IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली से बच निकलना होम

आपकी पालतू बिल्ली जिसे घर छोड़ने की अनुमति नहीं है, बस छोड़ दिया है वह शायद दूर होने के बारे में उत्साहित हैं, लेकिन कुछ समय बाद वह डर जाती है। निराशा मत करो, उसे वापस घर लाने के कई तरीके हैं

चरणों

1
कभी नहीं मान लें कि आपकी बिल्ली बस घर लौट जाएगी या आप को खोजने में भी सक्षम होंगे। जब एक बिल्ली घर के अंदर अकेले रहने के आदी हो जाती है, तो यह पूरी तरह से अजीब वातावरण में है और आसानी से भ्रमित हो जाता है। आपको तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है अपने पालतू जानवरों के लिए कॉल करने के दौरान काम करने के बाद इंतजार न करें वह शायद डरता है और आपके कॉल का जवाब नहीं दे सकता है।
  • 2
    पड़ोस अखबार और Craigslist जैसे अन्य स्थानीय स्रोतों में एक विज्ञापन रखें अपने घर और सेल फोन के फोन नंबर को शामिल करें यदि आपके पालतू जानवरों को मिलते हैं तो किसी से संपर्क करने के लिए यह सबसे तेज़ और सबसे आसान तरीका है। कुछ लोग आपके खोए हुए बिल्ली के बच्चे को ढूंढने में मदद करने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • 3
    विज्ञापन में उस क्षेत्र का उल्लेख करें जहां आप रहते हैं (जहां पशु खो गया था): कुछ लोग स्वाभाविक रूप से मदद करना चाहते हैं और अपने पड़ोस के आसपास देखने की पेशकश कर सकते हैं। आप जितना अधिक संक्षिप्त हो सकते हैं, उतना अधिक मौका होगा कि कोई व्यक्ति वास्तव में परिवेश पर ध्यान देने के लिए तैयार हो। विज्ञापन में दो नज़दीकी सड़कों को जोड़ना उपयोगी होगा, लेकिन आदर्श रूप से एक स्थान बॉक्स होगा। Craigslist पर नए मानचित्र सुविधा का उपयोग करें
  • 4
    यदि आपकी बिल्ली खो गई है, तो वह 9: 00 बजे से 5:00 बजे तक "छिपने की जगह" छोड़ने की अधिक संभावना है, जब सब शांत हो जाता है और सड़कों शांत हो जाती हैं। आम तौर पर, वे दीवारों के ऊपर, फुटपाथ के किनारों पर, पिकनिक की मेज पर, कदमों पर या कारों के नीचे छिपते हैं। आप शायद एक बिल्लियों का एक गुच्छा देखेंगे जो एक महिला के घर जा रही है जो हर रात उनके लिए भोजन छोड़ती है आपको यह पता लगाने के लिए कि आप जहां रहते हैं, उसके पास स्ट्रीट जानवरों को कौन खिलाता है और फिर पोर्टेबल स्पॉटलाइट के साथ रात में वहां जाकर पता करने की आवश्यकता है।
  • 5
    यदि आपकी बिल्ली अलग है और आप उसे स्थानाधिकार में लेते हैं, अचानक आते ही उसे डरे हुए और भयभीत कर देगा, उसे छिपाने के लिए मजबूर होना यदि आप इसे देखते हैं, तो इसे महसूस करें, उसका नाम धीरे से कॉल करें और इसे अपनी गति से आइये। बहुत चिंतित मत हो या उसे लगता है कि आप परेशान हैं या उसे चोट पहुँचा सकते हैं। भावनाहीन और शांत रहें बिल्लियों को आसानी से एक व्यक्ति की उत्तेजना का पता लगा सकता है, और जब तक आप जानते हैं कि आपकी बिल्ली खतरे के रूप में देख सकती है और भाग लेती है, तब तक इस दुनिया में ढीले होने के साथ जुड़े भ्रम और आघात स्थिति में। जानवर का पीछा न करें यह केवल उसे अपनी गली से कहीं और आगे चला जाएगा, और वह शायद वापस नहीं जाना चाहेंगे
  • 6
    एक और महान विचार गैरेज या संपत्ति के एक अंधेरे और शांत क्षेत्र में उसके लिए टहलने बनाना है आप एक परिचित खुशबू देने के लिए एक बॉक्स के अंदर एक प्रयोग किया हुआ खिलौना या कंबल डाल सकते हैं जो संभावित रूप से आकर्षित करेगा और उसे चारों ओर रखेगा। यह आपको (रात में सबसे अधिक संभावना) एक क्षण के लिए बाहर जाने के लिए ले जाएगा और यह देखने के लिए इंतजार करें कि क्या आपकी बिल्ली का रिटर्न जब वह बहुत भूख लगी है तो वह वापस आ सकते हैं, लेकिन जब तक आप उसे नमस्कार करने और उसे प्रोत्साहित करने के लिए नहीं होते हैं, वह फिर से आगे बढ़ सकते हैं
  • 7
