IhsAdke.com

Google मैप्स का पता लगाने के पता निर्देशांक

क्या आपने जीपीएस नेविगेशन सिस्टम पर पहले से ही एक गंतव्य पता रखा है, और देखा है कि उन्होंने कहा कि वह इस पते का पता नहीं लगा सकता है? यदि आप अपने जीपीएस को बार-बार अपडेट नहीं करते हैं, तो नई सड़कों और पतों को बदल दिया गया हो सकता है, इसमें शामिल नहीं किया जा सकता है। हालांकि, अपडेट करना महंगा हो सकता है, इसलिए आप किसी पते के निर्देशांक ढूंढने और उन्हें अपने गंतव्य के रूप में उपयोग करने के लिए Google मानचित्र तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

Google मानचित्र का उपयोग करते हुए पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
Google मानचित्र में पता ढूंढें Google मानचित्र साइट को खोलें और खोज फ़ील्ड में पता विवरण दर्ज करें। मानचित्र आपके द्वारा दर्ज किए गए पते पर केंद्रित होना चाहिए।
  • Google मानचित्र का उपयोग करते हुए पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    स्थान पर राइट-क्लिक करें सही माउस क्लिक का उपयोग करके पिन पता पुस्तिका पर क्लिक करें। एक मेनू कई विकल्पों के साथ दिखाई देगा



  • Google मैप्स का उपयोग करते हुए किसी पते के जीपीएस निर्देशांक का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    "यहां क्या है?" एक स्थानीय व्यापार सूची बाईं ओर चार्ट में सूचीबद्ध होगी। निर्देशांक पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज फ़ील्ड में दिखाए जाएंगे।
    • आप एक पते के लिए खोज किए बिना इस क्रिया को निष्पादित कर सकते हैं। मानचित्र पर कहीं भी राइट-क्लिक करने से आपको उस बिंदु के निर्देशांक पता चलता है।
  • Google मानचित्र का उपयोग करते हुए एक पते के जीपीएस निर्देशांक का शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    निर्देशांक कॉपी करें आप खोज फ़ील्ड के निर्देशांक को कॉपी कर सकते हैं और उन्हें किसी भी जीपीएस नेविगेशन सिस्टम में रख सकते हैं।
  • 5
    नए Google मानचित्र के "पूर्वावलोकन" का उपयोग करके निर्देशांक ढूंढें। मानचित्र पर एक बिंदु पर क्लिक करें। मानचित्र पर कहीं भी क्लिक करना आपको उस क्षेत्र में निर्देशांक दिखाएगा, जो खोज बार के नीचे दिखाई देता है। आपको दो बार क्लिक करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि पहली क्लिक से स्थान का चयन नहीं होगा, और दूसरा निर्देशांक लोड करेगा।
    • चिह्नित स्थान पर क्लिक करने से निर्देशांक दिखाई नहीं देंगे इसके बजाय, यह स्थापना या चयनित स्थान के बारे में जानकारी प्रदर्शित करेगा। निर्देशांक ढूंढने के लिए, आपको चयन को अचयनित करना और बिंदु के पास फिर से क्लिक करना होगा।
    • अगर आप क्लासिक Google मानचित्र पर वापस जाना चाहते हैं, तो विंडो के निचले दाएं कोने में "?" पर क्लिक करें और "क्लासिक Google मानचित्र पर वापस जाएं" का चयन करें।
  • चेतावनी

    • यदि आपका जीपीएस नेविगेशन नक्शे पुराना है, तो आपके नेविगेशन सिस्टम आपको प्रत्येक मार्ग पर लेने के लिए उन मार्गों को नहीं दिखा पाएगा, जब आप अपने गंतव्य के नजदीक आ जाते हैं। उदाहरण के लिए, मानचित्र पर फोटो के अनुसार, आप किसी फ़ील्ड के बीच में खत्म हो सकते हैं! यदि आप यह जानते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। नेविगेशन प्रणाली अभी भी सही दिशा इंगित करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com