IhsAdke.com

कैसे खुद को बचाव करने के लिए

खतरनाक स्थितियों के लिए शारीरिक और मानसिक तैयारी ख़राब होने से बचने और सुबह की समाचारों का हिस्सा बनने में अंतर हो सकता है। हमले के पहले और दौरान क्या किया जा सकता है यह जानना बहुत ही उपयोगी है। यह आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दोनों लड़ाई और एक घात के लिए सच है। सबसे अच्छा यह है कि किसी को स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए मार्शल आर्ट्स के मालिक होने की कोई जरूरत नहीं है

चरणों

भाग 1
रक्षा की स्थिति बनाए रखना

चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 1
1
चेहरे को सुरक्षित रखें यदि हमलावर उसे फेंकने या सामने से उसे पकड़ने की कोशिश करता है, तो उसके हाथों को उसके माथे पर रख दें जैसे कि "यहाँ आप स्पर्श नहीं करते!" और अपने हाथों को अपने शरीर के साथ चिपके रखो। यह स्थिति प्रभावशाली नहीं हो सकती है लेकिन, वास्तव में, यह रुख आपके विरोधी के गार्ड को कमजोर कर सकता है। एक और लाभ चेहरे और पसलियों को प्रदान किया गया संरक्षण है, महत्वपूर्ण बिंदु जो टकराव के दौरान बहुत अच्छी तरह से रखे जाने चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 2
    2
    एक विस्तृत आधार प्रदान करने के लिए अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ। चाहे या तो स्थिति किसी भी ओर पैर या किसी और के पीछे और दूसरे के लिए पूछे। लक्ष्य अपने पैरों को एक विकर्ण रेखा में रखने के लिए है, मार्शल आर्ट की एक प्रकार की मुद्रा में इससे आपको खटखटाया जा रहा है या नीचे खटखटाया जा रहा है।
    • यदि आप खड़े हो सकते हैं तो आपके अस्तित्व की संभावनाएं अधिक से अधिक हैं हर कीमत पर गिरने से बचें, क्योंकि इस स्थिति में आप घातक चोटों के लिए अधिक संवेदनशील हो जाते हैं।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 3
    3
    हमलावर का मूल्यांकन करें उसके हाथों को देखो अगर आपकी पीड़ा को अपने हाथों से हमला करने का इरादा है, तो वे पहले से ही आपके सामने दिखाई देंगे और आपको दिखाई देंगे। हालांकि, अगर आपराधिक हथियार छिपा रहा है, तो यह संभावना है कि हाथ शरीर के किनारे छिपे हुए हैं।
    • अगर आप किसी व्यक्ति द्वारा चाकू या हथियार पर हमला कर रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि टकराव से बचने और भागने से बचें यदि लड़ाई से बचने के लिए असंभव है, तो आपको एक उच्च प्रभाव वाले हमले और गति प्रदान करके लड़ाई को समाप्त करना होगा। तब जितनी जल्दी हो सके चलें और मदद के लिए पूछें
  • पिक्चर का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 4
    4
    बंद करने के लिए एक तैयार स्थिति में खड़े हो जाओ अपने भौतिक अखंडता को सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है, जब तक कि आपके प्रतिद्वंद्वी ने यह विकल्प अव्यवस्थित नहीं किया है। लेकिन, जब भी संभव हो, लड़ने और भागने से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • भाग 2
    सामने की विक्षेपन

    चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 5
    1
    अपनी आँखों और नाक को देखो यह लड़ाई को समाप्त करने और पहला झटका देने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से एक है। हड़ताल कठिन और बार-बार तब सहायता के लिए जितनी जल्दी हो सके उतनी ही दौड़ें और एक घात के दौरान निष्पक्ष खेलने के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं: अब सम्मान के कोड के बारे में सोचने का समय नहीं है। जिंदा रहने के लिए जितनी जल्दी हो सके टकराव को समाप्त करने के लिए आपकी प्राथमिकता होना चाहिए आँखें और नाक आपके दुश्मन के चेहरे पर सबसे संवेदनशील कमजोरियां हैं और कोहनी, घुटनों और चूतड़ों के प्रति संवेदनशील हैं
    • अपने माथे का सबसे कठिन हिस्सा (आपके बाल की जड़ों के बहुत निकट वाला बैंड) के साथ, अपने विरोधी की नाक को तोड़ने का प्रयास करें ऐसा करने के लिए, गर्दन को बहुत मुश्किल छोड़ दें और उसके चेहरे के मध्य उसके माथे के साथ हड़ताल करें। लड़ाई समाप्त करने का यह सबसे तेज़ तरीका है आपके प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित किया जाएगा, हालांकि वह अनुभवी या हिंसक भी हो सकता है, नाक में अच्छी तरह से झटका से उभरना बहुत मुश्किल है।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 6
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी के कमर को छीनने या उसे हल करना। इस क्षेत्र में एक शक्तिशाली और सटीक घुटने दें। आप बल के साथ और दया और मोड़ के बिना अंतरंग भाग समझ सकते हैं यह तुरंत दर्द में पसीना होगा गंदे खेलने में कोई शर्म नहीं है। आखिरकार, यह आपका जीवन है जो खतरे में है। क्रॉच को मारने में संकोच न करें।
    • यदि हमलावर नीचे के झटके के बाद दर्द के साथ नीचे है, तो आप गले में डाल देते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे ठीक करने के लिए कुछ समय लगेगा, अपनी पीड़ा की नाक में अच्छा घुटने लेने का मौका ले लें।
  • पिक्चर का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 7
    3
    अपने पैर पर कदम यदि आप पीछे से आक्रमण कर रहे हैं, तो एक मौका है कि आक्रामक हथियार आपके धड़ के आसपास लपेटे जाएंगे। यदि आप ऊँची एड़ी या जूते पहन रहे हैं, तो पंपिंग अधिक कुशल होगी। हमलावर के बगल में अपना पैर रखो, उसे ऊपर उठाएं, और अपनी सारी शक्तियों के साथ इसे कम करें अगर वह उसे जाने देता है, तो भागो। यदि ऐसा नहीं होता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 8
    4
    अपने घुटनों के घुटने की तरफ देखो अगर आपको चेहरे पर गला या गड़बड़ किया जा रहा है तो यह एक अच्छा निकास है अपने दुश्मन के पैरों पर इन हड्डियों को मारकर, आप आगे की चोट के लिए एक उल्लंघन खोलने में सक्षम होंगे। नतीजतन, बचाना आसान है यह तकनीक अधिक प्रभावी है यदि हमलावर को बड़े असर होता है। इसके अलावा, रक्षात्मक स्थिति से शुरू करने के लिए आवेदन करना आसान है
    • फ़ुटबॉल मैचों की तरह, अपने प्रतिद्वंद्वी के दालचीनी या घुटने को हटा दें पैर के अंदर के साथ लात मारो यह एक त्वरित और दर्दनाक झटका है हमला करने का दूसरा मौका तब होता है जब आपका पैर आक्रामक के पैरों के अंदर घुटने देने के लिए काफी करीब होता है (ऊर तंत्रिका को मारने का प्रयास करें) लेकिन यह पैर, घुटनों या जीरो के बाहर देखकर भी बढ़िया है, क्योंकि वे अपने प्रतिद्वंद्वी को घबराए करने के लिए निश्चित तरीके हैं - एक घुटने तोड़ने के लिए, 5.5 से 7 किलोग्राम के दबाव के लिए पर्याप्त हैं।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा करें चरण 9
    5
    क्रूर हमला जारी रखें अपनी पीड़ा की आंखों में अपनी उंगलियों को छोडने की कोशिश करो कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना बड़ा है, कोई भी आँख में कुहनी रुक नहीं रोक सकता एक और प्रभावी रणनीति एक ही समय में दोनों हाथों से अपने कान प्लग करना है। अगर यह झटका ठीक से किया जाता है, तो दो में से: या तो झटका आपके शिकारी को दंग रह जाएगा, या असर दुर्भाग्यपूर्ण नौकाओं को तोड़ सकता है
    • कुछ मामलों में, आप जो भी आप पर हमला कर रहे हैं, उसकी गर्दन पर घूर सकते हैं हॉलीवुड के क्लिच के विपरीत, किसी को गला घोंटना कैसे होता है, आपको अपने हाथों की पूरी लंबाई को अपने हाथों से लपेटने नहीं पड़ता। हकीकत में, बस अपने अंगूठे और उंगलियों को ट्रेकिआ के आसपास रखें (एडम के सेब के कारण पुरुषों में अभी भी आसान लगता है) अपने सभी ताकत से निचोड़ लें और अपनी उंगलियों को इस गांठ में डाल दें जिससे असहनीय दर्द हो सकता है - जिससे यह फर्श पर गिर सकता है।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 10



