IhsAdke.com

आपके बीएफएफ (सर्वश्रेष्ठ मित्र हमेशा के लिए) के साथ अच्छे रिश्ते को बनाए रखने के लिए

कभी-कभी एक रिश्तेदार के रूप में एक दोस्त करीब हो सकता है। हालांकि, जैसे कि परिवार के मामले में, रिश्ते बनाए रखने के लिए प्रयास की आवश्यकता होती है चीजों को एक साथ करके, एक-दूसरे का समर्थन करने और पारस्परिक भावना होने के साथ आजीवन मित्रता का निर्माण करना संभव है।

चरणों

विधि 1
दोस्ती गहराइए

चित्र बनाओ मित्र बनाना चरण 5
1
एक-दूसरे को बेहतर जानिए दोस्ती का बंधन कम करने के लिए, एक गहरी रिश्ते की कुंजी खोलना है यह भेद्यता है जो दोनों को एक दूसरे को अच्छी तरह से जानने की अनुमति देता है किसी भी स्थायी दोस्ती में उस भावना को कुछ शामिल करना चाहिए सीमा निर्धारित करने के लिए ठीक है, लेकिन यदि आप कमजोरियों को दिखाते हैं तो यह रिश्ते को गहरा देता है
  • व्यक्ति के साथ अपनी कठिनाइयों के बारे में बात करें आप कह सकते हैं, "मेरे शरीर की छवि में मुझे गंभीर समस्या है।" आपको आश्चर्य हो सकता है कि वे दोनों कितने समान हैं
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 17
    2
    कभी भी अपने सबसे अच्छे दोस्त के बारे में धारणाएं मत बनें यह निरंतर बढ़ रहा है, आप की तरह, और आप चाहे कितने भी हो, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक एक है। समानता का जश्न मनाने की तुलना में सहायक अंतर अधिक महत्वपूर्ण है दो की वृद्धि के साथ, दोस्ती की गतिशीलता बदल सकती है। ऐसे परिवर्तनों के लिए खुला होने से, आप रिश्ते को अंतिम बनाने के लिए सही रास्ते पर पहुंचें।
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 11
    3
    एक साथ एक अच्छा समय है। दोस्ती को विकसित करने के लिए गुणवत्ता समय बहुत महत्वपूर्ण है यह हमेशा अपने दोस्त से बात करना महत्वपूर्ण है और देखें कि वह कैसा है, चाहे इंटरनेट पर, टेलीफोन या व्यक्ति में। विषय भिन्न हो सकता है - दिन कैसा था, काम, कैसे प्रेम जीवन, इत्यादि। क्या मायने रखता है कि सार्थक और नियमित बातचीत दोस्ती के बंध को मजबूत करती है
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ 18 कदम
    4
    विश्वास बनाएँ ट्रस्ट किसी भी रिश्ते के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। यह बस ट्रस्ट को बनाने में सच्चाई से अधिक लेता है - आपको वहां होना चाहिए जब आपके मित्र को रहस्य रखना चाहिए और उस व्यक्ति की पहचान का सम्मान करना होगा।
  • चित्र बनाएं मित्र बनाएं चरण 1
    5
    सामान्य रुचियां ढूंढें चीजें साझा करके आप दोनों को प्यार करते हैं, आप इंटरैक्ट करने के नए तरीके ढूंढ सकते हैं, साथ ही साथ आपकी दोस्ती को गहरा कर सकते हैं। साझा रुचियां स्थायी रिश्तों के रहस्य हैं अगर साझा ब्याज कुछ ज्यादा महत्वपूर्ण है, तो दोस्ती गहराई से होने की अधिक संभावना है। उदाहरण के लिए, कपड़े या कॉफी के लिए एक समान स्वाद होने के मुकाबले समान विश्व दृश्य होने का अधिक महत्व है।
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ 10 कदम
    6
    अपने सबसे अच्छे दोस्त का समर्थन करें उपलब्धियों या कठिनाइयों का समर्थन करना महत्वपूर्ण है, चाहे उनकी टीम के फुटबॉल मैच में या काम पर किसी महान प्रोजेक्ट में। यहां तक ​​कि अच्छी चीजें, जैसे कि एक बड़ा पुरस्कार जीतना, तनावपूर्ण हो सकता है यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक एक ही स्थिति को अलग-अलग तरीकों से संभाल सकते हैं, लेकिन संकट के दौरान व्यक्ति को सुनने के लिए महत्वपूर्ण है
    • इसका समर्थन करने का एक महत्वपूर्ण तरीका पुष्टि के माध्यम से है आप कह सकते हैं, "मुझे खुशी है कि आपको पुरस्कार जीता है" या "यह बहुत अच्छा है कि आप खराब स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देख रहे हैं।" एक अन्य विकल्प बस आपको याद दिलाना है कि आप मदद करने के लिए वहां हैं।
  • विधि 2
    संपर्क में रहना

