IhsAdke.com

कैसे सुरक्षित रहने के लिए

किसी को भी बुरी चीजें (और वास्तव में हो सकती हैं) हो सकती हैं और कभी-कभी दुनिया एक डरावनी और खतरनाक जगह हो सकती है। सौभाग्य से, कुछ सावधानियां घटनाओं के जोखिम को कम कर सकती हैं। हालांकि आपके आस-पास के सभी खतरों से कुछ भी पूरी तरह से आपकी रक्षा नहीं कर सकता है, कुछ सरल कदम या तो उनसे बच सकते हैं या सुधार सकते हैं - क्या वे अपरिहार्य हो सकते हैं

चरणों

विधि 1
रात में सुरक्षित रहें

  1. 1
    शिकार की तरह कार्य न करें लोग शर्मीले, कमजोर, अनैतिक और "सही" के लिए बलिदान करने को तैयार हैं संभवतः शिकारियों के लिए सही शिकार हैं ये व्यक्ति अकेले हैं, अलग-अलग जगहों में, या नशे में भी अधिक आकर्षक हैं।
    • आश्वस्त रहें अपने आस-पास के लोगों के साथ आँख से संपर्क करें और विश्वास के साथ चलें।
    • अपने आप को बलिदान के बिना सौहार्दपूर्ण और सहायक रहें प्रेक्षक कभी-कभी पीड़ितों को उन लोगों के साथ फंसाने की कोशिश करते हैं। उदाहरण के लिए: यदि कार का चालक मार्गदर्शन के लिए पूछता है, तो उसे सुरक्षित दूरी से - मदद करें वाहन की खिड़की से संपर्क न करें
    • हमेशा दोस्तों या अन्य व्यक्तियों से घिरा हो। साथियों को अपराधियों के लिए कम आकर्षक लगता है (आखिरकार, सबसे अच्छा शिकार वे हैं जो पृथक हैं)। केवल तथ्य यह है कि आस-पास के अन्य लोग एक घटना की संभावना कम हो जाते हैं।
  2. चित्र शीर्षक से सुरक्षित रहो चरण 1
    2
    अपने परिवेश का ध्यान रखें किसी भी समय के लिए सुरक्षा के साथ पागल या जुनूनी होने की आवश्यकता नहीं है - हालांकि, जागरूक होने से आप दुर्घटनाओं से बचा सकते हैं और संभावित अपराधियों को दिखा सकते हैं कि आप एक आसान लक्ष्य नहीं हैं
    • जब सार्वजनिक स्थानों में, संदेशों का आदान प्रदान, फोन पर बात करना, या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के मध्य में "खो जाना" से बचें।
    • जब आप चलते हैं, तो इयरफ़ोन के साथ ज़ोर से संगीत को सुनें न।
    • अपने चारों ओर हर किसी पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, यदि एक शराबी व्यक्ति सड़क पर अश्लीलता बोल रहा है, तो आप उनकी उपस्थिति देख सकते हैं और समस्याओं से बच सकते हैं।
  3. स्टे सेफ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उज्ज्वल या फ्लोरोसेंट कपड़ों पहनें हालांकि यह उलटा प्रतीत हो सकता है (सभी के बाद, आप ध्यान आकर्षित करने से बचना चाहते हैं), यह कुछ अलग-अलग तरीकों से आपकी सहायता कर सकता है
    • आकर्षक हो जाओ रोशनी (जैसे कार हेडलाइट्स और साइकिल) और रंगीन और फ्लोरोसेंट कपड़ों से वाहन दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करने में मदद मिलती है। रात के अंधेरे टुकड़ों का उपयोग करना आपको लगभग अदृश्य बना सकता है और इस तरह अपराध के शिकार होने की तुलना में यातायात दुर्घटनाओं में शामिल होने की अधिक संभावना है।
    • इस अभ्यास से आपको अपराध के लक्ष्य होने का खतरा भी कम हो सकता है। भयानक रंग आत्मविश्वास से जूझते हैं और अपराधियों को हतोत्साहित कर सकते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, क्योंकि आप बहुत दिखाई देंगे।
  4. चित्र शीर्षक से सुरक्षित रहो 3
    4
    अनिलिट क्षेत्रों में चलने से बचें, जैसे कि गलियों या पार्क हालांकि बुरी चीजें कहीं भी हो सकती हैं, बिना या बिना प्रकाश के, आपके पर हमला होने की संभावनाएं अंधेरे स्थानों में अधिक होती हैं, जहां कोई भी लोग नहीं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • पैदल चलने वालों के लिए उपयुक्त अच्छी तरह से प्रकाशित सार्वजनिक स्थानों पर चलो। अधिक लोगों के आसपास, बेहतर
