IhsAdke.com

कैसे बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) पर काबू पाने के लिए

अगर आप या आपके प्यार से किसी के साथ बलात्कार किया गया है, तो आघात से वसूली सुनिश्चित करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

हील फ्रॉम बलात्कार एंड सेक्स आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एहसास यह तुम्हारी गलती नहीं है
  • बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) से हील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    अगर यह एक आपातकालीन स्थिति है, या आप पर बलात्कार किया गया है या यौन दुर्व्यवहार किया गया है, तो तुरंत पुलिस को फोन करें
  • हील से बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फोन पर या किसी व्यक्ति से बात करें
    1. यौन दुर्व्यवहार और बच्चों और किशोरों के शोषण (100) पर राष्ट्रीय शिकायत रिपोर्ट को बुलाओ। नजदीकी महिला पुलिस स्टेशन की तलाश करें, आप केवल महिलाओं की सेवा करेंगे और वे जो कुछ भी हो, उसके बारे में बात करने के लिए उपलब्ध होगा और जो कुछ भी वह लेता है उसकी सहायता करेगी।



  • 4
    मनोवैज्ञानिक सहायता प्राप्त करें
    1. अपने विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त सहायता पर विचार करें।
    2. बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम में विशेषज्ञता वाले एक पेशेवर चिकित्सक के साथ चल रहे उपचार प्राप्त करें
  • हील से बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    चिकित्सा उपचार पर विचार करें
    1. यह `गोली के बाद सुबह` शामिल हो सकते हैं उपचार एक (जिसका अर्थ है कि आप एंटीबायोटिक दवाओं के साथ सभी यौन रोगों के इलाज के लिए उपचार प्राप्त करते हैं, बजाय पता लगाने के लिए परीक्षण बनाने का LAS- कई एसटीडी एक `ऊष्मायन अवधि` है प्रोफिलैक्सिस , और लक्षण दिखाई देने से पहले प्रोफिलैक्सिस उन्हें इलाज करेंगे)। आप इन सभी उपचारों या उसके कुछ हिस्सों का चयन कर सकते हैं।
    2. इस परीक्षा में फॉरेंसिक (साक्ष्य) संग्रह भी शामिल है। पुलिस को कॉल करने के लिए अनिवार्य नहीं है। यदि आप भविष्य में बलात्कार की रिपोर्ट करना चाहते हैं तो सभी साक्ष्य संग्रहीत किए जाते हैं। पूरी परीक्षा मुफ्त और गोपनीय है आपके मेडिकल रिकॉर्ड में इस परीक्षा के बारे में कोई जानकारी नहीं होगी (एकमात्र अपवाद है अगर आपको चोटों के लिए चिकित्सा उपचार की जरूरत है - परीक्षा चोट के इलाज के लिए भुगतान नहीं करती है)। फिर से, आप पूरी तरह से इस प्रक्रिया पर नियंत्रण कर रहे हैं, आप चुनते हैं कि आप किस परीक्षा के प्राप्त करना चाहते हैं, जिसमें फॉरेंसिक परीक्षा भी शामिल है
    3. सामान्य अस्पताल आपके साथ मिलने के लिए एक बलात्कार वकील से संपर्क करेंगे, प्रक्रिया की व्याख्या करेगा, और परीक्षा में सहायता प्रदान करेगा। यह स्थानीय सहायता सेवाओं और चिकित्सा जानकारी पर जानकारी भी प्रदान करेगा। एक वकील भी अस्पताल में आपके साथ हो सकता है जो किसी भी अन्य महत्वपूर्ण लोगों को जानकारी और समर्थन की पेशकश कर सकते हैं। फिर, आप चुनते हैं कि आप परीक्षा प्रक्रिया के दौरान अपनी तरफ से वकील चाहते हैं या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • बलात्कार से उत्पन्न होने वाली पोस्ट ट्राटमेटिक तनाव विकार के चार मुख्य लक्षण हैं:
      • इस आघात को पुनर्जीवित करना (बलात्कार पीड़ितों के कारण क्या हुआ, इसके बारे में अनियंत्रित दखल देने वाले विचार हो सकते हैं)
      • सामाजिक वापसी
      • भागने व्यवहार (एक सामान्य प्रवृत्ति विचारों, भावनाओं या सुराग आपत्तिजनक तत्वों और अधिक traumatizing बलात्कार याद कर सकता है कि बचने के लिए)
      • चिड़चिड़ापन, शत्रुता, भय, क्रोध और क्रोध
    • अगर आप दुर्व्यवहार के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने का निर्णय लेते हैं, तो यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि एक शारीरिक जांच बलात्कार किट के साथ करें एक स्थानीय संकट केंद्र के एक प्रतिनिधि से बात करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके हाल के आघात के लिए परीक्षा गरिमा और सम्मान के साथ बनी है।
    • यौन शोषण गोपनीयता में मजबूत हो जाता है किसी से बात करें - यह आपकी सहायता करेगा यह आपके प्रिय या मित्र का विश्वास हो सकता है। यदि आप इसके साथ सहज नहीं हैं, तो एक पेशेवर चिकित्सक की तलाश करें, लेकिन उस बोझ के साथ नहीं रहें। यदि आप जिस व्यक्ति को चुनते हैं, वह उपयोगी नहीं है, तो तुरंत किसी और से बात करें
    • आप आरोप चाहते हैं, स्नान नहीं है या एक फोरेंसिक परीक्षा से पहले अपने नाखूनों को साफ, आप सभी सबसे तेजी से अनुभव आप कर सकते हैं से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, भले ही। आप बहुत महत्वपूर्ण सबूत नष्ट कर देंगे यहां तक ​​कि अगर आप तुरंत शिकायत नहीं करना चाहते हैं, तो सफाई से पहले थोड़ी देर इंतजार करना महत्वपूर्ण है, आपको बाद में अपना मन बदलना चाहिए।
    • अगर एक बलात्कारी अचानक आपको दीवार के खिलाफ दबाता है और आप को चुम्बन करना शुरू कर देता है, तो उसे विचलित करने के लिए चुंबन का मिलान करें फिर (यदि यह एक आदमी या लड़का है) तो यह आपके पैरों के बीच किक करता है। यदि यह एक औरत है, तो इसे दबाएं, इसे खरोंच करें, किक करें, और इसे दूर करने के लिए जो कुछ भी लेता है उसे करें।

