IhsAdke.com

कैसे एक आक्रामक की रक्षा करने के लिए

आप इस पृष्ठ पर प्राप्त कौशल के साथ, आप स्वयं का बचाव करने के तरीके सीख सकते हैं

चरणों

एक अपहर्ता चरण 1 से खुद को बचाओ चित्र
1
आक्रामक के साथ अरैज़ो। किसी व्यक्ति के साथ लड़ना ही अंतिम विकल्प माना जाना चाहिए। अपने आप को शारीरिक रूप से बचाव करने से पहले सभी विकल्प निकालें
  • एक अपहर्ता चरण 2 से खुद को बचाओ चित्र
    2
    यदि हमलावर बंद नहीं होता है, तो उचित लड़ाई की स्थिति मान लीजिए। शरीर को बग़ल में घुमाएं जिससे सही कंधे (या हाथ छोड़कर), हमलावर का सामना करना पड़ रहा है। शरीर की रक्षा के लिए हवा में अपनी मुट्ठी बढ़ाएं - बहुत अधिक नहीं, अपनी नजर को अवरुद्ध करने के लिए, और बहुत कम नहीं, अपने सिर की रक्षा नहीं करना।
  • एक अपहर्ता चरण 3 से खुद को बचाओ चित्र
    3
    जानें कि किसी हमले को कैसे अवरुद्ध करें। एक पंच ताला, एक खुला हाथ का उपयोग कर और संभाल के बाहर अपराधी धक्का है, तो के रूप में यह तक पहुँच जाता है को रोकने के लिए और इस तरह सिर, पेट या कमर के रूप में किसी भी संवेदनशील क्षेत्र को नुकसान, पैदा करने के लिए करने के लिए।
  • एक अपहर्ता चरण 4 से खुद को बचाओ चित्र
    4
    जानें कि कैसे मुकाबला करने के लिए "हुक" घूंसे का उपयोग करने से बचें, जिसमें आप एक पंच के रूप में पूरी तरह से हाथ और कंधे को फेंकते हैं, पत्र के जैसा होता है सी. लड़ाई की स्थिति से, एक पंच आपके शरीर के केंद्र से शुरू होना चाहिए। आपको इसे देने और इसे जल्दी से वापस लेने का उद्देश्य होना चाहिए - हाथ को अभी भी खड़ा नहीं करना चाहिए, या हमलावर इसे पकड़ सकता है आप नुकसान का कारण भी ला सकते हैं। लकीर की स्थिति में पीछे के पैर से शुरू होना चाहिए। आगे पैर लाओ और इसे जल्दी से वापस लौटें, ताकि हमलावर को इसे पकड़ने का मौका न मिले।
  • एक अपहर्ता चरण 5 से अपने आप को बचाव
    5
    जानें कि उचित संभाल कैसे करें इस पर विचार करने के लिए कुछ मूर्खतापूर्ण और तुच्छ की तरह लग सकता है, लेकिन मुट्ठी को कैसे ठीक करना सीखना आपको चोट पहुंचाने से रोक सकता है आपको इसे बंद और तंग रखना चाहिए। अंगूठे सूचकांक और मध्य उंगलियों से ऊपर या नीचे होना चाहिए। अपने अंगूठे को बंद मुट्ठी में मत डालो - यदि आप पर्याप्त शक्ति वाले व्यक्ति को मारते हैं तो आप इसे तोड़ सकते हैं यदि अंगूठे बाहर है, तो इसे तोड़ना भी संभव है। अपनी मुट्ठी सीधे जब मुक्के में रखो, तो सुनिश्चित करें कि इससे आप चोट से बचने में मदद कर सकते हैं।
  • एक अपहर्ता चरण 6 से बचें
    6
    मजबूत होने लगता है आसन सब कुछ है: अपने पीठ सीधी रखने के लिए, चलना मध्यम (नहीं बहुत जल्दी, या आप संदिग्ध और भयभीत गौर करेंगे), अपना सिर ऊपर है और अगर आप एक खतरनाक जगह प्रवेश कर रहे हैं, से आग्रह करता हूं को देखने के लिए नहीं का विरोध सभी अपने चारों ओर। आंखों में सभी को देखो, लेकिन भाग्य पर अपना ध्यान रखें। यह रवैया तीन चीजों में होता है: यह लोगों को जागरूक करता है कि आप सतर्क हैं, आप किसी की पहचान करने की अनुमति देते हैं, और आपको किसी को भी, जिसे आप जानते हैं, बधाई देता है, यदि कोई है
  • एक अपहर्ता चरण 7 से खुद को बचाओ चित्र
    7
    परिवेश से अवगत रहें अभियोग अक्सर पीड़ितों को निर्दोष दिखने या उन्हें पैसे के लिए धमकी देने की कोशिश कर रहा होगा। यह सबसे अधिक संभावना एक शांत जगह पर होगा, जहां आप अपेक्षा करते हैं कि अधिक लोग हैं - जैसे कि सड़क पर रात अपनी आँखें उन लोगों के लिए खोलें जो दृष्टिकोण कर सकते हैं
  • एक अपहर्ता चरण 8 से खुद को बचाओ चित्र का शीर्षक
    8



