IhsAdke.com

शांति कैसे करें

जब आप किसी को चोट पहुँचाते हैं, तो यह संशोधन करना हमेशा आसान नहीं होता है दिल खोलना और माफी मांगना बहुत ही भयानक है, लेकिन जब इसके रिश्ते बनते हैं तो यह इसके लायक है। आप पहले से ही सही दिशा में एक कदम उठा रहे हैं जब आप स्थिति का सामना करना चुनते हैं, इसे अनदेखा करने के बजाय अब, बस माफी मांगने और तय करने का सही तरीका ढूंढें अभी जानने के लिए कि आपके बिगड़ा हुआ रिश्ते को ठीक करना शुरू करने के बारे में अभी पढ़िए।

चरणों

भाग 1
समझो कि क्या हुआ

चित्र अमेडेस चरण 1 को बनाएं
1
क्या हुआ उसका एक उद्देश्य देखें क्या आप गलत थे और दूसरे व्यक्ति सही थे? या यह मुद्दा अधिक जटिल है? बनाना मुश्किल है जब आपको नहीं पता कि इसकी गलती ठीक है। क्या हुआ, इसके बारे में सोचें और तय करें कि आपको किस प्रकार माफी मांगनी है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपको किसके लिए माफी माँगने की ज़रूरत है, तो संशोधन में काफी सरल होना चाहिए (हालांकि यह जरूरी नहीं कि आसान)। उदाहरण के लिए, यदि आपने बिना किसी मांग के कार की उधार लिया है और इसे मार दिया है, तो यह स्पष्ट है कि स्थिति कैसे ठीक करें
  • लेकिन यह हमेशा ऐसा आसान नहीं होता है उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप और एक दोस्त बोलने के बिना कुछ महीने लापता हो गए हों, और दोनों ने कहा कि ऐसे संबंधों ने रिश्तों को ठहराव के लिए आने का कारण दिया। इस बात पर वापस जाना मुश्किल हो सकता है कि सब कुछ कैसे शुरू हुआ और कौन जिम्मेदार है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 2
    2
    अपना चेहरा परस्पर विरोधी भावनाएं. जब हम किसी के बारे में गलतियाँ करते हैं, कभी-कभी हम पूरी तरह से क्षमाप्रार्थी नहीं महसूस करते हैं लोग अक्सर इस व्यवहार के लिए आक्रामक या रक्षात्मक कार्य करने और बहाने बनाने के द्वारा शर्म को छिपते हैं। दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने से बचने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप संशोधन करने जा रहे हैं, तो आपको अन्य भावनाओं को रास्ते में लाने की बजाय ठीक से सब कुछ करने पर ध्यान देना होगा। अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता करने के लिए अपने आप से ये प्रश्न पूछें:
    • क्या आप शर्म की भावनाओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि आप अपने अपराधों को पहचानते हुए एक अवर व्यक्ति होने से डरते हैं? चिंता मत करो, जो कुछ आपने गलत किया उसके लिए माफी मांगो, यह वास्तव में आपको एक व्यक्ति बनाता है बेहतर दूसरों की नज़र में, एक बदतर व्यक्ति नहीं
    • क्या आप अपनी गलती से अवगत हैं, लेकिन क्या आपने खुद को आश्वस्त किया है कि आपको अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए इस पर जाना चाहिए? आप सभी के साथ ऐसा कर सकते हैं कि एक राखी और जिद्दी व्यक्ति के रूप में एक नई प्रतिष्ठा पैदा करनी है।
    • क्या आपको चिंता है कि यह एक लड़ाई है खुद को सम्मान दें और दूसरों का सम्मान करें?
  • चित्र अमेडन एमेन्सेस स्टेप 3
    3
    दूसरे व्यक्ति की आंखों के माध्यम से स्थिति का सामना करना आपके बीच क्या हुआ, उसका क्या दृष्टिकोण है? क्या आपको लगता है कि उसे आपके जैसे असंतोष, क्रोध, चिढ़ की भावना है? शायद वह चोट लगी, घबराहट, उलझन या निराश नहीं है? अपने खुद के दर्द को भूल जाओ और जो कुछ हुआ उसके बारे में अपनी धारणा को जानें और दूसरे व्यक्ति के नजरिए से स्थिति को देखने की कोशिश करें।