    6
    यदि आप गिर जाते हैं, तो कम से कम अपने प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने का प्रयास करें आदर्श आपको हर कीमत पर गिरने से रोकना है। लेकिन अगर यह अनिवार्य हो जाता है, तो अपने फायदे के लिए अपने शरीर के वजन का उपयोग करें गिरावट के दौरान, अपने शरीर (घुटनों और कोहनी) के निकलने वाले हिस्सों को फैलाना और अपने प्रतिद्वंद्वी की कमर, पसलियों और गर्दन पर गौर करें।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा करें चरण 11
    7
    यदि आप पर हमला करने वाला व्यक्ति हथियार रखता है, तो पता करें कि हथियार कहां प्रभावी है। यदि धमकी एक चाकू से आती है, तो अपने हमलावर के हाथ की पहुंच से बाहर रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें लेकिन अगर वह एक बंदूक का उपयोग कर रहा है, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी तेजी से बंद हो जाना चाहिए जितना कि आप झिलमिलाहट में कर सकते हैं
    • जब भी ख़ुशी से बचने का मौका होता है, दो बार मत सोचो और, अपने आप को बचाव करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पहले से ही हमलावर की सीमा से बाहर हैं
    • कई मामलों में, आप अपने पोर्टफोलियो को सीमांत तक देकर तुरंत स्थिति को समाप्त कर सकते हैं। यह एक तार्किक पसंद है, खासकर अगर वहाँ एक चाकू या हमले में शामिल बंदूक है आपका जीवन किसी भी राशि या क्रेडिट या डेबिट कार्ड की तुलना में बहुत अधिक है अपने सामान को दूर फेंक दें और जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर चले जाएं।
  • भाग 3
    आक्रमण के पीछे से रक्षा

    चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा करें चरण 12
    1
    अगर अपराधी आपको लटका देने की कोशिश में पीछे से आता है, तो उसकी बांह की कलाई उसके खिलाफ दबाएं। ऐसा करने के लिए, प्रतिद्वंदी की कोहनी (दांये की चोटी के ऊपर) और दूसरी तरफ एक हाथ रखें (लक्ष्य आपके प्रतिद्वंद्वी कोहनी के प्रत्येक तरफ एक हाथ छोड़ना है)। फिर, एक मजबूत, तैयार आंदोलन के साथ, एक कदम आगे बढ़ाएं और अपने पूरे शरीर को घुमाएंगे जैसे कि उसके हाथ एक दरवाजा हिंग (और आप, दरवाजा) थे। यह तकनीक हमलावर को दूर करने के साथ दूर जाने की कोशिश करने से कहीं अधिक प्रभावी है (जो वह काम नहीं कर सकती यदि वह आपके से अधिक मजबूत है)।
    • इस काउंटरेटैक के दो महान फायदे हैं: इसके अलावा आपको फांसी पर पीड़ित की स्थिति छोड़ने की अनुमति देने के साथ-साथ, इस पद्धति से दुश्मन की कुछ कमजोरियों का पता चलता है: सिर, पसलियों और पैर जैसा कि वह तुम्हारे पीछे होगा, याद रखें कि दुखी चींस आपके पैरों के पीछे सही होगी और तैयार हो जायेगी और लात मारी जाएगी।
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 13
    2
    यदि चैलेंजर आपसे पीछे से हथियाने के आधार पर मैदान में उतरने की कोशिश कर रहा है, तो शरीर के वजन को नीचे फेंक दें जैसे कि आप एक अच्छी तरह से गद्देदार सोफे पर बैठे हों। यह विचार है कि जितनी जल्दी संभव हो और हिंसक रूप से नीचे दबाएं। नतीजतन, आपको फिर से चुनना मुश्किल होगा और इस रक्षात्मक कदम से कुछ झटके का मुकाबला करने और प्रतिद्वंद्वी को अपने झटके को मारने से रोकना होगा। एक अन्य विकल्प शुरू करने वाली रक्षात्मक स्थिति पर वापस जाना है
  • पिक्चर का शीर्षक रक्षा खुद चरण 14
    3
    कम चलने से डरो मत। यदि सीमांत खिलाड़ी आपको अपनी गर्दन के चारों ओर अपनी बाहों के साथ लटका देने की कोशिश कर रहा है, तो अपने पैर की गेंद को आगे बढ़ाएं (जैसे कि आपने सिर्फ एक गेंद को लात मार दिया था)। फिर, एक शक्तिशाली और तेज़ आंदोलन में, टखने और घुटने के बीच उसके पैर का क्षेत्र हड़ताल करें। देखने के लिए एक और कमजोर स्थान है क्रॉच यह झटका या तो पैर को तोड़ सकता है या अपने प्रतिद्वंद्वी को घबरा सकता है।
  • भाग 4
    टकराव से बचना

