IhsAdke.com

ऑस्ट्रेलियाई जंक हमलों से कैसे सुरक्षित रहें

ऑस्ट्रेलियाई भुखमरी एक ऐसी आदत के लिए जाने जाते हैं जो इंसानों के लिए चोट और संकट पैदा कर सकता है - फ्लैट डुबकी ये हमलों, क्षेत्र की रक्षा करने के लिए किया जाता है जब पक्षियों को लगता है कि घोंसले की धमकी दी जाती है, इसका परिणाम त्वचा और आंखों की चोट हो सकती है। कभी-कभी मांस के टुकड़े भी पशु के पंजे या चोंच के साथ संपर्क से निकाल सकते हैं।

दुर्भाग्य से, जैसा कि फ्लिंडर्स यूनिवर्सिटी वेगास रिसर्च सेंटर ने बताया है, साईकिल का नियंत्रण खोने के बाद साइकिल चालकों का इन हमलों के परिणामस्वरूप पहले ही मौत हो गई है। सौभाग्य से, यह दुखद परिणाम दुर्लभ है, लेकिन यह एक मजेदार अनुभव नहीं है और इन स्थितियों में अपने व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए सावधान रहना महत्वपूर्ण है, आखिरकार, आप पक्षियों को नियंत्रित नहीं कर सकते।

चरणों

ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ स्टेप 1 को झेलने से सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
1
सतर्क रहें और बदमाशों के घोंसले पर ध्यान दें। यदि आप ऐसे क्षेत्रों में पक्षियों की घोंसले के शिकार देखते हैं जहां आप आमतौर पर चलते हैं या पेडल करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए एक नया मार्ग ढूंढना सबसे अच्छा है। ये जानवर शहरी और ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, इसलिए अगर आप किसी शहर में रहते हैं, तो संतुष्ट न हों, क्योंकि इस क्षेत्र में पेड़ होने की संभावना है जो इन पक्षियों को आकर्षित करते हैं।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ स्टेप 2 की झटके से सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र
    2
    घोंसले के बारे में क्षेत्र के अधिकारियों को सूचित करें इससे क्षेत्र में लोगों को चेतावनी देने के लिए चेतावनियों को जारी किया जाएगा। इस बीच, लोगों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए एक अस्थायी बैज बनाएं
  • ऑस्ट्रेलियाई मैगपीस स्टेप 3 से झूठ बोलने से सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कभी भी बदमाशों को परेशान नहीं करें, क्योंकि इससे उन्हें मनुष्यों पर भरोसा नहीं होगा। घोंसले में चट्टानों या अन्य चीजों को फेंक न दें और घोंसले से लड़कियों को हटाने की कोशिश न करें। पक्षियों को बिल्कुल तंग मत करो और उनके पास त्वरित गति न करें। याद रखें कि ये जानवर सुरक्षात्मक हैं और यदि उन्हें लगता है कि उनके पिल्ले खतरे में हैं तो क्या प्रतिक्रिया होगी।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैगपीस स्टेप 4 को झटके से सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र
    4
    घृणित कार्रवाई करें अगर आपको पता है कि आपने एक क्षेत्रीय क्षेत्र में प्रवेश किया है और वापस लौटने के लिए बहुत देर हो चुकी है, तो सावधान रहें और स्वयं की रक्षा करें।
    • शांत रहो यह सबसे महत्वपूर्ण बात है - चिल्लाना मत, अपनी बाहों को हिलाएं और भागो। यह आतंक प्रतिक्रिया सबसे बुरी चीज है जो आप कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, बच्चे अक्सर ऐसा करते हैं, इसलिए उन्हें शांत रहने के लिए प्रशिक्षित करें
    • जल्दी चलो, लेकिन भागो मत। राउक्स पर नज़र रखें, और अगर आप बहुत चिंतित हैं, तो अपने मुंह में रखे हुए हथियारों को अपने सिर पर रखो ताकि इसे बचा सके।
    • पक्षियों पर नज़र रखने की कोशिश करें वे आम तौर पर पीछे से आक्रमण करते हैं और अगर वे प्रत्यक्ष रूप से देखे जा रहे हैं तो शायद ही हमला करते हैं। इसका मतलब यह है कि पक्षी को यह देखना चाहिए कि आप इसे देख रहे हैं। जब आप चलते हैं, तो उस नज़र से संपर्क बनाए रखने की कोशिश करें आप अपनी पीठ पर चलने का भी प्रयास कर सकते हैं, लेकिन केवल अगर पथ स्पष्ट है, क्योंकि आपको ठोकर खाकर चोट लगी हो सकती है
    • यदि आप एक साइकिल चल रहे हैं या घोड़े की सवारी करते हैं तो उतर जाओ। साइकिलें कौवे को परेशान करती हैं और इन पक्षियों के कारण होने वाले दुर्घटनाओं के प्रमुख कारण हैं। आपका हेलमेट आपकी रक्षा करेगा और आप अपने सिर में एक पक्षी डाइविंग द्वारा विचलित नहीं होंगे। रसोईघर क्षेत्र से जल्दी से लें लें।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ की छलांग लगाने से सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    तिथि के बाद वापसी न करें ऑस्ट्रेलियाई कारीगरों में एक अविश्वसनीय याददाश्त है (और, कोर्विडे परिवार के सभी पक्षियों की तरह, वे बहुत बुद्धिमान हैं) और उसी व्यक्ति को बार-बार फिर से हमला करेगा।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ की छटपूजा से छिपे हुए चित्र से सुरक्षित रखें



