IhsAdke.com

संभावित बलात्कार को कैसे रोकें?

बलात्कारी शिकारियों हैं और यही वह है। प्रेड़ेदारों ने कभी पीड़ितों को यह नहीं बताया कि वे कब हमला करेंगे ... या वे शिकार शिकार कर रहे हैं ... इन सुझावों के बाद, आप अपने विश्व को सुरक्षित बना सकते हैं। आत्मरक्षा कक्षाएं ले लो शारीरिक रूप से और मनोवैज्ञानिक रूप से आपकी रक्षा करने के लिए आपको आवश्यक जानकारी और कौशल प्राप्त होंगे। याद रखें, बलात्कार बलात्कारी की गलती है, मत करो

शिकार के किसी भी प्रकार का यह लेख किसी बलात्कारी के कार्यों का औचित्य सिद्ध करने का इरादा रखता है, वह केवल उन युक्तियों को प्रदान करेगा जो मदद कर सकते हैं आप अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए एक आदर्श दुनिया में, संभावित बलात्कार से बचने का सबसे अच्छा तरीका सभी पुरुषों को सम्मान और महिलाओं की सहायता करने के लिए शिक्षित करना है। हालांकि, सूचित किया जा रहा है आप खतरनाक स्थितियों से बचने में भी मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक विचार

एक संभावित बलात्कार चरण 1 को रोकें चित्र
1
पता है कि जो कुछ भी तुमने कभी नहीं किया वह बलात्कार की आपकी गलती करेगा संभावित दुष्कर्म को रोकने के बारे में सोचने से पहले, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि अगर आप पर बलात्कार किया गया है, तो यह बलात्कारी की गलती है। आप कुछ भी नहीं कर सका, कपड़े पहने या कहा कि बलात्कार का कारण है। ऐसी कोई चीज नहीं है, "आप इसके लिए पूछ रहे थे," और जो कोई अन्यथा मानता है वह गहरा गलत है। जब आप निश्चित रूप से खतरे से बचने और सुरक्षित होने के लिए निश्चित रूप से कदम उठा सकते हैं, अंत में, आप जो कुछ भी करते हैं वह आपके लिए बलात्कार का एक "कारण" है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 2 को रोकें
    2
    समझे कि बलात्कार से बचने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि लोगों को ऐसे क्रूर कृत्य करने के बारे में सोचने से रोकना। हमारी वर्तमान संस्कृति में, ऐसी कई चीजें हैं जो बलात्कार से बचने के लिए की जा सकती हैं, और यह जिस तरह से महिलाओं को देखा जाता है, उससे शुरू होता है। अगर हम ऐसे लोगों को बढ़ाने के लिए समाज के रूप में काम करते हैं जो महिलाओं के प्रति सम्मान करते हैं और एक संस्कृति में योगदान करना बंद कर देते हैं जो महिलाओं को निरंकुश और निषेध करता है, तो हम धीरे-धीरे, चीजों को बदलने शुरू कर सकते हैं कभी-कभी लोग सोचते हैं कि "बलात्कार चुटकुले" हास्यास्पद हैं और यौन उत्पीड़न के साथ खेलने के लिए ठीक है। उनके लिए यह जानना ज़रूरी है कि यह बिल्कुल मजेदार नहीं है।
    • बहुत से लोग मानते हैं कि एक ऐसी चीज के बारे में महिला को परामर्श देना चाहिए जो सुरक्षित रहने के लिए किया जाना चाहिए "कैसे एक महिला होनी चाहिए और कार्य करे", और यदि वे गलत कदम उठाते हैं, तो यह मूल रूप से उनकी गलती है अगर बलात्कार होता है। यह विकी हां का इरादा नहीं है हम महिलाओं को खतरे से बचने के बारे में कुछ समझदार सलाह देकर उन्हें सशक्त बनाना चाहते हैं।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 3 को रोकें
    3
    कभी भी अपने जीवन को जीवित नहीं छोड़ना ऐसी बलात्कार की रोकथाम सलाह पढ़ने के लिए काफी दमनकारी हो सकता है आप यह महसूस करना शुरू करेंगे कि कहीं भी आप सुरक्षित नहीं हैं, यहां तक ​​कि अपने घर में भी नहीं। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप बलात्कारियों से पूरी तरह सुरक्षित कहाँ जा सकते हैं। लेकिन आप ऐसा नहीं सोच सकते यद्यपि आपको कुछ सावधानी बरतनी चाहिए, आपको अकेले घर छोड़ने में देर नहीं हो सकती है, रात में देर हो सकती है या अपने कुछ पसंदीदा स्थानों पर जा सकते हैं। आप अब भी अपने जीवन का आनंद ले सकते हैं और बलात्कार को रोकने के बारे में पढ़ने के बाद आपको महसूस हो सकता है निरंतर व्यामोह के बिना सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 4 को रोकें चित्र
    4
