IhsAdke.com

कैसे पाप से मुक्त हो

रोमन 6:18 में, प्रेषक पौलुस "आप पाप से बचाए गए और धार्मिकता के दास बन गए।" पाप से मुक्त होने की अवधारणा भ्रामक हो सकती है, क्योंकि सभी इंसान पूर्णता से गुजरते हैं और अनिवार्य रूप से पाप करते हैं। पाप से मुक्त होने का मतलब यह नहीं है कि आप कभी पाप नहीं करेंगे, लेकिन आपकी आत्मा जेल से मुक्त हो सकती है, जिसमें पाप आपको बाध्य कर देगा।

चरणों

भाग 1
पाप और ग्रेस की प्रकृति को समझना

चित्र से मुक्त होना सीना से कदम 1
1
पाप को परिभाषित करें व्यापक अर्थ में, "पाप" किसी भी चीज को संदर्भित कर सकता है जो कि परमेश्वर को पवित्र नहीं है सबसे आसान पहचान करने के लिए आम तौर पर कार्रवाई होती है, लेकिन पाप में विचार और व्यवहार भी शामिल हो सकते हैं।
  • कुछ कार्यों को पाप माना जाता है, लेकिन उन्हें करने की इच्छा भी पापी है। उदाहरण के लिए, व्यभिचार करना चाहता है कि वह स्वयं अधिनियम के रूप में पापी हो।
  • हालांकि, प्रलोभन मत करो यह एक पाप है आप जो शारीरिक रूप से आकर्षक पाता है किसी के साथ समझौता करने की स्थिति में रखा जाता है, तो आप आकर्षण पर कार्रवाई करने के लिए परीक्षा हो सकती है। आकर्षण और प्रतिबद्ध व्यभिचार का पालन, एक परिणाम के रूप में, या व्यभिचार, यहां तक ​​कि यह कर के बिना की कार्रवाई की कल्पना है, यह जहां पाप है। बस यह नहीं है ऐसा करने के लिए परीक्षा जा।
  • चित्र से मुक्त होना सीना से कदम 2
    2
    मानव जाति की पापी प्रकृति को स्वीकार करें यहां तक ​​कि मानवता को भगवान की छवि में बनाया गया है, आदम और हव्वा के पतन - पहले इंसानों का मतलब था - सभी मानव जाति के पतन नतीजतन, मनुष्य स्वभाव से पापी हैं।
    • दूसरे शब्दों में, आपको पाप को सिखाया जाना नहीं है। पाप आपके भीतर पहले से ही दृढ़ता से तय हो गया है, ठीक उसी तरह से, जब आप पैदा हुए थे।
  • चित्र से मुक्त होना सीना से कदम 3
    3
    मसीह के बलिदान के अर्थ को समझें जब यीशु क्रूस पर मर गया, तब उसने मानव जाति के पापों को उसके साथ ले लिया। मसीह के बलिदान ने मूल पाप के कर्ज को रद्द कर दिया।
    • ओल्ड टैस्टमैंट में, पशुओं के बलिदानों को मांस के पापों के लिए भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किया गया था हालांकि, यहां तक ​​कि उन बलिदान भी अपूर्ण थे, फिर भी मूल पाप का दाग अब भी बना रहा। जैसे ही परमेश्वर के पुत्र और मनुष्यों के पुत्र, उसी समय, यीशु "संपूर्ण बलिदान" बन गया, जो मानव आत्मा को जंजीरों से मुक्त करने और मूल पापों की दंड से मुक्त करने में सक्षम था।
  • चित्र से नि: शुल्क रहो पाप से कदम 4
    4
    जानें कि इसका अर्थ है "पाप से मुक्त होना".. अपने शरीर, मन और दिल भी शामिल है - - "मसीह स्वीकार करते हैं और पाप से मुक्त होने के लिए आप कुछ भी कभी नहीं मतलब यह नहीं है गलत मसीह के बलिदान पाप उनके मांस के बंधनों से अपने मन को मुक्त कर दिया अभी भी से निपटने के लिए होगा दैनिक पाप
    • तुम्हारी आत्मा पाप से मुक्त हो सकती है, भले ही तुम्हारा शरीर अभी भी पाप करता हो। आत्मा के स्तर पर पाप से मुक्त होने का मतलब है कि आप भी शारीरिक स्तर पर पाप से आज़ादी की मांग करेंगे, भले ही वह कभी भी स्थायी रूप से प्राप्त न हो।
  • भाग 2
    आपकी पापी प्रकृति का काम करना

