IhsAdke.com

कैसे उसकी महिमा को खोने के बिना किसी के साथ संकल्प करने के लिए

आप अपने जीवन में किसी को खोने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि सामंजस्य आपको जरूरतमंद और निराश दिख सकता है?

चरणों

आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
निष्पक्ष मूल्यांकन करें कि लड़ाई कितनी बुरी थी। क्या व्यक्ति बेहद अशिष्ट था? शांत हो जाओ और देखें कि उस व्यक्ति के पास एक वैध तर्क है या क्या यह तुच्छ कुछ के बारे में चर्चा थी। सुलह में आपकी लचीलेपन की डिग्री उस पर आधारित होना चाहिए।
  • आपके गाँव को खोने के बिना किसी के साथ रिकन्सील शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    व्यक्ति को कुछ समय के लिए जगह दें और यदि संभव हो तो पहले कदम उठाने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे पहले ही शुरू होने से पहले फायदा खोना होगा, और कुछ चरम मामलों में यह केवल व्यक्ति को मौका देगा फिर से आपको अस्वीकार कर दें।
  • आपके गौरव को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    इससे पहले कि आप निराशाजनक और व्यक्ति के संपर्क में हो या सुलह के लिए भीख माँगते हुए कुछ भी कठोर करें, इस बारे में सोचें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि स्थिति उलट हो रही है या नहीं। आप निश्चित रूप से उस व्यक्ति को नहीं सोचना चाहते हैं कि आप उसे बुरी तरह से इलाज कर सकते हैं और फिर भी बिना किसी उंगलियों को उठाने के लिए एक सुलह के लिए भीख मांग रहे हैं!
  • आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    इसे इस प्रकार सोचें: यदि वह व्यक्ति पहले कदम नहीं उठाता है, तो जितनी जल्दी या बाद की चीजें होगी उतनी ही जैसे कि वे लड़ाई से पहले थे व्यक्ति को पहला कदम लेने की इजाजत देने से पता चलता है कि उसने महसूस किया है कि उसने कुछ ग़लत किया है और आप उसके लिए कितना महत्वपूर्ण हैं।
  • आपकी गाँठ को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    फिर से हासिल करना मुश्किल हो, भले ही आपको बहाना नामुमकिन हो, प्रयास करें, क्योंकि कड़ी मेहनत से इसे हासिल करना है, जितना अधिक आप चाहेंगे।
  • आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाला चित्र 6



    6
    लड़ाई का विश्लेषण करने के लिए व्यक्ति को समय दें यदि आप लोगों को अपनी गलतियों का विश्लेषण करने के लिए समय नहीं देते हैं, तो वे बस गलत और अधिक से अधिक गलत होंगे। यह उसके बारे में सोचने देता है कि गलत क्या हुआ और उसे ठीक करने का प्रयास करें।
  • आपका गर्व खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    कोमल हो जब व्यक्ति को माफी मांगने के लिए दिखाया जाता है, तो सौम्य रहें और वार्तालाप से तुरंत दूर रहें। व्यक्ति को एहसास करें कि वह आप के साथ फिट नहीं देख सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि इसका कोई परिणाम नहीं है।
  • आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाले चित्र चरण 8
    8
    उसके लिए माफी मांगने के बाद व्यक्ति के लिए अच्छा होना चाहिए, लेकिन उसे आपको कॉल करने और दोस्ती रखने की कोशिश करें। हालांकि, इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि आप फिर से सुलझना चाहते हैं।
  • आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    एक बार दोनों शांत हो जाएं, बैठें और समस्याओं के बारे में बात करें और सुनिश्चित करें कि आप किसी भी तरह अपमानजनक नहीं होते हैं या आप फिर से लड़ रहे हैं। अपना तर्क दिखाने का प्रयास करें ताकि भविष्य में - एक उम्मीद है - एक ही त्रुटि में नहीं आएगा।
  • आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    10
    यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि यदि व्यक्ति आपके साथ हर चीज को फिर से लूट लेता है, तो आप ऐसा नहीं करेंगे।
  • आपके गर्व को खोने के बिना किसी के साथ संकुचित शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    यदि आप ऐसा थे जो इसे खराब कर दिया था, तो दिल से माफी सुलह करने का एक अच्छा तरीका है। याद रखें: माफी की कार्रवाई ने कभी भी किसी व्यक्ति से बदतर या बेहतर नहीं बनाया है
  • युक्तियाँ

    • इफिसियों 4: 2-3: पूरी तरह से विनम्र और विनम्र रहो, और धीरज रखो, प्यार के साथ एक दूसरे के साथ असर। शांति के बंधन के माध्यम से आत्मा की एकता की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करें।
    • धीरज रखो और उम्मीद नहीं करते कि वह सब कुछ उसी तरह से वापस जाने के लिए जिस तरह से तुरन्त पहले था।
    • कोई बात नहीं, हर चीज को कितना बुरा लगता है, यदि आप अपनी गरिमा खो देते हैं, तो इससे बुरा होगा, इसलिए कभी भी प्रार्थना न करना
    • अगर आपको लगता है कि व्यक्ति उसी गलती को फिर से बना रहा है तो फिर से आगे बढ़ने पर विचार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com