  5. चित्र स्टीव सेफ़ चरण 4 शीर्षक
    5
    अपने परिचितों को बताएं कि आप कहां हैं और आप क्या कर रहे हैं यदि आपके साथ कुछ होता है, तो कम से कम एक व्यक्ति को परिस्थितियों के बारे में पता होगा।
    • यदि आपको रात के समय के माध्यम से चलना पड़ता है, तो किसी दोस्त या दूसरे विश्वस्त व्यक्ति को चुना हुआ मार्ग बताएं। तो अगर कुछ भी होता है, तो यह व्यक्ति जान जाएगा कि वह कहाँ देखना शुरू कर सकता है
  6. पिक्चर शीर्षक से स्टीव सेफ़ चरण 5
    6
    आपातकालीन सेवा फोन नंबर याद रखें आज, सेल फोन और अन्य उपकरणों के माध्यम से अपनी उंगलियों पर इतनी अधिक जानकारी के साथ, यह स्मृति में फोन स्टोर करने के लिए दुर्लभ है। एक वैकल्पिक योजना बनाएं यदि आपका डिवाइस खो गया है या चोरी हो गया है या उतार दिया है।
    • सबसे स्पष्ट आपातकालीन सेवाओं (जैसे पुलिस या अग्निशमन विभाग) के अलावा, एक या दो मित्रों की संख्या को याद रखना जो मुश्किल समय में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • यदि संभव हो, तो पास के लोगों की संख्या चुनें आप अपनी मां को भी कॉल करना चाहते हैं, लेकिन वह सैकड़ों मील दूर रह सकती है और संभवत: सहायक नहीं हो सकती।
  7. चित्र स्टीव सेफ़ चरण 6 शीर्षक
    7
    जब आप रात में बाहर निकलते हैं, तो हमेशा कम से कम एक दोस्त के साथ चलें - खासकर अगर आप नृत्य करना या पीना पसंद करते हैं अपने समूह में किसी विशिष्ट व्यक्ति से जुड़कर, घटना से पहले योजना बनाएं। इस प्रकार, आपको केवल इस व्यक्ति के बारे में चिंता करने की आवश्यकता है, यह जानने के अलावा कि वह आपकी सुरक्षा का ख्याल भी कर रहा है।
    • यदि "गोल-द-व्हील ड्रायवर" है, तो इसे समूह के सभी सदस्यों की भलाई के लिए छोड़ दें। इसके अलावा, हर किसी से अपनी चाबियाँ देने के लिए कहें ताकि कोई भी पार्टी को अपने दम पर छोड़ने की कोशिश न करे।
  8. पिक्चर्स स्टीव सेफ चरण 7 नामक चित्र
    8
    जब आप शराब पी रहे हैं, तो अपने पेय के लिए देखो अगर आपको बाथरूम, धुआं या कुछ और जाने की ज़रूरत है, तो अभी भी गिलास हाथ में है, इसे किसी विश्वसनीय दोस्त के साथ छोड़ दें अन्यथा, कोई आपका पेय "बपतिस्मा" करने का प्रयास कर सकता है (आपको कभी नहीं पता)।
    • याद रखें कि अगर कोई आपके पेय को बपतिस्मा देता है, तो यह आपकी गलती नहीं है - यह उस व्यक्ति की गलती है जिसने इस अपराध को किया है।
  9. स्टीव सेफ़ चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    हमेशा परिवहन के लिए पैसे बचाने की कोशिश करो, चाहे आप जो भी माध्यम चुनते हैं - टैक्सी, बस, सबवे दौड़ के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त बचाएं और घर लौटो।
    • राशन पैसे को पैसे से अलग छोड़ दें, जिसका आप रात में खर्च करना चाहते हैं। तो आप घर जाने के बजाय अधिक पीने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करेंगे।
    • यह तब भी महत्वपूर्ण है जब आप काम के घर से जा रहे हों यदि कोई आपको असुविधाजनक या घबराहट करता है, तो टैक्सी या बस के लिए भुगतान करना और इसे बाहर निकालने के लिए पर्याप्त है।
