IhsAdke.com

जंगली पक्षियों को कैसे फ़ीड करें

जंगली पक्षियों को खिलाने के लिए एक फीडर स्थापित करना आपको इन जंगली पक्षियों को घूमने के लिए, विभिन्न पक्षी प्रकारों को देखने और स्थानीय पक्षी प्रजातियों के बारे में अधिक जानने के लिए सुखद अवसर दे सकता है- यह आपके बच्चों को दुनिया के सामने लाकर एक शानदार तरीका भी है पक्षियों का, जंगली पक्षियों की आबादी का समर्थन करने के अलावा, विशेष रूप से शहरी परिवेशों में और जैसे, जब तक वे सही भोजन खिलाए जाते हैं वास्तव में, आसानी से अनुकूल प्राणी होने के कारण, मनुष्यों द्वारा छोड़े गए भोजन के कारण दुनिया के कई हिस्सों में कई देशी पक्षियों की संख्या में वृद्धि हुई है।

नोटः यद्यपि अधिकांश लेख उत्तरी अमरीकी क्षेत्र में पाए जाने वाले पक्षियों से संबंधित हैं, हालांकि दुनिया के दूसरे हिस्सों के पक्षियों को कभी-कभी समानताएं उजागर करने का उल्लेख किया जाएगा। किसी भी स्थिति में, हमेशा अपने क्षेत्र में पक्षियों की स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें क्योंकि वे भिन्न हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बर्ड फूड चुनना

चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 1 फ़ीड
1
ध्यान रखें कि सभी बीज उसी तरीके से उपयोग नहीं किए जाते हैं उन्हें खिलाते समय बीज सबसे अधिक इस्तेमाल किया पक्षी भोजन होता है, लेकिन अपने बीज बुद्धिमानी से चुनें। विभिन्न पक्षियों को विभिन्न प्रकार के बीज पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए:
  • कार्डिनल, छोटे या बड़े फिंच, और ग्राणीक फीडर में रहने के लिए पसंद करते हैं क्योंकि वे खाते हैं। ये सब्जियां जैसे सूरजमुखी के बीज-छोटे पंख सूरजमुखी के फूल और थीस्ल को पसंद करते हैं।
  • अन्य पक्षियों में खाना लेने के लिए और यह इन पक्षियों comedouro- से दूर खाने chickadees, फुदकी गुच्छा, लताओं और कठफोड़वा शामिल हैं, और सूरजमुखी के बीज पसंद करते हैं काले और खोलीदार दो (पूरे मूंगफली) में टूट मूंगफली करते हैं।
  • पक्षियों के लिए सफेद बाजरा चुनें, जो जमीन पर खिलाती हैं, जैसे कि रीड और स्पैरो, पिपिलोस और कबूतर।
  • कुछ पक्षी बीज अमृत पसंद करते हैं, जैसे कि ऑस्ट्रेलिया के इंद्रधनुष लोकी और उत्तरी अमेरिका में हम्मिंगबर्ड्स (अगले चरण देखें)।
  • अपने पड़ोस में पक्षियों के व्यवहार को जानने के लिए देखेंगे कि वे किस बीज को पसंद करेंगे
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 2 फ़ीड
    2
    अमृत ​​खरीदें या इसे स्वयं बनाएं हम्मिंगबर्ड्स और अंजीर को आकर्षित करने के लिए अमृत, को एक हिस्से की चीनी की एकाग्रता को गर्म पानी में चार होना चाहिए। पानी और चीनी को उबाल लें, मिश्रण हलचल, गर्मी से हटा दें और उपयोग करने से पहले पूरी तरह से ठंडा करने दें। लंबे समय तक पॉट उबलते नहीं छोड़ें क्योंकि इससे पानी और वाष्पीकरण और पानी और चीनी के बीच का संतुलन बदल जाएगा।
    • कृत्रिम मिठास का उपयोग न करें, चूंकि पक्षियों के अस्तित्व के लिए आवश्यक कैलोरी नहीं होते हैं क्या है, कृत्रिम या निर्मित उत्पादों में रासायनिक यौगिकों, जैसे कि जेली, जानवरों में पाचन समस्याओं का कारण बन सकती हैं।
    • आपको समाधान के लिए भोजन रंग जोड़ने की आवश्यकता नहीं है सामान्यतः फूड्स पक्षियों को आकर्षित करने के लिए काफी उज्ज्वल होते हैं
    • जब आप समाधान समाप्त करते हैं, तो इसे फ्रिज में बंद बोतल में रखें। हालांकि अमृत पक्षियों के लिए पेशकश होने से पहले कमरे के तापमान पर होना चाहिए।
    • आप औद्योगिक, तरल या पाउडर अमृत भी खरीद सकते हैं। यह अधिक उपयुक्त हो सकता है क्योंकि पक्षियों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में अमृत पर पोषक तत्व संतुलन महत्वपूर्ण है (जैसा कि इंद्रधनुष होक्स के मामले हैं)। उन ब्रांडों की तलाश करें जो बताते हैं कि आपके यार्ड में विशिष्ट प्रजातियों के लिए आपका अमृत पौष्टिक संतुलित क्यों है।
