IhsAdke.com

कैलपॉसाइट को कैसे बोलें

कैलोप्पेस अद्भुत पालतू जानवर हैं, और आपसे बात करना सिखाते हुए आप दोनों के बीच बंधन का एक अच्छा तरीका हो सकता है। एक कैलोसोपाइटी सिलेबल्स को दोहरा सकते हैं या आप शब्दों को पढ़ सकते हैं या आप को सिखा सकते हैं। भाषण कभी तोते के रूप में स्पष्ट नहीं होगा, लेकिन थोड़ी सी कोशिश के साथ, आप शब्दों को बोलने वाले शब्दों को समझने में सक्षम होंगे। उसे बोलने के लिए, आपको उसे सिखाना पड़े और उसके साथ काम करने के लिए उसकी शब्दावली को सुदृढ़ और विस्तारित करें।

चरणों

विधि 1
कैलोप्सिटा को आराम से छोड़ना

टॉक टॉक चरण 1 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाला चित्र
1
सबसे पहले, पक्षी के साथ संबंध बनाएं एक कैलोप्सिस को बोलने के लिए मानव संवाद बहुत जरूरी है यद्यपि कुछ लोग मानते हैं कि आप उसे बोलने के लिए सिखा सकते हैं और उसी समय, उसे प्रशिक्षित कर सकते हैं, यह मिथक है इसके बजाय, आपको पक्षी के साथ एक बंधन बनाना होगा और प्रशिक्षण शुरू करने से पहले इसे नए घर में जमा करना होगा।
  • यदि आपको पक्षी को प्रशिक्षित करने में मदद की ज़रूरत है, तो आपके शहर में एक पशुचिकित्सा या पालतू पशु की दुकान - या कुछ अनुभवी मित्र भी मदद कर सकते हैं।
  • टॉक चरण 2 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाला चित्र
    2
    कैलोपसिटा स्वस्थ होना चाहिए। देखो अगर वहाँ पर्याप्त भोजन और पानी है, और पिंजरे में बहुत सी जगह है। इसके अलावा, उसके लिए शीर्ष शारीरिक आकार में होना, उसे नियमित पशु चिकित्सा जांच करने के लिए ले जाना अगर आपका कॉकैतिल थोड़ा कमजोर महसूस करता है, तो आप बात करने के लिए तैयार होने की संभावना कम नहीं होते हैं।
  • टॉक टॉक चरण 3 के लिए ट्रेन ए कॉकसील शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैलोपसिटा खुश होना चाहिए। उसे बहुत ध्यान दें और उसे मानसिक रूप से प्रोत्साहित करें उससे बात करना सिखा रहा है उस ध्यान का हिस्सा है, लेकिन आपको उसके खिलौने के साथ खेलना चाहिए, साथ ही स्तुति और स्नेह, बोलने के बिना या बिना। एक कैलोप्सिट के मस्तिष्क को उसे खुश करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।
    • इसके अलावा, पक्षी इसे एक सुखद माहौल में होना चाहिए। इस तरह, शब्दों को सीखते समय वह अधिक सहज महसूस करेगा।
  • विधि 2
    शब्दों को दोहराने के लिए कैलोपासिट को पढ़ाना

    टॉक चरण 4 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली तस्वीर
    1
    एक शांत जगह में पक्षी को प्रशिक्षित करें यह केवल आप और आपके शब्दों पर केंद्रित होगा यदि आपका पक्षी आसानी से विचलित हो जाता है, तो आप पिंजरे को कवर करके इसे से बात करने की कोशिश कर सकते हैं। यह दृश्य व्यत्यय को भी समाप्त करेगा I
  • टॉक टॉक चरण 5 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल शीर्षक वाला चित्र



