IhsAdke.com

प्रतिद्वंदी के खिलाफ एक संघर्ष कैसे जीतें

कभी-कभी ऐसी परिस्थितियां होती हैं जहां शारीरिक संघर्ष अपरिहार्य है। लेबल "कठोर लड़का" आम तौर पर उन सभी के लिए लागू होता है जो हम जितना बड़ा या मजबूत हो। किसी भी लड़ाई के लिए प्यास, वह आमतौर पर कोई है जो खुद की तुलना में कमजोर के रूप में लेता है, और उसके बाद संभव है कि आप आप पर कुछ शारीरिक लाभ के साथ एक प्रतिद्वंद्वी भर में आ जाएगा लक्षित करने के लिए चुनता है। सौभाग्य से, जीतने की संभावनाओं को समेकित करने के कुछ तरीके हैं, चाहे आप किसी प्रतिद्वंद्वी द्वारा चेतावनी या चुनौती के बिना हमला कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जीवन या मृत्यु की स्थिति में प्रतिक्रिया

`बीट
1
पहला कदम बनाएं प्रतिद्वंद्वी को पहले कभी आक्रमण करने की उम्मीद न करें जब हमले का सामना करना पड़ता है, तो पहले और कठिन हड़ताल करें, जिस पर हमलावर को आश्चर्य होना चाहिए और स्थिति पर अपनी पकड़ बढ़ाए।
  • अपने कार्यों के कानूनी परिणामों पर विचार करें आप पूरी तरह से निश्चित होना चाहिए कि आप खतरे में हैं और कथित हमलावर पर हमला करने से पहले बचने का कोई रास्ता नहीं है। अन्यथा, आत्मरक्षा का दावा करना संभव नहीं होगा, जिससे दूसरे व्यक्ति उसे मुकदमे में हार कर दे।
  • `बीट
    2
    आँखों में देखो हमलावर की आंखों देखें, जो दर्दनाक के रूप में, एक लगभग अनूठा पलटा बनाता है आंखों की रक्षा करने में उँगलियाँ रहना, तुम एक तेज झटका उद्धार और उसे बंदूक छोड़ बनाने के लिए एक प्रारंभिक देने की कोशिश करें।
    • इसके लिए सबसे अच्छी तकनीक एक प्रतिद्वंद्वी के कान को पकड़ना है और इसे अंगूठे को उसके निकटतम आंखों के खिलाफ मजबूर करने के लिए समर्थन के एक बिंदु के रूप में उपयोग करना है। आंख में एक सरल कुहनी से ज़्यादा दर्दनाक, यह दृष्टिकोण आपके लिए बचने के लिए काफी समय निकाल सकता है
  • `बीट
    3
    पीछे से हमला किया जा रहा है जब हमला नाक और shins कई हमलावर पीड़ितों को पीछे से पहुंचकर उन्हें आश्चर्यचकित करना पसंद करते हैं। प्रतिद्वंदी की कमजोरियों पर हमला करने के लिए एक नुकसान की तरह क्या लगता है। यहां दिक्कत के जुए से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपयोगी तकनीकें दी गई हैं:
    • अपराधी के नाक को मारने के लिए अपना सिर फेंक दो। नाक की उपास्थि की तुलना में खोपड़ी बहुत अधिक घनी होती है, यह झटके काफी दुश्मन को नुकसान पहुंचा सकता है। नाक की जड़ को देखो, जो कि जहां झटका अधिक दर्द का कारण होगा।
    • दुश्मन की दालचीनी हड्डी के खिलाफ एड़ी को दाढ़ी। जब आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते में होते हैं तो यह विकल्प अधिक प्रभावी होता है यह भी संभव है कि दूसरे व्यक्ति के पैरों के खिलाफ वापस किक करना संभव हो। यद्यपि नाक के विरूद्ध अच्छी तरह से चलने वाले झटके की तुलना में कम दर्दनाक, शिन को लात मारना बहुत आसान है
  • `बीट
    4
    अन्य संवेदनशील बिंदुओं पर अपनी चोटों को ध्यान में रखें कमजोर क्षेत्रों तक पहुंचें, जिसमें आँखें, कान, मंदिर, नाक, ठोड़ी, गले, गर्दन, श्रोणि शामिल हैं। अगर सफल हड़ताल की संभावना है, तो विरोधी को अक्षम करने के कुछ तरीके हैं:
    • जबड़ा में हुक, अच्छी तरह ठोड़ी के नीचे, सिर को जल्दी से स्थानांतरित कर देगा, जिससे चेतना का नुकसान हो सकता है।