    चित्र शीर्षक से एक लड़का आउट चरण 5 पूछें
    1
    व्यक्ति को नियमित रूप से बुलाएं, खासकर अगर वे आगे बढ़ें यह जांचें कि आपका मित्र क्या दिखा रहा है कि आप अपने जीवन के बारे में परवाह करते हैं और जानना चाहते हैं, भले ही वह मौजूद न हो। यहां तक ​​कि अगर वह देश बदलता है, तो ऐसे ऐप्स होते हैं जो आपको अपने फोन पर भी कॉल करने की अनुमति देते हैं (यदि आपके पास स्मार्टफोन है)
  • पिक्चर शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 24
    2
    अधिकतर कनेक्शन बनाएं अक्सर कॉल करने के अलावा, इस समय विचलित होना महत्वपूर्ण नहीं है। यह बता सकते हैं कि जब कोई फोन पर बातचीत पर ध्यान नहीं जाता है और, अगर आप हमेशा विचलित कर रहे हैं, अपने दोस्त सोचेंगे उससे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। आपको कॉल के लिए अलग समय सेट करना होगा ताकि आप गहन बातचीत कर सकें और न सिर्फ बुनियादी समाचारों को जान सकें।
    • सतही सवाल पूछने के बजाय जिसका जवाब हां या नहीं है, आप ऐसे प्रश्न पूछ सकते हैं, "आप क्या सोचते हैं कि आप भविष्य में क्या करना चाहते हैं?" या "क्या हुआ (व्यक्ति के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटना के साथ पूरा हुआ)।" इसी तरह, आपके मित्र के सवालों के वाक्यांशों के साथ उत्तर दें जिनमें दो से अधिक शब्द हैं
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 15
    3
    एक नियुक्ति करें जब भी संभव हो, व्यक्ति में मिलें यदि आप एक ही शहर में रहते हैं, तो आश्चर्य करो! सुनिश्चित करें कि आप को एक हफ्ते में एक बार देखना या अधिक बार अगर आप दोनों चाहते हैं और समय चाहते हैं यदि वह कहीं और रहता है, तो भविष्य में एक दिन बुक करें जब वे दोनों एक ही शहर में हों या जब वे यात्रा का खर्च उठा सकें। यदि आप एक साथ अध्ययन करते हैं तो स्कूल के बाहर कुछ समय बिताने का प्रयास करें
  • हाई स्कूल चरण 21 में अपने नए साल में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    जब आप कर सकते हैं तब उपलब्ध होने का प्रयास करें यह कदम मुश्किल है जब जीवन दायित्वों से भरा हुआ है, तो अपनी समस्याओं और रूटीन में इतनी जल्दी पकड़ा जा सकता है कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए समय निकालना भूल जाते हैं। हालांकि, यदि आप दोस्ती जारी रखना चाहते हैं, तो ऐसा करना बहुत महत्वपूर्ण है। दोस्त समझते हैं कि हम समय-समय पर और कहा कि ऐसे अवसर भी आते है, जिसमें यह असंभव है एक ब्रेक पाने के लिए कर रहे हैं व्यस्त हैं, लेकिन अगर तुम कभी नहीं अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए समय है, यह प्राथमिकताओं पुनर्मूल्यांकन करने के लिए बेहतर है।
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक 9 चित्र