    पता है कि ज्यादातर व्यक्ति बलात्कार करता है जो किसी व्यक्ति को जानता है। सांख्यिकी अलग-अलग होती हैं, लेकिन यह कहा जाता है कि बलात्कार के ज्ञात मामलों में, केवल 9% और 33% बलात्कारी के बीच कुछ ही अजनबियों को पूरा किया गया था। इसका मतलब यह है कि ज्यादातर महिलाओं द्वारा पुरुषों द्वारा बलात्कार किया जाता है, वे दोस्त हैं, प्रेमी हैं, सह कार्यकर्ता हैं, परिचित हैं या यहां तक ​​कि परिवार के सदस्य भी। इसका अर्थ यह है कि किसी महिला को किसी अंधेरी गली में एक अजनबी के बजाय वह किसी के द्वारा बलात्कार करने की अधिक संभावना है। इसलिए जब आप अकेले हैं, तो सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है, जब आप अपने परिचित लोगों के साथ रहते हैं, तो आपको अपने गार्ड को पूरी तरह से नहीं छोड़ना चाहिए।
    • जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सामाजिक स्थिति में हों, जिसे आप जानते हैं, तो सावधान रहें और गार्ड को पूरी तरह से खाली न दें, जब तक आप व्यक्ति के साथ वास्तव में सुरक्षित न लगे। पता है कि अगर आपकी प्रवृत्ति कुछ गलत कहती है, तो आपको यथासंभव जल्दी और सुरक्षित रूप से जाना चाहिए।
    • प्रेमी द्वारा बलात्कार बेहद आम है। एक अध्ययन के मुताबिक, एक ब्रीफकेस के बारे में 1/3 बयानों को एक प्रेमी द्वारा प्रतिबद्ध किया गया है। जब आप एक नई तारीख शुरू कर रहे हैं, तो समझें कि इसका मतलब यह नहीं है, और कभी किसी को कुछ नहीं करने के लिए आपको दोषी महसूस करने दें। यदि आवश्यक हो तो स्पष्ट रूप से और ज़ोर से ज़रूरी अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करने से डरो मत।
  • भाग 2
    सामाजिक स्थितियों में सुरक्षित रहना

    एक संभावित बलात्कार चरण 5 को रोकें चित्र
    1
    हर समय आपके आसपास क्या है, इसके बारे में जागरूक रहें। बलात्कारियों द्वारा पार्किंग और गैरेज सबसे ज्यादा लक्षित हैं ये पुरुष शिकारियों हैं, इसलिए सावधानी के साथ अपने परिवेश को देखें यदि आप पार्किंग में हैं और किसी को आपका पीछा कर रहा है, तो शोर करना शुरू करें। अपने आप से ज़ोर से बोलो, किसी को काल्पनिक से बात करें, या बताएं कि आप फोन पर बात कर रहे हैं। संभवतः शहीद शिकार करने वाला शख्स, अभिनय को छोड़ने वाले शिकारियों की अधिक संभावना।
    • दिन के दौरान अपने परिवेश का अध्ययन करें यदि आप किसी नए स्थान या नए परिसर में काम कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जगह से जगह पर जाने के लिए सबसे सुरक्षित तरीके से सीखें। इसका मतलब है कि अच्छी तरह से रोशनी और व्यस्त स्थानों में चलना
  • एक संभावित बलात्कार चरण 6 को रोकें शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप कॉलेज में हैं, तो पता है कि साल के पहले कुछ हफ्तों के दौरान सबसे अधिक बलात्कार होता है। न्याय विभाग के अनुसार, अधिकांश कॉलेज बलात्कार स्कूल के पहले कुछ हफ्तों के दौरान होते हैं। ये सबसे अधिक जोखिम भरा दिन हैं क्योंकि बड़ी संख्या में शराब के साथ बड़ी संख्या में लोग होंगे। हालांकि यह आपको मजा लेने या अपने कमरे को छोड़ने से नहीं रोकना चाहिए, नए लोगों से मिलते समय आपको बेहद सावधानी बरतनी चाहिए।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 7 को रोकें
    3
    $ 100.00 बिल के रूप में अपने पेय का इलाज करें किसी और को पकड़ न दें किसी को पकड़ न दें वे कुछ भी तुम्हें देना चाहते हैं उससे बचें कोई आपका पेय "बपतिस्मा" कर सकता है हमेशा अपना पेय ले लो कभी भी एक पल के लिए नहीं, एक तरफ पीने के लिए छोड़ दें। अपना हाथ अपने पीने के ऊपर रखें क्योंकि यह अंदर कुछ छोड़ना आसान है। ऐसे किसी व्यक्ति से ड्रिंक न लें, जो आपके साथ छेड़खानी कर रहे हैं जब तक कि वेटर या अन्य बार कर्मचारी आपको सीधे इसे नहीं देते यहां तक ​​कि अगर आप यह सुनिश्चित कर लें कि ड्रिंक तुम्हारा है, अगर आप कुछ समय से अपने पेय से दूर रहें, तो इसे खरीदना या दूसरा गिलास लेने में अधिक सुरक्षित है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 8 को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    4
    जिम्मेदारी से पियो फिर, इसका यह अर्थ नहीं है कि गैर-जिम्मेदारी से पीने से संभावित बलात्कार की आपकी गलती हो जाएगी। हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह सच है कि आप अवांछित हमलों के लिए अधिक संवेदनशील और संवेदनशील होंगे सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतना दिमाग और शरीर का ट्रैक रखने के लिए प्रति घंटा एक से अधिक पेय (चाहे वह वाइन, बीयर, या खुराक का गिलास) नहीं पीता है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 9 को रोकने वाले चित्र
    5