    चित्र से मुक्त होना सीना से कदम 5
    1
    मसीह की ओर मुड़ें जैसा कि पहले कहा गया है, यीशु ने आत्मा को क्रॉस पर बलिदान करके पाप के परिणाम से बचाया। हालांकि, आपको अपनी आत्मा को वास्तव में स्वतंत्र होने से पहले मुक्ति के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए एक सचेत निर्णय करना चाहिए।
    • यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो मसीह से पूछो कि वह तुम्हारे जीवन में आ जाएगा, तो अपने पापों को माफ कर दो और तुमको स्वतंत्र बनाओ।
    • यह एक महत्वपूर्ण पहला कदम है। मसीह को मूल पाप से मुक्त करने के लिए पूछने के बावजूद, आप हर तरह से पाप करने के लिए बाध्य होंगे।
  • चित्र शीर्षक से नि:
    2
    प्यार भगवान से अधिक वह पाप प्यार करता है कर्तव्य की भावना के लिए सही काम करना कानूनीता है, और ऐसा नहीं है जो भगवान चाहता है। भगवान आपके प्यार चाहता है यदि आप अपने पापों से प्यार करते हुए भगवान से अधिक प्यार करते हैं, तो पापों के स्वाभाविक रूप से पेश होने वाले अस्थायी सुखों को पापी स्वभाव से दूर जाना शुरू हो जाएगा।
    • अच्छा काम करने पर ध्यान दें - आत्मा के काम - शरीर के बुरे कामों से बचने के लिए परेशान करने से पहले - जब आप जो अच्छा है पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपको बुरी चीजों से आकर्षित होने की संभावना कम होती है।
    • जब किसी विशिष्ट प्रलोभन या पाप से निपटते हैं, तो कुछ बुराई के साथ इस बुराई को दूर करते हैं। उदाहरण के लिए, किसी और के लिए क्रोध से बुदबुदाते रहने के लिए खुद को बताने के बजाय, आपसे प्यार करने वाले के लिए कुछ अच्छा करें कुछ अच्छा करने की इच्छा से अभिनय करना आपको एक धक्का से विचलित कर सकता है जो कुछ भी नहीं करने से अधिक प्रभावी होगा।
  • चित्र शीर्षक से नि: शुल्क रहें
    3
    अपने पाप की गंभीरता को स्वीकार करें अभ्यस्त पापों को एक व्यक्ति के जीवन में उन तरीकों से शामिल किया जाता है जो पहचानना मुश्किल होते हैं। आप अपने आप से कह सकते हैं कि एक विशेष पाप एक "बुरी आदत" से ज्यादा कुछ नहीं है, और यह कि, ऐसा नहीं है, इतनी गंभीर नहीं है उस पाप और पापी जीवन शैली से छुटकारा पाने पर ही ऐसा होता है जब आप समझते हैं कि आपके पाप कितने गंभीर हैं।
    • सभी पाप बुरा है और परमेश्वर की पवित्रता से बाहर है। यह सबसे छोटे से झूठ से सबसे खतरनाक हत्या के लिए चला जाता है
    • आदी समर्थन समूहों अक्सर अपने सदस्यों से उनकी लत को स्वीकार करने के लिए शुरू करने के लिए पूछते हैं। एक व्यक्ति समस्या को ठीक नहीं कर सकता जब तक कि वह इसे स्वीकार करने के लिए स्वीकार नहीं करता। एक ही बाहर से, आप केवल उन लोगों को स्वीकार करके पाप से मुक्त कर सकते हैं जो आपने पहले ही कर चुके हैं।
  • चित्र शीर्षक से मुक्त रहो कदम 8 कदम