    आम तौर पर, एक बिल्ली एक बड़ी सड़क (अधिकांश परिस्थितियों में) पार नहीं करेगी, भले ही रात शांत और चुप हो। सामान्य तौर पर, ज्यादातर खोए हुए और डरे हुए बिल्लियां कुछ घरों से दूर हैं, और मुख्य सड़कों की सीमाओं में रहेंगी। बिल्लियों में अधिक या कम की आंतरिक भावना होती है, जहां वे रहते हैं, लेकिन उनके दिमाग में डर और भ्रम के चलते चलने के साथ, उन्हें अपना रास्ता दिखाने के लिए आपकी सहायता की आवश्यकता होगी
  • 8
    तुम्हारी बिल्ली को खोजने के लिए सबसे अच्छा मौका रात में है दिन के दौरान, भयभीत बिल्ली संलग्न स्थानों में छुपा हो जाएगा, उस समय शोर और उसके लिए गतिविधि से अधिक समर्थन करने के कारण। नीचे पंक्ति यह है कि आपको रात में चलना होगा यदि आप अपनी बिल्ली को वापस करना चाहते हैं इसमें पालतू जानवरों को खोजने के लिए दिन, सप्ताह और कुछ मामलों में महीनों लग सकते हैं। यह सचमुच उसके साथ दौड़ने का मामला बन जाता है। यदि आप अपने पड़ोसियों से पूछते हैं कि उन्होंने जानवर को देखा है और वे कहते हैं, तो निराश मत हो। याद रखें कि लगभग सभी लोग कार में आने या डाक को लेने के लिए पर्याप्त समय से बाहर रहते हैं। उसी जगहों पर ध्यान रखें सिर्फ इसलिए कि आपकी बिल्ली एक निश्चित बुश में नहीं थी जब आप सुबह देखा था इसका मतलब यह नहीं है कि वह अब नहीं है
  • 9



    बिल्लियों आमतौर पर बहुत दूर नहीं जाती हैं, और अक्सर आपके घर के पास पाए जाते हैं यदि वे बाहर होने के आदी नहीं हैं, तो वे पहले सप्ताह के लिए घर के करीब रहने वाले क्षेत्र में रहते हैं। जब आप बहुत देर हो गए हैं और न केवल आपकी सड़क की जांच करें, लेकिन अपने घर के दोनों तरफ, यद्यपि यह हमारे लिए थोड़ा दूर लग सकता है, हमें सड़कों और फुटपाथों पर चलना पड़ता है, वास्तव में यह एक बिल्ली के लिए बहुत आसान है क्योंकि वे बस पड़ोसी के गज से गुजरते हैं। अपने घर की परिधि के चारों ओर और आपके सामने और पीछे, कम से कम चार या पांच घरों के लिए चलो।
  • 10
    अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली खो गई है और घर जाना चाहती है तो एक अच्छा विचार यह है कि आप अपने गंध को बाहर या गली के साथ अपने घर की ओर ले जाए। गंध हवा में यात्रा करता है और बिल्लियों उन्हें दूर से पहचान सकते हैं और अपना रास्ता वापस पा सकते हैं।
  • 11
    अपने हाथों में सर्चलाइट के साथ बाहर निकलो, लेकिन कुछ के रूप में एक टॉर्च के रूप में कमजोर नहीं आप अपनी बिल्ली में चलना खत्म कर सकते हैं एक सुझाव है कि पिछवाड़े और फुटपाथ में पर्याप्त खोज करें और कारों, झाड़ियाँ, घरों, बालकनियों, गलियों आदि के नीचे अपनी आंखों के प्रतिबिंब को देखो। आपके नाम से कॉल करना हमेशा मदद नहीं करता है क्योंकि वे आम तौर पर डरते हैं, लेकिन एक शांत और उत्तेजक टोन में और साथ ही साथ अपने पालतू जानवर के पसंदीदा भोजन का टिन होने के लिए बोलते हैं (जब आप इसे या चुपचाप रिश्वत देते हैं यह छुपा जगह छोड़ने के लिए) ज्यादातर लोग जब आम तौर पर बिल्ली की संख्या दिखने की गलती करते हैं, तो यह दिन के दौरान होता है। वे डरते हैं, इसलिए उनकी सामान्य दिनचर्या और क्रियाएं सबसे अधिक होती हैं यह कहीं नजदीक से लगभग पूरी तरह से छिपा हुआ छिपा होगा।
  • 12
    यदि आप पोस्टर फैलते हैं, तो कृपया फ़ोटो शामिल करें और सड़कों को बहुत विशिष्ट रखें (उनमें से एक स्वयं का है)। आप अपने घर को शामिल करने के लिए `मुख्य सड़क के ब्लॉक 2` भी कह सकते हैं, लेकिन एक विशिष्ट पता न दें। आपके घर से कई ब्लॉकों का पर्चे दिखाएं। बिल्लियों कुत्तों के रूप में ज्यादा नहीं चलती, लेकिन आप कभी भी नहीं जानते कि वे भाग गए क्योंकि वे डर गए थे।
  • 13