    अपने दोस्तों के साथ रहो जहाँ भी तुम जाओ, दोस्तों के एक समूह के साथ जाओ और दोस्तों के एक ही समूह के साथ जाओ। यहां तक ​​कि अगर आप और आपके दोस्त पार्टी के विभिन्न क्षेत्रों में समाप्त हो जाएं, तो हमेशा पता करें कि वे कहां हैं और सुनिश्चित करें कि वे यह भी देख रहे हैं कि आप कहां हैं। अपने दोस्तों के साथ शारीरिक और दृश्य संपर्क बनाए रखें आपके दोस्त आपकी सहायता करेंगे, यदि आपको एक ऐसे व्यक्ति के साथ मिलते हैं जिनकी कंपनी आपको नहीं चाहती है और आपको ऐसा करना चाहिए। अपने दोस्त को एक ऐसे व्यक्ति के साथ मत छोड़ो जिसे वह सिर्फ मुलाकात करती है, खासकर यदि शराब शामिल है
  • एक संभावित बलात्कार चरण 10 को रोकें चित्र
    6
    नाइटक्लब में सुरक्षित रहें कभी-कभी संगीत इतनी ज़ोर से आता है कि कोई भी उसे उसकी मदद के लिए नहीं सुन सकता। यदि आप नाइट क्लब में हैं, तो अपने दोस्तों के साथ रहना सुनिश्चित करें, एक समूह में बाथरूम जाएं और अपने दोस्तों को यह बताएं कि आप हर समय कहां हैं।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 11 को रोकें चित्र
    7
    मुखर रहें अगर कोई आपको अवांछनीय ध्यान दे रहा है, तो उन्हें करीब से दूर जाने के लिए कहें शिक्षित होने की कोई आवश्यकता नहीं है जब कोई अवांछित यौन अग्रिम बना रहा हो दृढ़ता से उस व्यक्ति को बताएं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है यह कठिन हो सकता है अगर यह कोई है जिसे आप वास्तव में जानते और देखभाल करते हैं, लेकिन यह अभी भी संभव होगा। संदेश को पारित करने के बाद, वह व्यक्ति शायद छोड़ देगा
  • एक संभावित बलात्कार चरण 12 को रोकें
    8
    व्यक्तिगत जानकारी निजी रखें व्यक्तिगत जानकारी मौखिक रूप से या इंटरनेट पर विज्ञापन न करें साथ ही, किसी को ऑनलाइन बैठक से मिलने में बहुत सावधान रहें किसी व्यक्ति से मिलने का कोई अच्छा कारण नहीं है जिसे आप व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते यदि आप सोचते हैं कि आपको वास्तव में ऐसा करने की ज़रूरत है, तो किसी और को, एक पुराने मित्र को ले आओ, और व्यक्ति को किसी सार्वजनिक स्थान पर ढूंढें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 13 को रोकें चित्र
    9
    अपने फोन को हमेशा चार्ज रखें। एक फोन के साथ मत छोड़ो जो लगभग निर्वहन है अगर आपको पुलिस या अपने दोस्तों से सहायता के लिए उनसे पूछने के लिए फोन करने की ज़रूरत है तो यह आपका उद्धार हो सकता है रात के लिए बाहर जाने से पहले अपने सेल फोन चार्ज करना सुनिश्चित करें, चाहे आप अकेले हों या दोस्तों के साथ हों यदि आपके पास चार्ज करना भूल जाने का कस्टम है तो आप भी एक चार्जर लाने के लिए एक आदत भी बना सकते हैं
  • भाग 3
    जब आप अकेले रहें तो सुरक्षित रहें

    एक संभावित बलात्कार चरण 14 को रोकें चित्र
    1
    जब आप अकेले हों तो तकनीक का उपयोग करते समय सावधान रहें समझे: आप मत करो आपको अपने जीवन का आनंद लेना बंद कर देना चाहिए या आप जिस चीज का आनंद ले रहे हैं, उसे बलात्कार और पीटा होने के डर के कारण करना चाहिए। अगर आप अपने आइपॉड पर संगीत सुनना पसंद करते हैं, तो ठीक है, लेकिन बहुत सावधान रहें और हर समय चारों ओर देखिए, जहां लोगों के पास चलने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप एक अंधेरे गैरेज या पार्किंग में चल रहे हैं, तो अपने आईपॉड या अपने iPhone के साथ खेलने के बजाय आपको कहाँ जाना चाहिए, पर ध्यान केंद्रित रहें
    • अभियोग सबसे कमजोर पीड़ितों की तलाश करते हैं यदि वे देखते हैं कि आप अत्यधिक सतर्क हैं, तो आप पर हमला करने की संभावना कम होगी यदि आप बिना देखे हैं जहां आप अपने आइपॉड पर अपने नए पसंदीदा गीत का आनंद ले रहे हैं या आनंद ले रहे हैं।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 15 को रोकें चित्र
    2
    अपनी सहजता पर विश्वास करना सीखें यदि आप किसी भी कारण से असुविधाजनक या असुरक्षित महसूस करते हैं, तो आदर्श बात यह है कि जगह छोड़कर सहायता प्राप्त करें। अपनी सहजता का प्रयोग करें और लकवा होने के लिए वृत्ति से सावधान रहें। यदि आप अकेले हैं और आपको कोई असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो आप शांत रहें, जल्दी से चलें, और एक व्यस्त जगह पर जाएं।