    • किसी भी लड़के से लड़ने के लिए मंदिर में एक पंच का सबसे सटीक तरीका है यह एक कमजोर क्षेत्र है, जो प्रभाव के तहत आंतरिक रक्तस्राव पैदा कर सकता है। ध्यान रखें कि इस झटके से प्राप्तकर्ता को गंभीर, जीवन-धमकी की चोट हो सकती है
  • `बीट
    5
    अपने कमजोरियों को सुरक्षित रखें याद रखें कि हमलावर आपको नाजुक क्षेत्रों में भी मार सकता है। सावधानी से अपने आंदोलनों का पालन करें, उसके चेहरे और गर्दन के पास से अपने हाथ को रोकने
  • `बीट
    6
    चलते रहें आप सभी से ऊपर, अपने आक्रमणकर्ता को आपको छूने से रोकना चाहिए। अभी भी खड़े न हों: पक्ष से अलग-अलग तरफ से जाने के लिए जितना संभव हो उतना संभव है कि इसे भ्रमित न करें। अपने प्रतिद्वंद्वी के हमलों से बचने से आप उन लोगों के साथ हड़बड़ी को प्राथमिकता देते हैं जो आप करते हैं। उनके द्वारा किए गए हर गलत या गलत झटका पलायन करने का अवसर है।
  • `बीट
    7
    पहुंच के भीतर कुछ भी खुद के साथ हाथ। यदि आपके पास काली मिर्च स्प्रे, एक चाकू या एक बल्ला है, तो उनका उपयोग करें यदि आपके पास यह नहीं है, तो सबसे अच्छा काम करना है सुधार करना: किसी भी कठोर या तेज वस्तु को कार की चाबी से आपके पास एक पत्थर तक कार्य करता है।
    • हाई हील्स एक महान अस्थायी हथियार हैं क्या अधिक है, उन्हें अबाधित करने के लिए, जब यह विकल्प होता है, तो गतिशीलता में सुधार होता है
    • और भूमि, जिस पर लड़ाई रेत, मिट्टी या बजरी से बना हो रहा है, इसके बारे में एक मुट्ठी भर ले और हमलावर के चेहरे को गोली मार - यह आंखों में उसे मारा, उसे अस्थायी रूप से कुछ समय प्राप्त कर रहा दूर होने के रूप में वह ठीक करने के लिए कोशिश करता है अंधा होगा दृष्टि
    • एक मजबूत टॉर्च एक और उत्कृष्ट अस्थायी हथियार है। उसे सीधे कुछ समय के लिए विचलित करने के लिए ईमानदार की आँखों को बताएं। और अगर वह दूर जाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो उसके सिर पर टॉर्च को मुश्किल से दबाएं
  • `बीट
    8
    लंबे बाल खींचो टकराव में अपने समकक्ष के लंबे बाल है, तो उसे खींच के रूप में मुश्किल के रूप में आप कर सकते हैं, कि रणनीति केवल दर्दनाक नहीं है लेकिन यह भी एक विनाशकारी झटके प्राप्त करने के लिए एक अनुकूल स्थिति में प्रतिद्वंद्वी डालता है। बाल या बोरों में बालों को बांधने में भी आसान हो जाएगा।
  • `बीट
    9
    जैसे ही आप अवसर पेश करते हैं, उतनी ही भाग जाएं चाहे जो कुछ भी हो, आप जितनी जल्दी खत्म हो उतना ही लड़ाई के दृश्य को छोड़ देना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर हमलावर पलायन कर चुका है, तो वह एक घातक हथियार को वापस ला सकता है या उसके साथ दोस्तों का एक समूह ला सकता है। यह भी विचार करें कि आत्मरक्षा केवल तब तक का दावा किया जा सकता है, क्योंकि यह एक तत्काल खतरा है। मुकाबला करने वाले एक प्रतिद्वंद्वी कोई खतरा नहीं देता, और उस मामले में, उसकी प्राथमिकता बचने के लिए होनी चाहिए। जब आप एक अक्षम व्यक्ति पर हमला करते हैं, तो आप उसे अदालत में निवारण करने के लिए कारणों की पेशकश करते हैं, भले ही उसने पहले स्थान पर आप पर हमला किया हो।
  • विधि 2
    एक प्रतिद्वंद्वी आप से अधिक लड़ रहे हैं




    `बीट
    1
    चोरी को प्राथमिकता दें ज्यादातर मामलों में, घोटालों से बचना मुकाबला का एक महत्वपूर्ण पहलू है। जब आप एक संयुक्त लड़ाई में एक बड़ा या मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना करते हैं तो यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है एक कठिन सेनानी का शारीरिक ताकत में स्पष्ट लाभ होता है और वह जल्दी से लड़ने का फैसला करने के लिए उसे हड़ताल करने का प्रयास करेगा तो, प्रकाश हो और हमलों से बचें