    • न्यूजीलैंड में, एक अमृत औषधि रखें, जब मूल अमृत बहुत उपयोगी नहीं होता है और तुई, सिलवेयय, और स्प्रास को आकर्षित करेगा। इस बीच प्राकृतिक फूलों को सुधारने के लिए कुछ फूलयुक्त अमृत पेड़ संयंत्र।
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 3 फ़ीड
    3
    अन्य प्रकार के पक्षी भोजन उपलब्ध बनाने पर विचार करें। सेबम कई प्रजातियों का भोजन पसंद है, जिसमें कठफोड़वा, अंगूर, चप्पल, गुच्छे वाले ट्यून्स और कैरोलिना विंच शामिल हैं। मोटी या चरबी के टुकड़े भी इस्तेमाल किया जा सकता है लोरिस और जीनस जैसे पक्षी खाने के लिए पसंद करते हैं फल जैसे सेब, केले, संतरे और किशमिश न्यूजीलैंड के पक्षियों जैसे तुई और संतरे, सेब, अंगूर और नाशपाती की तरह सिलवेरीज़ में
    • कीड़ेवाले पक्षियों जैसे नीले जयं, कुकाबुर, काव, रूक्स और ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा पसंद करेंगे कीड़े, विशेष रूप से आटा क्रटर लार्वा। हालांकि, इस प्रकार का भोजन चाहिए ताजा तैयार रहो, हर बार जब आप पक्षियों को देने के लिए जाते हैं और इसे आमतौर पर एक दिन में केवल एक बार ही प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।
    • पानी भोजन के लिए एक स्वागत योग्य अतिरिक्त है, और एक पक्षी टब या अन्य कंटेनर के माध्यम से प्रदान किया जा सकता है खुले पानी के एक शरीर पर जाने का अवसर जैसे कई पक्षी, जैसे बाथटब। इसलिए वे अपने पंख पी सकते हैं और साफ कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक फ़ीड जंगली पक्षियों चरण 4
    4
    पक्षी भोजन के लिए व्यंजनों की तलाश करें आप चाहते हैं कि एक विशिष्ट पक्षी प्रजातियों के लिए अपना भोजन बनाने के लिए कुछ महान विचार हैं। स्थानों और लोगों से सलाह जैसे कि संरक्षण केंद्र, राष्ट्रीय उद्यान, आपके पशुचिकित्सा, पक्षी डोजर या पक्षी विशेषज्ञों से सलाह लें। संतुलित भोजन बनाना यह सुनिश्चित कर सकता है कि प्रत्येक प्रजाति को पोषक तत्वों की जरूरत हो रही है और यह परिवार के लिए तैयारी में शामिल होने के लिए भी बहुत मजेदार है। यहाँ कुछ व्यंजन हैं:
    • कैसे घर का बना तेलो केक बनाने के लिए
    • ब्लू जे के लिए फ्लोर बग लार्वा के साथ बीज केक कैसे बनाएं
    • पक्षी के लिए घर का भोजन कैसे करें
    • कैसे पक्षियों के लिए मूंगफली का मक्खन बनाने के लिए
    • कैसे पक्षियों के लिए ओट केक बनाने के लिए
    • हम्मिंगबर्ड्स के लिए भोजन कैसे करें
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 5
    5
    जिस तरह से आप पक्षियों को खिलाने के तरीके के रूप में ध्यान रखना यदि भोजन के दिन के बाद भोजन अवशेष हो, तो आप पक्षियों को बहुत अधिक भोजन कर रहे हैं उस राशि को कम करें जिसे आप प्रति दिन डाल रहे हैं।
    • भोजन बचा या खाना बनाती भी उजागर समय की संभावना से बचने के लिए ध्यान दें कि पक्षियों बार खिलाने के लिए पसंद करते हैं, तो इन अवधियों में भोजन जगह (यह भी तथ्य यह है कि भोजन के लिए की जरूरत स्टेशनों में वृद्धि होगी ध्यान दें संभोग का) पक्षियों जल्दी से अपनी दिनचर्या के आदी हो जाते हैं और उन्हें अपने खुद के लिए तैयार कर देगा।
  • विधि 2
    फीडर चुनना

    चित्र शीर्षक जंगली पक्षियों फ़ीड 6
    1
    एक फीडर के लिए देखो जो साफ करना आसान है, इसमें कोई तेज कोनों नहीं है, बारिश से संरक्षित बीज रखता है और उचित जल निकासी है।
    • ध्यान रखें कि फीडर उन बीजों के साथ बांट सकते हैं जो आप वितरित करना चाहते हैं।