    5
    जब आप कॉल नहीं कर सकते इंटरनेट का उपयोग करें सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से संपर्क में रहना उन लोगों के लिए आम है, जो एक ही शहर में रहते हैं। इंटरनेट फेस-टू-फेस इंटरैक्शन बढ़ा सकता है और तब भी संपर्क में रहने में मदद करता है जब आप इसे नहीं देख पाएंगे। दूरी की दोस्ती में, सामाजिक नेटवर्क एक दैनिक संपर्क होने का एक तरीका हो सकता है, जब भी समय क्षेत्र नियमित कनेक्शन की अनुमति नहीं देता है।
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक 11
    6
    जब आप दें तो वीडियो कॉल करें वीडियो कॉल "व्यक्ति में" बातचीत के लिए एक महान उपकरण हो सकता है। हर किसी के लिए इस तरह के एक अच्छे संबंध नहीं हैं, लेकिन यदि आपका है, तो उस कारक का लाभ उठाएं। वीडियो कॉल आपको अपने दोस्तों को देखते हैं और सुनते हैं
  • चित्र शीर्षक इश्कबाज चरण 4
    7
    अन्य संचार अनुप्रयोगों का उपयोग करें यदि आपके पास कोई विकलांगता है वीडियो कॉल साइन भाषा और होंठ पढ़ने के उपयोग की अनुमति देते हैं। ऐसे ऐप्स भी हैं जो स्वचालित रूप से ऑडियो को पाठ या बंद कैप्शन के साथ प्रतिलेखित करते हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त के संपर्क में रहने के लिए इन उपकरणों का उपयोग करें।
  • विधि 3
    संघर्ष पर काबू पाने

