IhsAdke.com

किसी की मौत के बाद पश्चाताप से खुद को कैसे मुक्त किया जाए

पश्चाताप में कई नकारात्मक भावनाएं जैसे अपराध, उदासी, क्रोध, और जिम्मेदारी की भावना को अलग तरह से नहीं किया। अफसोस की भावना के साथ रहने से आपके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं और आपको बहुत बीमार महसूस कर सकते हैं। अपराध के साथ रहने मुश्किल है, लेकिन आप उस भावना से मुक्त तोड़ने और अपने जीवन के साथ मिल सीख सकते हैं

चरणों

भाग 1
पश्चाताप से बाहर तोड़ना

एक ग्रैंडप्रेनेंट चरण 6 की मौत के साथ कोप के नाम पर चित्र
1
अपने आप को मुक्त यदि आप दु: ख, अवसाद और पश्चाताप के बारे में बुराई के इस दुष्चक्र में हैं, तो यह समय तोड़ने का समय हो सकता है। आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपने गलती की है या आप कुछ अलग तरीके से करना चाहते हैं। अपने आप को दोष देने के बजाय, कुछ बिंदु पर आपको स्थिति को स्वीकार करना होगा और अपने आप को माफ करना होगा
  • यदि आपको अपने आप को पश्चाताप से मुक्त करने में परेशानी हो रही है, तो उस व्यक्ति को एक पत्र लिखें जो निधन हो गया। रिश्ते में अच्छी चीजों के बारे में बात करें और आप क्या करना चाहते हैं या कहा है। एक विशेष जगह में पत्र रखें या इसे एक महत्वपूर्ण स्थान पर रखें।
  • पिक्चर शीर्षक अनदेखी दर्द और भावनाएं चरण 13
    2
    अपने आप को दोष से मुक्त करें उन तथ्यों को स्वीकार करें जिनसे आपने यह पश्चाताप किया हो। उदाहरण के लिए, परिस्थितियों में, आप तनाव में वित्तीय समस्याओं के साथ हो सकता है, गलत सूचना या एक स्थिति निर्णय की जिसकी शक्ति बिगड़ा था पर निर्भर। अनावश्यक अपराध से छुटकारा पाएं
    • एक अलग कोण से चीजों को देखने की कोशिश करने के लिए किसी तटस्थ से बात करें यह एक ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो स्थिति में शामिल नहीं है, जैसे कि किसी दोस्त या चिकित्सक
    • कहते हैं कि "यहां तक ​​कि अगर यह करने के लिए सही काम नहीं था, मैं मैं क्या सोचा समय में सबसे अच्छा विकल्प था और अब मुझे गहरा दोष था।"
  • स्वाभाविक रूप से इलाज एडीएचडी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को माफ़ कर दो असंतोष आप अपनी भावनाओं का एक कैदी बना सकते हैं स्वीकार करें कि आप गलती कर सकते हैं और गलत निर्णय ले सकते हैं। ऐसा कुछ नहीं है जो आप बदल नहीं सकते हैं के लिए बीमार महसूस लायक नहीं है। अपने आप को क्षमा करने के बारे में जानें और विकल्पों के बारे में बेहतर सोचने का प्रयास करें।
    • कहते हैं, "मैंने मेरे द्वारा किए गए फैसले का सामना किया है, लेकिन मैं खुद को क्षमा करने और आगे बढ़ने के लिए तैयार हूं। मैं खुद को इस अनुभव के साथ विकसित करने की अनुमति देता हूं। "
  • भाग 2
    अपराध के साथ लेनदेन

    पिक्चर शीर्षक अनियंत्रित कष्टप्रद लोगों चरण 18
    1
    पल पर ध्यान लगाओ पश्चाताप एक अतीत पर आधारित भावना है अतीत में जीवन जीना मुश्किल है, जब आप वास्तविकता में रहते हैं तो वर्तमान में यही है। इस क्षण को ध्यान में रखते हुए अतीत के अनुभवों, विचारों या पैटर्नों पर निर्भर नहीं होना चाहिए। वर्तमान में आपको अधिक ध्यान देने में मदद करने के लिए, अपने विचारों और जागरूकता को अब में लाने का प्रयास करें।
    • थोड़ा अभ्यास के साथ, आप दोषी महसूस करने से अधिक उत्पादक चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देंगे।
    • सांस लेने पर ध्यान दें सांस लेने और छीना करने के कार्य पर ध्यान दें।
  • चित्र नाम से पता चलता है कि आपके पास एक भोजन विकार चरण 16 है
    2
    अपने इंद्रियों को ट्यून करें अगर आप अपराध की भावनाओं से अभिभूत हैं और चक्र से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो अपने इंद्रियों को धुन कर सकते हैं। यदि आप पश्चाताप के लिए बाध्य हैं, तो आप वर्तमान में नहीं रह रहे हैं एक समय में एक दिशा में ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, दृष्टि से शुरू करें और आप देख सकते हैं कि आप क्या देख सकते हैं। ध्यान से रंग, बनावट, आंदोलनों और प्रकाश और अंधेरे के बीच विरोधाभास देखें। फिर ऑडिशन पर ध्यान दें और आसपास के शोर को देखें, एयर कंडीशनिंग शोर से दालान में किसी के नक्शेकदम पर जाएं। धीरे-धीरे, वर्तमान समय में रहने के लिए प्रत्येक दिशा में ध्यान केंद्रित करें।
    • इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करके, आप खुद को वर्तमान क्षण जी रहे हैं और अपने आप को पश्चाताप से दूर करने की अनुमति दे रहे हैं।



