IhsAdke.com

स्ट्रीट पर स्मार्ट कैसे बनें

आप स्कूल में किताबों के साथ एक बहुत ही कुशल व्यक्ति कैसे सीख सकते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि किसी भी उच्च स्तर की शिक्षा वाली किसी भी गली स्थितियों में भी मूर्ख हो सकती है। कोई भी कक्षा में नहीं सीखता कि कैसे एक खतरनाक पड़ोस के माध्यम से चलना है इसी तरह, कंप्यूटर के सामने बैठते हुए और एक लेख पढ़ते समय आपको इस विषय में अनुभव नहीं किया जाएगा, लेकिन ये निर्देश एक अच्छी शुरुआत है। ध्यान दें कि ये सुझाव मानते हैं कि आप एक खतरनाक क्षेत्र में हैं, जिसमें बहुत सारे अपराध हैं - कार्यस्थल में या विश्वविद्यालय के परिसर में इन कदमों को लागू करने से शीर्ष पर थोड़ा सा हो सकता है।

चरणों

बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
पड़ोस को जानिए कुछ भी आपके हेड ड्यूटी के स्थान पर अपने सिर पर एक लक्ष्य डालता है, क्योंकि खोए हुए और भ्रमित दिखना यदि आपके पास मौका है, तो इसे दर्ज करने से पहले पड़ोसी को खोजें। मानचित्र और फ़ोटो देखें, पता है कि आप कहां जा रहे हैं, और यदि आप खो गए हैं तो सड़कों को अच्छी तरह से पहचानें, मानचित्र खोलने या जानकारी मांगने के लिए अपना रास्ता खोज लें। उदाहरण के लिए, कई शहरी इलाकों में, सड़कों को एक ग्रिड के रूप में व्यवस्थित किया जाता है। कुछ के रूप में सरल जानने के लिए "यदि मैं 1 स्ट्रीट पर उत्तर जाता हूं, तो मैं 2 एवेन्यू पर जाता हूं," पर्याप्त हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप खो गए हैं, तो बताएं कि आप कहां जा रहे हैं
  • कोई सड़क अनुभव वाला कोई व्यक्ति नहीं कह सकता है "उह, यह बहुत अधिक व्यामोह है। मुझे सिर्फ एक गैस स्टेशन या एक दुकान मिल सकता है और पूछता हूं।" मेरा विश्वास करो, ऐसी जगहें हैं जहां आपको कोई "शरण" नहीं मिल सकता है, या आप वहां अस्पष्ट लोगों को मिल सकते हैं, जो आपके वॉलेट में बहुत रुचि रखते हैं।
    बे स्ट्रीट स्मार्ट चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • गैसोलीन की एक पूरी टैंक के बिना अपरिचित पड़ोस में प्रवेश न करें वास्तव में, यदि खो जाने या ट्रैफिक जाम में गिरने का कोई मौका नहीं है, तो कभी भी अपने टैंक को आधे रास्ते में जाने न दें।
    बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • सार्वजनिक परिवहन के बारे में आप सभी को सीख सकते हैं, वहां एक है। आपको इसके उपयोग की आवश्यकता हो सकती है। समझें कि मार्ग और किराए कैसे काम करते हैं सुनिश्चित करें कि आप उन जगहों और समय को जानते हैं जो सहायक या गार्ड उपलब्ध हैं, साथ ही परिवहन के लिए इंतजार करने के लिए सबसे सुरक्षित स्थान हैं और यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो मदद के लिए कहें। ट्रेन, सबवे, फेरी या बस स्टेशन रात में देर से खतरनाक हो सकते हैं, और नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, स्थिति को और भी खतरनाक बना देगा।
    बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • बे स्ट्रीट स्मार्ट चरण 2 नामक चित्र
    2
