IhsAdke.com

कैलोप्सिस कैसे खरीदें

कैलोप्सिटस महान पालतू जानवर हैं वे सबसे लोकप्रिय पक्षियों के बीच दूसरे स्थान पर हैं, और अच्छे कारणों से! ये पक्षी 15 साल से अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं, अविश्वसनीय रूप से स्नेही हैं और मोहक व्यक्तित्व हैं। वे सामाजिक पक्षियों हैं जो अपनी उंगली या कंधे पर लगना पसंद करते हैं और आसानी से गुर करने या यहां तक ​​कि बात करने के लिए सीख सकते हैं। कैलोपसिटा खरीदने से पहले, यह जानने के लिए बहुत कुछ सीखना है कि आप इस नए पालतू जानवर के लिए तैयार हैं, अपने जीवन के लिए आदर्श पक्षी ढूंढने के अलावा।

चरणों

विधि 1
एक कैलोपसिटा खरीदने की तैयारी

एक पालतू कॉकैतिएल चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
बहुत कुछ खोजें एक कैलोपसिटा खरीदना एक महान समझौता है, और यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं सभी पक्षियों को भोजन और पानी हर रोज बदलना पड़ता है, और पिंजरे अक्सर साफ होते हैं हालांकि, कैलोपोसिटास विशेष रूप से सामाजिक जानवर होते हैं जो अपने मालिकों के ध्यान में रखते हुए, दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, खुश और स्वस्थ रहने के लिए। आपके नए पालतू जानवरों में निवेश करने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होना चाहिए, और पूरे परिवार को उस निर्णय में भी शामिल होना चाहिए।
  • अगर एक कैलोप्सिया बहुत मुश्किल लगता है, तो एक आसान विकल्प, जैसे कैनरी या पैराकिट की एक जोड़ी के बारे में सोचें। ये पक्षी उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं, लेकिन बहुत कम ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • एक पालतू कॉकैतिएल चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कैलोपसिटा के लिए आवश्यक खर्चों के लिए तैयार हो जाओ इस पक्षी की औसत लागत $ 120 से $ 500 है, लेकिन पिंजरे, भोजन और उपकरण के मूल्य आसानी से $ 600 तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, याद रखें कि उसे भोजन और खिलौने की आवश्यकता है, प्लस ए प्रति वर्ष पशु चिकित्सा परीक्षा कम से कम आर $ 200 का वार्षिक खर्च अनुमानित करना संभव है।
  • एक पालतू कॉकैटाइल चरण 3 खरीदें खरीदें
    3
    कैलोपसिटा के लिए एक पिंजरे और उपकरण खरीदें इन पक्षियों को व्यायाम करने के लिए कई जगहों की आवश्यकता होती है और इसलिए आपके स्थान के लिए संभवतः सबसे बड़ा पिंजरे खरीदने के लायक है। एकल कैलोप्सिस के लिए सुझाए गए न्यूनतम आकार 60x60x60 सेंटीमीटर होना चाहिए, और यह महत्वपूर्ण है कि सलाखों में उन दोनों के बीच 1.5 सेमी से अधिक स्थान नहीं है। पिंजरे के पक्षियों के चुनाव में कम से कम तीन प्रतिशत होना चाहिए। आपको निम्न की भी आवश्यकता होगी:
    • भोजन और पानी के लिए कंटेनर-
    • कैलोप्सिटस के लिए फ़ीड-
    • पिंजरे के निकट स्थापित नाइट दीपक - कुछ कालपोइट्स "रात के भय" से ग्रस्त हैं -
    • बर्ड बाथ-
    • खिलौने।
  • एक पालतू कॉकैतिल चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक आश्रय या बचाव संगठन से एक पक्षी को अपनाना। कई तरह के और स्नेही कैलोप्सिट्स को आश्रयों के लिए दिया जाता है क्योंकि उनके पहले मालिकों ने उन्हें जल्दबाजी में खरीदा था और बिना उन्हें पहले वे काम को समझने के लिए जो उसे बनाने के लिए आवश्यक है। एक कैलोपसिटी का ख्याल रखने की खुशी इस तथ्य से बढ़ी जाएगी कि आप ने पक्षी को एक अनुग्रह दिया, अपना जीवन बचाया।
    • कैलोप्सिस और अन्य पक्षियों के साथ बचाव आश्रयों को दुनिया भर में पाया जा सकता है
  • एक पालतू कॉकैटाइल चरण 5 खरीदें खरीदें
    5
    एक पालतू जानवर की दुकान या विश्वसनीय पक्षी ब्रीडर खोजें उन लोगों से पूछें जिनके पास कैलोपोइटस या स्थानीय एवियन पशुपालन है, अगर वे विश्वसनीय विक्रेता जानते हैं एक अन्य अच्छी जगह स्थानीय पक्षी क्लब है। विक्रेता से पूछें कि क्या वह जानवरों की बिक्री के लिए एक स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करता है और याद रखता है कि हाथों से छिलके वाले पक्षियों को आमतौर पर दोस्ताना और दुकानदार खिड़कियों में पिंजरों में छोड़ दिया जाता है।
    • विक्रेता को पक्षियों के बारे में बहुत से सवाल पूछें और वे कैसे बनाए गए थे यदि वह तुरंत जवाब नहीं दे सकता है, तो कहीं और खरीद लें
  • विधि 2
    सही कैलोपोसिटा चुनना

    एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें चरण 6



    1
    आप खरीदारी करने से पहले अपने कैलोप्सिट से क्या अपेक्षा करते हैं इसके बारे में सोचें यदि आप एक सुंदर पक्षी को दिखाना चाहते हैं और आपकी कंपनी में बहुत दिलचस्पी नहीं है, तो यह उपस्थिति के आधार पर चुनें। हालांकि, यदि आप एक दोस्ताना पक्षी और साथी चाहते हैं, तो अपनी पसंद को अपने दृश्य लक्षणों को देखने के बजाय स्वभाव और सुजनता के आधार पर अपनी पसंद बनाएं।
    • डिस्प्ले के लिए एक पक्षी चुनने पर, स्वस्थ और चुनिंदा व्यक्तियों को चुनें।
    • यदि आप किसी साथी को चाहते हैं, तो एक चिड़िया की तलाश करें जो उत्सुक और चंचल दिखता है, शोर करता है और दुःख प्राप्त करने के लिए उत्सुक है
    • कुछ और डरपोक कैलोप्सिट्स को मिलना खत्म हो सकता है, लेकिन ऐसे लोग हैं जो कभी भी लोगों के लिए उपयोग नहीं होते हैं इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आप पूरी तरह से एक पालतू पक्षी को वश में कर सकेंगे।
  • एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें 7 शीर्षक चित्र
    2
    कैलोपोसिटा स्वस्थ है, ऐसे लक्षणों के लिए देखो। स्वस्थ पक्षियों में उज्ज्वल, स्पष्ट आँखें हैं यह महत्वपूर्ण है कि नलिका से बाहर निकलने का कोई स्राव नहीं है, और उन्हें छींकना नहीं चाहिए। याद रखें कि चोंच चिकनी और भी है, और कोई पंख या उंगलियां गायब नहीं होनी चाहिए।
    • क्षतिग्रस्त, गंदे या सूजी हुई पंख वाले पक्षी को चुनने से बचें। सभी बीमारी के संकेत हैं
  • एक पालतू कॉकैतिल कदम 8 खरीदें
    3
    यह पूछें कि पक्षी कितना पुराना है आदर्श एक युवा पक्षी को चुनना है जो पूरी तरह से स्वतंत्र है और हाथ से खिलाया और उठाया गया है। जब किसी वयस्क को ध्यान में रखते हुए, ध्यान दें कि गहरे रंग की चोंच है, तो शायद यह पुराने है।
    • एक कैलोप्सिस के जैविक लिंग को निर्धारित करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, कुछ मामलों में डीएनए विश्लेषण की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से, दोनों पुरुषों और महिलाओं शानदार पालतू जानवर हैं
  • विधि 3
    अपने कैलपोसिटा घर ला रहा है

    एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें 9
    1
    उसे नए वातावरण में इस्तेमाल करने दें। एक नए घर में संक्रमण एक कैलोपसिटा के लिए तनावपूर्ण है, और उसे आराम करने और इसे करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए समय की जरूरत है। पक्षियों को इसे संभालने का प्रयास करने से पहले दो से तीन दिनों तक आराम करें। बच्चों और अन्य जानवरों को कॉलस से दूर रखने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें कम, शांत आवाज में अक्सर उससे बात करने की कोशिश करें ताकि आप उसे इस्तेमाल कर सकें।
    • याद रखें ये बहुत मिलनसार पक्षियों हैं। जब आप छोड़ते हैं, तो आप गाने या टेलीविजन को छोड़ सकते हैं, ताकि आपके मुर्गे को सुनने के लिए कुछ हो।
  • एक पालतू कॉकैतिल कदम 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैलोप्सिटा प्रशिक्षण शुरू करें इसे प्रशिक्षित करने के सर्वोत्तम तरीकों पर शोध करने में कुछ समय व्यतीत करें, लेकिन पता है कि शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है कि जब आप पिंजरे से बाहर हो जाएं तो उसे आपके पास रहने के लिए सिखाना होगा। पिंजरे से पक्षियों को ध्यान से निकालें और इसे एक छोटे से कमरे में ले जाएं, जैसे बाथरूम या एक विशाल कोठरी। फिर कॉलस के बगल में बैठकर और कभी-कभी उससे बात करें, उसे आपकी उपस्थिति के अनुकूल होने का अवसर दे। किसी भी समय, आप उसे अपनी उंगली पर चढ़ने के लिए प्रशिक्षित करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • एक कैलोपसिटी को प्रशिक्षित करने में बहुत समय लग सकता है, लेकिन आपके धैर्य को एक अनुकूल और अच्छी तरह से सामाजिक कंपनी के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।
  • एक पालतू कॉकैटाइल खरीदें पेपर शीर्षक चित्र 11
    3
    एक शॉवर लेने के लिए कैलोप्सिट का उपयोग करें ये पक्षी बहुत धूल प्राप्त कर सकते हैं और कुछ दिनों के बाद हमेशा स्नान कर सकते हैं। साफ, थोड़ा गुनगुने पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और कैलोप्सिस को स्नान के दिनचर्या में जमा करें, पहले पानी में केवल एक बार या दो बार छिड़का। यह लंबे समय तक नहीं होगा जब तक वह अपने आप को पानी की बोतल के बगल में एक पेर्च में नहीं आता। वे स्नान करने के लिए प्यार करते हैं, और अपने पंख शरीर को मोड़कर तब तक फैलकर फैलाएंगे जब तक कि वे भिगोकर नहीं होते और फिर अधिक पानी निकालते हैं
    • जब यह बहुत ही ठंडा होता है या रात में कैलपॉपीता में स्नान न करना याद रखें
    • कैलोप्सिस पानी के कटोरे में स्नान या गर्म पानी की 1 से 1.5 सेमी परत के साथ एक टब में खेलना पसंद करते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com