IhsAdke.com

कैसे थोक करने के लिए कैसे बचाव करने के लिए

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने उन लोगों के द्वारा उकसाया और हमला किया जो सोचते हैं कि वे आपको एक सबक सिखाने के लिए दर्द का उपयोग कर सकते हैं? उन्हें अपनी स्वयं की दवा का स्वाद करें। नीचे जो भी आप पर हमला कर रहे हैं, उसके बावजूद, किसी भी परिस्थिति में स्वयं का बचाव करने के बारे में आपको जानने के लिए, बस कुछ ही चीज़ों के बारे में है।

चरणों

अगर आपत्तिजनक चरण 1
1
आप पर हमला करने वाले व्यक्ति (या व्यक्ति) पर ध्यान दें आक्रामकता के अपने स्तर का अनुमान लगाने की कोशिश करें, और लड़ने की संभावित योग्यता का प्रयास करें। अपने प्रतिद्वंद्वियों को आक्रामकता से देखते हुए एक विरोधी को समझना आपके विचार से आसान है।
  • यदि हमला हुआ चरण 2 में खुद को बचाए रखें
    2
    अगर आपको इसकी ज़रूरत नहीं है तो लड़ो मत। हमलावरों को विसर्जित करने का प्रयास करें यदि आप देखते हैं कि वे शांत हो रहे हैं, तो कहें कि आपको उन्हें स्थानांतरित करने की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो भी शारीरिक टकराव से बचने के लिए बेहतर है
    • यदि आपके पास भागने और हमले से बचने का मौका है, तो इसका आनंद उठाएं। आप अपने बटुए, घड़ी या विपरीत दिशा में जो भी चाहते हैं, उसे फेंक कर ऐसा कर सकते हैं, ताकि आप बच सकें
  • अगर आपत्तिजनक चरण 3 पर सवाल खड़े हैं
    3
    सतर्क रहें और तैयार हो जाओ यदि खतरे अभी भी उच्च है, तो आपको हिट की तैयारी शुरू करनी चाहिए। ध्यान केंद्रित रहें छोटे होने के लिए अपने शरीर को सिकोड़ें इससे आपको लड़ना और आपको अधिक नियंत्रण देने की आवश्यकता होगी, जब आपको खुद का बचाव करने की आवश्यकता होगी। याद रखें कि आपके शरीर को कॉम्पैक्ट रखने से आपको गिरने से रोकना और इसे आसान बनाना होगा जब आपको चोट के दौरान संतुलन बनाए रखना होगा
    • रक्षात्मक स्थिति जानें अपने गैर-प्रभावी पैर को आगे बढ़ाएं और बाहरी रूप से सामना करें। शरीर को कम करें ताकि गुरुत्वाकर्षण का केंद्र कम हो। मोर्चा मुट्ठी बंद करके और चेहरे को अवरुद्ध करके, अपना संतुलन बनाए रखें जब तक कि आप शरीर को घुमाने के लिए तैयार न हों।
    • जानें कैसे किक करने के लिए रक्षात्मक स्थिति में, शरीर को 180 डिग्री घूर्णन करते हुए, वापस पैर और कंधे को आगे ले जाना चाहिए। आपके शरीर द्वारा बनाई गई गति के साथ, अपनी पीठ के पैर को उठाएं और झटका को खत्म करने के लिए अपना पैर बढ़ाएं
    • पंच कैसे जानें रक्षात्मक स्थिति में, पीछे की मुट्ठी और कंधे को आगे बढ़ाएं, पूरे शरीर को 180 डिग्री करना। पीछे के कंधे को सामने से आगे बढ़ाना चाहिए और पूरे शरीर का पालन करना होगा। शरीर द्वारा बनाई गई इस आवेग का उपयोग करके, हमलावर में मुट्ठी के साथ मुट्ठी मुड़ें।
  • यदि हमला हुआ चरण 4 की रक्षा करें तो अपना बचाव करें
    4
    जब हमलावर हमलों, एक आनुपातिक प्रतिक्रिया दें। यदि हिट हो, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने आप का बचाव करने के लिए काफी मुश्किल मारा और बहुत आक्रामक बिना हिट लेते हैं। अगर किसी कारण से पुलिस इसमें शामिल हो जाती है, तो आप भी समस्याएं पैदा कर सकते हैं, भले ही आप लड़ाई नहीं भड़क सकें और आप स्वयं का बचाव नहीं कर रहे हैं।
  • यदि हमला हुआ चरण 5 को चित्रित करें तो अपना बचाव करें
    5
    भागने का अवसर पाने के लिए अपराधी को निशाना बनाने की कोशिश करें अपने शरीर के सबसे कमजोर भागों तक पहुंचने की कोशिश करना सबसे अच्छा होता है। यह आपकी ऊंचाई पर निर्भर करता है (यदि आप नीचे आते हैं, आंखों पर हमला करना मुश्किल हो सकता है) या शारीरिक ताकत (यदि आपके पास बहुत अधिक नहीं है, तो आक्रमणकारी के पेट पर हमला करने के लिए पर्याप्त बल इकट्ठा करना मुश्किल हो सकता है) और आक्रामक की ऊंचाई और ताकत
    • आंखें: अपनी आँखों में अपनी उंगलियों को चिपक कर हमलावर अंधा।
    • गले: अपने मुट्ठी के साथ गले में उसे हड़ताल करके अपने प्रतिद्वंद्वी की सांस ले लीजिए (देखें: ऊपर, कैसे पंच करना)।
    • कान: एक ही समय में हमलावरों के दोनों कानों पर दोनों हाथों से खटखटाएं, उसके कानों में बजने का कारण होगा
    • कमर: यदि हमलावर एक आदमी है, तो अपने गले में किक या पट्टा वह शायद जमीन पर गिर जाएंगे, उसे बचने का मौका मिलेगा
    • सौर जाल: यदि आप पर्याप्त शक्ति का उपयोग करते हैं, तो यह आपके हमलावर गिरने का कारण होगा सौर जाल (पेट / पेटी) में हमलावर को किक या सॉॉक (देखें: ऊपर लाकर कैसे और कैसे पंच करना है, पता है)
    • नाक: अपने चेहरे पर अपना ध्यान हटाने के लिए चेहरे पर हमलावर को दबाएं