    2
    एक समय में पक्षी को एक वाक्य दें आसान और छोटे शब्दों का प्रयोग करें कि आपको अक्सर कहने की आदत है, जैसे कि आपके कैलोपासिट का नाम। यदि आप उसे अपने नाम के अलावा कुछ और पढ़ना चाहते हैं, तो एक साधारण वाक्यांश का प्रयोग करना याद रखें जिसमें एक या दो अपेक्षाकृत तेज शब्दों ।
    • क्योंकि chorites एक तीव्र मुखर आयाम है, आप कब्र टन में बोली जाने वाली शब्द पढ़ाने में सक्षम नहीं हो सकता है।
    • सही समय पर शब्दों का प्रयोग करें - उदाहरण के लिए, रात के मध्य में "सुप्रभात" न सिखाओ, जब आप सो रहे हैं, और इसके विपरीत।
  • टॉक टॉक चरण 6 के लिए ट्रेन एक कॉकैटाइल शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके पक्षियों को "कृपया" कंधे की आंखों की सूचना दें जब आप एक निश्चित शब्द कहते हैं तो क्या उसके विद्यार्थियों को बड़ा मिलता है? क्या गुस्सा उत्तेजना या ब्याज को इंगित करता है? यदि आप किसी भी प्रतिक्रिया की सूचना नहीं देते हैं, तो हो सकता है कि आप उस शब्द को पढ़ा न दें जो उसे पसंद है।
    • कैलोप्सिटा दूसरे कारणों के लिए वाक्यांश दोहरा नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि पक्षी शारीरिक रूप से इसे कहने में सक्षम नहीं है।
  • टॉक टॉक चरण 7 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली तस्वीर
    4
    सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ व्यवहार को मजबूत करना चिड़िया के बहुत सारे व्यवहार और ध्यान दें जब भी वह एक शब्द सही ढंग से कहता है अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर, ऐसा करने के लिए "सही" वस्तु नहीं हो सकती है उनमें से कुछ मानव भोजन को अधिक पसंद कर सकते हैं, जबकि अन्य पक्षी खाना पसंद कर सकते हैं आप जो भी करना चाहते हैं उसके बावजूद, इसे सकारात्मक बनाने के लिए ध्यान रखें
  • टॉक चरण 8 में ट्रेन ए कॉकैशिअल के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बार-बार वाक्यांश दोहराएं और धैर्य रखें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका पक्षी कितना चतुर है, यह आइंस्टीन नहीं है आपको धीरज रखने की ज़रूरत है, या वह डर महसूस करेगा और आप अब तक किए गए सभी प्रगति खो देंगे। एक हाथ आंदोलन ऐसा कर सकता है - सावधान रहो!
  • टॉक चरण 9 में ट्रेन ए कॉकैशिअल के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सिखाने वाले वाक्यों को गुंजाइश और बढ़ाएं एक बार पक्षी ने एक वाक्यांश सीखा है, इसे जानने के लिए और अधिक जानें। सब के बाद, आप हर दिन एक ही बात सुनना नहीं चाहते हैं।
    • यह बताने की कोशिश करें कि आप कैलपोसिटा के साथ क्या करते हैं जब आप उसे एक सेब देते हैं, तो कहते हैं "आप कुछ कैंडी चाहते हैं?" - यदि आप इसे अक्सर पर्याप्त करते हैं, और वह बात करना पसंद करती है, तो आप एक इलाज के साथ आने पर वाक्यांश दोहरा सकते हैं।
    • कैलोपोसिटा के लिए सीटी बजाएं यदि आप उसे बार-बार नोटों की एक श्रृंखला देते हैं, तो वह अनुक्रम वापस दोहरा सकते हैं। हालांकि, पता है कि जब वह सीटी सीखती है, तो वह बोलने के बजाय इसे पसंद कर सकती है, क्योंकि यह पक्षियों के लिए आसान है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक कैलोपसिटा अपनाना चाहते हैं और उसे बोलने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो एक पुरुष के लिए विकल्प चुनने पर विचार करें। पुरुष कैलोप्सिस महिलाओं की तुलना में अधिक बोलते हैं।
    • आपका पक्षी ध्यान देने के लिए बस बात करना शुरू कर सकता है, जैसे ही आप पहुंचते हैं वह यह सीख सकता है कि वह एक शब्द कहकर बोलने से इनकार करता है, वह बहुत प्यार और ध्यान प्राप्त करता है, और परिणामस्वरूप वह अपनी खुशी के लिए इसका इस्तेमाल कर सकता है।
    • एक कैलोप्सिट की रिकॉर्डिंग प्राप्त करें और इसे पक्षी के लिए पुन: उत्पन्न करें छोटे शब्दों और ध्वनियों के ये दोहराव भी जब आप घर से दूर हैं, तब भी किया जा सकता है। आप अपना खुद भी बना सकते हैं! एक टेप रिकॉर्डर लें और उन शब्दों का छह मिनट रिकॉर्ड करें जिन्हें आप कहना चाहते हैं। पक्षी के ध्यान की अवधि के आधार पर लगभग तीन या चार विराम शामिल करें। अभ्यास के बाहर भी सीखने में मदद करने के लिए रिकॉर्डिंग खेल छोड़ें।
    • अगर वह काफी पुरानी है तो कैलोपोसिता को संभालना चुनौतीपूर्ण हो सकता है जब उन्हें 8 से 10 महीने की उम्र तक पहुंचने का सबसे अच्छा समय मिलता है, तो उन्हें बोलने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
    • जोड़े में कैलोपसाइट्स बोलने की संभावना कम है इसका कारण यह है कि मनुष्यों के मुकाबले एक दूसरे के साथ बंधन होने की अधिक संभावना है।

    चेतावनी

    • निराश मत हो प्रत्येक पक्षी अद्वितीय है और बोलने से पहले एक अलग मात्रा में प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। वास्तव में, कुछ पक्षी कभी बात नहीं करते हैं। तुम्हारा सबसे अच्छा प्रयास करें और इसके साथ गुस्सा मत करो, यह क्रोध को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करेगा जलन शायद आपको और भी बात करने से बचाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com