    रक्षात्मक पर रहें अगर किसी के पास आते हैं, तो अपने पैरों के साथ थोड़ा अलग रहें, पीठ और सिर ऊपर और हथियारों को सीधे आपके सामने, हथेलियों को आगे बढ़ाएं जैसे कि वे आपको दूर कर रहे हैं। कमान "इसे रोको!"जोर से बाहर यह रवैया आपको मजबूत, आत्मविश्वास और आत्मविश्वास प्रकट करेगा कि आप क्या कर रहे हैं - हमला करने के लिए एक अन्य बाधा अगर वह व्यक्ति बंद नहीं करता है, लेकिन अपना रास्ता नहीं बदलता है, तो उसके कारणों पर दृढ़ता से सवाल पूछिए, जैसे "क्या तुम मुझे पीछा कर रहे हो?""आप मुझे क्यों अनुसरण कर रहे हैं?""तुम्हें क्या चाहिए?"। व्यक्ति को अपने इरादों को जानने के लिए और अपने इरादों को समझने की कोशिश करें, लेकिन अपनी स्थिति को दबाएं। स्थानांतरित न करें ऐसा करने में, आप अपने दुश्मन और वह जो करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में और भी कुछ पता चलता है, जिसके बारे में वह खुद को बेहतर जानना हमेशा अच्छा होता है यदि वह जवाब नहीं देता है, तो संभव है कि उसे एक समझौते के माध्यम से जाने के लिए राजी कर सकें। आप शायद यह भी पैसे की पेशकश करने के लिए हो सकता है, बशर्ते आप हाथ के लिए उचित समय है, अकेले रहना करने के लिए (- आर $ 50 के बीच कुछ और $ 100 आर स्वीकार्य हो सकता है यह है कि कोई हमलावर बदल स्वीकार की संभावना है)। अपने जीवन से पैसा कम करना बेहतर होता है
  • एक अपहर्ता चरण 9 से खुद को बचाओ चित्र का शीर्षक
    9
    खुद को लड़ने की स्थिति में रखो अगर वह व्यक्ति आपको अकेला नहीं छोड़ता है यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपना दाहिना पैर वापस रखें यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो इसे अपने बाएं पैर से करें अपने पैरों को बहुत दूर न डालें, या यह आपके आंदोलनों में बाधा डालना होगा - सामान्य नियम यह है कि शरीर के पीछे कंधों की चौड़ाई लगभग मोटे तौर पर रखी जाए। बैक पैर एक स्तंभ के रूप में काम करेगा, अगर हमलावर आपको मारता है, आप को गिरने से रोकने के लिए - एक बार जब आप अपनी पीठ पर गिर गए हैं, तो यह खत्म हो गया है। यह स्थिति मुक्केबाजी में प्रयुक्त होने के समान होती है, लेकिन आपका पैर थोड़ा और आगे होगा प्रतिद्वंद्वी को किक करने के लिए पीछे के पैर का इस्तेमाल किया जा सकता है स्थिति के बाद, चेहरे के सामने, बंद मुट्ठी के साथ, प्राकृतिक वरीयता (दाएं handers और इसके विपरीत के लिए बाएं हाथ) के विपरीत हाथ रखो। यह आपकी रक्षा शाखा होगी, जिसका उपयोग किसी भी हमले को हटाने के लिए किया जाएगा। हमले के लिए आपकी दूसरी बांह थोड़ी कम होनी चाहिए, ताकि आपके चेहरे का सामना करने वाली किसी भी मुसीबत को आपके रक्षा हाथ से अवरुद्ध कर दिया जाएगा, और आप हमलावर को दबा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक अपहर्ता चरण 10 से खुद को बचाओ
    10
    आक्रमण करने वाले हाथ से बालों या सिर पर आक्रमण करनेवाले को पकड़ो और बचाव पक्ष को ऊपर ले जाएं ताकि सिर को नीचे खींचकर घुटने के बल पर गूंध लें। अगर यह झटका अच्छी तरह से लागू किया जाता है, तो यह आपके लिए पलायन करने के लिए काफी लंबे समय तक आघात पर हमलावर डाल देगा।
  • एक अपहर्ता चरण 11 से खुद को बचाओ चित्र
    11
    पंचर - शक्तिशाली - आक्रामक नाक पर अपने प्रमुख हाथ के साथ यह आपको भ्रमित करेगा, अपनी नाक तोड़ देगा, और आपको भागने का अवसर देगा। जब पंचिंग, जोर से चिल्लाना - यह झटका को मजबूत करने और प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित करता है, इसके अलावा ध्यान आकर्षित करने के लिए काम करने के अलावा आप अपने आप को बचाव करने के लिए पंच की जरूरत है, साधारण प्रपत्र करना नहीं है - एक कमजोर पंच, भले ही यह लागू किया जाता है, उद्देश्य पूरा नहीं होगा, और केवल अपने प्रतिद्वंद्वी को गुस्सा करने के लिए सेवा कर सकता है। झटका मारो जैसे कि आपका जीवन उस पर निर्भर है - क्योंकि यह वास्तव में कर सकता है।
  • एक अपहर्ता चरण 12 से बचें
    12
    आप पीछे से हैरान कर रहे हैं, तो धमकाने उसकी कमर और उसकी छाती के आसपास उसकी बाहों लपेटकर के साथ, अपनी बाहों बाहर उस के साथ हमलावर के सिर की दिशा में हो, शुरू करने और, की कोहनी से उसका चेहरा हड़ताल। अपने मुफ़्त हाथ से, अपनी बांह को पकड़ो और एक कदम उठाएं ताकि प्रभाव के बाद इसे खींच दें।
  • एक अपहर्ता चरण 13 से अपने आप को बचाव
    13
    यदि आप पीछे से पकड़े गए हैं, तो एक कदम आगे बढ़ाएं और आगे पीछे आगे बढ़ें। इस पर हमलावर का संतुलन समाप्त होना चाहिए, और आप वाकई उसे अपने कंधे पर फेंक देंगे। यह झटका सबसे अच्छा काम करता है अगर हमलावर आपके ऊपर लम्बे है अभ्यास के लिए जाने जाने वाले किसी व्यक्ति के साथ पिछले प्रयोग करें
  • एक अटैटर चरण 14 से स्वयं का बचाव
    14
    यदि आपका हाथ आपके हाथ से गुजरता है, तो अपनी उंगलियों को सीधा करें जैसे कि आप अपने हाथ को यथासंभव फ्लैट के रूप में रखने की कोशिश कर रहे हैं, और हमलावर की उंगलियों के स्थान के ऊपर खींचें। अपने हाथ से निकलकर हाथों की हड्डियों को कठोर कर देता है, जिससे किसी के डोमेन से बाहर निकलना आसान हो जाता है, यहां तक ​​कि मजबूत भी।
  • एक अपहर्ता चरण 15 से खुद को बचाओ चित्र का शीर्षक
    15
    यदि आप आश्चर्यचकित हैं, तो जमीन पर फेंकने की कोशिश न करें, या आक्रामक के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए बहुत मुश्किल होगा।
  • युक्तियाँ