  • अगर आपत्तिजनक चरण 6
    6
    हमेशा रक्षात्मक स्थिति में रहें हमलावर को अपना हाथ पकड़ने या आपको असंतुलित पकड़ने का मौका न दें। एक बार जब आप उस पर पहुंच जाते हैं, तो ऊपर वर्णित रक्षात्मक स्थिति पर लौटें।
  • अगर हमला हुआ कदम 7 को चित्रित करें
    7
    यदि आप बच नहीं सकते हैं, तो अपने आप को सबसे अच्छा कर सकते हैं। इसका अर्थ शरीर के कमजोर भागों को कवर करना है। हमेशा अपना चेहरा कवर करें यदि आप फर्श पर हैं, तो अपने आप को एक गेंद में लपेटें और अपने सिर को कवर करें।
  • अगर हमला हुआ चरण 8 को चित्रित करें
    8
    अगर संघर्ष में वृद्धि होती है, तो एक हथियार बनाएं अगर, और केवल तभी, स्थिति बहुत मुश्किल है, उस हथियार की तलाश करें जो आप उपयोग कर सकते हैं। कुंजी, बैग, बेल्ट आदि। वे आदर्श नहीं हैं, लेकिन अस्पताल में एक बिंदु और एक अधिक गंभीर समय के बीच अंतर हो सकता है।
  • अगर आपत्तिजनक कदम 9 पर खुद का बचाव करते हैं
    9
    जैसे ही आप कर सकते हैं, बच निकलें और सहायता प्राप्त करें कभी भी लड़ाई खत्म करने की कोशिश मत करो अगर आपको कोई रास्ता दिखता है, तो उसका लाभ उठाएं और सहायता प्राप्त करें यदि पुलिस में शामिल हैं तो इससे मदद मिलेगी। तुरंत बताएं कि जो कोई मदद कर सकता है, उसके साथ क्या हो रहा है: 190, नजदीकी पुलिस स्टेशन या सहायक क्षणिक उनसे पुलिस से फोन करने के लिए कहें और तुरंत शिकायत करें।
  • यदि शीर्षक पर हमला किया गया है तो अपने बचाव का शीर्षक चित्र
    10
    यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा सहायता लें आपकी शारीरिक स्थिति कितनी गंभीर है इसके आधार पर, इसे पहले करें अस्पतालों में आम तौर पर लोगों को धमकियों और आक्रमणकारियों से निपटना है अगर वे लड़ाई जारी रखना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • ये सिर्फ सुझाव हैं जैसा ऊपर वर्णित है, हमेशा संघर्ष से बचने का प्रयास करें। ये कदम अंतिम उपाय हैं

    चेतावनी

    • अपने कल्याण को सुरक्षित रखें यदि आप चेतना को खोने या मरने के जोखिम में हैं, तो तुरंत दृश्य छोड़ दें, किसी पुलिस स्टेशन या व्यस्त क्षेत्र में जाएं जहां कोई आपके पास आ सकता है।
    • झगड़े खतरनाक होते हैं लोग ट्रैक खो सकते हैं और वे काम नहीं करते हैं। अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो लड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com