IhsAdke.com

कैसे एक मेल कबूतर ट्रेन के लिए

कबूतर-मेल (कोलाबा जीवन

) को घरेलू कबूतर या चट्टान कबूतर के रूप में भी जाना जाता है। बड़ी प्रजातियों में से कई प्रजातियां पाए जाते हैं, जहां वे आम तौर पर मनुष्यों द्वारा छोड़े गए खाद्य स्क्रैप्स पर भोजन करते हैं। अमेरिका के मूल निवासी नहीं हैं, वे सत्तरहवीं शताब्दी के दौरान यूरोपीय बसने वालों द्वारा लाए गए थे। वे मानव इतिहास में एक प्रमुख स्थान पर कब्जा कर रहे हैं: 5000 से ज्यादा साल पहले उनके पाले सेवन के बाद से, उन्हें संदेश ले जाने और लाने के लिए उपयोग किया जाता है, एक ऐसा कार्य जो वे अपने घर को खोजने के लिए एक आंतरिक क्षमता के लिए धन्यवाद ले सकते हैं। ऐसे कई पक्षियों को दो विश्व युद्धों में अमेरिकी सेना द्वारा नियोजित किया गया था। आजकल, कबूतरों को अभी भी संदेश देने और दौड़ में भाग लेने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

चरणों

विधि 1
मेल कबूतर का चयन और देखभाल

चित्रण एक होमिंग कबूतर चरण 1
1
अनुमान करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं बेहतरीन गुणवत्ता वाले पक्षी खरीदें जिन्हें आप कर सकते हैं - बेहतर गुणवत्ता के बड़े झुंड खरीदने की तुलना में बेहतर गुणवत्ता के छोटे पैक खरीदने के लिए बेहतर है। कबूतर हमेशा जोड़े में खरीदें, जब तक कि यह एक विशिष्ट नस्ल है जो इस एहतियात के बारे में बताता है।
  • यदि आप रेसिंग कबूतरों को खरीदना चाहते हैं, तो तय करें कि किस जानवर को प्रदर्शन के लिए खरीदना है, जिसे जानवर के प्रदर्शन का विश्लेषण करके या अपने परिवार के पेड़ से प्राप्त किया जा सकता है (वंशावली), या नस्ल के समग्र प्रदर्शन से भी
  • यदि आप कबूतरों को प्रदर्शनियों में अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको कुछ खास आवश्यकताओं को पूरा करने वाले सुंदर जानवरों के लिए दिखना चाहिए। प्रतियोगिताओं में, न्यायाधीश कुछ भौतिक विशेषताओं के आधार पर जीतने वाली कबूतरों का चयन करते हैं।
  • नस्ल और ब्रीडर के आधार पर पोस्ट कबूतरों की लागत $ 150 से कई सौ डॉलर हो सकती है
  • याद रखें कि कबूतर के मूल्य के अलावा, आपको माल के मूल्य का भी भुगतान करना होगा, जो मूल स्थान पर निर्भर करता है और चूंकि इसमें जीवित जानवर शामिल हैं, बहुत अधिक हो सकता है
  • चित्रण एक होमिंग कबूतर चरण 2 नामक चित्र
    2
    उनके आगमन से पहले कबूतरों के लिए नर्सरी बनाएं चूंकि घर आने पर उन्हें घर की आवश्यकता होगी, इसलिए तैयार रहें। कबूतरों की नर्सरी को कबूतर के रूप में जाना जाता है, और कई आकार और प्रावधान हो सकते हैं। आप खुद को एक बना सकते हैं, निर्माण आउटसोर्स कर सकते हैं या पहले से तैयार एक खरीद सकते हैं। कबूतरों की प्रत्येक जोड़ी को 20 ~ 30 सेंटीमीटर अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है - इसलिए, कबूतर का आकार अधिकतम बंदरगाहों का अनुमान लगाया जाता है, जिन्हें आप बंदरगाह कर सकते हैं।
    • इन स्थितियों में कबूतरों में शामिल होना चाहिए: पक्षियों को (आसपास के बिल्लियाँ समेत) पक्षियों की रक्षा करना, भोजन और उपकरणों को समायोजित करने के लिए अच्छी तरह से सुरक्षित आंतरिक और बाह्य अंतरिक्ष, अच्छा वेंटिलेशन और अतिरिक्त स्थान प्राप्त करना (जो संग्रहीत नहीं किया जा सकता है मुफ्त हवा)। और अगर आप कबूतरों को पार करने के बारे में सोचते हैं, तो आप भी जोड़े और लिटर के लिए एक अलग स्थान प्रदान कर सकते हैं।