    मिश्रण करने के लिए ड्रेस यहां तक ​​कि अगर आप अलग दिखते हैं, तो अपने कपड़ों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ी मदद हो सकती है। यह सुरुचिपूर्ण या विशिष्ट दिखने का समय नहीं है देखें कि आपकी उम्र आम तौर पर इस क्षेत्र में क्या होती है और उन्हें कॉपी करते हैं। चमकदार गहने या मजबूत रंग नहीं पहनें ऐसे स्थान हैं जहां कुछ रंग, जैसे कि लाल या नीले अधिक, गिरोहों के साथ जुड़ा हुआ है। और, अगर आप एक महिला हैं, तो सबसे व्यावहारिक सलाह है सुंदर नहीं दिखते. हां, यह शर्म की बात है कि आपको अपना व्यक्तित्व दबाना चाहिए, लेकिन इसका सामना करना चाहिए, व्यक्तित्व ध्यान खींचता है, और ऐसा कुछ नहीं जो आप खतरनाक क्षेत्र में चाहते हैं।
  • बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अधिनियम के रूप में अगर कुछ भी एक बड़ा सौदा है खतरनाक स्थितियों और इंटरैक्शन के लिए हमेशा सावधान रहना चाहिए, लेकिन आपको चाहिए नाटक एक शांत व्यक्ति हो उदाहरण के लिए, यदि आप किराने की दुकान में हैं और बेहद नशे की लत व्यक्ति को अपनी मुट्ठी को चिल्लाने और लहराते हुए जगह पर आक्रमण करते हैं, तो आप क्या करते हैं? यदि आप एक स्मार्ट व्यक्ति हैं, तो आप यह महसूस करते हैं और अपनी जिंदगी का आकस्मिक रूप से ध्यान रख सकते हैं, अपने आप को ज्यादा ध्यान आकर्षित किए बिना स्टोर छोड़कर। जो कोई बहुत चतुर नहीं देख सकता है, देख सकते हैं जल्दी करो स्टोर करने के लिए, या आप उस व्यक्ति की मदद करने की कोशिश कर सकते हैं (जो कि "अच्छा समरतिवाद" है, लेकिन सड़क पर करने के लिए एक चालाक नहीं है - कभी-कभी एक चीज़ दूसरे को शामिल नहीं करती है)।
    • देखो मत उनका ध्यान उन ऊंचे भवनों या गाड़ियों की ओर आकर्षित हो सकता है, जो ओवरहेड चलाते हैं, लेकिन ये कुछ चीजें हैं जो शहर में रहते हैं।
    • अभी भी रहो हंसी या हंसी मत करो, सड़क पर किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपना आवाज़ मत उठाएं।



  • बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    संपर्क से बचें यह जटिल है यदि आप (या आपके साथी) देख रहे एक या अधिक लोगों की ओर चल रहे हैं, तो सीधे उनसे बचने के लिए किसी अन्य दिशा में आगे बढ़ने का प्रयास करें। हालांकि, एक स्पष्ट तरीके से ऐसा मत करो - यदि आप सड़क पार करते हैं, उदाहरण के लिए, उस तरफ एक स्टोर दर्ज करें ताकि यह घूमने का कारण हो सकता है याद रखें, आप खतरनाक परिस्थितियों से बचना चाहते हैं, लेकिन आप को पागल या डरा नहीं होना चाहता। चेतावनी पर कम से कम पहले से संभावित टकरावों का पता लगाने में समर्थ रहें ताकि आप यह न दिखाए कि आप भयभीत हैं।
    • यदि आपको अजनबियों के साथ पार करना है, तो कदम को गति नहीं दें (आप अनजाने में ऐसा कर सकते हैं) कॉल या टेक्स्टिंग के रूप में जाने के लिए बहाना यह, ज़ाहिर है, जब तक कि आपके पास बहुत अच्छा फ़ोन न हो।
    • यदि आप किसी के साथ चल रहे हैं, तो आप जिस क्षण से गुजरते हैं, उससे बात करना बंद न करें - यह तनाव बढ़ता है। वार्तालाप को बहकर रखें और उन विषयों से बचें, जो बता सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, आप कहां हैं, या आपके पास क्या है
