IhsAdke.com

किसी व्यक्ति को क्षमा करना या न होने का समाधान कैसे करें

क्या आप कभी किसी के साथ लड़ाई में रहे हैं और फिर उसे खेद है? या हो सकता है कि आपको कुछ भी खेद न पड़े, लेकिन आप उस व्यक्ति के साथ आपके कुछ लाभों को खोने से डरते हैं? इसके अलावा, क्या आप यह भी महसूस कर रहे हैं कि उस व्यक्ति के साथ दोस्ती खराब हुई है? यदि आप एक अच्छी दोस्ती या रिश्ते खो चुके हैं, भले ही चीजें एक बदसूरत तरीके से समाप्त हो गई हों, तो पता है कि यह व्यक्ति के साथ सामंजस्य करना अभी भी संभव है। लोगों के लिए सामान्य ज्ञान के अलावा अन्य तरीकों से कार्य करना आम बात है, जो यह दिखा सकता है कि जीवन के बारे में गलत या ठंडे दृश्य है। कई लेखकों, जो किसी सकें न कि सुलह के साथ तोड़ सकता, प्रस्ताव है कि जब ऐसा होता है, तुम असफल रिश्ते के पीछे के लोगों के बीच संघर्ष के स्तर के छोड़ देते हैं, पुराने रिश्ते अभी भी मरम्मत या सुधार किया जा करने की संभावना की उपेक्षा, चाहे । अधिकतम स्वस्थ रिश्तों को बनाए रखना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि उनके बिना हम अपने मानवता से वंचित होंगे।

यहां कुछ तकनीकें हैं जो आपको उस व्यक्ति के साथ सामंजस्य करने में मदद करेंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि यह एक मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक प्रक्रिया है, और ऐसा करने में वर्षों लग सकते हैं।