    • आदर्श हवा की बाधाओं के स्थान पर मचान को स्थापित करना होगा। जैसे ही वे जानवरों की तरफ उड़ रहे हैं, कबूतर आसानी से थ्रेड्स, पेड़, डंडे आदि से विचलित होते हैं। प्रशिक्षण के दौरान
    • टहलना कबूतर घरों को डिजाइन किया जाना चाहिए ताकि निवासियों को छत पर अधिक समय बिताने की अनुमति न दें। यही है, छत यदि संभव हो तो सपाट न हो, और संरचनाओं के उस भाग पर उतरने से रोकने के लिए डिंग के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 3
    3
    निर्माता या विक्रेता और आदेश खोजें दुनिया में हर जगह रचनाकारों और विक्रेता मौजूद हैं यदि भाड़ा मूल्य चिंता का विषय है, तो अपने पास एक व्यापारी ढूंढिए। इसके विपरीत, यदि यह लागत एक समस्या नहीं है, तो ब्रीडर का चयन करें जो सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले जानवरों को प्रदान करता है और वंशावली.
    • ज्यादातर प्रजनकों कबूतरों पर अभी भी पिल्लों की पहचान स्ट्रिप्स स्थापित करते हैं, जब उन्हें वितरित किए जाने पर उन्हें पहचानने में परेशानी होती है।
    • यदि आपको नहीं पता कि ब्रीडर कैसे चुनना है, तो सिफारिशों के लिए निकटतम कबूतर क्लब से पूछें।
  • चित्र शीर्षक वाला एक बच्चा कबूतर चरण 4
    4
    नए घर में कबूतरों का परिचय यदि वे आपके पहले जानवर हैं, तो आप सीधे उन्हें सीधे मचान में डाल सकते हैं, समस्याओं के बिना यदि वे पहले से मौजूद संग्रह में नए अतिरिक्त हैं, तो आपको उन्हें कुछ हफ्तों तक दूसरों से अलग रखना होगा।
  • ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उनकी अच्छी देखभाल करें उन्हें हर दिन स्वच्छ पानी तक पहुंच की आवश्यकता होती है। सेवा करने के बाद, भोजन का उपयोग 15 ~ 20 मिनट तक किया जाना चाहिए। ऐसे समय के बाद, खारिज किए गए भोजन को त्याग दें और कन्नी को साफ करें। कबूतरों की एक और ज़रूरत है धैर्य, जो विटामिन और खनिजों का स्रोत है और भोजन के पाचन में एड्स है। उन्हें फ़ीड करें (हमेशा 15 ~ 20 मिनट के नियम का सम्मान) एक दिन में दो बार।
    • नियमित रूप से मचान, विशेष रूप से मंजिल को साफ करें
    • कबूतर देखभाल में विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में कई आभासी दुकान हैं। अगर आप व्यवसाय के लिए नए हैं तो उन्हें परामर्श करना एक बड़ी मदद हो सकती है
    • प्रजनन के लिए कबूतरों में अधिक प्रोटीन की कमी होती है, जबकि दौड़दारों में अधिक ऊर्जा (दूसरे शब्दों में, वसा और कार्बोहाइड्रेट) की कमी होती है। प्रोटीन की मात्रा खाद्य पैकेज में होना चाहिए। प्रजनन के मौसम में 16 ~ 18% कच्चे प्रोटीन के साथ मिश्रित भोजन परोसें, या प्रशिक्षण या रेसिंग सीजन के दौरान 14 ~ 15% के साथ। फेदरिंग सीजन के दौरान भोजन में 16% प्रोटीन जोड़ें, जब तक यह ऑफ-सीजन में होता है।
    • हालांकि हर पशुचिकित्सा बुनियादी शिक्षा के दौरान पक्षियों की सेवा के लिए तैयार है, न कि हर क्षेत्र में फ़ील्ड में संतोषजनक अनुभव होता है। यदि आपके पास पहले से ही एक प्रोफेशनल है जिसे आप कबूतरों में भरोसा करते हैं और सक्षम होते हैं, उत्कृष्ट। यदि नहीं, तो स्थानीय कोलंबिन क्लब या पक्षी बचाव संगठन में पक्षी विशेषज्ञों से सलाह लीजिए।
  • विधि 2
    डाक कबूतर प्रशिक्षण