    • फीडर को मजबूत होना चाहिए और गिरावट में नहीं तोड़ना चाहिए। फीडर को गंभीर नुकसान उठाना चाहिए, खासकर अन्य जानवरों से। बार-बार प्रतिस्थापन से बचने के लिए गुणवत्ता वाले सामग्रियों से मजबूत और बनाया गया एक खरीदें।
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 7
    2
    इसे बड़े पक्षियों या जमीन पर खाने वाले लोगों के लिए उपलब्ध कराएं। फीडर प्लेटफार्म. प्लेटफार्म या ट्रे के साथ एक फीडर में आमतौर पर ट्रे पर एक छत और निचले हिस्से के नीचे या कोनों में छेद होता है। पेड़ों पर मंच लटका या जमीन पर से कम से कम 30 सेमी, एक ध्रुव पर खड़ा करना। डेक से आकर्षित पक्षियों में स्प्रैर, कबूतर, जेएस और कार्डिनल शामिल हैं।
    • प्लेटफार्म फीडर पक्षियों के लिए सबसे अच्छे होते हैं जो फल खाते हैं। अंगूर, सेब और अनार काटने और उन्हें एक प्लेटफार्म पर लगाने से पक्षियों को आकर्षित करने में मदद मिलती है। हालांकि, फलों को ताजा होने की जरूरत है जैसे ही वे अब नम नहीं हैं उन्हें निकालें: सूखे फल कीड़े आकर्षित करते हैं
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 8 फ़ीड
    3
    यदि आप छोटे पक्षियों को खाना बनाना चाहते हैं, तो ट्यूब के आकार का फीडर चुनें। फीडर पाइप प्रारूप छोटे perches और बड़े छेद के साथ तैयार कर रहे हैं, छोटे पक्षियों के लिए पहले महान और पिछले से भयभीत किया जा रहा जैसे सूरजमुखी के रूप में बड़े बीज के साथ भोजन की अनुमति देने के बिना खाने के लिए सक्षम हैं। इन फीडर पेड़ या बालकनी, या भी उच्च रुको सपाट सतहों पर स्थापित किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक फीड वाइल्ड बर्ड्स स्टेप 9
    4
    जो लोग अमृत पर भोजन करते हैं, उनके लिए हिंगबर्ड फिडर छोड़ें। ट्यूबलर आकार और छोटे छेद के साथ, अमृतभक्षक को हिंगिंगबर्ड के लिए नामित किया जाता है। पूरी तरह स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए इन फीडर को अक्सर साफ़ करें। चूंकि आपको अक्सर साफ करने की आवश्यकता होगी, एक कंटेनर चुनें जो कि चुनना और साफ करना आसान है।
    • चीनी समाधान पक्षियों को खिलाने के लिए नहीं है: यह बैक्टीरिया के विकास को भी प्रोत्साहित करता है। पक्षियों को संक्रमित अमृत का उपभोग नहीं करने के लिए, इसे नियमित रूप से बदलने और फीडर को साफ करना महत्वपूर्ण है। हल्के तापमान (21 डिग्री सेल्सियस) में, साप्ताहिक परिवर्तन पर्याप्त है। हालांकि, 32 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान में, आपको फीडर को साफ करने और समाधान को प्रतिदिन बदलने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 10
    5
    Sebum के लिए फीडर में sebum रखें। बीज फीडर, जो समानांतरपैड-आकार वाले तार पिंजरों की तरह दिखते हैं, को टोल ब्लॉक के साथ खिलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पक्षी पिंजरे को पकड़ते हैं, जबकि वे टोंको खाते हैं अपने पिछवाड़े में एक से अधिक होने के कारण बड़े और छोटे पक्षियों के बीच संघर्ष से बचने के लिए दिलचस्प है।
    • वुडपकर की तरह पक्षियों को खिलाने के लिए, एक पेड़ के पतवार में टॉवेल गुजारने पर विचार करें, जो उन्हें आपके बगीचे में आकर्षित करने में मदद करेगा।
    • सेबम खाने वाले पक्षियों में से कई स्वयं को उजागर करना पसंद नहीं करते हैं इसलिए, पेड़ों की सुरक्षा के निकट फीडर की स्थिति उन्हें घर पर महसूस करने का एक शानदार तरीका है। कठफोड़वाओं को वृक्ष की छाल में भोजन रखना और उच्च शाखाओं पर खाने के लिए प्यार करना पसंद है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो वे थोड़ी अधिक नीचे आ जाएंगे।
    • यदि सीबूम मजबूत या ढालना गंध शुरू होता है, तो यह संभव है कि यह सड़ गया। पक्षी सड़ा हुआ सीब्राम से बीमार हो सकते हैं, इसलिए इसे फेंक दो!