  10. स्टीव सेफ़ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अंतिम बस या मेट्रो के प्रस्थान के समय को जानिए (यदि आप देर से हैं और परिवहन के इन साधनों में से किसी एक का उपयोग करने की आवश्यकता है) इसलिए यदि आप समय को याद करते हैं, तो आपको बिंदु पर या स्टेशन पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
    • यदि संभव हो तो, "बी" प्लान करें, जिसमें आपको अटक जाते हैं। किसी स्थानीय टैक्सी चालक के फोन नंबर को याद रखें या किसी विश्वसनीय दोस्त के पास ले जाएं।
    • यदि आप रात में देर से एक बस पकड़ते हैं, तो चालक के पास बैठो। चोरी होने या परेशान होने की संभावना बहुत अधिक होगी यदि आप वाहन के पीछे बैठते हैं

विधि 2
घर पर सुरक्षित रहें

स्टे सेफ़ चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
1
घर पर, एक आसानी से सुलभ स्थान में आपातकालीन नंबर छोड़ें - खासकर यदि आप अकेले हों इसलिए यदि कुछ होता है, तो आपको उस जानकारी के लिए पूरी साइट को घुमाने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • सेवाओं की संख्या जैसे पुलिस, फायर डिपार्टमेंट या हाथ की तरह रखें।
  • इसके अलावा स्वास्थ्य पदों और एक स्थानीय नर्स के साथ सम्पर्क रखें, अगर कोई दुर्घटना या स्वास्थ्य समस्या है जो कि आपातकालीन स्थिति नहीं है
  • अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिए एक विश्वसनीय पड़ोसी या करीबी दोस्त की संख्या भी है
  • चित्र स्टीव सेफ चरण 11
    2
    आसानी से पहुंच स्थानों में आपातकालीन उपकरण डालें इसलिए यदि कोई आग है, एक दुर्घटना या कुछ चीज है, तो आपको अपनी चीज़ों को देखने की ज़रूरत नहीं होगी। इस जगह को घर में रहने वाले सभी लोगों को बताएं।
    • बाथरूम में प्राथमिक चिकित्सा किट छोड़ें, जहां आप इसे हमेशा पा सकते हैं।
    • घर के उचित स्थानों में एक या अधिक आग बुझानेवाले यंत्रों को रखो- फायरप्लेस द्वारा रसोईघर (यदि आपके घर में है) अच्छे उदाहरण हैं। इसके अलावा, यह आदर्श है कि आप और आपके परिवार के सदस्यों को पता है कि आपातकालीन स्थिति में इस उपकरण का उपयोग कैसे करें।
    • एक स्पष्ट जगह में एक टॉर्च रखें अगर प्रकाश चली गई है या उस तरह की कोई समस्या है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कहां से है।
  • स्टे सेफ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपातकालीन योजना बनाएं यद्यपि सबकुछ योजना करना असंभव है, अगर आप घर में आपातकालीन या समस्याएं हैं, तो आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में अभी भी यह विचार करना अच्छा होगा, खासकर यदि आप अकेले हों
    • आग लगने के मामले में कई एस्केप मार्ग बनायें। घर में सभी को पता होना चाहिए कि वे कहां हैं।
    • आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर आप तूफान, झटके और जैसी तरह के लिए आपातकालीन योजना तैयार कर सकते हैं।
    • अपने घर पर हमला करने के मामले में भी एक आपातकालीन योजना तैयार करने का प्रयास करें: एस्केप मार्ग और छिपाने के स्थान बनाएं, इस बारे में सोचें कि आप मदद के लिए कहां जा सकते हैं।
  • स्टीव सेफ पिक्चर 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    घर में एक अलार्म सिस्टम स्थापित करें अगर कोई समस्या है - जैसे कि आग, कार्बन मोनोऑक्साइड का रिसाव, एक घुसपैठिया आदि यह सुविधा बहुत उपयोगी हो सकती है। - जब आप घर पर हैं
    • कई अलग अलग अलार्म सिस्टम हैं एक आदर्श है या अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप है खोजें यदि कार्बन मोनोऑक्साइड आपके घर में कोई समस्या नहीं है, उदाहरण के लिए, आपको इस उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी जो इस उत्पाद का विरोध करे।
