IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा ऑस्ट्रेलियाई Parakeet चुनें करने के लिए

ऑस्ट्रेलियाई पैराकीट को प्राप्त करना, जिसे एक पैराकैट के रूप में भी जाना जाता है, इसके साथ 9 से 14 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ, एक महान प्रतिबद्धता लाता है। और ठीक है क्योंकि वह बहुत कुछ जीवित रहता है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह आपके और आपके परिवार के लिए आदर्श पक्षी है। इससे पहले कि आप इसे खरीद लें, अपने स्वास्थ्य, व्यक्तित्व और खुशी का मूल्यांकन करें अपने परिवार के लिए सही पक्षी ढूंढना जरूरी है, लेकिन यह भी कि आप अधिग्रहण को छोड़ने को तैयार हैं यदि आपको लगता है कि यह प्रजाति आपकी जीवन शैली के साथ संगत नहीं होगी।

चरणों

भाग 1
एक स्वस्थ ऑस्ट्रेलियाई Parakeet का चयन

एक अच्छा बुग्गी चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
सम्मानित प्रजनकों द्वारा बिक्री के लिए केवल नमूने पर विचार करें इस पक्षी को इंटरनेट के माध्यम से वर्गीकृत या पालतू दुकानें, या शायद स्थानीय पशु आश्रय में अपनाया जा सकता है। पक्षियों की उत्पत्ति के बावजूद, सुनिश्चित करें कि यह अच्छे स्वास्थ्य में है और ब्रीडर द्वारा अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा है।
  • आपको मिल रहे विक्रेताओं की ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें क्या अधिकांश ग्राहक उस ब्रीडर से खरीदा पक्षी से खुश हैं?
  • यदि आप ऑस्ट्रेलियाई पैराकीट मालिकों को जानते हैं तो अच्छे प्रजनकों से निर्देश प्राप्त करें वे अधिक उपयोगी हो सकते हैं यदि पक्षी हाल ही में खरीदे गए थे
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पालतू जानवरों की दुकान या ब्रीडर पर जाएं। पर्यावरण का कारण बनने वाली प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें क्या अंतरिक्ष साफ दिखता है, अच्छी तरह से बनाए रखा है? दुकानों या ब्रीडर स्टोर करें क्या जिम्मेदार और पक्षियों के अच्छे स्वास्थ्य और खुशी में रुचि रखते हैं? यदि आपके पास कोई अविश्वास है, तो दूसरे विक्रेता के लिए देखें
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विक्रेता से पूछें कि वह पक्षियों के लिए कैसे परवाह करता है निरीक्षण करें कि पिंजरों को नियमित रूप से साफ़ किया जाता है। कर्मचारी या ब्रीडर क्या पक्षियों को साफ हाथों से संभालते हैं? ये मुद्दे पक्षी के भविष्य के स्वास्थ्य और खुशी के लिए सरल लेकिन निर्णायक हैं।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पिंजरे की जांच करें जिसमें ऑस्ट्रेलियाई पैराकैट्स हैं। इस प्रजाति को एक बड़ी, स्वच्छ नर्सरी की जरूरत है क्या पिंजरों को अधिक से अधिक जनसंख्या लगती है ताकि निवासियों को स्थानांतरित करने में मुश्किल हो? पिंजरे की स्थितियों की देखभाल के प्रकार के अनुरूप क्या ब्रीडर पक्षियों के साथ बांटने का दावा करता है? क्या उनके पास पानी है? और पर्याप्त भोजन (पक्षीधारी, राशन, सब्जियां आदि)? इससे पहले कि आप तय करें कि इससे पहले सभी का मूल्यांकन करें
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    देखो अगर पक्षी स्वस्थ और खुश दिखते हैं क्या वे एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं? अपने हितों को उत्तेजित करने वाले पैराकेट के सिर, शरीर और पंजे पर अच्छी नज़र डालें। स्वस्थ पक्षियों में पंख खड़े होते हैं और चमकदार होते हैं, झबरा नहीं होते। उनके पास स्वस्थ भूख भी होती है, इसलिए यह आपके लिए सामान्य है कि उन्हें किसी बिंदु पर बर्डीड खाएं। चोंच और पंजे कुचल नहीं होनी चाहिए और नाक साफ होना चाहिए, स्राव से मुक्त होना चाहिए।
    • पंख चमकदार, सीधे, नरम होना चाहिए।
    • पक्षी गांठ और विसंगतियों से मुक्त होना चाहिए
    • पैरों पर कोई काज नहीं होना चाहिए। पंजे साफ और चिकनी होना चाहिए
  • भाग 2
    व्यक्तित्व और प्रकटन द्वारा एक ऑस्ट्रेलियाई Parakeet का चयन




