IhsAdke.com

बैंक डकैती को कैसे बचाना

बैंक डकैती एक डरावनी और दर्दनाक अनुभव हो सकती है। फिल्मों में बैंक डकैतियों के विपरीत, ऑफिस के घंटों पर चोरी बहुत दुर्लभ हैं और चोट लगने की संभावना कम है। यदि आप सही तरीके से कार्य करते हैं और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करते हैं, तो आप अहानिकारक भागने में सक्षम होंगे।

चरणों

भाग 1
डकैती के दौरान कैसे व्यवहार करें

  1. 1
    शांत रहो जब हमला शुरू होता है, तो पर्यावरण के लिए यह सामान्य है कि अराजक और भ्रामक हो। एक गहरी साँस लें और शांत रहने की कोशिश करें जब हम किनारे पर होते हैं, तो हम ऐसी चीजें भी कर सकते हैं जो हम सामान्य रूप से नहीं करते हैं, इसलिए सभी आपराधिक कार्यों के दौरान जितना संभव हो सके आराम करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।
    • भय आपको विवश कर सकता है, इसलिए शांत रहने की कोशिश करें ताकि आप उचित तरीके से प्रतिक्रिया दें।
  2. 2
    हमलावरों के निर्देशों का पालन करना ध्यान से सुनो और निर्देशित के रूप में ठीक से पालन करें। यदि आपको फर्श पर लेटने के लिए कहा जाता है, तो जितनी जल्दी हो सके पालन करें। अगर हमलावर ग्राहकों को चोरी करना चाहते हैं तो क़ीमती सामानों या धन के साथ चिपक न दें, और कोई प्रतिक्रिया न करने का प्रयास करें।
  3. 3
    आँख से संपर्क न करें या अपराधियों को न देखें बैंक लुटेरों अक्सर डरावने के दौरान बहुत परेशान और पागल हो जाते हैं। इसलिए, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण नहीं है कि आप चोरों की पहचान को खोजने की कोशिश कर रहे हैं या ऐसा भी लग रहे हैं। प्रत्यक्ष नज़र से संपर्क करने से बचें और एक या दो निरंतर सेकंड से अधिक न लें।
  4. 4
    कार्रवाई में हस्तक्षेप करने की कोशिश मत करो। चोरों से लड़ने या चोरी को रोकने की कोशिश न करें, अन्यथा आप सबसे ज्यादा घायल हो जाएंगे या मारे गए होंगे। बैंक के पास बीमा है, इसलिए बैंक कुछ भी नहीं खोना होगा। हमले को रोकने की कोशिश के बजाय, आप पुलिस जांच पुलिस को हमलावरों का विवरण देने के बाद यह खत्म हो गया था कर सकते हैं।
  5. 5



    बंधक होने से बचने के लिए एक चिकित्सा स्थिति के बारे में बात करें। कुछ दुर्लभ मामलों में, हमलावर बंधक बना सकते हैं। अगर आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं, स्वास्थ्य की समस्याओं या दवा लेने के बारे में एक कहानी बनाएं यदि आपके पास वास्तव में एक स्वास्थ्य समस्या है, तो समझाएं कि बंधक बनाए जाने से आपके जीवन का खतरा बढ़ जाता है। ठग भी अधिक परेशान नहीं करना चाहती और उसे बंधक बनाकर छोड़ दे सकता है।

भाग 2
चोरी के बाद भावनाओं को नियंत्रित करना

  1. 1
    घर जाओ और अगले दिन एक ब्रेक ले लो, अगर जरूरत हो एक मौका है कि डकैती उतनी डरावना नहीं होगी जितनी लगता है, अगले दिन सामान्य दिनचर्या का पालन करें यदि ऐसा मामला है। हालांकि, एक मौका है कि आपको एक डकैती के बाद शारीरिक और भावनात्मक रूप से उदास महसूस होगा। अगले दिन काम या विद्यालय में एक ब्रेक लें यदि आपको लगता है कि डकैती ने आपको प्रभावित किया है, तो आपको डकैती के दौरान और बाद में महसूस किए जाने वाली भावनाओं को संसाधित करने का समय होगा।
  2. 2
    भविष्य के बारे में सोचने से बचें यह संभव है कि डकैती के बाद आप भय को विकसित करते हैं कि यह भविष्य फिर से भविष्य में होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि कार्यालय के घंटों के दौरान बैंक डकैतियों एक असामान्य घटना है। डर से आपको बाहर जाने या बैंक में जाने से रोकना और भविष्य में हो सकता है कि इसके बारे में भयावह सोच न करें। एक डायरी में स्थिति के बारे में लिखना आपकी मदद कर सकता है
    • यदि डर आपके जीवन में हस्तक्षेप कर रहा है, तो एक पेशेवर की सहायता लेना
  3. 3
    एक मनोवैज्ञानिक से बात करें डकैती के 12 से 24 घंटों के बीच, एक मनोवैज्ञानिक जाने की कोशिश करें ताकि आप अपनी भावनाओं से स्वस्थ तरीके से काम कर सकें। आमतौर पर, बैंक या पुलिस विभाग आपको एक मनोचिकित्सक के पास भेज देंगे। यदि आप हमले की वजह से भावनात्मक समस्याएं आ रहे हैं, तो समय के लिए एक चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है।
    • यहां तक ​​कि यदि मनोचिकित्सक प्रारंभिक सत्र में कहता है कि सबकुछ ठीक है, डूबे के कुछ सप्ताह या महीनों के बाद भी डर या चिंता पैदा करना संभव है। इस मामले में एक मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सक की तलाश करना महत्वपूर्ण है।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (4)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com