IhsAdke.com

एक एकल और खुश व्यक्ति कैसे बनें

हमारी उम्र में, हमें अकेले रहने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए! हम एक ऐसे समय में रहते हैं जब रिश्तों को आसानी से खत्म हो जाता है, सबसे अच्छे समय की कोई गारंटी नहीं होती है। इस बीच, कई चीजें हैं जो आप जीवन में आनंद ले सकते हैं। सिंगल होने के नाते आपको फायदा होता है कि कुछ जोड़े आपको ईर्ष्या करते हैं, शायद कुछ भी करने के लिए!

चरणों

  1. 1
    वास्तविकता का प्रभार ले लो और सभी ईर्ष्या छोड़ दो! चिंता करना बंद करो यदि आपके आस-पास के लोग संबंध में हैं और आपको सोचने की ज़रूरत नहीं है फिल्मों और धारावाहिकों में उन सभी खुश जोड़े हॉलीवुड के लेखकों द्वारा टिकट बेचने और दर्शकों को प्राप्त करने के इरादे से निर्मित होते हैं। सच्चे जोड़ों में जटिल जीवन है- वे लड़ते हैं, बाथरूम गंदे होते हैं, और एक दूसरे के रिमोट कंट्रोल चोरी करते हैं। उन "आदर्श आधा" कल्पनाओं को छोड़ दें और ध्यान दें कि आपके परिचितों को कितना सामान्य है - अच्छे लोग हैं, न कि जादुई नायकों जिन्होंने दूसरों के जीवन को एक साथ रखा।
  2. 2
    आप सबसे अच्छे व्यक्ति बनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। कक्षाओं में भाग लेना, व्यायाम करना, एक बगीचा है, स्वयंसेवक, चिकित्सा के लिए जाते हैं, जो भी आपके दिल की इच्छाएं करते हैं याद रखें कि जो भी आप करते हैं वह आपके लिए होना चाहिए! आत्मविश्वास अधिक दोस्तों और शायद थोड़ा रोमांस आकर्षित करेगा। (जिस व्यक्ति को आप चाहते हैं, उसके बाद, आप उन उपन्यासों को कम करने के लिए तैयार नहीं होंगे जो अच्छा नहीं दिखते।)
    • अपने आप पर फोकस करें और पता करें कि आप क्या पसंद करते हैं और आपको क्या पसंद नहीं है। उन दोस्तों के साथ योजना बनाएं, जिन्हें आपने लंबे समय तक नहीं देखा है। एक गर्म और आरामदायक शॉवर ले लो एक किताब पढ़ें या कुत्ते के साथ चलना अपना समय निकालें और किसी और की तलाश में थके हुए न हो। आप प्यार की तलाश में नहीं जा सकते हैं: प्रेम आपको मिलेगा
  3. 3
    अपने आप को प्रस्तुत करें बाहर निकलो और अपने नाखून करें, एक स्पा दिन या मालिश करें ऐसा इसलिए नहीं है कि कृपया कोई भी कृपया नहीं है कि आपको सावधानी बरतनी चाहिए। आप एक मजबूत, स्वतंत्र व्यक्ति हैं जो सबसे अच्छे के हकदार हैं। इसे अपने आप को दे दो!
  4. 4
    पिच दर्ज करें बाहर निकलो और मज़े करो! अपने दोस्तों के साथ मिलकर चलें दूसरों के साथ नृत्य और इश्कबाज फ़ोन नंबर देने या प्राप्त करने में डर न रखें, बस यह समझें कि इसमें कोई संभावना नहीं है कि इसके कुछ भी नहीं आएगा।
    • अपने चलते कहीं न कहीं अव्यवस्थित या हास्यास्पद होने का औचित्य सिद्ध करने के लिए उपरोक्त सलाह का उपयोग न करें। आपके पास बनाए रखने के लिए एक प्रतिष्ठा है और शरीर, मन और आत्मा की देखभाल करने के लिए। आपको विशेष महसूस करने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति की आवश्यकता नहीं है
  5. 5