    • यदि आप एक गहरे गली में घूम रहे हैं और आपको लगता है कि आपके पीछे का व्यक्ति पीछा कर रहा है, तो सड़क पर तिरछे पार कर देखें और देखें कि क्या ऐसा ही है। यदि आप करते हैं, तो सड़क के बीच की तरफ चलते हैं (लेकिन सावधान रहें कि किसी कार से हिट नहीं हो), ताकि आप किसी ऐसे व्यक्ति को देख सकें जो संभावित सहायताकर्ता को आपकी सहायता कर सके और दूर हो सके।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 16 रोकें शीर्षक चित्र
    3
    एक बलात्कारी को रोकने के लिए बस अपने बाल काट मत करो बेशक, बहुत से लोग यह कहेंगे कि बलात्कारियों को लम्बे बाल या पेनीटेल के साथ महिलाओं की पसंद है क्योंकि वे हड़पने के लिए आसान हैं। क्या इसका मतलब है कि आपको अपने बालों को कम करना चाहिए ताकि आप के साथ बलात्कार करने वाले एक व्यक्ति की कम संभावना हो? बिल्कुल नहीं (जब तक कि आप छोटे बाल नहीं चाहते, बिल्कुल)। एक संभावित बलात्कारी को जिस तरह से आप बनना चाहते हैं, उससे आपको रोक नहीं सकते, और अपने आप को गलत तरह के आदमी को आकर्षित करने के लिए दोष नहीं दें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 17 को बचाओ चित्र
    4
    बलात्कारियों को रोकने के लिए अपनी शैली की शैली में बदलाव न करें। बहुत से लोग कहेंगे कि यदि आप कपड़े पहनते हैं तो आप पर बलात्कार होने की अधिक संभावना होगी, जो कैंची की एक जोड़ी से निकाले जाने या "काट" करना आसान है। इसमें स्कर्ट, पतली सूती कपड़े और अन्य हल्के और छोटे कपड़े शामिल हैं। लोग कहते हैं कि चौग़ा और बीड़ी पहनना सबसे अच्छा विकल्प है, जैसा कि पैंट हैं जो लोचदार कमर के बजाय ज़ीपर होते हैं वे यह भी बताएंगे कि बेल्ट अपने कपड़ों को जगह में रखते हैं, कि कई परतों ने उल्लंघनकर्ताओं को रोकने में मदद की है, और इसी तरह। यद्यपि यह बिल्कुल नकली नहीं हो सकता है, आपको ऐसा महसूस नहीं होना चाहिए कि बलात्कार से बचने के लिए आपको भारी जैकेट, मुकाबला जूते, या स्नॉर्कलिंग गियर पहनने की जरूरत है। अंत में, यह तय करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि आप क्या पहनना चाहते हैं, और आपको कभी भी ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आप जो सुंदर स्कर्ट पहन रहे हैं, उसे अधिक "प्रवण" बलात्कार करना है।
    • कुछ लोग यह भी कहते हैं कि ड्रेसिंग उत्तेजक रूप से बलात्कारियों को आमंत्रित करते हैं। जितना भी आप यह कर सकते हैं उतने विरोधी नारीवादी सोच से बचें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 18 को रोकें चित्र
    5



    यदि आप जानते हैं कि उनका उपयोग कैसे करना है, तो केवल स्वयं रक्षात्मक वस्तुओं का उपयोग करें याद रखें कि कोई भी "हथियार" जो एक संभावित अपराधी को घायल करने के लिए उपयोग किया जाता है, यदि आपके पास प्रशिक्षण नहीं है और इसका उपयोग अच्छी तरह से नहीं किया जा सकता है तो आपके विरुद्ध किया जा सकता है। यदि आप चाकू पर चलना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, इसका उपयोग करने के सर्वोत्तम तरीके जानें। याद रखें कि किसी हमलावर के खिलाफ एक हथियार के रूप में भी एक छाता या बैग का इस्तेमाल किया जा सकता है, और आपके खिलाफ इस्तेमाल होने की संभावना कम है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 19 को रोकें चित्र
    6
    येल जोर से और आप पर ध्यान दो हमलावरों का आमतौर पर यह पता चलता है कि वे कैसे हमला करेंगे इस विचार को तोड़ दो एक मनोवैज्ञानिक बिल्ली की तरह लड़ो और ऊंचे और मजबूत चीख।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 20 को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    7
    चिल्लाऊँ "पुलिस को कॉल करें" चिल्लाते हुए इस हमलेवर को डराने और लोगों का ध्यान आकर्षित करने का दोहरा प्रभाव होगा। यदि आप इसे चिल्लाते हैं, तो आपके आस-पास के लोग शायद आपके बचाव में आ जाएंगे अध्ययन भी निम्न रणनीति का सुझाव देते हैं: एक विशिष्ट व्यक्ति को इंगित करें और कहते हैं, "आप सफेद शर्ट में साहब को आपकी मदद की ज़रूरत है! यह आदमी मुझे मारता है!" इसे इस तरह कहो, व्यक्ति को इंगित करते हुए
    • कुछ अध्ययन बताते हैं कि "आग!" "सहायता" के बदले या "पुलिस को बुलाओ!" वास्तव में passersby का ध्यान प्राप्त करने में अधिक प्रभावी हो सकता है आप इस रणनीति की भी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन दूसरों को खतरे के एक पल में आग की चीख याद रखना मुश्किल लगता है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 21 को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    8