    • लड़ाई की स्थिति में कठोर और कठिन रहने से बचें आपको द्रव और फुर्तीली होना चाहिए ताकि आप किसी हमले को तुरंत ब्लॉक कर सकें या हटा दें।
    • इससे पहले कि आप कुछ भी करें इस हमलावर को हड़पने का क्या परिणाम होगा? क्या आप इसे दूर करने के लिए पर्याप्त समय देंगे? या फिर आपको पंच या किक करना होगा?
    • आपको झटका रोकने में अपनी बांह की कवच ​​का उपयोग करना पड़ सकता है यह आम तौर पर "हुक" के रूप में घूंसे के खिलाफ बचाव के लिए अच्छा होता है, जिससे उनके बीच हाथ लगाने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दी जाती है।
    • चेहरे पर एक कोहनी के कारण हमलावर एक क्षण में रोक सकता है, शायद अधिक से अधिक भीड़ वाले इलाकों में भागने के लिए पर्याप्त है।
    • यदि आपको हमला करने की ज़रूरत नहीं है, हमला नहीं करें। यदि आपके पास भागने का अवसर है, तो इसका आनंद उठाएं कोई भी नहीं सोचता कि आप अनावश्यक टकराव से बचने के लिए कायर हैं।
    • हमेशा अपने साथ एक सेल फोन है और यदि आवश्यक हो तो मदद के लिए पूछें।
    • आप हमेशा स्वयं की रक्षा कक्षाएं ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • इन तकनीकों का उपयोग न करें यदि आपके पास नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com