    एक अच्छा बुग्गी चरण 6 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप को खरीदने के लिए लगता है कि पैराकूट के स्वभाव का मूल्यांकन करें यदि वह खुश और स्वस्थ है, तो उसके पास समझौते का स्वभाव होना चाहिए: वह एक तरफ से दूसरी ओर जाता है, बर्डीड खाता, पानी पीता है? कुछ समशीतोष्ण पक्षियों के लिए यह सामान्य है कि जब उनके पंख खड़े हो जाएं, तो इस व्यवहार को नकारात्मक के रूप में न मानें।
    • ज्यादातर समय पालतू parakeets मानव हाथों के आदी नहीं हैं यही है, अगर आप उनके साथ बातचीत करना चाहते हैं, तो आपको पकड़े जाने के लिए कुछ समय और प्रयास करना होगा। यदि यह पहले से ही मानव मज़ेदारता के लिए प्रशिक्षित एक जानवर का मामला है, तो आपको ऑस्ट्रेलियाई पार्कीटों के विशेष ब्रीडर की तलाश करनी होगी।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 7 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक युवा लड़के के लिए देखो अपने माथे पर काली पट्टियों द्वारा इस प्रजाति की आयु की गणना करना संभव है: एक क्यूब (कम से कम चार महीने पुरानी) मोम (चोंच के शीर्ष के आसपास की त्वचा) को काली पट्टियाँ बनाती है। ये धारियां चार महीने के जीवन के बाद गायब हो जाती हैं।
    • एक ऑस्ट्रेलियाई पार्कीट को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा समय ईसीडीसिस के दौरान होता है- लगभग छह महीने की आयु।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 8 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पालतू के लिए उम्मीदवार के लिंग की पहचान करें। यह केवल महत्वपूर्ण है अगर आपके पास कुछ विशिष्ट वरीयता है, और केवल तभी निर्धारित किया जा सकता है जब पक्षी को माथे पर काली पट्टियाँ हार जाती हैं। पुरुषों के नीले मोम हैं महिलाओं, हल्का नीला, बेज या भूरा
    • नर कहे जाते हैं और गाते हैं। यदि आप इसे एक आकर्षण मानते हैं, तो एक नर जानवर खरीद लें। हालांकि, उचित प्रशिक्षण के साथ, यह संभव है कि आप गाते और गाना गाते हों।
  • एक अच्छा बुग्गी चरण 9 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आकर्षक रंग पक्षी चुनें। यदि निर्माता जिस से आप अपना नया पक्षी खरीदने जा रहे हैं, तो कई विकल्प उपलब्ध हैं, उपस्थिति के आधार पर चयन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। ऑस्ट्रेलियाई पैराकैटेस अनगिनत रंगों में आते हैं - संयोजन का चयन करें जो आपको सबसे दिलचस्प लगता है!
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास इसके लिए समर्पित समय है तो बस एक ऑस्ट्रेलियाई पार्कीट खरीद लें। बहुत से लोग केवल पक्षी घर लाने के बाद ही महसूस करते हैं, कि इसके पास इसका ध्यान रखने और बातचीत करने का समय नहीं है। याद रखें कि वह 15 साल तक रह सकता है! अगले दशक के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं? क्या आपको लगता है कि अभी भी पक्षी को समर्पित करने का समय होगा?
    • ऑस्ट्रेलियाई पार्कीट पृथक महसूस करता है, कुछ में शामिल होना पसंद करता है। दूसरे जानवर खरीदने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि वह खुश हो। लेकिन याद रखें कि जब आप एक ही प्रजाति के किसी अन्य जानवर के साथ रहने के लिए जाते हैं, तो पैराकिट मनुष्य में थोड़ी दिलचस्पी खो देता है इसके अलावा, पैराकैट्स को गायन के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन वे ऐसा करने के लिए कम झुकाते हैं जब उनकी कंपनी होती है

    चेतावनी

    • जैसा कि ऑस्ट्रेलियाई पैराकीट रोगों को अच्छी तरह से छिपाने के लिए, इसे खरीदने से पहले कुछ समय के लिए इसे देख सकते हैं।
    • जब पैराकीट पकड़ते हैं, तो इसे निचोड़ मत करो। यह उन्हें परेशान कर सकता है और चोटों का कारण भी बना सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com