    पिक्चर शीर्षक से एक होमिज़िंग कबूतर चरण 6
    1
    छह सप्ताह की उम्र में प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करें यह इस समय है कि कबूतर सीखना शुरू कर सकता है कि जाल के दरवाजे कैसे काम करता है। यह एक दरवाज़ा है जो पक्षी को किसी भी समय मचान में प्रवेश करने की इजाजत देता है, लेकिन वह केवल उसे छोड़ने के लिए अनुमति देता है जब मालिक की इच्छा होती है चूंकि डिवाइस पहले पक्षी को भ्रमित कर सकता है, शुरुआती दिनों में मचान से बाहर निकलने और बाहर निकलने में मदद करने के लिए यह आवश्यक हो सकता है
    • एक दैनिक और बहुत विशिष्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम का विकास करना। ड्रेसेज को आपके भाग पर समर्पण की आवश्यकता होगी इसलिए, अग्रिम में जानने के लिए आपको प्रत्येक दिन पक्षी को कैसे निर्देश देना चाहिए, आप इसे अधिक कुशलता से प्रशिक्षित कर सकते हैं। प्रति दिन कम से कम एक प्रशिक्षण सत्र होना चाहिए और दूरी यात्रा की गई या पद्धति साप्ताहिक बदलनी चाहिए। उदाहरण के लिए, पहले सप्ताह में, हर दिन सोमवार को ट्रैसर-आउट होने और बाहर जाने के लिए समर्पित हो सकता था, और एक मील दूर लौटकर- और इसी तरह।
    • कोलंबम ब्लॉग पढ़ें - यदि संभव हो तो अपने क्षेत्र में विशिष्ट ब्लॉगिंग के लिए अधिक समर्पण के साथ ये आपके रहने के भूगोल और जलवायु के लिए अधिक उपयुक्त सिफारिशें दे सकते हैं।
  • पेंटर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 7
    2
    कबूतर को मस्तूल पर लौटने के लिए कुछ प्रोत्साहन दें खाद्य अच्छा, सुविधा आरामदायक और रॉयल्टी के योग्य इलाज है जो उन्हें घर लौटाना चाहता है। सर्वोत्तम भोजन और रहने की स्थिति प्रदान करें जो आप खरीद सकते हैं।
  • पेंटर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 8
    3
    रिहाई के बाद उन्हें वापस लौटने के लिए प्रशिक्षित करना शुरू करें प्रशिक्षण का यह हिस्सा छह से आठ सप्ताह की आयु के बीच शुरू हो सकता है। सबसे पहले, नर्सरी से 1.6 किमी दूर, जिसे सप्ताह में कई बार दोहराया जाना चाहिए।
    • एक पिंजरे या टोकरी का उपयोग करें उन्हें ढीला स्थल पर ले जाने के लिए।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 9