    • अपनी मानसिकता बदलें यदि आप अभी भी महसूस कर रहे हैं अति क्रुद्ध, गलत, निंदनीय या बस सादे थके हुए, पता है कि दूसरे व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता हर समय सही होने के मुकाबले ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 4
    4
    कारणों को लिखें कि आपको अप करने की आवश्यकता क्यों है कभी-कभी कागज पर लिखना अच्छा होता है जो आपके सिर पर चल रहा है। इससे आप अपनी चिंताओं, आपकी वास्तविकता और स्थिति के अपने स्वयं के व्याख्याओं को सुलझाने में मदद करेंगे, ताकि आप यह समझ सकें कि संशोधन कैसे किया जाए।
    • अपनी गलती स्वीकार करें न करें अभिमानी या जिद्दी - इसके बजाय, ईमानदार रहें
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि अपराध साझा किया जाता है, इसके संबंध में सबसे परिपक्व व्यक्ति होने का प्रयास करें।
    • पढ़ें कि आपने पेपर पर क्या लिखा है। क्या खड़ा है? क्या आप ऐसे पैटर्न देख सकते हैं जो खुद को दोहराते हैं? उदाहरण के लिए, आप व्यवहार के एक पैटर्न की खोज कर सकते हैं, आप के साथ बर्ताव स्वार्थी कई अवसरों पर अन्य लोगों के साथ आपकी नकारात्मक प्रेरणा स्थिति की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है, इसलिए इस संबंध में ईमानदार होने की कोशिश करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप जिस व्यक्ति को जा रहे हों बहाना पता है कि आपने अपनी गलती को समझ लिया है
  • चित्र बनाओ Amends चरण 5 याद रखें
    5
    शुद्ध दिल से शांति बनाएं अगर आपको लगता है कि आप अभी भी नाराज हैं और रक्षात्मक हैं, तो आपको संशोधन करने का प्रयास करने से पहले थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। जब भी आप बहुत भारी भावनात्मक सामान लेते हैं तो माफी मांगने का प्रयास करने में कोई मतलब नहीं है। आपकी माफी माफ़ी नहीं होगी, क्योंकि वे नहीं करेंगे हो जाएगा ईमानदारी से। असंतोष की अपनी भावना का सामना करना आगे बढ़ने का एक व्यावहारिक और रचनात्मक तरीका है क्योंकि यह आपको समस्या की जड़ तक पहुंचने देता है।
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने सिर को ठंडा करने के लिए कुछ समय दें और घावों को ठीक करें। हालांकि, बहुत अधिक समय न दें, क्योंकि अब गुस्से अव्यक्त होते हैं और दूसरे व्यक्ति शक आपको मिलना मुश्किल होगा
    • स्वीकार करें कि आपने बुरी तरह से व्यवहार किया और अब यह आपके कार्यों के कारण गड़बड़ को साफ करने का समय है। स्वीकृति जो गलत है वह सहन करने के बारे में नहीं है, लेकिन चीजों को स्वीकार करना जैसा वे हैं।
    • पता है कि शुरूआत में जो हुआ था उसके बारे में गुस्से में लगना ठीक है, लेकिन उस भावना का प्रयोग बहाना के रूप में न करें। क्रोध पर काबू पाने के लिए चुनें - याद रखें कि यह आपकी गलती है, आपकी नहीं साख माना जाता है कि दाग़।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 6
    6
    तय करें कि क्षति की मरम्मत के लिए क्या आवश्यकता होगी। अपनी शर्म को छिपाने के लिए इच्छाशक्ति पर काबू पाएं और वास्तव में सोचें कि आप क्या कर सकते हैं, आप क्या कर सकते हैं। शांति बनाने का तरीका हर एक के लिए अलग है केवल आप ही जानते हैं कि आपने जो किया उसके लिए माफी माँगने का सही तरीका है
    • शांति बनाने का मतलब सिर्फ अपने दिल को खोलना और आपके व्यवहार के लिए माफी मांगने का मतलब हो सकता है।
    • कभी-कभी शांति बनाने से माफी की अपेक्षा अधिक आवश्यकता होती है। आपको कुछ कार्यों के साथ अपने शब्दों का समर्थन करने की आवश्यकता हो सकती है उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी की संपत्ति को नष्ट कर दिया है, तो इसके लिए भुगतान समस्या का समाधान करने का एक अच्छा तरीका है।
  • भाग 2
    स्थिति को ठीक करने की योजना बनाएं

