IhsAdke.com

शांति में कैसे रहें

चाहे आप आंतरिक शांति को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हों या आपको पता नहीं कि यह कैसे प्राप्त करना पहली जगह में है, तो यह विकी आपके लिए है। कुछ अभ्यास और सरल चाल के माध्यम से, आप आंतरिक शांति के रास्ते पर जा सकते हैं, जिससे आप जो कुछ भी आगे झूठ का सामना कर सकते हैं, उन्हें पूरा, खुश और तैयार महसूस कर सकेंगे। बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू!

चरणों

भाग 1
नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा

बीट एन्स पीस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
क्या आप नियंत्रण नहीं कर सकते से छुटकारा। शांति में महसूस करने का यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह आपका पहला कदम है। समय का 90%, जब हम किसी चीज के बारे में चिंतित हैं या जोर देते हैं, तो हमारी पीड़ा का स्रोत कुछ ऐसा है जिस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है। आप सभी को जीवन में कर सकते हैं, अपनी पूरी कोशिश करें और भाग्य को इसके पाठ्यक्रम में शामिल करें। यदि आप परिणाम को प्रभावित नहीं कर सकते हैं, तो यह किसी भी चीज के बारे में चिंतित नहीं है।
  • यह निश्चित रूप से करने के लिए कठिन है, और कुछ अभ्यास की आवश्यकता होगी
  • आमतौर पर, आपको इसे जाने देना याद रखना होगा, लेकिन आप व्यायाम भी कर सकते हैं, अपने आप को अन्य कार्यों के साथ विचलित कर सकते हैं, जबकि आप उस चीज का त्याग करते हैं जिससे आप परेशान हो रहे हैं।
  • याद रखें कि अन्य लोगों का व्यवहार मुख्य चीजों में से एक है जो हमारे नियंत्रण से परे है।
  • बीवर पीस के चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    लोगों में मानवता का पता लगाएं जब कुछ लोग हमें परेशान करते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम आमतौर पर नहीं समझते हैं कि वे कुछ क्यों कर रहे हैं जिससे हमें गुस्सा आ रहा है। उड़ाने या तनाव को तोड़ने के बजाय, इसके बजाय चीजों को देखने की कोशिश करें इस बारे में सोचें कि उसने जो किया वह उसने किया और याद किया कि हम सभी की हमारी अपनी समस्याएं और सपने हैं।
    • उदाहरण के लिए, जब आप व्यंजन करना भूल जाते हैं तो आपका पति आपको पागल हो सकता है हालांकि, वह आप का मतलब नहीं भूल गए हैं वह शायद वह है जो वह है, सिर्फ तुम्हारे और अपने खर्राटे की तरह है।
  • बीट एन्स पीस चरण 3 नामक चित्र
    3
    अपने आप को माफ़ कर दो हमारे जीवन में चिंता का एक बड़ा स्रोत तब आता है जब हम खुद को नीचे खींचते हैं हम अपने ही जल्लाद हो सकते हैं हो सकता है कि आप एक लेख लिखना भूल जाने के बारे में बुरा न सोचें या हो सकता है कि आप चिंतित हैं कि आपने अपने दोस्त के लिए गलत बात कही है। भले ही आपने क्या किया, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप समय पर वापस नहीं जा सकते। जो कुछ आप बदल नहीं सकते उसके बारे में अपने आप को कष्ट देना चीजों को बेहतर नहीं बनाती। भविष्य में बेहतर बनाने और समय के साथ सुधार करने के लिए आप सभी कर सकते हैं - जो कि हर किसी को करना है
    • याद रखें, गलती करना मानव है!
  • बीट एन्स पीस चरण 4 नामक चित्र
    4
    उन लोगों को माफ कर दो, जिन्होंने आपको धोखा दिया। जिस तरह आपको अपने आप को माफ़ करना है, आपको दूसरों को भी माफ करना होगा। उसी कारणों के लिए याद रखें: इसका अर्थ है ईमानदारी से उन्हें क्षमा करना। निष्क्रिय-आक्रामक न हों या बाद में उन्हें सज़ा देने के तरीके ढूंढें। इसे वहां छोड़ दें और भविष्य में बेहतर तरीके से काम करने के तरीके ढूंढें।
  • बीस शांति पर चरण 5 नाम की चित्र
    5
    जीवन की क्षणभंगुर प्रकृति को स्वीकार करें जीवन में सब कुछ अस्थायी है केवल अनन्त बातें सूर्योदय और सूर्यास्त हैं आपको उन सभी चीजों में यह याद रखना चाहिए जो आप करते हैं। जिन चीजों का आप आनंद लेते हैं उन्हें गले लगा सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। कठिन समय गुजारने की अपेक्षा करें जब हम मर जाते हैं, हम हमारे साथ जीवन के इन भौतिक संपत्तियों में से किसी भी चीज़ को नहीं लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह तुम्हारी आत्मा है जो पूरी हो गई है और शेष होने के नाते भाग्य के रूप में ऐसा करना चाहती है।
  • भाग 2
    सकारात्मक भावनाओं का निर्माण