    4
    प्रत्येक सप्ताह में 8 किमी की दूरी बढ़ाएं। प्रशिक्षण के हर हफ्ते, पक्षी अलग-अलग दिशाओं से आगे और कभी भी गिरा दें।
    • प्रशिक्षण की कठिनाई को बहुत तेज़ मत बढ़ाना यदि घर लौटने में कोई समस्या है, तो ऊंचा बिंदु और मचान के बीच की अंतराल को बढ़ाना बंद करो, और आखिरी दूरी ले लें कि कबूतर सफलतापूर्वक कवर कर सकता है।
    • सबसे बड़ा कबूतर दौड़ में जानवरों को एक ही उड़ान में कई सौ किलोमीटर की दूरी पर कवर करने की आवश्यकता होती है। यह अधिकतम दूरी है जिसे आप कबूतर के साथ अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन यह केवल तब तक पहुंच सकता है जब यह सभी दिशाओं में धीरे-धीरे अधिक दूरी पर उड़ सकता है।
  • पेंटर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 10
    5
    नुकसान का ख्याल रखना कबूतर मेल हारना अफसोस है, लेकिन असामान्य नहीं है यदि यह आपके पक्षियों में से एक के साथ होता है, तो कुछ समय के लिए दूरी और प्रशिक्षण की आवृत्ति कम करें। उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि उनके बैंड ने 16 किमी की यात्रा की, जब पक्षियों में से एक खो गया। उस स्थिति में, कुछ हफ्तों तक 8 किमी की दूरी कम कर दें।
    • कोलंबिया क्लबों में हानि संचार प्रणाली है जो इन स्थितियों में बहुत उपयोगी हो सकती है। जो कोई खो गया पक्षी का सामना करता है वह क्लब की वेबसाइट पर पहचान बैंड के आंकड़ों को सूचित करता है। मालिक तो पक्षी के कब्जे में ब्रीडर से संपर्क कर सकता है और उसे वापस लाया जा सकता है।
    • कुछ कबूतर बस घर के रास्ते पर थक जाते हैं और आराम करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है। सबसे सामान्य यह है कि वे एक दिन में अपना रास्ता खोजते हैं, लेकिन वहां पक्षी होते हैं जो कई दिनों के बाद दिखाई देते हैं।
  • ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 11 नामक चित्र
    6
    कबूतरों के लिए एक दूसरा "घर" बनाएं कबूतर को प्रशिक्षित करने के अलावा एक एकल कबूतर को वापस लेने के अलावा, यह भी एक नर्सरी और दूसरे के बीच उड़ान भरने के लिए इसे प्रशिक्षित करना संभव है (जिनमें से एक आपके घर में हो सकता है और दूसरा आपके खेत में हो सकता है, या दूसरे में अपने घर और दूसरे के दोस्त के घर में, आदि)। दोनों कबूतरों के जानवरों को समय-समय पर फ़ीड करें, ताकि उन्हें भागने की बजाय लौटने की तरह महसूस हो। यदि एक दूसरे से अधिक स्टॉक है, तो जानवर हमेशा एक ही मचान के लिए सिर जाएगा।
  • विधि 3
    कबूतर-मेल के साथ दौड़ में भाग लेना