    चित्र अमेडेस चरण 7 को बनाएं
    1
    तय करना कि क्या कहना है अपने सामने आने से पहले मुश्किल बातचीत कीजिए, क्योंकि इससे आपको ऑटोपिलॉट पर पहुंचने में मदद मिलेगी यदि आपकी भावनाएं मौके पर आप पर ले जाती हैं आपके द्वारा बनाई गई सूची पर वापस देखो, सोचें कि आप चीजों को अलग तरह से कैसे कर सकते हैं, और भविष्य में अपने व्यवहार के समाधान पा सकते हैं। फिर कुछ मानसिक नोट या कागज तैयार करें, जब आप उस व्यक्ति से फिर से बात करते हैं तो आप क्या कहेंगे। निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखें:
    • आपने जो किया उसके लिए जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहें। के साथ शुरू करने के लिए, यह गलत विचार करने के बारे में सोचने के लिए एक अच्छा विचार है और स्वीकार करें कि आपने गलती की है यह बातचीत के लिए पश्चाताप की टोन सेट करता है आप बस "मैं आपको चोट पहुंचाने के लिए माफी चाहता हूँ, मैं गलत था जब ... मैंने सोचा / कहा / किया था।" यह स्वीकार करते हुए कि आप किसी अन्य व्यक्ति को परेशान कर रहे हैं तनाव को आसान बनाने के लिए बहुत अच्छा है।
    • पता है कि अगर यह पहली बार नहीं है कि आप किसी को चोट पहुँचाते हैं और दूसरे व्यक्ति ने आपकी माफ़ी मांगी है, केवल एक "मैं माफी चाहता हूँ" काम नहीं करेगा जब हम अपने व्यवहार में वास्तविक परिवर्तन नहीं करते हैं, तो माफी मांगना बहुत आसान है। इस बारे में सोचें कि आप यह कैसे स्पष्ट कर सकते हैं कि आप ईमानदारी से पश्चाताप व्यक्त करते हैं और वास्तविक जब वह वादा करेगा कि वह ऐसा कभी नहीं करेगा या अपनी गलती को दोहराना होगा
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 8
    2
    व्यक्ति के साथ आमने-सामने मिलो हालांकि ईमेल द्वारा या फोन पर शांति बनाए रखना संभव है, लेकिन उस व्यक्ति को माफी मांगने के लिए उतना बेहतर नहीं है यह उसे फिर से संपर्क करने और सीधे और सार्थक संपर्क बनाने की उसकी इच्छा को दर्शाता है
    • यदि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ शांति बनाना चाहते हैं तो आप में से किसी के घर में नहीं बल्कि एक तटस्थ क्षेत्र में उन्हें ढूंढने पर विचार करें, आप लंबे समय में नहीं देख पाए हैं। यह सामान्य तनाव को हटा देगा जो तब उत्पन्न हो सकते हैं जब हम किसी और के क्षेत्र में हैं।
    • अगर आप आमने सामने नहीं मिल सकते, तो विचार करें एक पत्र लिखें, एक टाइप करने या ईमेल भेजने के बजाय अपने दम पर अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लिए पेन और कागज का उपयोग करने के लिए अधिक व्यक्तिगत है सुलेख.
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 9