    बीस पीस पर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को रहो जब हम किसी ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश करते हैं जो हम नहीं हैं, तो यह हमारे जीवन के कई तनाव, अपराध और दुःख को जोड़ता है हम सब हमारे से अलग होना चाहते हैं, लेकिन इस तरह से लोग कैसे कार्य करते हैं बस अपने आप को हो और गले लगाओ कि आप कौन हैं
    • लोगों के बारे में चिंता न करें कि वे क्या कहते हैं या आप क्या चाहते हैं यह उनका जीवन नहीं है: यह तुम्हारा है
  • बीस पीस के चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    देखो जो आपको खुश करता है जीवन का उद्देश्य उन चीजों को करना है जो आपको खुशी प्रदान करते हैं। जब आप जीवन बहुत अच्छी तरह से जीते हैं, तो यह पूरी तरह से मुश्किल चीजों, मज़ेदार चीज़ों और दूसरों की मदद करने वाले लोगों को संतुलित करता है बेशक, हममें से कुछ भारी चीजों पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं या हम अपने लिए समय लेने के लिए भूल जाते हैं। दूसरों को क्या सोचते हैं, इसके बावजूद आपको खुश करने के बाद आपको जाना होगा, या आप कभी भी पूरा नहीं महसूस करेंगे।
  • बीस पीस पर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने लिए समय निकालें कभी-कभी आपको अपनी समस्याओं पर ध्यान देने के लिए समय की आवश्यकता होती है इस के लिए समय खोजने के लिए, शोर भ्रम में जीवन कठिन हो सकता है, लेकिन यह आपकी खुशी और मुश्किल चीजों को संभालने की आपकी क्षमता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • पढ़ने और आराम करने के लिए पुस्तकालय में सप्ताहांत लेने की कोशिश करें
    • कभी-कभी, नाटक से दूर रहने के लिए दोपहर के भोजन पर अकेले बैठो।
  • बीवर पीस के चरण 9 में शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    दूसरों की सहायता करें यह हमारे लिए शांति और संतोष की भावना देने के लिए सबसे शक्तिशाली चीजों में से एक है। दूसरों की मदद से हमें उद्देश्य मिल जाता है और हमें यह महसूस करने की अनुमति मिल जाती है कि हम कुछ महान काम करते हैं। यदि आपको लगता है कि जीवन में कुछ भी नहीं है, तो आपको शांति की भावना दे रही है, वास्तविक जरूरतों के लोगों की मदद करने का प्रयास करें
    • आप प्रौढ़ साक्षरता कक्षाएं सिखाने के लिए एक स्थानीय समुदाय केंद्र में स्वयंसेवा कर सकते हैं।
  • बीस पीस के चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    लक्ष्य बनाएं जब आप खो गए और लक्ष्यहीन महसूस कर रहे हैं, तो काम करने के लिए एक लक्ष्य प्राप्त करने में बहुत मदद मिल सकती है। जीवन का क्या मतलब है यदि आपके पास काम करने के लिए कुछ नहीं है, है ना? कुछ खोजें जो आप अपने लिए करना चाहते हैं, और फिर पता करें कि इसे तक पहुंचने के लिए आपको क्या करना है। जब आप अपनी पूरी आत्मा को एक लक्ष्य तक समर्पित कर रहे हैं तो आपको शांति मिलेगी।
    • क्या आप हमेशा पियानो खेलने सीखना चाहते हैं?
    • आप वास्तव में जीवन में क्या चाहते हैं एक बच्चा है?
  • भाग 3
    सुखदायक तकनीक