    पिक्चर का शीर्षक खुद की रक्षा चरण 15
    1
    संघर्ष के विभिन्न चरणों के बारे में अधिक जानें यदि आप उनमें से प्रत्येक के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं, तो आप अनावश्यक निकाय से बच सकते हैं। यह आपका मुख्य लक्ष्य होना चाहिए ऐसा करने के लिए, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी से ऊपर एक स्तर पर खुद को रखना चाहिए और स्थिति से और अधिक जागरूक होना चाहिए और उसके परिणाम जो एक लड़ाई लाएंगे। टकराव के चरणों में शामिल हैं:
    • सर्पिल लड़ाई शुरू होने से पहले यह आरंभिक चर्चा है। यह पहली नज़र में हानिरहित लग सकता है, लेकिन इसमें एक आक्रामक टकराव के लिए जल्दी और अप्रत्याशित रूप से बढ़ने की क्षमता है।
    • मौखिक धमकियां जब भौतिक टकराव की धमकी चर्चा में शुरू होती है "मैं _____ जा रहा हूं।"
    • धक्का या अन्य उत्तेजक दृष्टिकोण चैलेंजर आप अपना सिर खोना और शारीरिक आक्रमण के लिए शुरू करने की कोशिश कर रहा है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, शरीर की लड़ाई शुरू करने का सबसे आम तरीका है छिद्रण या लात मारने की बजाए धमकाने की रणनीति और चेहरे से उकसाने की रणनीति। संघर्ष के ऐसे चरण में, हिंसा के निमंत्रण को अभी भी अनदेखा करना और लड़ाई में शामिल होने के बिना स्थिति से बाहर निकलना संभव है।
    • अच्छे के लिए लड़ाई आप बहस रोकते हैं और छिद्रण और लात मारना शुरू करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक खुद की रक्षा करें चरण 16
    2
    शारीरिक टकराव से बचने के लिए सभी अहिंसक उपाय का उपयोग करें संघर्ष के प्रत्येक चरण को मौका समाप्त करने और प्रसिद्ध "इसे भूल जाओ" अपनाने का मौका माना जाना चाहिए। अन्यथा, प्रत्येक कदम से अधिक आक्रामक हो जाएगा, जब तक कि आप में से कोई एक हाथ एक मोड़ और वापस ले लेता है। चतुर रहें और वापस ले जाओ असली शारीरिक टकराव अंतिम विकल्प होना चाहिए
    • यदि आप पहले से ही एक-दूसरे के साथ बहस करने के मुद्दे पर पहुंच गए हैं, तो अपनी आवाज़ की मात्रा को कम करने की कोशिश करें। यह आश्चर्यजनक है कि कैसे मूर्खताएं एक बार में पुरुषों के बीच झगड़े पैदा कर सकती हैं। लेकिन अगर आपकी प्राथमिकता अपने आप को सुरक्षित और ध्वनि रखने के लिए है, तो अपने दुश्मन को गले लगाने के लिए तैयार रहें और इसके लिए बियर का भुगतान भी करें। यह दयालुता अपने प्रतिद्वंद्वी को विचलित कर देगी, और अगर आप शांत हो जाएंगे, तो वह भी थोड़ी थोड़ी भी बस जाएगा।
    • ऐसी स्थिति में जहां आप पर हमला किया जाता है, कहीं न कहीं जाने की कोशिश करें जहां दूसरों को आसानी से देख सकते हैं और आपकी सहायता कर सकते हैं। संभावना है कि आपका दुर्व्यवहार आपके लिए गंभीर चोट का कारण होगा एक व्यस्त सड़क के कोने पर मामूली आखिरकार, अपराधियों को आमतौर पर गवाह पसंद नहीं होता एक अन्य लाभ यह है कि यदि आप सार्वजनिक रूप से हैं तो संघर्ष एक शारीरिक लड़ाई में बढ़ने की संभावना कम है