    3
    के लिए अपने आवेदन शुरू करें बहाने. दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आप अपनी गलती के लिए माफी माँगना चाहते हैं और बातचीत के बारे में बात करके बातचीत शुरू कर सकते हैं जो आपने पढ़ा है और जिन भावनाओं पर काम किया गया है। निम्नलिखित याद रखें:
    • अपनी गलती से पहले आपके पास एक मजबूत संबंध के साथ बातचीत समाप्त करने का प्रयास करें अगर आप उस भावना से शांति बनाते हैं, तो वास्तव में व्यक्ति के साथ संबंध बनाने की इच्छा रखते हैं और चीजों को न केवल उतना ही न बनानी चाहिए जितना पहले थे, लेकिन बेहतर, फिर आप पहले से बहुत अच्छी तरह से शुरू कर रहे हैं।
    • अपने से सावधान रहें शरीर की भाषा, तुम्हारी आवाज़ की आवाज़, तुम्हारी मुद्रा और आपका रवैया यदि आप वाकई माफी चाहते हैं, तो ये सभी तत्व आपकी वास्तविक क्षमायाचना व्यक्त करने में आपकी सहायता करेंगे। नेत्र संपर्क एक महत्वपूर्ण संकेत है कि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आप क्या कह रहे हैं और आप दूसरे व्यक्ति, सत्य और आपकी गलतियों से बच नहीं रहे हैं
    • "आप" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करने से बचें - हमेशा "मुझे लगता है", "मुझे लगता है", "मुझे विश्वास है", "मैंने पाया" आदि जैसे निर्माण का उपयोग किया है। यह अन्य व्यक्ति की गलतियां है जो प्रश्न में हैं
    • उन पंक्तियों के बीच छोड़ने से बचें, जिन्हें आप अपने व्यवहार को न्यायसंगत समझते हैं। इससे उसे वापस मुकाबला मोड में डाल देता है
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 10
    4
    वार्तालाप छोड़ दें सरल और प्रत्यक्ष एक लंबे समय से माफी समाप्त हो जाती है अपने पाठ्यक्रम को खोने और दोहरावदार हो रही है। स्पष्ट, दयालु और प्रभावशाली रहें आप में से कोई भी इस असुविधाजनक प्रश्न के साथ पूरे दिन पीड़ित होना चाहता है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 11
    5
    दूसरे व्यक्ति को उतारने का समय दें दूसरे व्यक्ति की भावनाओं और परिप्रेक्ष्य को मानने से बचें यद्यपि आपने अपनी आँखों के माध्यम से स्थिति देखने की कोशिश की है, अगर आपने ऊपर दिए गए सुझावों का पालन किया है, तो आपने अपने ज्ञान और दुनिया की समझ का उपयोग करके ऐसा किया है। अन्य व्यक्ति को अपनी शिकायत बताने के लिए अंतरिक्ष, समय और स्वतंत्रता दीजिए और उनसे कुछ संकेत लेना। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि स्थिति के बारे में उनकी कुछ धारणाएं गलत हैं, तो दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आपको जिस तरह से महसूस होता है, उसे महसूस करने के लिए उसके पास कोई कारण नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 12
    6
    कार्यों के साथ अपने शब्दों का समर्थन करें यदि आप अपने व्यवहार को बदलने और उस पर कार्रवाई करने का वादा करते हैं तो असली पश्चाताप का ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़ाहिर है। रिफंड विकल्पों की पेशकश करके शुरू करें उदाहरण के लिए, यदि आपने कुछ तोड़ दिया, तो एक नया खरीदने की पेशकश करें- यदि आप दूसरे व्यक्ति पर बहुत शाप देते हैं, तो उसे एक लंबी सूची दें सकारात्मक गुण उसे और समझाओ कि तुम्हारे पास है डाह आपकी उपलब्धियों में से - अगर आपने किसी के ईवेंट को बर्बाद कर दिया है, स्वयंसेवक दूसरे को व्यवस्थित करने के लिए। आप दूसरे व्यक्ति से पैसा, समय या ध्यान लेते हैं, आप इसे चुकाने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • समझाएं कि आप अपना व्यवहार कैसे बदलना चाहते हैं अगर वहाँ प्रदर्शित करने के लिए है कि आप परिवर्तन के अपने वादे को पूरा करेंगे तरीके हैं, ऐसा करते हैं। उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं अन्य व्यक्ति आप की वजह से दुर्घटना के बाद एक ट्रैक्टर बाइक ड्राइव कभी नहीं होगा भेड़ यह जीतने की मौत हो गई, और वाहन की बिक्री लिस्टिंग के लिए यह दिखाने के।
    • क्या कहने में बहुत ईमानदार रहें आप अनुभव से सीखा यह अन्य व्यक्ति को यह महसूस करने में मदद करता है कि आपने वास्तव में कुछ सीखा है, आपको खेद है और यह सबक प्रभावी रहा है।
    • इस दृष्टिकोण अपने अंतिम उपाय होना चाहिए और यह की प्रभावशीलता काफी हद तक उनके त्रुटि की गंभीरता पर निर्भर करता है - यदि आवश्यक हो, आप भी अन्य व्यक्ति के लिए एक आउटलेट प्रदान अगर आप अपने वादे को पूरा नहीं करते की बात करने के लिए हो रही पर विचार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "अगर मैं उस वादे को तोड़ने, तो आप स्टार ट्रेक के अपने संग्रह को बेच सकते हैं।"
  • चित्र अमेडन एमेन्सेस स्टेप 13 रेखांकित करें
    7
    दूसरे व्यक्ति से पूछें कि वह कैसा सोचती है कि सुधार लाने के लिए सबसे अच्छा होगा। वह यथार्थवादी प्रतिक्रियाओं देता है, यह सुलह करने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है। यह विकल्प हमेशा पर्याप्त नहीं है, तो त्रुटि संदर्भ को ध्यान में रखना। और भी अधिक इस के साथ सावधान रहें, यदि आपको लगता है कि अन्य व्यक्ति जोड़ तोड़ तरह से व्यवहार करने का मौका के रूप में देखते सकता है - यदि आप व्यक्ति की एक गुलाम बनने के लिए नहीं शांति बनाना चाहते,।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र एमेन्सेस स्टेप 14 बनाओ शीर्षक
    1
    त्रुटि को दोहराना न करें दो बार से किसी को भी उसी तरह से उकसाना, उस व्यक्ति के विश्वास को निश्चित रूप से नष्ट कर देगा। यदि आप दोस्ती को बनाए रखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानबूझकर किसी व्यक्ति को फिर से चोट नहीं पहुंचे। एक भरोसेमंद और विचारशील दोस्त बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यह सही होना असंभव है, लेकिन आपको भरोसेमंद होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से एमेन्सेस चरण 15 को बनाएं
    2
    तय आगे बढ़ें शांति बनाने के अपने प्रयासों के बावजूद, यह महत्वपूर्ण है कि आप के लिए खेद महसूस न करें या अपने आप को दूसरे व्यक्ति पर दोष दें। यहां तक ​​कि अगर आप चीजों को ठीक नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम आपने अपना सबसे अच्छा किया है
    • भविष्य पर ध्यान दें और दूसरे व्यक्ति के साथ इस विषय पर वापस न जाएं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप दूसरे व्यक्ति के साथ शांति नहीं बनाते हैं, क्योंकि उसने फैसला किया है कि आपके बीच में सब कुछ खत्म हो गया है, उसी तरह किसी और को फिर से दुख न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ Amends चरण 16
    3
    क्या हुआ से जानें इस त्रुटि के साथ अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए करुणा है जो कोई भी ऐसा करता है स्थिति को बेहतर समझने के अलावा, आपके पास पर्याप्त अनुभव हो सकता है ताकि दूसरों को उनकी निंदा किए बिना सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सके।
    • अपने आप को क्षमा करना (जो शांति बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है) आपको अतीत में बजाए वर्तमान में रहने की अनुमति देती है, इसलिए भी अगर सब कुछ हल नहीं हो, तो इस अवसर के लिए आभारी रहें। से क्षमा करना, तुम ठीक हो
  • युक्तियाँ