    यदि आपका खर्च बाहर रहने के लिए आदी है, तो यह केवल तब तक प्रतीक्षा करने का मामला हो सकता है जब तक यह वापस नहीं आ जाता। अगर वह केवल घर के भीतर रहता है, तो आपको हर जगह खोजना होगा जहां आप सोच सकते हैं, जिसमें सूख, शेड, घरों के नीचे मेजेनाइन, डंप के पीछे आदि शामिल हैं। व्यवस्थित रूप से खोज करने का प्रयास करें अपने पूरे यार्ड (सामने और पीछे), अपने गेराज, और आपके घर और पड़ोसियों के बीच के झाड़ू को कवर करें उनसे बात करो, उन्हें बताएं कि आप एक खोई हुई बिल्ली की तलाश में हैं, और यदि आप अपने पिछवाड़े को कुछ बार खोजते हैं, रात में देर भी करते हैं तो यह एक समस्या होगी। यदि आप कर सकते हैं, तो आप बेहतर उन्हें चेतावनी देते हैं और उन्हें खोज में संलग्न करते हैं।
  • 14
    अपनी बिल्ली को सही आश्रय में देखना सुनिश्चित करें! अपना शहर ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें और पशु नियंत्रण अधिकारी क्या उपयोग करेगा। आप यहां तक ​​कि कुछ जानवरों को ऑनलाइन भी देख सकते हैं। हमेशा ध्यान रखें कि वे सभी जानवरों की तस्वीरें पोस्ट नहीं करते हैं, और कभी-कभी प्रत्येक आश्रय के पन्नों के नीचे जनता द्वारा दिए गए जानवरों का एक अलग लिंक होता है। अक्सर, इन्हें जानवरों के नियंत्रण से लाए गए क्षेत्रों से अलग रखा जाता है कुछ आश्रयों में अभी भी अलग-अलग इलाके होते हैं जहां पशु घायल हो गए थे, इसलिए कृपया पूछें।
  • 15
    यदि आप जानते हैं कि आपकी बिल्ली वहां से बाहर है और अभी भी कठिन समय आती है तो यह आपके पास आती है, मानव जाल का उपयोग करने का प्रयास करें उन्हें स्थानीय आश्रय या बचाव समूह द्वारा ऋण दिया जा सकता है इसे एक समाचार पत्र (उपकरण के नीचे) के साथ लाइन में लाएं और एक भोजन का उपयोग करें जो कि एक मछली की तरह दूर से गंध कर सकता है फिर एक तौलिया के साथ जाल को कवर करें ताकि यह एक नुक्कड़ जैसा लग सकता है। यदि आप किसी जंगली जानवर को पकड़ते हैं, तो आपको इसे छोड़ना होगा, क्योंकि यह एक अवैध गतिविधि है
  • 16
    व्यावसायिक सलाह खोजें ऐसी कुछ युक्तियां हैं जो आप विभिन्न स्थितियों के लिए उपयोग कर सकते हैं जहां एक बिल्ली खो जाती है LostCatFinder.com पर एक छोटे से शुल्क के लिए उपलब्ध "खोजना एक खोई बिल्ली" पर एक जानवर जासूस द्वारा लिखी गई इस अंग्रेजी भाषा की मार्गदर्शिका पढ़ें। वैयक्तिकृत पुनर्प्राप्ति युक्तियों का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली की व्यवहार शैली निर्धारित करें या आपको मार्गदर्शन करने के लिए एक बिल्ली जासूस से संपर्क करें
  • 17
    रात के कैमरे को किराए पर लें और इसे भोजन की एक प्लेट के पास स्थापित करें। सुबह में चेक करें कि आपकी बिल्ली खाने के लिए रात के मध्य में छोड़ गई या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • एक हवादार क्षेत्र में, बाहर से अपने बिल्ली के पसंदीदा बिस्तर और कंबल (कुछ चीज जो इसे खुशबू से ढक गई है) रखें। वे घर तक पहुंचने तक सूंघ सकते हैं इसके अलावा, यदि आप घर ले जाते हैं, तो अपने पंजे को मक्खन के साथ कवर करते हैं, क्योंकि जब तक वे चाट खत्म करते हैं, तब आपके पुराने घर की गंध खो जाएंगे, जिससे उन्हें पुराने घर लौटने की संभावना कम हो जाएगी।
    • यदि आप बाहर जाते हैं और अपनी बिल्ली के लिए कॉल करते हैं, तो वे बाद में लौट सकते हैं, जब सब कुछ शांत हो जाता है। इसलिए खिड़की को खोलने के लिए सलाह दी जाती है ताकि वह प्रवेश कर सके।
    • अपने पालतू जानवर के पसंदीदा भोजन की कूच करने की कोशिश करें, जैसा कि आप इसकी तलाश कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं और दरवाजा खोलने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें कमरे में लॉक करें ताकि वे भी बच न सकें।
    • अपने पालतू जानवरों के लिए बाहर खाना न छोड़ें अन्य जंगली या सड़क वाले पालतू जानवर जो इस क्षेत्र से अधिक परिचित हैं और रात में बाहर जाने के लिए अधिक आरामदायक हैं, आपको अपनी बिल्ली के सामने लेने के लिए आ जाएगा, और स्थिति वापस आना आमंत्रण के रूप में आ जाएगी!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com