    • हमेशा देखें कि अलार्म चालू है और आपके तार और बैटरी अच्छी स्थिति में हैं। यदि यह काम नहीं करता है तो यह उपकरण बेकार हो जाएगा।
  • स्टे सेफ चरण 14 में शीर्षक वाला चित्र
    5



    दरवाजे और खिड़कियां लॉक करें जब तक आप किसी ऐसे जगह पर नहीं रहते जहां कोई भी इस आदत नहीं है (जैसा कि छोटे शहरों में होता है), घर तक पहुंच के सभी रूपों को बंद कर दें, खासकर यदि आप अकेले हों यह इमारत की पहली मंजिल पर और भी महत्वपूर्ण है, जो चोरों और घुसपैठियों को आसान पहुंच दे सकता है।
    • जिस क्षेत्र में आप रहते हैं, उस पर निर्भर करते हुए, आपको खिड़कियों पर सलाखों को स्थापित करना पड़ सकता है, पहली मंजिल पर उन पर ध्यान केंद्रित करना।
  • पिक्चर स्टेथ सेफ़ चरण 15
    6
    कभी भी किसी को न बताएं कि आप अकेले घर पर हैं अगर कोई आपके दरवाजे पर दस्तक देता है और आपको कुछ बताने को कहता है, तो कहने से बचें कि वहां कोई अन्य लोग नहीं हैं। यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं और एक अज्ञात व्यक्ति आपको दरवाजा खोलने के लिए कहता है, ऐसा मत करो (जब तक कि आप नहीं जानते कि वह व्यक्ति हानिरहित है)।
    • साथ ही, पोस्टिंग बनाने के लिए फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल न करें कि आप अकेले घर पर हैं
    • यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप बच्चे हैं यद्यपि फिल्मों में चीजें लगभग कभी नहीं होतीं (जैसे वे मेरे बारे में भूल गए, उदाहरण के लिए), यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि संभावित आक्रमणकारियों को यह विचार न दें कि घर कमजोर है क्योंकि इसमें केवल एक ही व्यक्ति है।
  • स्टे सेफ़ चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि कोई अतिरिक्त कुंजी है, तो उस स्थान पर छिपाएं जो संभावित घुसपैठियों तक पहुंचना मुश्किल हो। सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक विश्वसनीय पड़ोसी को दे और उसे आपातकालीन स्थितियों में उठाएं। अन्यथा, इसे बहुत अच्छी तरह से छिपाएं
    • हॉलीवुड की फिल्मों की तरह मत करो, जो कालीनों या फूलों के बर्तनों के नीचे चाबी छिपते हैं। यह सबसे पहले स्थानों पर हमलावर खोज करेगा।
    • यदि आपके घर में दरवाजे के साथ एक पोर्च है, तो बीच में कहीं अतिरिक्त कुंजी डालें - तो जब आप घर में प्रवेश करना चाहते हैं तो आपको दूसरा दरवाज़ा खोलना होगा।
  • स्टे सेफ चरण 17 में शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि ऐसा लगता है कि किसी ने आक्रमण किया तो घर में प्रवेश न करें। यदि आप उस पर आते हैं और एक टूटी हुई खिड़की या दरवाज़ा खुला (संदिग्ध परिस्थितियों में) देखते हैं, तो स्थिति की जांच स्वयं करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, एक पड़ोसी से सहायता प्राप्त करें और पुलिस को कॉल करें।
    • यदि आप एक दीपक देखते हैं जिसे जला नहीं जाना चाहिए, तो देखें कि क्या यह एक अप्रत्याशित रिश्तेदार नहीं था जो आपको फोन किया और पुलिस को बुलाया।
    • अगर घुसपैठिया अभी भी घर में है तो आप के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं - इसलिए पुलिस को कॉल करना सबसे अच्छा है, ताकि यह सब कुछ हल कर सके।
  • विधि 3
    यात्रा के दौरान सुरक्षित रहें

