IhsAdke.com

स्ट्रीट पर हमला होने से कैसे बचें

दुर्भाग्य से, ऐसे अपराध होते हैं जिन्हें टाला नहीं जा सकता, लेकिन कुछ हमलों से बचा जा सकता है। सिर्फ अपराधियों का ध्यान रखने और कुछ चीजें अपने आप को बचाने के लिए और अपनी चीज़ों को सुरक्षित रखने के लिए कुछ कदम उठाएं। कैसे जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
डाकुओं को दूर रखते हुए

शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट 1 में आक्रमण के बाद से बचें
1
हमेशा पर्यावरण पर ध्यान दें चोरों और ठग अक्सर आसानी से लक्ष्य पर नजर रखते हैं, जैसे कि सेलफोन द्वारा विचलित लोग। वातावरण में लोगों और घटनाओं के लिए सचेत रहें और अपनी चीजों को सुरक्षित रूप से पकड़ें
  • सुनिश्चित करें कि आपके पीछे कोई नहीं है, यह हर पांच मिनट में देखें। ऐसा करने से आप हमलावर को देखने के साथ-साथ प्रतिक्रिया के लिए समय देंगी अगर कोई आपको पीछे से हमला करने का फैसला करता है।
  • जब सड़क पर चलते हैं, बैग में खोई चीजों की तलाश से बचें। यह आपको पर्याप्त रूप से हमलों के लिए एक आसान लक्ष्य बनाने के लिए विचलित करता है।
  • यदि आप एक अज्ञात जगह में हैं तो आपको पहले से करना चाहिए मार्गों के बारे में पूछें।
  • शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट चरण 2 में आक्रमण से बचें
    2
    अपनी चीजों को सुरक्षित रूप से रखें वॉलेट, दस्तावेज़, सेल फोन, कैमरा और अन्य क़ीमती सामान छिपाए जाने चाहिए ताकि पॉइंटर्स को आकर्षित नहीं किया जा सके उन्हें बैग के अंदर छोड़ दें और उन्हें केवल तभी हटा दें जब आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहिए।
    • सेल फोन चोरों द्वारा सबसे अधिक लक्षित वस्तुओं में से एक है, इसलिए खेल खेलना, संगीत का आदान-प्रदान करने या हर समय बात करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना। रास्ते पर अपने आप को विचलित करने के लिए एक किताब या पत्रिका लेना पसंद करते हैं
  • चित्र शीर्षक स्ट्रीट 3 में आक्रमण के बाद से बचें
    3
    एक पर्यटक की तरह देखने की कोशिश मत करो पर्यटक हमेशा पैसे लेते हैं और कम-से-कम जगहों को जानते हैं, जिससे वे अपराधियों के लिए आसान शिकार बनाते हैं। फैंसी कपड़े से बचें, भीड़ के साथ मिश्रण करने की कोशिश करें और ध्यान आकर्षित न करें।
    • नक्शे पर देखे जाने वाले भीड़ भरे स्थानों में न चलें इससे पता चलता है कि आप स्पष्ट रूप से बाहर हैं और नहीं जानते कि आप कहां चल रहे हैं। जब आपको किसी पते को सत्यापित करने की आवश्यकता होती है, तो अपनी खोज करने के लिए एक व्यावसायिक प्रतिष्ठा दर्ज करें चारों ओर मत कहो कि तुम खो रहे हो
  • स्ट्रीट चरण 4 में आक्रमण से बचें
    4
    शांत रहो यह अच्छा निर्णय लेने के लिए और खतरे में खुद का बचाव करने के लिए यदि आप प्रभेद और शराब की जरूरत नहीं है और मनोरंजक दवाओं उसे नुकसान पहुंचाने के लिए करते हैं और अधिक कठिन है। आप पीने के लिए निर्णय लेते हैं, कभी अपने गिलास से दूर रहने और अजनबियों से कुछ भी स्वीकार नहीं करते।
    • "गुड नाइट सिंड्रेला" एक ऐसी दवा है जिसका कोई स्वाद नहीं है और बहुत ही आम ठगों ने इसके साथ पीड़ितों को बना दिया है जब एक अज्ञात प्रस्ताव एक जाम, नहीं लेते हैं यह एक कर सकते है या बोतल बंद कर दिया है या यदि आप पेय की तैयारी नहीं देख सकता।
  • शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट चरण 5 में आक्रमण से बचें
    5
    एक गिरोह के साथ चलो कई समूहों को अकेले अकेले चलने वाले व्यक्तियों की तुलना में कम लक्षित किया जाता है, खासकर रात में जब कोई आपातकालीन स्थिति में आपकी सहायता करने के लिए सड़क पर कोई नहीं होता है यदि आपको रात में सड़क पर चलने की जरूरत है, तो किसी को आपसे अनुरक्षण करने या टैक्सी लेना कहें।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रीट 6 में आक्रमण से बचें
    6
    अच्छी तरह से रोशनी और व्यस्त सड़कों पर चलना पसंद करते हैं ठग आमतौर पर गहरे स्थानों में रहते हैं, जहां कम पुलिस और गवाह हैं। यदि आपके पास यह विकल्प नहीं है, तो गली से आश्चर्यजनक हमलों से बचने के लिए सड़क के पास चलें।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रीट 7 में आक्रमण से बचें
    7
    परिवहन के साधन के रूप में एक साइकिल का उपयोग करें एक पेटी एक पैदल चलने वाले व्यक्ति की तुलना में साइकिल शिकार पर हमला करने में सक्षम होने की बहुत कम संभावना है। यदि संभव हो तो, शहर के चारों ओर चलने के लिए एक पतला का उपयोग करें, खासकर जब आपको अकेले बाहर जाना पड़ता है
  • भाग 2
    संभावित हमले की रोकथाम

    शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट 8 में आक्रमण से बचें



    1
    सतर्क रहें और पता करें कि क्या आप खतरे में हैं। जब सड़क पर चलते हैं और सोच रहे हैं कि आप का पालन किया जा रहा है, तो पीछे देखने के लिए डरो मत और यदि संभव हो तो, आंख में व्यक्ति का सामना करें। उसे पता चलेगा कि आपको पता है कि उसके इरादों क्या हैं और अगर वह पर हमला किया गया है तो वह स्वयं का बचाव करेगी।
    • पूछें कि यह समय क्या है बैंडिट ऐसे लोगों को लूटने के लिए पसंद करते हैं जिन्होंने कभी अपने चेहरे को नहीं देखा है और दिखाते हैं कि आपने उनके चेहरे को चिह्नित किया है, तो वे आपको डरा सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक स्ट्रीट 9 में आक्रमण से बचें
    2
    एक सुरक्षित जगह की तलाश करें अगर आप देखते हैं कि आप का पालन किया जा रहा है, तो पहला कदम आपको सुरक्षित रखना होगा और हमलावर पर हमला नहीं करना चाहिए। अपने चारों ओर देखो और पहचानें कि क्या पास के लोगों के समूह हैं और अगर उनके पास चलना है तो ऐसा ही होगा। केवल अगर आपके पास ऐसा विकल्प नहीं है तो हमलावर का सामना करना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट 10 में आक्रमण से बचें
    3
    अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें चोर को हतोत्साहित करने के लिए यह सबसे प्रभावी रणनीति है, क्योंकि वह पहचानने या गिरफ्तार होने से डरेंगे। चिल्लाओ जैसे कल नहीं है, आप जो कुछ भी हो रहा है उसे खोलने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • "फायर" जैसी कुछ चिल्लाओ, "सहायता!" या "मुझे दूर ले जाओ, मुझसे दूर रहो!" इससे लोगों का ध्यान हो जाएगा और वे क्या हो रहा है यह देखने के लिए चलेंगे।
    • यह एक अच्छा विचार है इस तरह के "पिता" या एक नाम है कि पुरुष-बैंडिट मूर्ख होगा और आप पास के एक आदमी बुला रहे हैं लगता है के रूप में कुछ अधिक विशिष्ट, चिल्लाना हो सकता है।
    • आदर्श रूप में चिल्ला इससे पहले कि वह उसे हमला अपने मुंह को कवर करने के मौका है या उसे चोट करने के लिए चीख करने की धमकी दे शुरू करते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रीट 11 में आक्रमण से बचें
    4
    जहाँ तक आप हमलावर से कर सकते हैं, तब तक रखें एक सुरक्षित जगह पर चलें, और यदि वह आपके पीछे चला जाता है, तो अपना बटुआ अपनी जेब से बाहर ले जाएं और उसके ऊपर फेंक दें। आखिरकार, वह यही चाहता है और बटुए पाने के लिए उसे अकेला छोड़ने की संभावना बहुत बढ़िया है।
  • शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट 12 में आक्रमण से बचें
    5
    हमला करने की तैयारी तुम चीख और चलाने के तरल पदार्थ का कोई प्रभाव नहीं असफल दस्यु भयभीत करने के लिए हैं, तो चीजें हैं जो आप को चोट पहुंचा सकते का उपयोग (यदि आप अपने बैग में एक काली मिर्च स्प्रे है, इस बार यह उपयोग करने के लिए है, इसलिए यह काम करते हैं)। अन्य चीजें हैं जो हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता चाबियाँ, जेब चाकू, छाते और कॉलेज की पाठ्यपुस्तकों की तरह भारी चीजें हैं। हाथ में अपने हथियार है और सुरक्षा के लिए चलते हैं।