    6
    समाधान सुधारें यदि आपके पास रूखा क्षेत्र का उपयोग जारी रखने के लिए कोई विकल्प नहीं है (उदाहरण के लिए, किसान आमतौर पर छह सप्ताह तक क्षेत्र नहीं छोड़ सकते हैं), यह कुछ सुरक्षा तकनीकों का उपयोग करने का समय है कुछ सुझावों में शामिल हैं:
    • आँखें सिर के पीछे रखो नहीं, यह मजाक नहीं है! चूंकि भुलाएं आप पर हमला नहीं करेंगे, अगर आप उन पर विचार कर रहे हैं, तो कुछ कपड़ों के लिए झूठी आंखों को जोड़ने के लिए उन्हें विश्वास है कि वे सभी पक्षों से मनाए जाते हैं। शिल्प भंडार में खरीदी गई नकली आंखें आदर्श हैं - उन्हें एक टोपी में लॉक करें और उन्हें निकालें जब आपको उनकी आवश्यकता न हो। एक और चाल सिर के पीछे धूप का चश्मा पहनना है।
    • यदि आप एक साइकिल चलाते हैं, तो हेल्मेट रंगीन प्लास्टिक क्लिप के लिए समर्थन के रूप में सेवा कर सकता है। एक प्रभावी चिंतनशील व्याकुलता बनाने के लिए अतिरिक्त clamps काट नहीं। अधिक सफलता के लिए नकली आँखों के साथ buckles गठबंधन
    • एक आइसक्रीम बर्तन को टोपी में बदल दें। कुछ इलास्टिक्स को एक संभाल बनाने के लिए और पॉट को सिर में खींचें। यदि क्रॉबर्स डुबकी, यह प्लास्टिक को मारा जाएगा और कम नुकसान नहीं होगा (सौभाग्य से, यह कोई नुकसान नहीं करेगा)।
    • एक ठोस टोपी पहनें
    • एक छतरी या एक टहनी का प्रयोग करें यदि आपके पास एक छाता है, तो इसे खोलें और इसके साथ चलें। वह अभी भी आपको सूरज से बचाएगा! अगर आपको एक छड़ी मिलती है, तो इसे आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ें, जिससे आप इसे बड़े लग सकते हैं। एक दफ़न करना चाहिए, यह संभवतः उच्चतम बिंदु - छड़ी या छाता को देखेंगे। कौवा की दिशा में वस्तुओं को कभी भी न लगाएं, या वह आपको उकसाए और आप पर हमला करेगी। एक पत्तेदार शाखा एक महान पसंद हो सकती है, क्योंकि पत्तियों की आवाज़ हमले को हतोत्साहित कर सकती है।
  • आस्ट्रेलियन मैग्पीज़ स्टेप 7 के झटके से सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र
    7
    एक पंक्ति के अंत में स्टील अखरोट सुरक्षित करें और इसे अपने सिर पर घुमा दें आप पागल दिखेंगे, लेकिन जैकडो आप पर हमला करने का जोखिम नहीं उठाएंगे।
    • अप्रत्याशित रहें हुकों का पता चल सकता है कि जब आप इस क्षेत्र में नियमित समय पर जाते हैं तो आप किस समय पहुंचेंगे। अनियमित रहें और एक दिनचर्या का पालन न करें, ताकि पक्षी आपके लिए इंतजार न करें।
  • ऑस्ट्रेलियाई मैग्पीज़ स्टेप्स 8 को झुठलाने से सुरक्षित रखें
    8
    कुछ और आक्रामक जैकडो जमीन से आक्रमण कर सकते हैं, चेहरे और आँखों पर लक्ष्य कर सकते हैं। क्षेत्र के पर्यावरण विभाग को इन परेशानी पक्षियों की उपस्थिति को तुरंत सूचित करना चाहिए। यदि आप इस स्थिति में एक पक्षी पाते हैं, अपनी आंखों की रक्षा करें और दूर चलें।
  • आस्ट्रेलियाई मैगपीज़ स्टेप 9 से झुठकाव से सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    9
    दयालु हो ये पक्षी बहुत बुद्धिमान हैं और उनके परिवारों को प्यार करते हैं। इसका गायन हंसमुख है और ये पक्षी बहुत खूबसूरत हैं। ये हमलों हर साल कुछ हफ्तों के लिए एक समस्या हो सकती हैं, लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई वन्य जीवन के एक सुंदर भाग को बनाए रखने के लिए भुगतान करने के लिए एक छोटी सी कीमत है। जब तक आप यह समझते हैं कि कब और कब तैयार होंगे इन पक्षियों का केवल एक छोटा सा हिस्सा मनुष्य को धमकियों और हमलों का सहारा लेता है और फिर भी सीमित क्षेत्र में ही देखता है।
  • आस्ट्रेलियाई मैगपीज स्टेप 10 से झूठ बोलने से सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने क्षेत्र के लिए आभासी रूक डेटाबेस बनाएं साइकिल चालकों, सवार, धावक और पैदल चलने वालों को इससे फायदा हो सकता है आप भी कर सकते हैं इसके बारे में एक विकी बनाएं! दूसरों को सतर्क करने के लिए समय-सारिणी, स्थान और रिपोर्ट शामिल करें
  • युक्तियाँ