  • `बीट
    2
    का प्रयोग करें ताई सबाकी. यह जापानी मार्शल आर्ट्स से एक आंदोलन का एक सेट है सेनानियों हमें रोजगार दुश्मन वार से बचने के लिए और एक ही समय में, सबसे अच्छा तरीका एक जवाबी हमले, जो, अगर सफल, एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ाई में एक निर्णायक बढ़त प्रदान कर सकते हैं वितरित करने के लिए अपने आप को स्थिति। की दो बुनियादी आंदोलनों ताई सबाकी वे हैं:
    • nagashi - सरल आंदोलन, जिनकी अधिकतम दक्षता अप्रत्याशित ललाट हमले के खिलाफ है दुश्मन का सामना करना पड़ रहा चेहरा, धुरी के रूप में दाहिने पैर का उपयोग करें और बाएं पिछड़ी ओर स्लाइड करें, जमीन में एक चाप का पता लगा लें। आपके शरीर को दरवाजे की तरह घुमाया जाएगा जो खुलता है जैसा कि आप अपने पैरों की स्थिति रखते हैं, अपनी बांह की ओर झुकाव करना शुरू करना
    • Hiraki - करीब सीमा पर एक अप्रत्याशित हमले के लिए सबसे उचित प्रतिक्रिया। दुश्मन का सामना करें, उससे आगे के पैर भी आगे बढ़ें। दूसरे चरण को पहले के करीब स्लाइड करें, और फिर प्रतिद्वंद्वी की ओर दूसरा पैर इंगित करें जैसा कि आप अपने पैरों को ले जाते हैं, अपने कूल्हों को अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने रखें और हमले के लिए अपना हाथ उठाएं।
  • `बीट
    3
    किक प्राप्त करते समय वापस झुक जाओ एक लंबा प्रतिद्वंद्वी के सामने करने के लिए सबसे अच्छी बात है और लड़ने की शैली जिस पर किक पर भारी निर्भर होती है, जैसा कि मय थाई का मामला है, उच्च किक से बचने के लिए है। अगर उसका पैर उसके सिर से गुजरता है, तो आप उसे तुरंत प्रतिशोध करने के लिए एक अच्छी स्थिति में रहेंगे, जिसमें वह आसानी से असंतुलित हो सकता है
  • `बीट
    4
    प्रतिद्वंद्वी के रेंज लाभ को बेअसर करना एक व्यक्ति को सबसे अधिक आप अपने से अधिक समय सीमा के एक क्षेत्र होगा - जो है, एक ऐसा क्षेत्र है जहां वह यह हिट कर सकते हैं और आप नहीं करते हैं, और जो जरूरी है कि आप दूर मिलता है। अपने रेंज के जितना संभव हो या उससे अधिक के रूप में खर्च करें, या उसे पर्याप्त रूप से हिट करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त करीब। जब भी इस क्षेत्र को पार करने के लिए आवश्यक हो, तो अपने आप को बहुत अच्छी तरह से बचा कर करें।
  • विधि 3
    निष्पक्ष लड़ाई जीतना

    `बीट
    1
    शुरू होने से पहले नियमों का एक स्पष्ट सेट स्थापित करें अगर प्रतिद्वंद्वी गंदे चाल का उपयोग करता है, तो आपको खुद को प्रतिबंधित करने का कोई कारण नहीं है। एक संयुक्त लड़ाई में, आप और प्रतिद्वंद्वी को इस बात पर सहमत होना चाहिए कि क्या अनुमति है और क्या नहीं है। कोई निष्पक्ष नियमों को निर्धारित करने और एक न्यायाधीश के रूप में कार्य करने में मदद कर सकता है।
  • `बीट
    2
    स्थिति को सही ढंग से संभालना. एक पंच फेंकने के बारे में सोचने से पहले, मुट्ठी को उचित स्थिति में रखना महत्वपूर्ण है। अपने हाथों की हथेली की ओर अपनी उंगलियों को कर्ल करें और उनमें से ऊँची पैर की अंगुली का स्थान लें, पहले पैर की उंगलियों के पोर के साथ अनुबंधित करें। अगर आप अंगूठे को अपनी दूसरी उंगलियों के चारों ओर लपेटते हैं, तो आप उसे तोड़ने का जोखिम चलाते हैं।
  • `बीट
    3