    स्टीव सेफ़ चरण 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां ले लो इसलिए यदि आपके पासपोर्ट या यात्रा के लिए अन्य आवश्यक वस्तुओं (जैसे आईडी कार्ड, वीजा-संबंधी सूचना आदि) में कुछ होता है, तो आपके पास पुलिस या वाणिज्य दूतावासों को दिखाने के लिए कुछ होगा
    • मूल दस्तावेज़ों की तुलना में डुप्लिकेट को अलग स्थान में सहेजें। यदि आप सभी पासपोर्ट मूल और जैसे स्टोर करने के लिए एक बैग का उपयोग करते हैं, तो प्रतियों को एक और बैग में छोड़ दें
    • दोस्तों या भरोसेमंद रिश्तेदारों के साथ इन दस्तावेजों की प्रतियां भी छोड़ें। इसलिए यदि आइटम खोए या चोरी हो जाते हैं, तो आप सहेजे गए डुप्लिकेट का उपयोग करने के लिए इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं।
  • स्टे सेफ चरण 1 9
    2
    यात्रा करने से पहले अच्छी तरह से खोजें अपने गंतव्य के बारे में जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे खोजें - कौन से स्थान सुरक्षित हैं या नहीं - यह जानने के लिए कि क्या बचने के लिए
    • स्थानीय रीति-रिवाजों से अवगत रहें ताकि लोगों को नाराज न करें उदाहरण के लिए, ब्राज़ील के कुछ सामान्य इशारों को दुनिया के अन्य हिस्सों में बुरी नज़र से देखा जाता है
    • अपने गंतव्य के निवासियों से पूछें जहां जाने के लिए सुरक्षित है वे बुरे लोगों के बारे में बात करने के अलावा, अच्छी जगहों की सिफारिश करने में सक्षम होंगे (जिसे टाला जाना चाहिए) यदि आप चाहें, तो आप कई इंटरनेट साइटों में से एक का चयन भी कर सकते हैं (जैसे https://couchsurfing.com/) जिसके साथ यह लोगों से जुड़ना संभव है और इससे उपयोगी जानकारी प्राप्त होती है
  • स्टे सेफ चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय भाषा का थोड़ा जानें यद्यपि आप एक पल से दूसरे तक धाराप्रवाह नहीं होंगे, यदि आपके पास कोई समस्या है तो संवाद करने के लिए कम से कम भाषा तक पहुंच प्राप्त करना आदर्श है।
    • महत्वपूर्ण वाक्यांशों की एक सूची बनाएं ("बाथरूम कहां है?" जैसे कुछ नहीं) जैसे: "मैं बस स्टॉप / सबवे स्टेशन कैसे पाउँगा?", "पुलिस स्टेशन / कार्यालय कहां है निकटतम वाणिज्य दूतावास / लैन हाउस का? " आदि
    • यदि आप स्थानीय लोगों के साथ बुनियादी तरीके से संवाद करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त भाषा समझते हैं, तो वे आपकी सहायता करने की अधिक संभावनाएं रखेंगे क्योंकि वे केवल एक पर्यटक से अधिक होने का आपका प्रयास देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक से सुरक्षित रहो 21
    4
    अपनी यात्रा कार्यक्रम को किसी ऐसे व्यक्ति को दिखाएं, जिस पर आप भरोसा करते हैं, खासकर यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हों एक जिम्मेदार व्यक्ति को पता होना चाहिए कि आप कहां हैं और आप क्या कर रहे हैं इसलिए यदि आप अपने इच्छित गंतव्य तक नहीं पहुंचते हैं, तो यह व्यक्ति स्थिति की जांच शुरू कर सकता है।
    • यदि यात्रा कार्यक्रम में कोई परिवर्तन है, तो सवाल में व्यक्ति को बताएं
  • चित्र शीर्षक सुरक्षित रहो 22
    5
    वॉलेट और फोन को "चारा" के रूप में रखें। उस बटुए में, एक समयसीमा समाप्त क्रेडिट कार्ड, एक पुरानी आईडी और देश के कुछ छोटे-छोटे नोट्स रखें जहां आप हैं। इसलिए, अगर यह चोरी हो जाए, तो आप उन वस्तुओं को केवल खो देंगे
    • यात्रा के लिए अपने महंगे फोन या अपने बटुए को पूरा न करें यह आपको लूटने के लिए और अधिक प्रवण कर देगा।