    बीवर पीस के चरण 11 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    शांत गीतों को सुनो संगीत सबसे शांत तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी शांत हो सकता है और आंतरिक शांति प्राप्त कर सकता है। एक गीत खोजें जो आपके लिए काम करता है, फिर एक आँख की झपकी में आनंद लें!
    • आराम करने के लिए एक अच्छा गीत जे फ्रैंक का "चिल्लआउट" है
    • मायनोइज़ एक आराम संगीत का एक बड़ा स्रोत है जो आपको ध्यान केंद्रित करने और कुछ आंतरिक शांति ढूंढने में सहायता कर सकता है।
  • बीस पीस पर स्टेप 12 नाम की तस्वीर
    2
    पैदल चलना या भागो यह शांत करने का एक और अच्छा तरीका है न केवल टायर का प्रयोग करना और तनाव से राहत देता है, लेकिन यह एंडोर्फिन भी रिलीज़ करता है, जो मस्तिष्क में रासायनिक पदार्थ होता है जो हमारी भावनाओं को नियंत्रित करता है। यदि आपको लगता है कि आपको कठिन समय हो रहा है तो ब्लॉक के चारों ओर एक त्वरित चलाना
  • बीते शांति के चरण 13 में चित्रित किया गया चित्र
    3
    किसी के साथ खेलते हैं जो मस्ती करने का तरीका जानती है। अगर आप एक कुत्ते या समुद्री डाकू को 5 साल के साथ उठाते हुए मजाक कर रहे हैं, तो किसी के साथ मजाक कर रहे हैं, जो वास्तव में जानती है कि जीवन की खुशियों को कैसे गले लगाया जा सकता है, जब आप कठिन समय कमा सकते हैं।
  • बीट पीस के चरण 14 में चित्र का शीर्षक
    4
    नाटक से बचें नाटक, आप जो दोनों का कारण बनते हैं और जो आपको बीच में डालते हैं, वह आंतरिक शांति के लिए आपकी खोज को बाधित कर सकता है। हम नाटक की तलाश करते हैं क्योंकि इससे चीजें अधिक रोमांचक होती हैं, लेकिन शांति पाने के लिए, हमें अपनी जिंदगी को और अधिक रोमांचक चुनौतियों का पीछा करना चाहिए। इसका कारण यह है कि नाटक से जुड़े नकारात्मक भावनाएं आंतरिक शांति नहीं बना सकती हैं, जो सकारात्मक भावनाओं पर आधारित है।
    • यदि आपके जीवन में कोई व्यक्ति नाटक की संभावना है, तो जितना संभव हो उतना उससे उससे अलग करने का प्रयास करें।
  • बीवर पीस के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आरामदायक गतिविधियां करें कई उत्कृष्ट बुनियादी गतिविधियां हैं, आरामदायक चीजें जो आप अपने आप को शांत करने के लिए कर सकते हैं और जब आपको थोड़ा घबराहट मिल रही है तो शांति मिल सकती है। आप चाय पी सकते हैं, एक मजेदार फिल्म देख सकते हैं, ध्यान कर सकते हैं, धूप जला सकते हैं या कोई अन्य सुखदायक अनुष्ठान कर सकते हैं। ये आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं के आधार पर काम करता है, बस एक ऐसा ही ढूंढें जो आपके लिए काम करता है!
  • भाग 4
    ज्ञान ढूँढना

    बीवर पीस के चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्टोइक अध्ययन करें स्टोइकिक्स प्राचीन दार्शनिक थे जो व्यावहारिक रूप से शांति से होने में विशेषज्ञ थे। यह आपके दर्शन की शुरुआत है स्टौइक दर्शन और दार्शनिकों के जीवन के बारे में पढ़ें और देखें कि आप अपने जीवन में अपने सबक कैसे लागू कर सकते हैं।
    • विलियम बी। इरविन की "एक गाइड टू द गुड लाइफ" स्टौइक दर्शन पर एक महान आधुनिक पुस्तक है।
  • बीट एन्स पीस चरण 17 नामक चित्र
    2
    एक पवित्र पाठ पढ़ें पवित्र ग्रंथों, चाहे हम बाइबिल या कुरान के बारे में बोलें, हमें सिखा सकते हैं कि कैसे एक फुलर जीवन जीने से शांति मिल सकती है भले ही आप एक धार्मिक व्यक्ति नहीं हैं, दुनिया भर में संस्कृतियों के पवित्र ग्रंथों में पाए जाने वाले बहुत सारे ज्ञान हैं। आप पाएंगे कि लगभग सभी ही एक ही आदर्श को सिखाते हैं!
  • बीट एन्स पीस चरण 18 नामक चित्र
    3
    एक आध्यात्मिक परामर्शदाता के साथ मिलो आध्यात्मिक परामर्शदाता, जैसे कि याजकों या भिक्षुओं, आपको आंतरिक शांति प्राप्त करने के बारे में मार्गदर्शन करने में भी मदद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप धार्मिक समाधान नहीं चाहते हैं, तो वे मानव आत्मा और मन में विशेषज्ञ हैं, और आपको अपने जीवन के अनुभव को सुधारने के लिए उत्पादक और प्रेरक तरीके ढूंढने में मदद करनी चाहिए।
  • बीट पीस के चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्रकृति में खुद को प्रेरित करें आस-पास के प्रकृति क्षेत्र में बैठें। पेड़ों को सुनो जानवरों को देखें क्या वे अपने भाई के आखिरी क्रिसमस के बारे में चिंतित हैं? क्या बारिश शुरू होने पर पेड़ों को ध्यान में रखते हैं? नहीं। प्रकृति की आदतें और जीवन की हर अवस्था शामिल है, और आपको ऐसा करना चाहिए।
  • बीवर पीस के चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    किताबें पढ़ें यहां बहुत सारी पुस्तकों और काम हैं जो वास्तव में इस शांति की बात मानते हैं। प्रकाशनों को देखें जो तनावपूर्ण मुद्दों से निपटते हैं या कुछ क्लासिक्स उठाते हैं। इस मुद्दे पर महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाने जाने वाले कुछ लेख शामिल हैं:
    • यूसुफ कैंपबेल
    • एलन वाट्स
  • युक्तियाँ

    • दोस्तों के साथ बाहर जाओ और वे क्या करते हैं के बारे में बात करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com