चरणों

चित्र के साथ मेक अप विथ एयोन` width=
1
तय करो कि आप क्या चाहते हैं यह निर्धारित करने से शुरू करें कि आप उस रिश्ते से, साथ ही साथ कारणों से क्या चाहते हैं या नहीं करेंगे। कभी-कभी सरल काबू पाने का सबसे अच्छा विकल्प नहीं है - हालांकि, विश्वास न करें कि सिर्फ इसलिए कि आपने एक अच्छी दोस्ती खो दी है, आप ऐसा कभी नहीं करेंगे। उचित समय के साथ कोई संबंध है, तथापि consertado- हो सकता है, अगर आप तैयार नहीं हैं, या अगर संबंध स्वस्थ नहीं है, अपने व्यक्तिगत मूल्यों का त्याग या खुद से प्यार करने की आवश्यकता है कि यह अभी तक समय नहीं है एक संकेत है । पता लगाना कि व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती एक वांछित स्तर पर नहीं है, रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए पहला कदम हो सकता है। जैसा कि आप दूसरे व्यक्ति को महत्वपूर्ण लग रहा है और सम्मान mútuo- बुरा मित्र की भावना पैदा की अपनी सुरक्षा और वसूली को कमजोर करेगा मदद अपने आत्मसम्मान में सुधार। रिश्ते की मरम्मत में थोड़ी गरिमा काफी सहायक है जाल है कि केवल एक ही व्यक्ति के नकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित में आते हैं, या सही ठहराने के लिए आप क्यों भूल जाते हैं तो उसकी पता भले ही आप उसे जाने दिया करना चाहते हैं, अवमूल्यन कि अन्य व्यक्ति काफी अपरिपक्व कुछ है कोशिश मत करो।
  • चित्र के साथ मेक अप विथ एयोन` class=
    2
    मुझे जब भी आप कर सकते हैं क्षमा करें। जब कोई आपको नाराज, एक पर्ची बनाता है या उसे गहरा चोट है, यह आक्रामक रूप जवाब देने के लिए जवाबी कार्रवाई, दूर होने, बचाव की मुद्रा में मिलता है, अवसाद में गिर जाते हैं या यहां तक ​​कि autossabotagem प्रतिबद्ध बहुत आसान है। इन कार्यों के साथ समस्या यह है कि वे खतरे की रक्षा करने का प्रयास कर रहे हैं, यह काल्पनिक या वास्तविक हो, लेकिन वे अच्छे से अधिक नुकसान कर सकते हैं। संघर्ष से अधिक संघर्ष पैदा होता है, यह एक दुष्चक्र है, जिसे हम हमेशा से बचने के लिए, "वापस चोट करना चाहते हैं" या उस भावना से मुक्त होने के लिए, जो हमें निराश करेंगे, संक्षेप में, हम अपने पक्ष को "शक्ति संतुलन" है, जो एक बुरा विचार नहीं होगा, सिवाय इसके कि यह अन्य व्यक्ति जो "विवाद" में भी है की मानवता से इनकार करते हैं बदलने के लिए कोशिश कर रहे हैं। अपने गर्व को अलग रखें और इसे अपने मन में रखें कि शायद दूसरे व्यक्ति का नजरिया पूरी तरह से अलग है - शायद वह व्यक्ति यह भी महसूस नहीं करता कि उसने आपको चोट पहुंचाई है। हो सकता है कि यह भी उस बिंदु तक पहुंच जाए जहां आपने उसे बिना किसी संदेश को भी माफ़ किया हो।
  • चित्र के साथ मेक अप विथ एयोन` class=
    3
    उस व्यक्ति के साथ गंभीर संपर्क बनाएं, जिसका मतलब है कुछ। एक बार जब आप को फिर से स्थापित करने के लिए संपर्क का फैसला किया है, आप एक पत्र लिखने के लिए फोन या यहाँ तक कि व्यक्ति पर जाएँ और, कहते हैं कि आवश्यकता हो सकती है "हमारी दोस्ती मेरे लिए बहुत लायक है, मैं आपसे बात कर और जैसा कि आप देख चूक जाएं। क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे हम अपने बीच में बातें कर सकते हैं? " एक खुली और ईमानदारी से चर्चा में यह करो, व्यक्ति के लिए आपका स्नेह व्यक्त करें विवादित मुद्दों पर छूने या विस्तृत बहाने बनाने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र का शीर्षक अंत में एक नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    4



    पता चला कि गलत क्या हुआ एक तर्कसंगत, वफादार और तर्कसंगत परिप्रेक्ष्य का उपयोग करते हुए, सटीक स्थिति को समझने का एक तरीका ढूंढें स्वीकार करें कि आप में से कोई भी पूरी तरह से अच्छा या बुरा नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे पास मानव विशेषताओं नहीं हैं, क्योंकि हम सभी के विनाशकारी प्रवृत्तियों हैं। हम अपने कार्यों के बारे में पूरी तरह से अवगत नहीं हैं, या उनका क्या मतलब है।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` width=
    5
    मतभेदों को समझें इतिहास में भी हम स्थिति के दोनों ओर देख सकते हैं, यह दर्शाता है कि अंतर किस प्रकार स्वीकार किए जा सकते हैं और यहां तक ​​कि समझा जा सकता है। खुद में मतभेद समस्या नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से हम समस्या से निपटने के लिए उनसे निपटते हैं संघर्ष के साथ निपटने का प्रत्येक व्यक्ति का अपना तरीका होता है, यह ऐसा कुछ है जिसे समझना चाहिए ताकि सुलह अस्तित्व में हो।
  • चित्र के साथ मेक अप विथ एयोन` class=
    6
    जिम्मेदारी ले लो यदि आपने अतीत में कुछ गलत किया है, तो मान लें कि यह आपकी गलती थी एक बेहतर दोस्त बनने के लिए ईमानदारी से माफी मांगना शुरू करें पहचानें कि आपने दोस्ती या रिश्ते के टूटने में योगदान करने के लिए क्या किया, फिर माफी मांगे, लेकिन उस जगह पर आपको माफ करने के लिए उस व्यक्ति को मजबूर न करने की कोशिश करें। कुछ लोगों को माफ करने के लिए समय लगता है, इसलिए सम्मान करें। यहां तक ​​कि अगर बहाना तुरंत स्वीकार नहीं किया गया है, व्यक्ति को समय दें और फिर से माफी मांगें।
  • चित्र के साथ मेक अप विथ एयोन` width=
    7
    विश्वास और सम्मान को फिर से बनाना यदि आप चाहते हैं कि यह दोस्ती बहाल हो और बच सकें, तो पता है कि यह उस पर निर्भर करता है कि आप दूसरे व्यक्ति के मूल्य और मूल्य कितना मानते हैं (यह आपके बीच सम्मान पर निर्भर करेगा)। इसे और अधिक व्यक्ति के सकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए नैतिक है, केवल नकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित कर के किसी व्यक्ति की मानवता इनकार करते हैं, साथ ही किसी भी संघर्ष को लम्बा और सुलह की संभावना त्यागने बनाता है के बाद से।
  • युक्तियाँ