    प्रतिद्वंद्वी को घूंसे को जोड़ने न दें यहां, सड़क की लड़ाई में क्या होता है, इसके विपरीत, प्रतिद्वंद्वी को पहला कदम बनाना एक व्यवहार्य रणनीति है। सभी चलने से बचें और आप उन्हें एक अच्छा काउंटरेटैक के साथ जवाब दे सकते हैं। अन्य लोगों के हमलों की सफलता में बाधा डालने के लिए शरीर को गति में रखना महत्वपूर्ण है। एक पेशेवर लड़ाकू रुख, आपको एक छोटे लक्ष्य बनाते हुए, आपके द्वारा हिट होने की संभावना भी कम हो जाती है। प्रतिद्वंद्वी को अपने कंधों के साथ समानांतर का सामना करने के बजाय, अपने पक्ष में खड़े हो जाओ, आपके सामने प्रमुख हाथ के साथ।
  • `बीट
    4
    उन हिट की संख्या को कम करें जो आप बच नहीं सकते। सभी चलने से दूर चलना असंभव होगा उन लोगों के लिए जिनके लिए आपको छड़ी करना चाहिए, प्रभाव कम करने के लिए उन्हें कम प्रभावी बनाने के लिए अवशोषण करना चाहिए।
    • जब शरीर पर झटका लग रहा है, अपने पेट की मांसपेशियों को stiffening द्वारा प्रभाव के लिए खुद को कस लें अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपने धड़ को झुकाएं जिससे कि उसकी कलाई को पेट में उड़ाया जाए, न कि पेट के सामने जहां महत्वपूर्ण अंग उजागर किए जाएंगे।
    • सिर पर वार प्राप्त करने के लिए, गर्दन और जबड़े को आराम करो, और पंच की तरफ झुकें। अपने आप को माथे पर मारने की अनुमति दें, जो चेहरे का सबसे कठिन हिस्सा है। मंदिरों, जबड़े या नाक पर ज्यादा सेवन करने से बचें
  • `बीट
    5
    गंदी चालें और संभावित घातक तकनीकों से बचें एक समझौता समझौता है, हालांकि निष्पक्ष झगड़े में हमेशा से पालन नहीं किया जाता है, जो भविष्यवाणी करता है कि श्रोणि को मारना स्वीकार्य नहीं है। ये सिर्फ कई गलतियों में से एक है, जो गंदे माना जाता है, जिसके बीच भी आँखें छेते हैं और बालों को खींचते हैं। यदि आप इन एक्सपीएन्ट्स का सहारा लेते हुए लड़ाई जीतते हैं, तो आपके मित्र शायद आपकी जीत को नाजायज मानेंगे।
    • हथियारों को भी सवाल से बाहर होना चाहिए, जब तक कि दोनों दलों ने उनका उपयोग करने के लिए सहमत नहीं हो।
    • हालांकि चेहरे, सिर और गर्दन की टक्कर संयुक्त झगड़े में वैध माना जाता है, उन्हें अनौपचारिक झगड़े में से बचें। जबड़ा हुक या मंदिर के लिए एक सीधा पंच भी एक त्वरित जीत प्रदान कर सकते हैं, लेकिन मस्तिष्क को स्थायी क्षति के लक्ष्य को देखते हुए। घायल सैनिकों को देखने के लिए तैयार एक चिकित्सा टीम के बिना, इस तरह के झटके के इस्तेमाल पर पुनर्विचार।
  • युक्तियाँ

    • वास्तविक जीवन में उन लोगों के समान स्थितियों को प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है। एकल प्रशिक्षण की कोई भी राशि आपको एक असली लड़ाई के अराजकता के लिए तैयार नहीं करेगा अभ्यास करने के लिए, आत्मरक्षा या मार्शल आर्ट कक्षाओं में भर्ती कराएं।
    • किसी भी लड़ाई जीतने के लिए अच्छे शारीरिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। आपको पेशी बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कुछ चपलता और बल की ज़रूरत है जो दुश्मन को नुकसान पहुंचा सकती है। सप्ताह में कुछ बार व्यायाम करें, एरोबिक गतिविधियों और प्रकाश शक्ति प्रशिक्षण।
    • इस मिथक पर विश्वास मत करो कि छोटे सेनानियों को हमेशा बड़े सेनानियों की तुलना में तेज़ी से बढ़ना पड़ता है आमतौर पर लघु कद के पेशेवर सेनानियों वे कर रहे हैं औसत से अधिक चुस्त - लेकिन यह इस तथ्य के कारण है कि उन्होंने छोटे आकार के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए प्रशिक्षित किया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com