IhsAdke.com

एक पालतू के रूप में कबूतर कैसे बनाएं

पालतू के रूप में एक कबूतर बनाना फायदेमंद और मनोरंजक कुछ हो सकता है पशु के इस प्रकार का ख्याल रखना किसी के लिए एक कार्य नहीं है क्योंकि इसमें दायित्व शामिल हैं जो पशु की तरफ पूरा होना चाहिए। इस लेख में उनमें से कुछ शामिल हैं

चरणों

एक एकल कबूतर चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
इसके बारे में सोचो कबूतर बहुत मिलनसार जानवर हैं, इस प्रकार इन्हें एक पक्षी बनायें बस और अगर आपको यकीन है कि आप अपने समय का निवेश कर सकते हैं और जानवर के साथ कंपनी रख सकते हैं तो इसकी अनुशंसा की जाती है।
  • एक एकल कबूतर चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कबूतरों के साथ लेने के लिए और उन्हें खरीदने के लिए आपको कौन से देखभाल की जरूरत है, इसके बारे में शोध करें। पालतू जानवरों के रूप में सभी कबूतरों को "स्वीकार" नहीं करते यह पता लगाने के लिए एक खोज करें कि, जहां आप रहते हैं, यह सामान्य बात है फिर इन पक्षियों की देखभाल करने का अध्ययन करें। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप सुनिश्चित करें कि आप इन पक्षियों से एलर्जी नहीं कर रहे हैं और ये आपकी अपेक्षाओं को पूरा करते हैं। जब आप तैयार हों, तो कबूतर खरीदें (पेशेवर ब्रीडर से) इस व्यक्ति से सलाह मांगिए
  • एक एकल कबूतर कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    वार्तालाप की शुरुआत में, कबूतर के अंदर रखो जब आप इसे खरीदते हैं, तो इसे अपने घर में रखें और इसे अपने नए पालतू जानवर के साथ "बांड" में रखें बड़े पिंजरे का उपयोग करें, कुछ प्रकार के कुशन और भोजन और पानी के कटोरे के साथ।



  • एक एकल कबूतर कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आप कबूतर को (या इसके विपरीत) सेट करें शुरुआती दिनों में, पक्षी को समायोजित करने की अनुमति दें - इसे स्पर्श न करें, लेकिन इसे "बात करें" और करीब रहें। जब आपको लगता है कि कबूतर अधिक आरामदायक है, तो आगे बढ़ें।
  • एक एकल कबूतर कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कबूतर के साथ बंधन शुरू करें पिंजरे से इसे छोड़ दें (अधिमानतः एक सीमित स्थान में, जैसे कि कमरे में)। यदि आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो पक्षी शांत हो जाएगा। इसलिए, इसे बनाना आसान होगा।
  • एक एकल कबूतर रखें चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना कबूतर बाहर ले लो ये पक्षी घर के अंदर रह सकते हैं, लेकिन मुफ्त में रहना पसंद करते हैं। एक बड़ी संरचना बनाएं जिसमें आप अपना जानवर रख सकते हैं। जब वह एक वर्ष का हो, तो आप उसे बाहर ले जा सकते हैं
    • कबूतर का हर दिन अच्छा ख्याल रखना जारी रखें
  • एक एकल कबूतर रखें चरण 7 के चित्र का शीर्षक
    7
    अपने कबूतर के लिए एक जोड़ी "व्यवस्थित करें" कबूतर बहुत मिलनसार हैं इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पालतू जानवरों की अन्य प्रजातियों से संबंधित होने की अनुमति दें। याद रखें, हालांकि, सभी कबूतर शांति से नहीं मिलते हैं। इस नए बग के साथ लेनदेन पहले पशु से निपटने के बाद आसान हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com