    • यह नकली से ज्यादा पश्चाताप के साथ ईमानदार होना नैतिक रूप से बेहतर है
    • हालांकि क्या हुआ याद रखना थोड़ा मुश्किल है, शांत रहने की कोशिश करें याद रखो, जितना ज्यादा परेशान हो, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप कुछ कह रहे हैं जो आपको बाद में पछताएंगे।
    • एक प्रायश्चित्त हमेशा अधिक ईमानदार प्रतीत होता है अगर कुछ तपस्या के साथ। हालांकि, यह मत सोचो कि आपकी माफी की ईमानदारी के कारण आपको माफ़ किया जाएगा।
    • ईमानदारी को प्रदर्शित करने के लिए पश्चाताप की दृष्टि दिखाने या व्यक्ति की आंखों पर गौर करने की कोशिश करें
    • कुछ टूटे रिश्ते कभी अपने पूर्व राज्य में नहीं लौटते, लेकिन यह कोशिश नहीं करने का कोई बहाना नहीं है। यदि आप व्यक्ति के साथ तोड़ने के बारे में बुरा महसूस करते हैं और रिश्ते को पुनर्स्थापित न करने का चयन करते हैं, तो आप कल्पना करेंगे कि यह रिश्ते को बहाल करने की कोशिश कर रहा होता।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो जब तक आप इसके लिए मान्यता प्राप्त नहीं हैं, तब तक माफी नहीं मांगें यदि आप दो या तीन बार माफी मांगते हैं तो पहले से ही अच्छा है
    • यदि आपका मित्र संवेदनशील है, तो यह अच्छा हो सकता है कि आप उस चीज़ों का उल्लेख न करें जो उस व्यक्ति ने गलत किया।
    • अगर आप किसी व्यक्ति के लिए उपहार खरीदना चाहते हैं, तो कुछ बहुत महंगा मत खरीदो, अन्यथा कोई सनसनी नहीं होगी कि आप उस व्यक्ति को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। यह संभव है कि व्यक्ति उपहार को स्वीकार करता है और आपको ब्लैकमेल करने शुरू करता है, जो बहुत अच्छा नहीं है
    • यदि व्यक्ति पाठ के माध्यम से संप्रेषण करने के लिए आदी नहीं है, तो प्रति संदेश आपकी क्षमाप्रार्थी नहीं भेजें, क्योंकि यह थोड़ा सा दिखा सकता है। व्यक्ति में बात करने का विकल्प चुनें!
    • व्यक्ति को सही उपहार देने का प्रयास करें स्वाद के लिए देखते रहें और यहां तक ​​कि व्यक्ति के शौक को वर्तमान में हिट करने में सक्षम हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com