    एक बुनियादी आत्मरक्षा पाठ्यक्रम लें, जैसे कि रक्षा विरुद्ध बलात्कार ऐसे पाठ्यक्रमों के बारे में जानने के लिए स्थानीय पुलिस से संपर्क करें। ये प्रोग्राम आपको हमले के कई प्रभावशाली तरीके बता सकते हैं। अपनी आस्तीन में ये कौशल होने से आपको रात में अकेले चलने पर आपको सुरक्षित महसूस होगा।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 22 को रोकें चित्र
    9
    कुछ रणनीतिक बिंदुओं को जानें सौर जाल, स्तन, नाक और जीभ - इन हमले के चार बिंदु हैं जिन्हें आपको बलात्कार करना चाहिए अगर बलात्कारी आपको पीछे से पकड़ लेता है अपनी कोहनी के साथ सौर जाल को मारो, अपने पैरों पर कड़ी मेहनत कर सकते हैं, और जब यह लोशन होता है, बारी और हाथ की हथेली के साथ उसके नाक के नीचे टैप करें और घुटने में घुटने के साथ समाप्त होता है। यह आपके हमलावर को लंबे समय तक भागने के लिए पर्याप्त रूप से अक्षम होना चाहिए
  • एक संभावित बलात्कार चरण 23 को रोकें चित्र
    10
    विश्वास के साथ अपने घर जाओ अपनी कार में विचलित मत हो या सड़क पर अपने बटुए में दस्तक न करें आपकी कार को आपकी ज़रूरत के साथ छोड़ दें। ध्यान दें जब आप घर में या कार में प्रवेश कर रहे हों, तो कोई आपको आसानी से अंदर प्रवेश कर सकता है, दरवाजा खोलकर लॉक कर सकता है। आसपास के परिवेशों पर ध्यान दें - हाथों में तैयार चाबियाँ हैं और दरवाजे खोलने से पहले चारों ओर देखिए।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 24 को रोकें चित्र
    11
    विश्वास के साथ चलो आगे बढ़ें जैसे आप चलते हैं और खड़े हो जाते हैं - चलते हुए आपके पास दो विशाल तेंदुए हैं, जबकि चलना मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह आत्मविश्वास को बढ़ावा देने में मदद करता है। अभियोजकों को उन पर हमला करने की अधिक संभावना है जो स्वयं का बचाव करने में सक्षम न हों। यदि आप कमजोर लग रहे हैं या जैसे आप नहीं जानते कि आप कहां जा रहे हैं, तो आप एक हमलावर का ध्यान आकर्षित करने की अधिक संभावना रखते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप खो गए हैं, छिपाने और विश्वास दिखाने के लिए
  • एक संभावित बलात्कार चरण 25 को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    12
    उन अपराधियों को पहचानें और छोड़ें जो अपराधियों की पहचान कर सकते हैं चेहरे पर काटने का एक बड़ा निशान, एक टपका हुआ नेत्रगोलक, गहरा खरोंच वाला पैर, छेदने वाले छिद्रण, दूसरों के बीच, विवरणों को पहचानना आसान है, साथ ही साथ विभिन्न टैटू आदि। को मारने के लिए सोचो आँखें (अपनी उंगलियों को मजबूर), नाक (अपने खुले हाथ के निचले हिस्से से नीचे की ओर धराशायी), जननांग (कसने और निचोड़ या मजबूत घूंसे देना) आदि जैसी कमजोरियों को देखो। इस तरह, व्यक्ति को आप को मारने या पकड़ने की ताकत नहीं होगी और आप चला सकते हैं।
    • यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां से आप बच नहीं सकते, तो चारों ओर देखिए और जहां भी संभव हो वहां निशान छोड़ दें। दंगों को पहले से ही पकड़ा गया है क्योंकि उनके पीड़ितों ने कारों या कमरों में दांतों, नाखूनों या डीएनए को पहचाना नहीं, जहां वे पीटा गए थे।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 26 को शीर्षक से चित्र
    13
    अगर आप सोचते हैं कि आपके द्वारा पीछा किए जा रहे किसी व्यक्ति के द्वारा खतरनाक हो सकता है, तो आंख का संपर्क करें। एक हमलावर आप पर हमला करने के लिए कम इच्छुक होगा यदि वह सोचता है कि आप उसे आसानी से पहचान सकते हैं।
  • भाग 4
    दूसरों को सुरक्षित रखना

    एक संभावित बलात्कार चरण 27 को रोकें चित्र
    1
    हस्तक्षेप करने से डरो मत। संभव बचाव के लिए दूसरों का बचाव करना एक अच्छा तरीका है। शर्मनाक स्थितियों में शामिल होना आसान नहीं है, लेकिन जब आप किसी बलात्कार को होने से रोकते हैं, तब से वह भुगतान करता है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 28 को रोकें चित्र
    2
    संभावित शिकार को देखें उदाहरण के लिए, यदि आप किसी पार्टी में हैं और एक शराबी दोस्त के करीब आने की कोशिश कर रहे व्यक्ति को ढूंढें, तो उसके पास जाएं और इसे स्पष्ट करें कि आप ध्यान दे रहे हैं स्थिति में हस्तक्षेप करने के लिए एक बहाना खोजें
    • "मैंने कुछ पानी लाया।"
    • "क्या आप बाहर जाने के लिए और कुछ ताजी हवा ले जाना चाहेंगे?"