    हाईस्कूल 23 में अपने नए साल के जीवित रहने वाले पिक्चर का शीर्षक
    1
    शांत रहो हर लंबे रिश्ते में कुछ बिंदु पर संघर्ष होता है। शांत आप दूसरे व्यक्ति की वास्तविक चिंताओं सुना है, और बढ़ाने के उसके संभावना है कि आप भी सुनना चाहते हैं, से परहेज है कि यह कुछ है कि आप कहते हैं कि बाद में पछताना सुविधा देता है।
  • चित्र है विनो हार्स ऑफ़ सेंसर ऑफ हास्य 4
    2
    समस्या की पहचान करें कभी-कभी समस्या यह है कि लड़ाई शुरू होती है और दूसरी बार यह केवल एक बड़ा प्रश्न का संकेत है। यह एक सरल संचार समस्या या विश्वदृष्टि का एक बड़ा अंतर हो सकता है हालांकि, आपको कारण की खोज के द्वारा सब कुछ हल करने के लिए सही रास्ते पर छोड़ दिया जाएगा।
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 6
    3
    अपने दोस्त को सुनो संघर्ष को हल करने में सुनना बहुत महत्वपूर्ण है लड़ता एक ऐसा कारक होता है जो अक्सर महत्वपूर्ण दोस्ती का अंत डालता है। अपने मित्र को बारीकी से सुनो और साथ ही बात करें। इस तरह, संकल्प की ओर बढ़ना संभव है। कभी-कभी केवल "मैं सुन रहा हूं" या "मैं समझता हूं" कहता हूं। दूसरी बार ऐसा जैसे सवाल कि इस मुद्दे को संक्षेप में प्रस्तुत, पूछने के लिए अच्छा है: "जब आप कहते हैं कि मैं तुम क्या चोट कहा, तुम नहीं जानते कि मैं सिर्फ उसे अच्छी तरह से चाहते हैं"
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 22
    4
    "आप" की तुलना में अधिक "I" बोलें आरोप लगाने स्वर शुरू से ही सेट किया गया है जब, एक संघर्ष में, वाक्य "आप" की तरह, "तुमने किया" या "आप थे दोषी" आदि द्वारा शुरू कर रहे "I" से शुरू होने वाले वाक्यांशों का प्रयोग करके, दोषी को खोजने के प्रयास के तुरंत बाद कूदने के बिना संघर्ष में भावनाओं को अभिव्यक्त करना संभव है। उदाहरण के लिए, यह कहना संभव है, "मुझे लगता है कि आपने जो कुछ कहा उससे मुझे बहुत चोट पहुँचाई" के बजाय "आपने कहा था कि मुझे परेशान किया जाए।"
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 7
    5
    संघर्ष में अपनी भूमिका की ज़िम्मेदारी ले लो। किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए, यह रवैया महत्वपूर्ण है। आप अपने दोस्त से खुद को सब कुछ के लिए दोषी ठहराकर शुरू कर देते हैं और उन्हें लगता है कि आप उसके बारे में परवाह नहीं करते हैं। अगर आप जानते हैं कि आपने ऐसा कुछ किया जो संघर्ष में योगदान दिया है, मान लें
    • ज़िम्मेदारी लेते समय, हृदय पर माफी मांगना महत्वपूर्ण है। बस ऐसे राजनेताओं की तरह जो गलती नहीं करते हैं, यह देखना आसान है कि जब बहाने सिर्फ होंठ सेवा है कहने के बजाय, "मुझे क्षमा करें, मैंने जो कहा है, उस पर आपत्ति हो गई है," कहते हैं, "मुझे आपको दुख देने के लिए क्षमा करें।" इस प्रक्रिया में अपने अपराध को समझने के लिए माफी मांगना कठिन है, लेकिन इस तरह मैत्री मजबूत होती है।
  • ह्यूज हाई एसस ऑफ़ हामोर चरण 17
    6
    एक समाधान खोजने का प्रयास करें जो आपके दोनों के लिए अच्छा है। जीतने की कोशिश न करें क्योंकि इसका मतलब है कि कोई हारता है और किसी भी रिश्ते के लिए उस पैर पर होना अच्छा नहीं है। में देने के लिए सीखना भी महान है क्योंकि यह देखने के लिए संभव है कि किस बिंदु पर दोनों के हित हैं
    • "मैंने चेतावनी दी" या "आप ने देखा, मैं सही था" जैसी बातें कहने से बचें। इसके बजाय, पसंद करें: "मुझे खुशी है कि हम स्थिति को हल कर सकते हैं।"
  • उच्च विद्यालय चरण 8 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    7
    यदि ज़रूरत हो तो पेशेवर मदद लें मध्यस्थ संघर्षों को सुलझाने में मदद कर सकते हैं, और पेशेवर चिकित्सक आपको यह समझने में सहायता कर सकते हैं कि समस्या या विवाद क्यों पैदा हुआ है, साथ ही इस मामले में आपकी भूमिका। दोस्तों के लिए भी चिकित्सा है
    • अपने साथ चिकित्सा करने के लिए एक दोस्त के लिए पूछना एक कठिन कदम हो सकता है पूछें कि वह क्या सोचता है कि वह पहले मदद कर सकता है और फिर आपको बताता है कि आप चिकित्सा से क्या उम्मीद करते हैं। इस तरह, वह देखेंगे कि आप चिकित्सा को एक बहाने के रूप में नहीं देखते हैं, लेकिन रिश्ते को गहरा करने और मरम्मत करने का एक तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • उसके फैसले का सम्मान करें
    • झूठ मत बोलो
    • हमेशा कॉल करें या संदेश भेजें
    • सलाह और सहायता के लिए पूछें जब आवश्यक हो
    • व्यक्ति के दोषों को स्वीकार करें
    • महत्वपूर्ण तिथियाँ याद रखें

    चेतावनी

    • आपको और आपके मित्र के पास अन्य मित्र भी हैं।
    • स्वामित्व मत बनो।
    • अपने रहस्यों को मत बताना
    • जहरीले और अपमानजनक दोस्ती हो सकती है ईर्ष्या, शारीरिक शोषण या हेरफेर से सावधान रहें मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें अगर आपको मदद की ज़रूरत है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com