    चेतावनी

    • यौन आक्रमण करने वालों को अपने पीड़ितों को रिपोर्ट करने और कारावास से बचने के लिए कुछ पंक्तियों का उपयोग करना। इनमें से कुछ पंक्तियाँ हो सकती हैं "अब आपके माता-पिता अब आप से शर्मिंदा होंगे" या "कोई भी अब आपसे शादी नहीं करना चाहता।" वे कह सकते हैं कि कोई भी आपका विश्वास नहीं करेगा या फिर लोग आपको झूठा कहते हैं। वे कह सकते हैं कि आप किसी कारण के लिए बलात्कार करने के लिए कह रहे थे पता है कि जो भी वे कहते हैं या करते हैं वह गलत है। आप एक शिकार हैं और आपको अपनी कहानी किसी को भी बताने का अधिकार है, यदि आप चाहें तो इस बारे में बात करके और इसे इस तरह उजागर करके, आप युवा लोगों को खतरे से बचा सकते हैं।
    • कई बलात्कार पीड़ितों बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम, पोस्ट ट्रॉमेटिक स्ट्रेस विकार (PTSD), सनकी-बाध्यकारी विकार (ओसीडी), अलग करनेवाला पहचान विकार (टीडीआई) और खाने विकारों से ग्रस्त है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि आप एक पाते हैं चिकित्सक जो इन क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त करते हैं
    • कई बलात्कारी या यौन अपराधियों ने अपने पीड़ितों या उनके मौत वाले परिवारों को धमकाया है कि वे किसी और को बताएंगे। वे शिकार को चुप रखने के लिए ऐसा करते हैं। उसे चोट पहुँचाने के बाद, वे एक ही काम करते रहेंगे जब तक कि उन्हें पकड़ा जाए और जेल भेज दिया जाए।
    • से अवगत रहें शिकार के अपराध - "शिकार को जिम्मेदार ठहराते क्या एक तरह से उसके साथ हुआ कि शिकार perpetuated है अभियोजन बलात्कार मिथकों वे हमें शिकार इसके लिए जिम्मेदार है और अक्सर झूठी आम मान्यताओं की अनुमति देने के माध्यम से होता है के लिए शिकार इसके लिए जिम्मेदार है ..."

    आवश्यक सामग्री

    • फोन नंबर
      • डायल दुर्व्यवहार और बच्चों और किशोरों के यौन शोषण (डायल 100) के राष्ट्रीय निंदा - सेवा दैनिक दिन के 24 घंटे, सप्ताहांत और छुट्टियों सहित चलाता है,। अधिकारियों के मुताबिक प्राप्त शिकायतों का विश्लेषण और रक्षा और जवाबदेही निकायों को भेजा जाता है, 24 घंटों के भीतर। फुसफुसाती व्यक्ति की पहचान को पूर्ण गोपनीयता में रखा जाता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com