  • चित्र का शीर्षक खुद की रक्षा 17
    3
    अकेले चलने से बचें अगर आपको रात में काम या विद्यालय से लौटने के लिए बस, मेट्रो या ट्रेन का इस्तेमाल करना है और रात में घर पर चलने के लिए अभी भी सावधान रहें, सावधान रहें। आप एक आसान शिकार होना नहीं चाहते हो सकता है स्टेशन पर मिलने के लिए एक सहयोगी के साथ गठबंधन करें ताकि आप अपने घर में सुरक्षित न हों। समूहों में रहने की रणनीति खतरनाक स्थितियों से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका है।
    • यदि आप अकेले चलने के लिए परिस्थितियों से मजबूर हैं, तो पैदल चलने वालों के दूसरे समूह में शामिल होने और करीबी रहने की कोशिश न करें। आपको पैक पर सुरक्षित रहने के लिए उन्हें भी जानने की जरूरत नहीं है। आपके साथ अधिक लोग, बेहतर
  • चित्र की रक्षा खुद 18 कदम
    4
    अपने आप को हाथ एक बैटन और एक काली मिर्च स्प्रे में निवेश करें। ये बचाव उपकरणों जोखिम स्थितियों के लिए बहुत उपयोगी हैं चाकू और आग्नेयास्त्र अपने आक्रमणकारियों के हाथों में समाप्त हो सकते हैं, जो अधिक अनुभव या क्रूर शक्ति के साथ, उन्हें आपके खिलाफ इस्तेमाल करेंगे। कितने लोग सोचते हैं, वास्तव में, आग्नेयास्त्रों का उपयोग करने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण के लिए आवश्यक है। एक स्मार्ट दृष्टिकोण को अपनाना और निजी सुरक्षा अंगों द्वारा मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम लेने के लिए सावधान रहना ताकि आप इन संसाधनों को सुरक्षित रूप से संभालने में सक्षम हों। और कभी भी एक हथियार अवैध रूप से नहीं लेते हैं
    • अगर आप उच्च-अपराध क्षेत्र में रहते हैं और आपकी शारीरिक अखंडता और आपकी कल्याण के बारे में चिंतित हैं तो आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम लेने के लिए उपयुक्त हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी हिंसा अपने घर के भीतर होती है यह वास्तव में जब अपने आप को बचाने के लिए आवश्यक हो जाता है, तो इसके बारे में संदेह होना आम बात है पता है कि कानून द्वारा कोई अवांछित शारीरिक संपर्क दुरुपयोग के रूप में माना जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह आपसे "बस" कह रहा था। यह एक संभावित खतरनाक आक्रामक माना जाता है और आपको अपनी शारीरिक अखंडता की रक्षा करने का हर अधिकार है
    • हमेशा कमजोर स्पॉट को मारने का प्रयास करें पुरुषों में, वे आम तौर पर कमर में पाए जाते हैं जगह में एक शक्तिशाली पंच हिंसक दर्द का कारण बनता है पहले से ही महिलाओं में, उसके बालों को खींचने की कोशिश करें या उसके बगल में देखो।