    • "क्या आप ठीक हैं? क्या आप मुझे अपने पक्ष में रहना पसंद करेंगे?"
    • "मैं इस गीत को प्यार करता हूँ! चलिए नृत्य करते हैं।"
    • "मेरी कार करीब है। क्या आप सवारी घर चाहेंगे?"
    • "जेसी, मेरे भगवान, इतने लंबे समय से मैंने तुम्हें देखा है! तुम क्या कर रहे हो?" यह विकल्प अजनबियों पर भी काम करता है, जब तक कि वह व्यक्ति इतनी नशे में न हो कि वह अपने इरादे को समझ नहीं सकता यदि ऐसा नहीं है, तो वह अपराधी से छुटकारा पाने के लिए मचान का हिस्सा होगा।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 29 को रोकें चित्र
    3
    बलात्कारी से संपर्क करें आप उसे सामना करना चाहते हो सकता है, लेकिन आप बस उसे विचलित कर सकते हैं
    • "उसे अकेला छोड़ दो, वह मुश्किल से खड़े हो सकती है। मेरे दोस्त और मैं उसे घर ले जाऊंगा।"
    • "अरे, उसने कहा नहीं, वह स्पष्ट रूप से संगत नहीं है।"
    • "माफ करना, साहब? तुम्हारी कार को दबाया जा रहा है।"
  • एक संभावित बलात्कार चरण 30 को रोकें चित्र
    4
    अगर आपको स्थिति से निपटने के लिए सुदृढीकरण की आवश्यकता है तो सहायता के लिए कॉल करें। बस के आसपास कुछ लोगों को होने के लिए पर्याप्त एक बलात्कार को रोकने के लिए हो सकता है
    • पार्टी के मालिक या कुछ कर्मचारी को बताएं कि क्या हो रहा है।
    • अपने दोस्तों को कॉल करें (आपकी या किसी भी पार्टियां शामिल हैं)
    • कॉल परिसर सुरक्षा, एक गार्ड या पुलिस को कॉल करें।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 31 को शीर्षक से चित्र
    5
    यदि आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो आसपास के लोगों के समूह बनाने के लिए कुछ अशांति पैदा करें। रोशनी बंद करें, या संगीत बंद करें ऐसा करने से बलात्कारी को छोड़ देना चाहिए और इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि कुछ गलत है।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 32 को रोकें
    6
    पार्टियों पर अकेले अपने दोस्तों को मत छोड़ो यदि आप किसी दोस्त के साथ पार्टी में जाते हैं, तो वहां छोड़कर मत छोड़ो। ऐसा करने से, खासकर जब वह उन लोगों के एक समूह से घिरा हो जाती है जिनकी वह मुश्किल से जानती है, उसे एक कमजोर स्थिति में डालती है (कुछ और भी सच है जब पार्टी में शराब या ड्रग्स शामिल हैं)
    • छोड़ने से पहले, अपने मित्र को ढूंढें और देखें कि वह कैसी है। अगर आपको यकीन है कि वह ठीक है, तो उसे अकेला छोड़ दें और आप सुरक्षित रूप से घर पहुंच सकेंगे।
    • यदि आपका मित्र नशे में है या परेशान है, तो उसे अपने साथ घर आने के लिए राजी करने का प्रयास करें अगर वह मना कर देती है, तब तक पार्टी में रहना चाहिए जब तक वह छोड़ना नहीं चाहती।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 33 को रोकें चित्र
    7
    एक एहतियाती प्रणाली बनाएँ कुछ सरल बनाना, जैसे आपके सभी दोस्तों को अपने सेल फोन पर एक संदेश भेजते ही जैसे ही घर निकलते हैं, सबको सुरक्षा सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है उदाहरण के लिए, यदि आप रात में एक कॉफी शॉप में मिलते हैं और अपने दोस्तों में से एक रात में घर पर साइकिल चलाते हैं, तो घर आने पर उसके साथ संदेशों का आदान-प्रदान करें। अगर वह समाचार नहीं देते, तो पता करें कि क्या हो रहा है।
  • एक संभावित बलात्कार कदम 34 शीर्षक से चित्र
    8
    अगर आपको एक मिल जाए, तो एक बलात्कारी को बताए जाने से डरो मत। यदि किसी मित्र को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेट पर जाना है जहां आप जानते हैं कि वह बलात्कार करने वाला है, तो उसे सतर्क करने का आपका कर्तव्य है इस तरह के तथ्य के एक पारिवारिक के रूप में, आप नहीं चाहते कि उसे किसी और को चोट पहुंचाए।
    • यदि आपको संबंधित व्यक्ति द्वारा हमला किया गया है, तो आपको यह तय करना होगा कि आप मामले को बेनकाब करना चाहते हैं या नहीं। यह एक बहादुर कार्य है, लेकिन जोखिम आपके जीवन को प्रभावित करेगा, इसलिए अधिकांश लोगों को निर्णय लेने से पहले अच्छा लगता है।