    • यदि आपके पास तला हुआ भोजन का चिकना अवशेष है, तो पक्षियों के पास साफ नाखूनों या समान वस्तुओं पर छोटे टुकड़ों को रखा जा सकता है ताकि उन अवशेषों को खंगा कर सकें। नाखून या अन्य वस्तुओं का उपयोग न करें जो जंग खाए हैं और तेज या पतली युक्तियां हैं
  • पिक्चर शीर्षक फीड वाइल्ड बर्ड्स स्टेप 11
    6
    एक सजावटी हवा देने के लिए, पक्षी घरों का चयन करें छोटे घरों की उपस्थिति के साथ, इन फीडर में छोटे और बड़े पक्षियों दोनों के लिए कई प्रकार के बीज और चोंच हो सकते हैं। हालांकि, ये घर गिलहरी पसंदीदा हैं और अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता है।



  • विधि 3
    फीडर स्थापित करना

    पिक्चर शीर्षक से फीड वाईन वाइल्ड पक्षियों का चरण 12
    1
    सही स्थान खोजें चूंकि आप पक्षियों को खाने के दौरान देखना चाहते हैं, एक फीडर स्थापित करें एक खिड़की के बगल में एक कमरे में आप अक्सर रहने की सिफारिश की है। एक खिड़की से 90 सेमी फीडर को रखने से भी पक्षियों को खिड़की में घुसने से रोका जा सकेगा।
  • पिक्चर शीर्षक फीड वाइल्ड बर्ड्स स्टेप 13
    2
    स्थापना के लिए सही स्थान चुनें। प्रदान पवन संरक्षण. हालांकि कुछ फीडर को इसकी आवश्यकता नहीं है, पोल पर फीडर स्विंग होंगे।
    • फीडर को रखें पेड़ों और झाड़ियों के करीब- यह पक्षियों को उनके लिए छिपाने के लिए एक जगह देगा यदि कुछ शिकारी भी करीब आते हैं, जिसके लिए पक्षियों को हमेशा ध्यान देना होता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी प्रिय बिल्ली या कुत्ते जैसे शिकारियों को फीडर तक नहीं पहुंचना चाहिए। शिकारियों को हतोत्साहित करने या न आकर्षित करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे देखें
    • जब अमृत का उपभोग करने वाले पक्षियों को खिलाते हैं, तो शेड में फीडर को माउंट करते हैं और शर्करा का सोल्यूशन लंबे समय तक खत्म हो जाएगा। यद्यपि आप सीधे सूर्य के प्रकाश में फीडर रख सकते हैं, आपको बैक्टीरिया द्वारा संदूषण से बचने के लिए अधिक बार अमृत बदलना होगा।
  • छवि शीर्षक जंगली पक्षी चरण 14
    3
    अपने पक्षी फीडर को माउंट करें वहाँ एक comedouro- यह एक पोल पर एक चरवाहा के हुक पर लटका दिया जा सकता है माउंट करने के लिए विभिन्न तरीके हैं, एक पेड़ पर लटका दिया या एक स्थिर सतह पर स्थापित किया है और plana- कुछ फीडर भी खिड़कियों पर सीधे रखा जा सकता है, तो आप एक क्लोज़-अप दे रही है पक्षियों। आपके द्वारा खरीदा गया डिज़ाइन के साथ निर्देशों का पालन करें।
    • उत्पाद के साथ आने वाले विधानसभा निर्देशों का पालन करना याद रखें। फीडर को सुरक्षित रूप से माउंट करें अगर आपने स्वयं को स्वयं बनाया है
  • विधि 4
    कीटनाशकों को दूर रखते हुए

    चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 15
    1
    अवांछित पक्षियों को दूर रखें आपके द्वारा स्थापित भोजन और फीडर प्रभावित होते हैं, जो पक्षियों को आपके बगीचे में आ जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप दूर पक्षी रखने के लिए चाहते हैं - भूरे रंग वाले कौबॉय और आम स्कार्बर्स, सफेद बाजरा से बचें। यदि आप छोटे पक्षियों को पसंद करते हैं, तो ट्राफ (जैसे ट्यूब-आकार वाले फीडर) का चयन करें, जो बड़े पक्षियों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 16