    • अपने सिर को शांत रखें यदि आप मौखिक या शारीरिक हमले के कारण घबराए हुए हैं, तो अपराधी का यह प्रभाव होगा कि आप कमजोर और असुरक्षित (दूसरे शब्दों में, एक आसान शिकार) हैं।
    • एक बार एक व्यक्ति आप पर हमला करने का फैसला करता है, वह कहानी की गलत दिशा में प्रवेश करती है और आप, दाहिनी ओर। आक्रामकता का सबसे आम कारण पैसे की चोरी है, सामान या, बस, आप पर शारीरिक नुकसान लाने की इच्छा। शिकार के रूप में, इसका मुख्य प्रेरणा आत्म-संरक्षण होना चाहिए। किसी के जीवन का बचाव करना और उसके प्रियजनों का एक मूल मानव अधिकार है याद करने के लिए एक और अनिवार्य बिंदु यह है कि, पहले मौके पर बच निकलो! इसका कारण यह है कि यदि आप एक न्यायमूर्ति के रूप में एक न्यायमूर्ति में समाप्त हो जाते हैं, तो आत्मरक्षा तर्क को अधिक आसानी से स्वीकार किया जाएगा यदि आप बचने और हर संभव तरीके से टकराव से बचने की कोशिश करते हैं। यदि विशेषज्ञ ने निष्कर्ष निकाला है कि आपको लड़ाई के दृश्य को सुरक्षित रूप से छोड़ने का मौका नहीं मिला है और ऐसा करने के लिए नहीं किया गया है, तो न्यायाधीश आपके दृष्टिकोण को "अति-आत्मरक्षा" अधिनियम के रूप में मानते हैं। सबसे समझदार निर्णय लेने के लिए ज़िम्मेदारी लीजिए। पर हमला होने पर हत्या या अपंग के लिए कोई औचित्य नहीं है, जब तक कि आपके जीवन या प्रियजनों को बचाने के लिए कड़ाई से जरूरी नहीं हो।
    • हमेशा याद रखें कि जिस व्यक्ति पर आप हमला करने का प्रयास कर रहे हैं, संभवतः इससे पहले ऐसा किया है टकराव से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि वह विफल हो जाता है, तो अपनी शक्ति में जितना संभव हो उतना जल्दी और सुरक्षित रूप से बाहर निकलने में सब कुछ करें।
    • हमेशा एक मोबाइल फोन चार्ज करें ताकि जरूरत पड़ने पर आप मदद के लिए कॉल कर सकें।
    • हमेशा अपने प्रतिद्वंदी में कमजोरी देखिए जो आपके हमलों के लिए कमजोर है। उदाहरण के लिए, आप नीचे अपने पैरों को लात मार सकते हैं और उन्हें बाहर निकाल सकते हैं, क्योंकि आपका प्रतिद्वंद्वी शायद ही आपके हमले को अवरुद्ध करने में सक्षम होगा।
    • हमलावर या हमलावर के खिलाफ लड़ाई शुरू कभी नहीं। लोगों को घायल करने और मारने के मामले में विषय सशस्त्र हो सकता है या अभ्यास और योग्यता हो सकती है।

    चेतावनी

    • एक चोर या सफेद हथियार के साथ धमकी देना बुरा विचार है जब तक कि आपका जीवन आसन्न जोखिम पर नहीं है। अपने बटुए या अपनी कार के कारण मरने या जेल जाने के हक में (हाँ, यदि आप अपराधी को मारते हैं तो आप को गिरफ्तार करने के लिए उत्तरदायी हो) एक और मजबूत तर्क है कि लगातार याद दिलाया जा सकता है कि हमलावर शायद आप के मुकाबले मुकाबले में अधिक मजबूत और अधिक अनुभवी है। अन्यथा आप शिकार के रूप में चुना नहीं होता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com