    • हालांकि, भले ही आप इसे सार्वजनिक करना नहीं चाहते, भले ही एक खतरनाक व्यक्ति के साथ अकेले होने के बारे में एक ज्ञात व्यक्ति को बताने से संभावित बलात्कार को रोकने में मदद मिलेगी।
  • एक संभावित बलात्कार चरण 35 को रोकें
    9
    बलात्कार की संस्कृति से छुटकारा पाने के लिए अपना भाग लें यह सभी महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन शायद यह पुरुषों के लिए और भी अधिक है। संभावित बलात्कार की रोकथाम लोगों को शिक्षित करने की प्रक्रिया पर निर्भर करता है, जो तब होता है जब आप इस तरह के एक अधिनियम के खिलाफ खड़े होने का फैसला करते हैं। यहां तक ​​कि जब आप केवल अपने साथी पुरूषों के साथ डेटिंग कर रहे हों, महिलाओं के बारे में बातें न कहें या बलात्कार के बारे में चुटकुले मत कहो। जब कोई पुरुष एक और आदमी को एक महिला के प्रति सहानुभूति महसूस करता है, तो यह संभावना बढ़ जाती है कि वह वही कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • सुधार करने के लिए याद रखें जो कुछ भी आप लेते हैं वह किसी भी तरह हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप सुई एड़ी पहन रहे हैं, तो अपने जूते हटा दें और एड़ी की नोक के साथ आंख या अन्य संवेदनशील स्थान पर हमलावर को मारा। यहां तक ​​कि आपकी चाबियाँ एक हथियार के रूप में इस्तेमाल की जा सकती हैं यदि वे नुकीले हैं। अपने गले या कलाई को काट लें, या आंख को छिड़कने का प्रयास करें। जब वह नीचे आता है, तुरंत चलाएं, मदद के लिए कॉल करें, एक व्यस्त स्थान पर जाएं, और अधिकतर लोगों को बताएं कि क्या हुआ। उसे फिर से उठने की उम्मीद मत करो यदि वह उठता है, तो उसे केवल और अधिक क्रुद्ध कर देगा और उसे खराब कर देगा
    • अपनी क्षमताओं को कम मत समझो मानव शरीर में इस तरह की परिस्थितियों में एक अविश्वसनीय शक्ति और विवेक है। एड्रेनालाईन शुरू होने के बाद, जब तक आप डर से लंगड़े नहीं होते, तब तक आप आश्चर्यचकित रहेंगे कि आप क्या करने में सक्षम हैं।
    • बलात्कार ऐसा कुछ है जो न केवल सभी प्रकार के लोगों और हर समय के साथ हो सकता है उम्र, सामाजिक वर्ग, जातीय समूह और अन्य मतभेद बलात्कारी की पसंद को प्रभावित नहीं करते हैं। अनुसंधान डेटा स्पष्ट रूप से दिखाता है कि किसी व्यक्ति की पोशाक या क्रियाएं बलात्कारी की शिकार के विकल्प को प्रभावित नहीं करती हैं। पीड़ित को उन लोगों से चुना जाता है जिनके पास दृष्टिकोण करना आसान लगता है। गिरोह आसान और कमजोर लक्ष्य की तलाश में हैं
    • आपकी प्राकृतिक प्रवृत्ति आपके जीवन को बचा सकती है उसकी तरफ ध्यान दो। यह एक रडार की तरह काम करता है और गंभीर समस्याएं रोक सकता है। आम तौर पर उन आदमियों की खबरों को सुनना आम बात है, जो कहकर कह रहे हैं कि कुछ बहुत गलत है। उस आवाज को सुनें और उसका सम्मान करें। अगर कोई "बात" कह रही है कि किसी व्यक्ति या कुछ जगह को खतरनाक लगता है, तो उसे अनदेखा न करें
    • जब घर पर, अजनबियों को कभी भी प्रवेश न दें। अगर ऐसा कोई है जो मरम्मत, प्रतिष्ठानों, या कुछ समान बनाने के लिए आया था, तो कहें कि आपको कॉम फोटो दस्तावेज़ और कंपनी के वाहन को देखने की आवश्यकता है। यदि आप व्यक्ति पर तुरन्त भरोसा नहीं करते हैं, तो उसे अंदर न दें अगर व्यक्ति अपनी आंखों में नहीं दिखता है, तो उसका कोई दस्तावेज नहीं है, कंपनी के नाम के साथ वाहन में नहीं है या वर्दी नहीं पहनती है, इसका मतलब है कि वह बेहद संदिग्ध है। इन लोगों को अपने घर में प्रवेश करने की अनुमति न दें! कंपनी में किसी को आप से प्रवेश करने से पहले कॉल करने के लिए, या खुद को कॉल करने के लिए कहें
    • चीख। अपने फेफड़ों को बाहर निकालने के लिए ज़ोर से चिल्लाओ। यदि संभव हो तो हमलावर के कान में चिल्लाओ, यह उसे क्षणभर बहस कर देगा जब तक वे आप पर एक बंदूक इंगित नहीं करते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें, यदि वे आपको चीखने के लिए नहीं कहते हैं। चिल्लाओ "बलात्कार!" या "पुलिस को बुलाओ, मुझे बलात्कार किया जा रहा है!"