  • स्टे सेफ चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पिछले चरण के अनुरूप, अपने क़ीमती सामान प्रदर्शित नहीं करें यात्रा करते समय गहने, घड़ियां, फोन, नोटबुक और अन्य महंगे वस्तुओं को मत पहनना हालांकि यह घर पर भी चुराया जा सकता है, जब आप किसी अपरिचित स्थान पर अपने पर्यटक स्थिति को स्पष्ट करते हैं, तो आप ऐसी स्थिति का शिकार होने की अधिक संभावना होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक रहो सुरक्षित चरण 24
    7
    महत्वपूर्ण वस्तुओं पर नजर रखें यात्रा करते समय, हमेशा सतर्क रहें। बेकार के एक संक्षिप्त क्षण के कारण आप अपना कैमरा, पर्स आदि खो सकते हैं।
    • सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं (जैसे वॉलेट, फोन, पासपोर्ट आदि) की एक मानसिक सूची बनाएं और समय-समय पर जांचें कि क्या सबकुछ क्रम में है। भ्रमण या यात्रा की भीड़ के क्षण आपको अपनी संपत्ति खो सकते हैं
    • चारों ओर एक नज़र डालें, अगर आप एक ही स्थान में लंबे समय से या परिवहन की स्थिति से उतरने से पहले, जैसे कि बस
  • स्टे सेफ चरण 25 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    हमेशा अपने पैसे अलग करें कभी इसे एक स्थान पर रखें - अपने सामान के मध्य में फैलने वाले नोट्स कुछ बटुए "चारा", "असली" बटुआ, सूटकेस, जुर्राब आदि में कुछ रखें।
    • इसलिए, अगर कुछ खो जाता है या चोरी हो जाता है, तो आप एक बार में अपने सभी संसाधनों को नहीं खो देंगे।
  • चित्र शीर्षक से सुरक्षित रहो चरण 26
    9
    सतर्क रहें यात्रा के दौरान, दृश्यों के बीच खो जाना आसान है तनाव, जल्दबाजी, और नई चीजों को जानने की जिज्ञासा समझ में आता है।
    • लोगों को अक्सर यात्रा पर लूटे नहीं जाते हैं क्योंकि वे जिन देशों में जाते हैं वे अधिक हिंसक होते हैं, लेकिन क्योंकि वे घर से दूर होते समय कम ध्यान देते हैं - और इस तरह इस बात का एहसास नहीं होता कि जब कुछ गलत है।
    • चोर उनके सामानों को चोरी करने के लिए अव्यवस्था स्थितियों का लाभ ले सकते हैं या उनका लाभ ले सकते हैं। यदि आपके आस-पास कई लोग हैं, तो अपने गुणों पर "मूर्खतापूर्ण हाथों" से बचने के लिए हर चीज पर ध्यान दें।
    • आपको लगता है जितना अधिक सतर्कता, कम आपको एक आसान शिकार के रूप में देखा जाएगा।
  • चित्र सुरक्षित रहो 27 कदम
    10
    किसी से भी सावधान रहें जो बहुत दयालु है चोर वे कह सकते हैं कि वे आपको "मदद" करना चाहते हैं और इस प्रकार आपको विचलित करते हैं जबकि आपके पार्टनर चोरी करते हैं
    • जब तक सभी स्थानीय लोग बहुत दयालु नहीं होते हैं, उन लोगों से सावधान रहें जो शिक्षा में "अतिरंजित" या ज़ोर देकर आपकी सहायता करने पर जोर देते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यदि कोई स्थिति या व्यक्ति खतरनाक दिखता है, तो यह होने की संभावना है। आपको अपने अवचेतन द्वारा चेतावनी दी जा रही हो सकती है यहां तक ​​कि अगर कुछ भी गलत नहीं है, तो इलाज से बेहतर रोकथाम बेहतर है (और अपने आप को भरोसा न होने से परेशान होने दें)
    • हमेशा कुछ रक्षा तंत्र ले लें, जैसे काली मिर्च स्प्रे इस प्रकार के आइटम आपको सुरक्षित रहने में सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • खिड़कियों के नजदीक अपने सामान को मत छोड़ो, विशेषकर यदि आप किसी भवन की पहली मंजिल पर हैं (और इससे भी अधिक यदि वे खुले हैं)। कोई व्यक्ति, इन वस्तुओं को प्राप्त कर सकता है और बच सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com