    2
    कीड़े दूर रखें फीडर द्वारा की पेशकश की चीनी अमीर अमृत कीड़े, जैसे चींटियों या मधुमक्खियों के लिए बहुत आकर्षक है। फांसी लगाने वाले फीडर का इस्तेमाल करने से (विंडो-माउन्ट के बजाय) मदद मिल सकती है। एक भीतरी चींटी सुरक्षा के साथ एक फीडर चुनने का चयन करें, जो कि कीड़ों को अमृत तक पहुंचने से रोकता है।
    • फीडर में वासलीन या चिपचिए एजेंटों के आवेदन से जुड़े तरीकों से सावधान रहें, क्योंकि वे उड़ान भरने के लिए पक्षियों की क्षमता के साथ समझौता करने के जोखिम को गुणा करते हैं।
    • मधुमक्खियां अधिक समस्याग्रस्त हैं क्योंकि वे उड़ते हैं। उन्हें खत्म करने का सबसे अच्छा उपाय फीडर को भरना है ताकि तरल अपनी सतह पर गिर न जाए, जो कीड़े को आकर्षित करे।
    • चींटियों या अन्य कीड़े को मारने के लिए कभी भी कीटनाशकों का उपयोग न करें विभिन्न प्रकार के पक्षी अलग-अलग प्रकार के चीजों को खाते हैं, और जो एक होमिंडबर्ड के लिए अच्छा हो सकता है अन्य प्रकार के पक्षी, जैसे कि वुडपकर, जो चींटियों को खाते हैं, के लिए काफी हानिकारक हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक फीड वाइल्ड बर्ड्स चरण 17
    3
    शिकारियों को दूर रखें ट्यूब-आकार वाले फीडर या अन्य छोटे फीडर का चयन करें जो कि राप्टर तक पहुंच की अनुमति नहीं देता और घने पर्णसमूह के साथ देशी झुंडों के पास फीडर को रखने की अनुमति नहीं देता, जो कि शिकारी हमलों से सुरक्षा प्रदान कर सकता है।
    • पक्षियों के भोजन को बांटने से पहले ध्यान से सोचें अगर आपके पास बिल्लियों हैं या आसपास के बिल्लियों में हैं फीडर के साथ पक्षियों को आकर्षित करके, आप एक सच्चे बिल्ली-मुक्त बुफे बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 18
    4
    खाड़ी में चूहों और चूहों को रखें। चूहे और चूहों में अक्सर फेंकने वाले बीज के लिए आकर्षित होते हैं, इसलिए छोड़े गए बीज की मात्रा कम करने से इन कृन्तकों को दूर रखा जाएगा। ऐसा करने के लिए, बीज (काले सूरजमुखी के बीज की तरह) चुनें पक्षियों के क्षेत्र पसंद करेंगे, फीडर के आधार पर एक ट्रे जोड़ सकते हैं या अन्य खाद्य पदार्थों के बीज नहीं है कि (ऊपर सूचीबद्ध पक्षियों के भोजन का चयन में) चुनें।
    • सूखे खाद्य पदार्थ निकालें जो अधिक पक्षियों को आकर्षित नहीं करते हैं वे अभी भी कीड़े के लिए स्वादिष्ट हो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से फीड वाइल्ड वाइजर्स पक्षियों का चरण 1 9
    5
    गिलहरी दूर रखें कुछ का उपयोग कर गिलहरी की फीडर की रक्षा के लिए विचार करें, के तहत या फीडर से अधिक के आकार का गुंबद प्लास्टिक का एक टुकड़ा इस उद्देश्य के लिए सेट किया जा सकता है, या एक से बचाने वाली क्रीम पक्षियों, जैसे एक है कि लाल मिर्च शामिल नहीं पर हमला किया था। floor- से फीडर कम से कम 1.20 मीटर रुको अगर यह एक पेड़ पर लटका दिया जाता ट्रंक में संभव से जहाँ तक इसे छोड़ और अगर यह एक पोल है, यह पेड़ या घरों से दूर छोड़ दें।
    • यह भी देखें कि कैसे गिलहरी अपने पक्षी फीडर की खा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक जंगली पक्षी चरण 20 फ़ीड
    6