  • बे स्ट्रीट स्मार्ट चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    यदि आप किसी के साथ आँख संपर्क बनाते हैं, अचानक दूर न जाएं- धीरे-धीरे और लापरवाही से दूर रहें। इस बारे में सोचें कि आप पड़ोस में नेत्र संपर्क कैसे बनाएंगे जहां आपको सुरक्षित महसूस होता है तुम आँखों से संपर्क नहीं कर पाओगे, है ना? उसी समय, आप बहुत लंबे समय के लिए आँख संपर्क बनाए रखना नहीं चाहते हैं, या यह एक टकराव या एक हमले का कारण बन सकता है घड़ी न देखें, या यदि आप कुछ समय के लिए आँख से संपर्क करें और पकड़ लें, तो एक दोस्ताना मुस्कान और एक अनुमोदन एक संभावित चुनौती के तनाव को कम कर सकते हैं जिसे पहले समझा जा सकता है।
  • बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अगर कोई अच्छा कहता है, विनम्र हो लेकिन संक्षिप्त। यदि ऐसा होता है जो कहते हैं, "अरे, आदमी, आपका दिन कैसा है?" जवाब दें, "ठीक है, धन्यवाद।" अपने दिमाग में अपने सिर को हिलाएं जब आप कहते हैं कि धन्यवाद, लेकिन चलते रहें। न करें अब और नहीं कहें कि आप जारी रखने के लिए वार्तालाप को आमंत्रित कर सकते हैं, जैसे "ठीक। और तुम?" कुछ लोग सही मायने में मैत्रीपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन दूसरों के बुरे इरादे भी हो सकते हैं - यह अंतर जानने के लिए काफी जगह नहीं है यदि आप एक महिला हैं और वह अच्छा व्यक्ति एक आदमी है, तो आप और भी संक्षिप्त हो सकते हैं। "अच्छा, धन्यवाद," कहो और मुस्कुराओ मत
  • बीट स्ट्रीट स्मार्ट चरण 7 नामक चित्र
    7
    अगर कोई आपको सामना करता है, तो शांत रहें और डरने की कोशिश न करें चारों ओर देखो और कुछ संभव मदद (अन्य पैदल चलने वालों कि दोस्ताना लग रहा है, कुछ व्यवसाय है कि खुला है, शायद एक पुलिस कार आ रहा है) का पता लगाने की कोशिश करो यदि कोई मदद उपलब्ध नहीं है, तो अपने आप को बचाने के लिए तैयार रहें व्यक्ति का चेहरा, जाति, ऊंचाई (तुम्हारा की तुलना में), उम्र और अंक या टैटू को याद करके शुरू करें वह आपको और अधिक एकांत स्थान पर ले जाना चाहती है। उसे दूरदराज के क्षेत्रों में ड्राइव न करें, भले ही उनके पास बंदूक हो। यदि आप वहां रहते हैं तो आपको जीवित रहने का बेहतर मौका मिलेगा यदि वे आपको बल, चिल्लाना, किक, झटका, काटने की कोशिश करते हैं यदि उनके पास एक बंदूक है और जो कुछ भी वे चाहते हैं वह आपका वॉलेट या क़ीमती सामान है, इसे दूर दें एक नायक बनने की कोशिश न करें, यह आपके जीवन के लायक नहीं है। जितनी जल्दी हो सके पुलिस को बुलाओ और "कौन, क्या, कहाँ, कब और कैसे" समझाएं
  • युक्तियाँ

    • पीड़ितों की तलाश में लोगों को आम तौर पर किसी के बाद जाना होगा जो शर्मीली या डर लगता है। दूसरी ओर, जो लोग आपको प्रतिद्वंद्वी पर संदेह रखते हैं उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है जब उन्हें पता चलता है कि आप वहां से नहीं हैं और आपके संघर्ष के साथ कुछ भी नहीं है। शांत और आत्मविश्वास प्रकट करने की कोशिश करें, लेकिन अगर आप का सामना कर रहे हैं तो स्थानीय जैसा न हो।