    • स्पॉलिंग सीजन ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्र पर निर्भर करते हैं। हालांकि आमतौर पर वे जुलाई और नवंबर के बीच होते हैं, सबसे खराब अवधि अगस्त और नवंबर (वसंत) और आमतौर पर पिछले चार से छह सप्ताह के बीच होती है, जबकि लड़कियां अभी भी घोंसले में हैं। शेष वर्ष के लिए, हुक्म और इंसान खुशी से मिलकर रहें।
    • ऑस्ट्रेलियाई आरे परिवार समूह में रहते हैं जिनके पास तीन से 20 पक्षियां हो सकती हैं। क्षेत्र से आक्रामक पुरुष को हटाने से सामान्य रूप से दूसरे को डिफेंडर की भूमिका निभानी पड़ेगी, भले ही वह पिल्लों के पिता न हों।
    • इन पक्षियों को समझने और सम्मान करने के लिए बच्चों को सिखाएं ताकि वे एक हमले के दौरान शांत रहें। ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय की वेबसाइट (अंग्रेजी में निर्देश) उपलब्ध है।
    • केवल पुरुष रूकीयां हमले करते हैं और वे महिलाओं की तुलना में अधिक पुरुषों पर हमला करते हैं (सर्वेक्षणों का दावा है कि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले 90% पुरुषों और 72% महिलाएं पहले से ही बदमाशों पर हमला कर चुके हैं। 60% से 75% महिलाओं ने हमला किया या पुरुष)।
    • क्या आप इस शानदार पक्षी की आवाज सुनना चाहते हैं? आस्ट्रेलियाई इस ध्वनि को पसंद करते हैं और यह देश के सोनोरीटी-क्लिक में अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है यहां इसे सुनने के लिए
    • रॉक्स न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और क्वींसलैंड के तटीय स्ट्रिप्स के क्षेत्रों में पाए जाते हैं।

    चेतावनी

    • न चलें - यह पक्षियों को परेशान करेगा - एक शांत और सौम्य तरीके से चलना।
    • यदि एक क्रॉबार पड़ोस को परेशान करता है, तो स्थानीय पशु सुरक्षा सेवा या पुलिस से संपर्क करें
    • ऑस्ट्रेलिया में बदमाशों को मारना अवैध है, यह एक संरक्षित देशी प्रजाति है।

    आवश्यक सामग्री

    • टोपी
    • झूठी आँखें
    • आइस क्रीम बर्तन
    • प्लास्टिक क्लैंप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com