    • चर्चा सबसे अधिक संबंधों का हिस्सा हैं जब हम उन लोगों के साथ साथ ही सौदा है, या एक गलतफहमी का नतीजा एक तर्क वास्तव में भी लोगों के करीब और मदद कर सकते हैं दोनों को बेहतर समझते हैं और अन्य की सीमाओं को माफ करने। तुम इतनी नकारात्मक पारस्परिक क्रिया देखते हैं, की तुलना में एक बातचीत के हर हालत में बचा जाना रूप में और अधिक उन्हें अपने आप को और संबंध के विकास के लिए अवसरों के बारे में सबक के रूप में प्राप्त होने की संभावना हो जाएगा।
    • सुधारों की कोशिश करने से पहले अपनी गलतियों के साथ शांति से रहें - इससे दूसरों की अपनी गलतियों को भी दूर करने में मदद मिलेगी।
    • कभी कभी, आप भी किसी अन्य व्यक्ति की ओर से बातें ठीक कर सकते हैं, आम तौर पर एक रिश्तेदार या जिसे हम जिम्मेदार महसूस के लिए दोस्त हैं, लेकिन यह सही व्यवहार करने के लिए प्रयास कर रहा जा करने के लिए प्रतीत नहीं होता। हालांकि, अगर आप किसी के लिए यह किसी और ऐसा करने के लिए योजना बना रहे हैं, सावधान नहीं शर्म की बात है और दूसरों के अपराध बोध के साथ अपने स्वयं के जीवन को प्रभावित करने वाले अंत और चीजों की गलत दृश्य दिखाने के लिए किया जाना है। याद रखें कि हम अपने व्यवहार के लिए जिम्मेदार हैं

    चेतावनी

    • लाइव जीवन विश्वास हो गया कि हमेशा सही होता है, तो आप दुख बर्बाद कर दिया जाएगा। याद रखें कि हर कोई राय, जिनमें से कुछ तुम्हारा से अलग हैं है। इसका मतलब यह नहीं है कि वे आवश्यक रूप से गलत हैं कि, वे सिर्फ अलग हैं। दूसरों को चोट करने के लिए अपनी राय, अपनी निर्णय और अपने संभावित ग्राहकों का प्रयोग हानिकारक है और आप एहसास है कि अपनी दृष्टि सिर्फ अरबों में से एक है करने से रोकता है, तो आप जीवन के बाकी खर्च संघर्ष में आ रहा है, यदि आप खुले दिमाग होने के लिए मना कर दिया । वह अपने विचार और दूसरे व्यक्ति को पहचानने पर काम करते हैं। बस कहते हैं, "आपकी राय / उनके निर्णय / उसके परिप्रेक्ष्य खदान से अलग है।" कोई सही है या गलत, केवल स्तरों अधिक या कम सहनशीलता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पेपर और पेन (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com