    फलों के खाने वाले पक्षियों को अपने बगीचे में आने के लिए प्रोत्साहित करते समय सावधान रहें, यदि आपके पास फल के पेड़ हैं जो फलों के घर लाते हैं आप पा सकते हैं कि वे खा रहे हैं इसके फल भी! इन पेड़ों और झाड़ियों पर पक्षियों के खिलाफ जाल का प्रयोग करें ताकि आप और वे सद्भाव में रह सकें।
    • पौधों को आकर्षित करने और उन्हें अपने फसलों से दूर रखने के लिए पौधों का मूल फल। यह आपके बगीचे में पानी बचाने के लिए और इसकी तीव्रता को कम करने के लिए अच्छी तरह से काम करना चाहिए, क्योंकि स्थानीय पौधों आपके स्थानीय वातावरण में बेहतर कामयाब हो सकती हैं।
    • समस्याग्रस्त पौधों के साथ पक्षियों को खिलाने से बचें। जब आप उन्हें समाप्त करते हैं तो पक्षियों ने बीज फैलाएंगे, इन आक्रामक पौधों को अपने बगीचे के बाहर की जगहों में समस्याएं पैदा करवाएंगे। बेहतर अभी भी, पौधों को खाने से बचने से ऐसे पौधों को पौधे न लगाने से बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • अनाथ पक्षी पिल्डिज़ खिलाना वयस्कों को खिलाने से बहुत अलग है, जिनके लिए देखभाल की जाने वाली प्रजातियों की जरूरतों के बारे में विशेष ध्यान और विशेष ज्ञान की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से प्रजातियों की जरूरतों के आधार पर रीडिंग देखने या किसी पशुचिकित्सा या किसी ऐसे संगठन से बात करें, जो उचित विवरण जानने के लिए जानवरों और पक्षियों को बचाता है।
    • यदि आप घर का बना पक्षी बनाने में सहज महसूस नहीं करते हैं या बस ऐसा करने का समय नहीं है, तो कई जगहें हैं जहां आप पक्षी की दुकानों की तरह पक्षी की दुकान खरीद सकते हैं।
    • पक्षियों को रोटी देने से बचें, जब तक कि आप पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि यह शुद्ध और समस्त भोजन है, साथ ही तथ्य यह है कि जो पक्षी आप खिला रहे हैं वह रोटी को पचाने में सक्षम होना चाहिए (हर कोई नहीं कर सकता)। कई पक्षियों को रोटी, रोपाई, पंख और खानों जैसे छोटे लोगों से बतख, हंस, हंस आदि की तरह बड़े प्यार हैं। पक्षियों के लिए रोटी दे दो लगातार कि रोटी से परे अपने पैतृक बगीचे में जगह लेने के लिए कीट प्रजातियों प्रोत्साहित कर सकते हैं उच्च नमक एकाग्रता है कि पक्षियों के लिए बुरा है, इसलिए या तो उन्हें बचने या कम आवृत्ति देने के लिए है। यह ज्ञात है जब उच्च ऊर्जा जटिल कार्बोहाइड्रेट cockatoos, lories, शोर खनिक जैसे कुछ पक्षियों के लिए अच्छा हो सकता है जब वे संभोग मौसम और प्राकृतिक खाद्य भंडार में हैं कम कर रहे हैं कई बार हो सकता है। हालांकि, यह एक अपवाद है, नियम नहीं है। कभी रोटी की रोटी के साथ पक्षियां न खिलाएं

    चेतावनी

    • यदि आप खरीदा हुआ पक्षी भोजन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पक्षियों को इसके साथ भोजन न करें, अगर यह समाप्ति की तारीख को पार कर चुका है।
    • अमृत ​​का पुनरावृत्ति न करें, बाकी को फेंक दो।
    • पता करें कि क्या मत करो पक्षियों को दे दो टिप्स के लिए रोटी टिप्स देखें सूखे मूँगफली और नारियल जैसे कुछ खाद्य पदार्थों से बचें, जो पक्षियों को बीमार बनाते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पक्षी भोजन
    • एक फीडर
    • पानी के साथ एक कंटेनर (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com