    ट्रेन एक होमिज़िंग कबूतर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक क्षेत्रीय कोलंबिन क्लब में शामिल हों उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रीय संगठन है, एआरपीयू ("अमेरिकी रेसिंग कबूतर संघअमेरिकन फेडरेशन ऑफ़ कोलोफिलिया, "जो पूरे देश में सैकड़ों क्लब संबद्ध हैं। संयोग से, जब एक अमेरिकी ब्रीडर से कबूतर खरीदते हैं, तो यह संभावना है कि इसे एक एआरपीयू के बैंड उस देश के निवासियों ने निकटतम क्लब के पते की जांच के लिए एआरपीयू वेबसाइट की "एक क्लब का पता लगाएं" सुविधा का उपयोग कर सकते हैं कबूतरों के पुर्तगाली संघ
    • एआरपीयू कई सदस्यता की योजना प्रदान करता है - 18 वर्ष से कम बच्चों के प्रेमियों के दौड़, परिवार संकुल, दूसरों के बीच में उपस्थित नहीं हो सकता है columbismo करने के लिए। संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप एक स्थानीय क्लब में नामांकन करने से पहले एआरपीयू के एक सक्रिय सदस्य होना चाहिए।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 13
    2
    जातियों पर जाएं और देखें। पता लगाएँ कि आगामी घटनाओं को साइट पर किस स्थान पर होस्ट किया जाएगा, फेसबुक पेज या क्लब न्यूजलेटर आप उपस्थित हो रहे हैं। दौड़ आमतौर पर दो श्रेणियों में विभाजित होती हैं: युवा पक्षियों और पुराने पक्षियों।
    • आप समय और संसाधनों को उपलब्ध है, तो आप एआरपीयू है, जो हर साल संयुक्त राज्य अमेरिका में एक अलग जगह में जगह लेता है के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने सकता है और आम तौर पर एक दौड़ में शामिल हैं।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 14
    3
    अनुभवी प्रतियोगियों से मार्गदर्शन प्राप्त करें एआरपीयू के पास शुरुआती सहायता कार्यक्रम है, जो मार्गदर्शन और सहायता मांगने वाले पहली बार कबूतर शिकारी के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रत्येक नवागंतुक को एक संरक्षक नियुक्त किया जाता है जिसके साथ वह रेसिंग सीज़न के दौरान मिलकर काम करेंगे।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 15
    4
    कबूतर रेसिंग घटनाओं के लिए साइन अप करें जब आप स्थानीय क्लब के सदस्य होते हैं, तो आप दौड़ में भाग ले सकते हैं। क्लब प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करें जो शुरुआती के लिए सबसे उपयुक्त मोड है - जो कि एक छोटी दूरी की दौड़ होने की संभावना है। विभिन्न तरीकों से परीक्षण करने के लिए कई जानवरों को रखें और देखें कि उनका प्रदर्शन क्या है।
    • कृपया ध्यान दें कि एआरपीयू स्टार्टर सहायता कार्यक्रम उन सभी के लिए खुला नहीं है जिन्होंने एक से अधिक रेसिंग सीज़न में हिस्सा लिया है। इसलिए यदि आप इस कार्यक्रम में रूचि रखते हैं, तो अपने पहले सीजन के बाद नवीनतम पर साइन अप करें।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए होमिंग कबूतर चरण 16
    5
    दौड़ में कबूतरों को दर्ज करें प्रत्येक जानवर उसके मचान स्रोत (यानी अपने घर) के लिए एक विशिष्ट स्थान (दौड़ के आयोजकों द्वारा परिभाषित) के लिए उड़ान भरता है। जारी है और मचान की बात के बीच की दूरी के साथ-साथ समय पथ यात्रा करने के लिए ले जाया जाँच के बाद, संगठन पक्षी की गति की गणना करने के दो मानों का उपयोग करता है। सबसे तेज कबूतर जीतता है!
  • युक्तियाँ

    • कबूतर-मेल यात्री कबूतर के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए, मानव जाति के दशकों के बाद 1 9 14 में बुझ गया। प्रजातियों ने स्थलांतर और संभोग के दौरान विशाल झुंडों का निर्माण किया, जिससे उनके शिकार को काफी मदद मिली। यात्री कबूतर के विलुप्त होने का उपयोग अक्सर कॉड की विलुप्त होने की संभावना को दर्शाता है।
    • आप रुचि रखते हैं, बताते हैं कि वैज्ञानिक साहित्य के लिए देखो कैसे कबूतर के शरीर क्रिया विज्ञान यह, वे क्या करते हैं करने के लिए सक्षम विषय, और आकर्षक अकेले तरीकों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों पर आप कुछ विचार दे सकता है बनाता है।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी फार्म की दुकान में कबूतरों से भोजन खरीदते हैं, तो चारे के बीज पूछिए, पौधों के लिए नहीं। उत्तरार्द्ध केवल रोपण के लिए उपयुक्त हैं, और इसमें शामिल रसायन शामिल हैं जो हानिकारक हो सकते हैं यदि निहित हो। फोरेज बीजों, हालांकि अधिक महंगे हैं, जानवरों की खपत के लिए संकेत हैं
    • यार्ड में या घर कवरेज में वाहक कबूतर खरीदने और मचान निर्माण से पहले, जाँच अगर वहाँ इस तरह के निर्माण के लिए किसी भी आवश्यकता या प्रतिबंध साइट है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (32)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com