    • सीधे शब्दों में प्रदर्शित इसे वापस लड़ने के लिए पहले से ही हमलावर को बाधित कर सकते हैं कुछ है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्प्रे है, यह हमलावर बिंदु पर और कहते हैं कि "दृष्टिकोण नहीं है या आप पर काली मिर्च स्प्रे का प्रयोग करेंगे।"
  • शीर्षक वाली छवि स्ट्रीट 12 में आक्रमण से बचें
    6
    पुलिस को बुलाओ पुलिस को फोन करने के लिए फोन का इस्तेमाल करें। किसी तरह से हमलावर को सलाह दीजिए "मुझे अकेला छोड़ दो या मैं पुलिस को फोन करूँगा!"
  • चित्र शीर्षक से स्ट्रीट 13 में आक्रमण के बाद से बचें
    7
    वीणा। आपराधिक हड़पने यह और उसे हमला करने के लिए कोशिश करते हैं, हथियार आप पर हमला करने के लिए है का उपयोग करें। उसकी आँखों में अपनी उंगलियों को छड़ी,, बैग लात उसके नाखूनों से उसका चेहरा खरोंच,, उसके सिर उसे बाहर दस्तक के किनारों पर भारी कुछ के साथ मारा काली मिर्च स्प्रे सक्रिय करते हैं, कुछ भी की रक्षा के लिए।
    • आप चिल्ला और आप पर ध्यान आकर्षित करने के रूप में आप उससे लड़ने रखें आपके चिल्लाते समय और अधिक जोर देते हैं, आपकी मदद करने के लिए आने वाले किसी की संभावना अधिक होती है।
  • चित्रा का शीर्षक स्ट्रीट 14 में आक्रमण से बचें
    8
    एक घटना रिपोर्ट करें जब आप सुरक्षित होते हैं, निकटतम पुलिस स्टेशन पर जाएं और पुलिस को डकैती के बारे में सूचित करें। इससे उन्हें हमलावर को पकड़ने में मदद मिल सकती है और उसे भविष्य के पीड़ितों को बनाने से रोक सकता है। उसे बताएं कि वह कैसा है, जहां उसे मार दिया गया था, शैली, प्रकार के कपड़ों और किसी भी अन्य विवरण से उसे फंस सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास काली मिर्च स्प्रे है, तो ज़रूरत से पहले ठीक से इसका इस्तेमाल करना सीखें।
    • अपनी सहजता का पालन करें। जब आपको लगता है कि किसी विशेष स्थिति या व्यक्ति अविश्वसनीय है, तो आप शायद सही हैं इस से बाहर निकलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, भले ही बाद में ऐसा कोई बड़ा मामला न हो।
    • यदि हमला किया गया तो शांत रहना अत्यंत महत्वपूर्ण है, एच-घंटे के बारे में स्पष्ट रूप से सोचने के लिए।
    • एक सीटी या काली मिर्च स्प्रे लो जब आप रात में बाहर जाते हैं, और अधिक हिंसक शहर में।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास बन्दूक है, तो किसी अजनबी के कारण कभी नहीं। सुरक्षित रहना पसंद करते हैं और इस प्रकार की शस्त्र की स्थिति उन परिस्थितियों के लिए उपयोग करते हैं जिनमें आपको खुद को बचाव करने की आवश्यकता होती है, जैसे डकैती
    • यदि एक अजनबी घर के रास्ते पर आपके पीछे हो जाता है, तो इसके लिए सीधे जाएं, और भी अगर आप अकेले रहें किसी पड़ोसी के दरवाजे पर दस्तक देना या व्यावसायिक प्रतिष्ठान में प्रवेश करना, अधिमानतः अन्य लोगों के साथ एक जगह है।
    • रोकथाम इलाज से बेहतर है अगर आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो उत्साह की कमी के मुकाबले पाप के लिए पाप करना बेहतर होगा। हमलावर को हमला शुरू करने, लोगों का ध्यान आकर्षित करने और सुरक्षा के लिए चलाने का मौका न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com