    समझें कि आप बहुत भाग्यशाली हैं दुनिया भर में कई लोग हैं: गंभीर बीमार, बेघर, दुख में रह रहे, भूख से मर रहे, संघर्ष से भागकर, या निजी स्वतंत्रता की कमी। यदि आप एकल बनने के लिए अपने दुर्भाग्य से निराश हो जाते हैं, दो बार सोचो!. उपरोक्त स्थितियों में लोग तुम्हारी तुलना में बहुत अधिक समस्या के माध्यम से जाते हैं
  6. 6
    एक नया शौक प्राप्त करें गिटार सीखें, टैप नृत्य कक्षाएं करें, एक बगीचा बनाएं, एक किताब लिखिए, कुछ विस्तृत व्यंजनों को तैयार करें! जो कुछ भी आप अब करना चाहते थे, अब क्या करें कुछ नया करने की कोशिश करने से आपको नए कौशल, दोस्ती और आत्मसम्मान के लिए प्रेरित किया जा सकता है!
  7. 7
    खुद को दर्पण में देखें आप अपने बारे में सब कुछ कहें हमेशा वाक्यांशों को दोहराएं जैसे कि "मैं एक मजबूत और सुंदर व्यक्ति हूँ" दर्पण में अपनी छवि को "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कहो। आपको यह जानना होगा कि आपकी खुशी दूसरों के उत्पाद नहीं है आपकी खुशी के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ही आप हैं
  8. 8
    आशावादी रहें एकल, विवाहित, तलाकशुदा या विधवा के लिए यह एक उपयोगी विशेषता है! एक आभार पत्रिका बनाओ रात के दौरान, तीन चीजें लिखें जो आप के लिए आभारी हैं। हमेशा अपने दिन में कुछ अच्छा दिन का आनंद लें और छोटे सुख का आनंद लें। आप लंबे समय तक रहेंगे, आप मुश्किल समय के दौरान शांत हो जाएंगे और आप आसानी से एक ठंड से बच सकेंगे!

युक्तियाँ

  • आपके स्वामित्व की कीमत, जैसे आपकी रचनात्मकता, बुद्धि, दोस्तों, पालतू जानवर और यहां तक ​​कि आपकी आजादी भी।
  • यदि आप खुश नहीं हैं, तो आपको हर समय मुस्कुराते हुए बहाना या बल देना नहीं है। अपने आप को रहो हाल ही में जुदाई के बाद दुखी होना सामान्य है, लेकिन इस राज्य की अवधि समाप्त होने वाले संबंधों की अवधि या तीव्रता के अनुपात में है। इसके अलावा अपने आप को या दूसरों के लिए अनुचित है।

चेतावनी

  • दूसरों के साथ छेड़खानी न करें एक रिश्ते को मजबूर करना आकर्षक नहीं है
  • यदि आपके पास एक नया प्रारंभ करना है तो आपको पिछले संबंधों के साथ कोई लिंक नहीं होना चाहिए। पुराने रिश्ते के बारे में सोचकर अपने नए साथी के लिए अच्छा नहीं है - और यहां तक ​​कि आपके लिए भी नहीं।
  • शायद आपका अंतिम रिश्ते सबसे अच्छा नहीं था। हो सकता है कि आपका पार्टनर बहुत अपमानजनक या नियंत्रित है शायद किसी कारण के लिए उन्होंने उचित सम्मान और शालीनता के साथ उसका इलाज नहीं किया। चाहे जो भी मामला हो, जुदाई के लिए खुद को दोष न दें। इसे स्वयं को बंद न करें कमजोर होना ठीक है तैयार रहें जब आप फिर से संबंधित होने को तैयार हों। आप तैयार नहीं होंगे यदि आप किसी के लिए नहीं खोल सकते हैं और विश्वास कर सकते हैं कोई समस्या नहीं है बस कड़वा या ठंडा नहीं बनें यह दिल खोलने का खतरा है और इसे फिर से असुरक्षित और आत्मविश्वास करना मुश्किल है। ऐसा करने से, आप एक अच्छे व्यक्ति के साथ अच्छे रिश्ते से वंचित हो सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com