि दुनिया एक अविश्वसनीय जगह है और, चाहे कितनी बुरी चीजें दिखाई दे सकती हैं, मोतियाबिंद भी हैं, उज्ज्वल रंग के पक्षी, बच्चों के गायन गाने और आपसे प्यार करने वाले लोग।
  • इट शीर्षक स्टेओइक स्टेप 22
    7
    स्वीकार करें और परिवर्तन की प्रतीक्षा करें। दृढ़ता के खिलाफ संघर्ष के खिलाफ संघर्ष, विचार के मुताबिक, चीज़ें हमेशा एक जैसी होंगी। हमें क्या याद रखना चाहिए कि बदलाव एक अच्छी बात है जब हम चीजों को खत्म करते हैं, तो इसे स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन याद रखने की कोशिश करें कि कुछ अच्छे के अंत में ही आपके जीवन में आने वाली और अच्छी चीजों के लिए दरवाजा खोलता है। जब आपके साथ बुरी चीजें हो रही हैं और ऐसा लगता है कि वे कभी खत्म नहीं होंगे, यह अभी भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह मामला नहीं है।
    • यह यहाँ है कि स्टीक मंत्र, जो कि यूसुफ कैम्पबेल द्वारा लोकप्रिय है, अधिक महत्व का है:यह भी पारित होगा"। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक उस वाक्यांश को दोहराएं
  • पिक्चर शीर्षक से स्टीविक स्टेप 23
    8
    आनंद लें कि आपके पास क्या है अपने जीवन में सफ़रतावाद का सबसे महत्वपूर्ण अनुप्रयोग यह है कि आपके पास क्या है, इसकी सराहना करना है। अपनी प्रेमिका के खर्राटे, अपने रोते बच्चे या अपने छोटे से कुत्ते को हर समय खेलना चाहते हैं, उसके बारे में शिकायत न करें। ये चीजें हैं जो आपको नहीं मिलेगी अगर आप नहीं करेंगे। उन्हें सराहना और उन्हें बताओ कि आप उन्हें हर समय प्यार कितना
  • युक्तियाँ

    • किसी पर भरोसा है जिसे आप भरोसा कर सकते हैं कभी-कभी वापस पकड़े हुए सब कुछ बहुत भारी साबित होगा अपने जीवन में कोई है जिसे आप गहराई से भरोसा करते हैं और जिसे आप आत्मविश्वास से कुछ भी कह सकते हैं। ऐसे बचने के बिना, आप पागल, उदासीन या ठंडे दिल वाले होने का जोखिम उठाते हैं।
    • एक गहरी सांस लें ऑक्सीजन आपको आराम करने में मदद करेगा, जो आपको सफ़ाई होने में मदद करेगा।
    • हटो और जितना संभव हो उतना कम बात करें। सब कुछ कुशलता से करें जैसा कि आप एक आलसी थे, लेकिन हमेशा अच्छे आसन बनाए रखें।
    • यह सच है कि मॉडल सफ़ेद होने के लिए होते हैं, लेकिन उनके स्वरूप की नकल करने से उन्हें अधिक आकर्षक नहीं बनाते मॉडल को डमी नहीं चलना चाहिए, और उनकी सफ़ाई दिखाना उनके चरित्र का एक पारंपरिक हिस्सा है। उसने कहा, एक सियासी उपस्थिति बहुत स्त्रैण लड़कियों के लिए एक सफलता और पुरुषों पर एक शक्तिशाली देखो दे देंगे।
    • रहस्यमय होने पर बहुत अधिक भरोसा मत करो और प्रयास करने में अधिक प्रयास न करें। लोगों को इसे अपने चरित्र के आधार में देखना चाहिए - जो आप हैं, संक्षेप में - और एक भूमिका के रूप में नहीं जो आप व्याख्या करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप बाद में प्रदर्शित करते हैं, तो उसे रहस्यमय रूप से नहीं देखा जाएगा, लेकिन अपरिपक्व
    • जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनके चारों ओर अपनी सुरक्षा थोड़ा कम करें

    चेतावनी

    • स्टेइक होने के नाते आपत्तिजनक होने के समान नहीं होना चाहिए और अन्य लोगों के संबंध में नहीं। लोगों को पूरी तरह से अनदेखा न करें या अपने प्रश्नों को खारिज करें - हालांकि इसमें कोई समस्या नहीं है कि यह स्पष्ट है कि ऐसे कुछ विषय हैं जिन पर आप चर्चा नहीं करेंगे, इसके बारे में कठोर होने या Google को हल करने वाली जानकारी देने से बचें।
    • अकुशल होने से बचें यह केवल लोगों के सिर में एक विचलन का कारण होगा, जिसके कारण उन्हें खुद को खो दिया कारण के रूप में छोड़ना पड़ सकता है, और संभवत: उसे एक कठोर व्यक्ति भी माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com