  • हील फ्रॉम बलात्कार एंड लैंगिक आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) शीर्षक से चित्र चरण 14
    3
    आत्म-दया का अभ्यास करें अपने आप को पहचानना बंद करना सीखें अपने आप को "अच्छा" या "खराब" की श्रेणी में न डालें। इसके बजाय, अपने आप को स्वीकार करने का प्रयास करें। स्वीकार करें कि आप सीख रहे हैं और बढ़ रहे हैं और, हर दिन, आप खुद का सबसे अच्छा संस्करण होने की तलाश में एक बड़ा कदम उठा रहे हैं। दयालुता, जागरूकता और दूसरों के साथ कनेक्टिविटी के माध्यम से आत्म-दया का अभ्यास करें।
    • अपना ख्याल रखना अपने आप का इलाज करें क्योंकि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त का इलाज करेंगे। अपने विचारों, भावनाओं, कार्यों और प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें जब आपको लगता है कि समस्या ठीक नहीं है, तो अपने आप से पूछें "इस स्थिति में मैं किसी दोस्त को क्या कहूँ?"
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 1 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    1
    शामिल हर किसी के लिए माफी माँगता हूँ यदि आपकी पश्चाताप किसी की मृत्यु हो गई है, लेकिन जो अभी भी जीवित हैं, उनको शामिल करें, माफी मांगें यदि आप कुछ कर सकते हैं, इसे ले लो, भले ही आपको शर्म महसूस हो। पश्चाताप की भावना के साथ रहने के मुकाबले यह कहना बेहतर है कि क्या कहा जाना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके परिवार में किसी की मृत्यु हो गई है और आपको अन्य सदस्यों के साथ समस्याएं हैं, तो उन मुद्दों को हल करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक भावनात्मक संवेदनशीलता चरण 13 पर काबू पाने
    2
    एक लाभकारी तरीके से पश्चाताप का उपयोग करें यद्यपि यह पूरी तरह से नकारात्मक महसूस करता है, फिर भी पश्चाताप में कुछ सकारात्मक पहलू हैं। यह कार्यात्मक हो सकता है, क्योंकि पुनर्वसन की मांग करने के लिए एक नशे की लत को प्रोत्साहित करना। पश्चाताप भी आप अलग आँखों के साथ अपने विकल्पों को देखने और कैसे आप अब से रहते हैं, और उनके कार्यों को देखने के लिए कि वे किस तरह नकारात्मक परिणाम हो देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं करना चाहते हैं के बारे में सोचना पड़ता है। दिन के अंत में, सवाल बाकी है: क्या आप इस तरह रहना जारी रखना चाहते हैं या क्या आप बदलना चाहते हैं?
    • पश्चाताप आपको इस बारे में सोचना पड़ेगा कि आप लोगों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके प्रिय व्यक्ति का निधन हो गया है, तो आप उस व्यक्ति को अक्सर नहीं देखकर या उनके साथ रहने के लिए समय निकालने के लिए पछता सकते हैं। यह दूसरों के साथ आपके संबंधों में बदलाव ला सकता है, जिससे आपको पहले कभी नहीं किए गए तरीकों से लोगों को प्राथमिकता दी जा सके।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट चरण 8 की मौत के साथ सहल शीर्षक चित्र
    3
    स्थिति को और अधिक सकारात्मक तरीके से पुनर्गठन करें जीवन कई दिलचस्प मार्गों के साथ एक यात्रा है गलतियों को महसूस करने की भावना को ऊपर उठाने या ऊपर उठाने के बजाय, पता है कि जो भी हुआ वह सब सीख और विकास के लिए एक अवसर था। हो सकता है कि अतीत में विकास नहीं हुआ, लेकिन अब में।
    • अगर आपको अफसोस नहीं है कि मृत्यु के पहले किसी के साथ अधिक समय नहीं बिताया है, तो उस समय से अवगत रहें जब आप एक साथ बिताते हैं। रिश्ते के सकारात्मक पहलुओं पर विचार करें, आप और दूसरों दोनों का आनंद लेना
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट चरण 5 की मौत के साथ सहल शीर्षक चित्र
    4
    धन्यवाद आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप इसके लिए आभारी रह सकते हैं। छोड़ने वाले व्यक्ति के साथ आपके संबंधों की अच्छी यादें और पहलुओं को पहचानें यद्यपि वह अब यहाँ नहीं है, आभार हमें वर्तमान क्षण में किसी के जीवन का अनुभव और जश्न मनाने की इजाजत देता है।
    • उन सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचें जो आपके जीवन में और दूसरे व्यक्ति के संबंध में हैं। उस भूमिका के लिए कृतज्ञता व्यक्त कीजिए जो प्रत्येक के दूसरे जीवन में थी
    • आभार नकारात्मक भावनाओं को अवरुद्ध, जब से तुम आभारी और एक ही समय में परेशान नहीं महसूस कर सकते हैं के अलावा कई शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक लाभ लाता है,।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com