    • याद रखें कि खतरनाक इलाकों में भी अधिकांश लोग सामान्य और कोमल होते हैं, बस अपने जीवन को जीने की कोशिश कर रहे हैं उनके पास पूर्वाग्रह हो सकता है, हो सकता है कि आप के विरुद्ध भी हो, लेकिन वे अपने जीवन की देखभाल भी कर रहे हैं। विनम्र और सम्मानजनक बनने से आपका रास्ता आसान हो सकता है
    • एक महिला के रूप में, आश्चर्यचकित न हों, अगर पुरुष आपको ऊपर से नीचे तक देखते हैं जैसे कि वे आपकी आंखों के साथ आपको नंगा कर रहे हैं। जब भी आप चलते हैं, तब भी वे तुम्हें पैदल या चिल्लाते वक्त बुला सकते हैं उन्हें अनदेखा करें यह उन महिलाओं के बारे में भी सच है जो वहां रहते हैं और वे भी उन्हें अनदेखा करते हैं। मुस्कुराओ मत, धन्यवाद मत करो, मत कहो "मुझे विश्वास नहीं है कि तुमने मुझे क्या बताया!"
    • खेलने के लिए नकली बटुए बनाना और भाग लेने का आनंद लेना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • यदि आप अंत में फंसे रहना बंद करते हैं, तो बुनियादी आपूर्ति प्रभार दें।
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें अगर कोई स्थिति, व्यक्ति या जगह गलत लगता है या आपको परेशान करता है, तो आप जितनी जल्दी हो सके छोड़ दें। खतरनाक हो सकता है उस स्थिति में बने रहने की तुलना में, यह बेहद सतर्क रहने के बावजूद, छोड़ना बेहतर है।
    • कई दिन पहले अपने मार्ग की योजना बनाएं और उन स्थानों से परिचित हो जाएं जो खतरनाक हो सकता है और इससे बचा जाना चाहिए। जल्दी से कोई व्यवसाय करें: जितना कम समय आप खर्च करते हैं, उतना ही बेहतर होता है, खासकर एक खतरनाक क्षेत्र में। जिस तरह से आप आए, दूर जाकर अनावश्यक अतिरिक्त रोकें न करें।
    • सबवे या बसों का नक्शा लें और इसे चुपके से देखो जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो ऐसा नहीं लगता है कि आप खो चुके हैं और आप स्वयं अपना रास्ता पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से एमपी 3 प्लेयर या ब्लूटूथ उपकरण जैसे हैंडसेट के साथ किसी भी हेडसेट का उपयोग न करें। इन मदों को न केवल चोरों द्वारा लक्षित किया जाता है बल्कि आपके आस-पास के वातावरण पर भी अपना ध्यान कम कर देता है, जिससे आप एक आसान लक्ष्य बना सकते हैं। इसके अलावा, अपने सेल फोन की मात्रा को कम से कम रखें
    • यदि आप क्षेत्र का खराब प्रभाव रखते हैं तो सीढ़ियों, एलीवेटर और पार्किंग स्थल पूरी तरह से टाल जाना चाहिए।
    • स्थानीय लोगों की तरह बात करने की कोशिश मत करो। चुप रहना और अपने खुद के उच्चारण के साथ में बोलना सबसे अच्छा है यदि आप स्थानीय उच्चारण का उपयोग करने की कोशिश करते हैं और सफल नहीं होते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आप निराश या आक्रामक हैं। बहुत कम से कम वे सोचेंगे कि आप एक गधे हैं
    • यदि आप नशे में हैं तो इन सभी चरणों का पालन करना अधिक मुश्किल हो जाएगा अपने इंद्रियों के साथ बिना एक खतरनाक और अपरिचित पड़ोस में प्रवेश करना पूरी तरह बेवकूफ़ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com