    4
    अपने दिल में पाप का विरोध करने के लिए शपथ लें भगवान से वादा करो कि आप जानबूझकर पाप करना और अच्छे से बचने से बचेंगे। आप कभी-कभी गलत होंगे, लेकिन इरादा सही रास्ते पर रखने के लिए दृढ़ और सच्चे होना चाहिए।
    • आप इस शपथ करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप अपनी आत्मा में गहरी देखने की जरूरत हो सकती है। तो पाप का विरोध करने की इच्छा ईमानदार नहीं है, और ईमानदारी की इस कमी आप संकोच कर रहा है, भगवान से प्रार्थना, उसे पूछ दिल देने के लिए और उसे सही करने के लिए अपने पापी जीवन शैली का परित्याग और में एक जीवन को चालू करने के लिए मन में भावना।
  • चित्र शीर्षक से मुक्त हो जाओ 9 कदम
    5
    अपने मन में परमेश्वर का वचन रखो। आपके जीवन में पाप के विरुद्ध सबसे बड़ी शक्तियों में से एक परमेश्वर का वचन है नियमित रूप से शास्त्रों का अध्ययन करें आपका लक्ष्य समझ की शुद्धता होना चाहिए, न केवल याद रखना।
    • ईश्वर के वचन की एक गहरी समझ से आप जल्दी से पाप की पहचान कर सकते हैं और प्रलोभन और नुकसान के लिए तैयार कर सकते हैं जो आपको पाप में ला सकता है।
    • इसके अलावा, नियमित रूप से बाइबल का अध्ययन आपके विश्वास को मजबूत कर सकता है और आपको परमेश्वर के वादों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है। जैसा कि आप परमेश्वर की प्रेम को समझते हैं, वैसे ही परमेश्वर की इच्छाओं को प्यार करने की इच्छा भी बढ़ जाएगी, जिससे बुराई का विरोध करना आसान हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से मुक्त हो जाओ 10 कदम 10
    6
    ईमानदारी और भक्ति के साथ प्रार्थना करें भगवान से अपने कदम गाइड और आप पाप से बचने में मदद करने के लिए पूछो। लगातार प्रार्थना करें, चाहे आप वर्तमान रूप से वर्तमान प्रलोभन का सामना कर रहे हों या नहीं।
    • किसी भी रूप में प्रार्थना पाप के खिलाफ लड़ाई में एक उपयोगी उपकरण है, भले ही आप विशेष रूप से प्रलोभन के खिलाफ ताकत के लिए प्रार्थना नहीं है। प्रार्थना के माध्यम से, तुम भगवान, जो आप उसके साथ अपने रिश्ते में विकसित करने के लिए अनुमति देता है के साथ संवाद कर सकते हैं। भगवान के लिए अपने प्यार को गहरा के रूप में, पाप में आपकी रुचि के आम तौर पर और अधिक कुशलता से कम हो जाएगा।
  • भाग 3
    दैनिक पाप के साथ लेनदेन

    पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क से साइन से कदम 11
    1
    अपने जीवन में पाप की गति को ध्यान से देखें प्रत्येक व्यक्ति की अपनी कमजोरियां हैं, और ये कमजोरियां व्यक्ति से भिन्न हो सकती हैं अपने कार्यों और विचारों में पाप के चिन्हों की तलाश में तुम्हारी पहचान करें
    • सामान्यतः सामान्यतः पापी पहचानने के लिए, जिन लोगों के साथ आप सबसे परिचित हैं कहा जा रहा है कि, आप आमतौर पर उन विचारों और कार्यों की पहचान कर सकते हैं जो आपको भगवान से अलग कर सकते हैं।
  • चित्र से मुक्त हो जाओ, सेन स्टेप 12
    2
    प्रलोभन से बचें अपनी आत्मा को खतरे के रास्ते में डालकर जानबूझकर अपनी आस्था का परीक्षण न करें। जब आप अपने सामने कुछ मोहक देखते हैं, तो सामने आने के बजाय, बचें।
    • सबसे ऊपर, लक्ष्य पाप करने से बचने के लिए है, इसलिए आप उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जो भी कदम उठाते हैं वह एक अच्छा कदम आगे है। इसके लिए, यह पूरी तरह से पाप के प्रलोभन से बचने के लिए समझदार है, जब ऐसा करना संभव हो सकता है, क्योंकि इससे सामना करने से केवल आपको देने की संभावना बढ़ जाती है।
    • उदाहरण के लिए, आप एक महत्वपूर्ण घटना के लिए तैयारी कर रहे हैं, और गलती से, अपने शिक्षक से प्रतिक्रिया की एक प्रति प्राप्त यह अधिक संभावना आप का उपयोग कर रहे हैं कर देगा घटना के दौरान उनके कब्जे में है कि प्रतिक्रिया रखना है। इसे फेंक या इसे वापस करने के लिए उनके शिक्षक आप प्रलोभन हार निकाल देता है, यह सुनिश्चित करना कि वह पाप नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक से मुक्त हो जाओ 13 कदम
    3
    अकेले चलना और दूसरों के साथ चलना एक पागल जीवन के लिए आपकी प्रतिबद्धता व्यक्तिगत होना चाहिए उन लोगों के साथ चलना जो आपको प्रतिबद्ध रहें, वे फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन आपको भीड़ से दूर जाने के लिए तैयार रहना होगा।
    • भीड़ के बाद आपको परेशानी में डाल दिया जाएगा, भले ही यह धार्मिक या अच्छी तरह से अर्थ वाले लोगों से बना हो। हर कोई दोष है आपको उस रास्ते को देखने और पालन करने की आवश्यकता है जिस पर भगवान ने आपके सामने रखा है, भले ही कोई अन्य आप का अनुसरण कर रहा है या नहीं।
    • दूसरी ओर, अपने विश्वासों को साझा करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करना एक अच्छी बात है क्योंकि वे आपको ट्रैक पर रहने में सहायता करेंगे। आप इन मनुष्यों के रिश्तों का भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप समझ सकते हैं कि ईश्वर को बहस के बीच में और प्यार के कृत्यों के माध्यम से।
  • पिक्चर का शीर्षक से नि: शुल्क रहो 14 कदम 14
    4
    तुरंत पश्चाताप जब आप पाप करते हैं, तुरंत और ईमानदारी से पश्चाताप करें अपने कार्यों को औचित्यपूर्ण करने का प्रयास करने का समय बर्बाद मत करो या बेकार न करें
    • यहां तक ​​कि अगर तुम्हारा आत्मा पहले से ही मूल पाप की जंजीरों से मुक्त हो गया है, तो आप केवल अपनी आत्मा और विवेक को अपने पापों से मुक्त कर सकते हैं और उन्हें भगवान से माफ़ करके क्षमा मांग सकते हैं। अपने पश्चाताप के बीच, आपको भविष्य में फिर से इस तरह से पाप करने से बचने की ताकत मिलनी चाहिए।
  • चित्र से मुक्त होना सीना से कदम 15
    5
    हार मानने से इनकार करते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी बार गिर जाते हैं, आपको उठना होगा और कोशिश करना जारी रखना होगा। पाप के खिलाफ संघर्ष जीवन के लिए है, ऐसा कुछ नहीं जो केवल एक बार होता है ऐसा कुछ है जो आपको अपने जीवन के सभी दिनों का सामना करना होगा।
    • अच्छी खबर यह है कि यह एक ऐसा प्रयास नहीं है जो आपको अकेले बनाना होगा। परमेश्वर ने तुम्हारा आत्मा पाप से मुक्त कर दिया है, और शरीर में पाप का विरोध करने के अपने प्रयासों में तुम्हें त्याग नहीं करेगा। अंतिम विजय भगवान का है, और जब तक आप उसके पास चिपके रहते हैं, आप उस जीत के लाभ का अनुभव करेंगे।
    • आपको याद रहेगा कि आपके लिए भगवान की मोक्ष के वादे पर नियमित रूप से ध्यान देने के द्वारा आपके लिए इंतजार इनाम याद रखें। पाप तत्काल संतुष्टि का एक बहुत ही आकर्षक स्रोत हो सकता है, इसलिए वर्तमान क्षण में सोचने से पाप का विरोध करना बहुत कठिन हो सकता है। संतोष के एक भी अधिक स्रोत के लिए अपना ध्यान केंद्रित करें, भविष्य में आपके लिए इंतजार कर रहा है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com