    • नहीं लगता कि आपको शांत होना चाहिए। कठोर और मोटी हो जाओ
    • याद रखें, आपको अपने दुर्व्यवहार को अपनाने का अधिकार है उनके पास और भी बुरा इरादे थे और आपको खुद का बचाव करने का पूरा अधिकार है डरो मत करो या उनके साथ कुछ भी करने को डर न रहें- वे इसके लायक हैं यथासंभव आक्रामक रहें
    • गवाह हमेशा अपराधियों की तरह नहीं दिखते व्यक्ति सामान्य, स्वच्छ, एथलेटिक, युवा, आदि दिखाई दे सकता है वह यहां तक ​​कि किसी भी बुरे इरादे नहीं लग रहे हो सकता है वह आपका बॉस, आपका शिक्षक, आपका पड़ोसी, आपका प्रेमी या रिश्तेदार हो सकता है।
    • याद रखें कि हमलावरों को आमतौर पर आसान शिकार चाहिए, इसलिए सहयोग न करें! यदि आप यौन दुर्व्यवहार कर रहे हैं, तो उन चीजों को चिल्लाने जो चीजों को स्पष्ट करता है जो सुनता है कि आप पर हमला किया जा रहा है
    • यदि आप ध्यान देते हैं, तो हिट करने और बचाव करने का सबसे अच्छा लक्ष्य अनुक्रम में है। आंखें, नाक, मुंह, गले, सौर जाल, स्तन (यदि यह एक महिला है), पेट, जीरो, घुटनों और पप।
    • यदि हमलावर पुरुष है, तो आप अपने गले को पूरा करने के लिए अपने पैर की नोक का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपनी व्यक्तिगत सीमाएं बढ़ाएं मानसिक और शारीरिक रूप से मानसिक रूप से स्वयं को सुरक्षित रखें पता है कि ये शिकारियों को सरल रूप से आसान लक्ष्य मिल सकते हैं।
    • जब भी संभव हो, पुरुष आक्रामक क्रॉच के क्षेत्र में, जितनी सशक्त हो, एक मजबूत झटका ऊपर उठाने के लिए अपने घुटने का उपयोग करें, अस्थायी रूप से उसे स्थिर करने के लिए, आपको जल्दी से बचने का समय दे।
    • यदि आप कुछ देखते हैं तो बस पर उतरने की कोशिश करें अगर आपके पास पैसा नहीं है तो भी ऐसा करें। यह आपके जीवन को बचा सकता है
    • यदि आप एक चलती वाहन में हैं, तो कूदने से डरो मत। एक टूटे हुए हाथ अपने जीवन को खोने से बेहतर है
    • गहनों के एक टुकड़े, रूमाल या किसी भी चीज को हमलावर के साथ छोड़ने के लिए भी उपयोगी है, ताकि भविष्य में इसकी पहचान की जा सके। बेहतर अभी तक, खरोंच, काटने और घावों के संभव के रूप में कई अंक छोड़ दें।
    • हमेशा काली मिर्च स्प्रे और अपने बैग में तरह की तरह वैध है
    • एक बड़ा कुत्ता है
    • कोई बात नहीं कैसे clichéd, रात में बाहर जाने से बचें यदि आप रात में घर से दूर रहें, तो सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से जलाए गए, भीड़ भरे स्थान पर रहें, और यह कि आप कम से कम एक अन्य व्यक्ति के साथ हैं अपने सेल फोन को अपने हाथ में लेना, कॉल करने के लिए तैयार है, और एक कुंजी, यदि आपके पास है, दूसरे में, एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जाए
    • एक अध्ययन में पाया गया कि 433 यौन उत्पीड़न वाले लोगों की संख्या, दो तिहाई एक से अधिक घटना की घटना की रिपोर्ट करते हैं (सोरेनसन एट अल।, 1991)
    • घबराओ मत !!!
    • यदि आप दोस्तों के साथ एक जगह में हैं, तो उनसे बात करें यदि आपको लगता है कि आप अजीब लग रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप किसी मित्र के लॉन पर बैठे हैं और अपने पड़ोसी को पर्दे के माध्यम से देख रहे हैं, तो अपने दोस्त को बताइए, "अरे, उस आदमी को देखकर मुझे देख रहा हूं, क्या हम आपके घर के अंदर जा सकते हैं?" या ऐसा कुछ

    चेतावनी

    • अपनी कार को रखिए रखें व्यावहारिक रहें और जोखिम न लें। यदि आप जानते हैं कि आप लंबी यात्रा के लिए जा रहे हैं, तो यात्रा के दौरान पेट्रोल के स्तर पर नजर रखें और कई बार ईधन भरें।
    • पीड़ित की बलात्कार और अपराध के मिथकों के साथ सावधान रहें। उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ही वह व्यक्ति है जो इसे प्रथा करता है। यदि आपको परेशान किया गया है, चाहे आपने जो भी किया हो या करने में विफल हो, यह आपकी गलती नहीं है
    • अगर आप किसी हथियार का मालिक होना चाहते हैं और इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यह बेहद ख़तरनाक है, खासकर अगर इसका इस्तेमाल न किया जाए और उसे ठीक से संग्रहीत न किया जाए यह सुनिश्चित करने के लिए एक ट्रिगर लॉक तंत्र का प्रयोग करें कि आपका हथियार आपके खिलाफ दुर्घटना के कारण भी उपयोग नहीं किया जाएगा (यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके घर में बच्चे हैं)। अपने बन्दूक के उचित सफाई और रखरखाव के बारे में पूछताछ करें ताकि यह सुनिश्चित हो कि वह काम की स्थिति में है अगर आपको इसकी आवश्यकता है
    • अपने क्षेत्र के लिए बंदूक कानूनों का पालन करें।

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com