IhsAdke.com

कैसे अपने विंडोज पर Knocking से पक्षी को रोकने के लिए

कई छोटे पक्षी बहुत क्षेत्रीय हैं, एक गिलास खिड़की के खिलाफ उड़ने की बात करने के लिए, अपनी खुद की सजगता से लड़ने की सोच। यह प्रजनन के मौसम में एक बड़ी समस्या है, लेकिन विभिन्न कारणों से वे किसी भी समय खिड़कियों में क्रैश कर सकते हैं। वे अपने घर के भीतर पौधों पर उतरने की कोशिश कर सकते हैं और ग्लास को ध्यान नहीं दे सकते हैं, उसमें आकाश दिखाई देता है, या घर के एक तरफ से दूसरी तरफ दृष्टि की स्पष्ट रेखा है। अन्य पक्षियों का पीछा करते हुए शिकार के पक्षी भी खिड़कियों के माध्यम से प्रवेश कर सकते हैं। कुछ सामान्य ज्ञान के उपायों के साथ, आप प्रजनन के मौसम में इन घटनाओं की घटनाओं को रोकने या कम से कम कर सकते हैं या नहीं।

चरणों

विंडोज़ में उड़ान भरने से पक्षियों को रोकें चित्र 1
1
पट्टियां खींचें या पर्दे बंद करें सफेद शटर, विशेष रूप से, अपने खुद के विचारों के पक्षियों के दृष्टिकोण को बाधित करते हैं।
  • विंडोज़ में उड़ान भरने से पक्षियों को रोकें चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    पौधों को खिड़कियों से दूर रखें इससे पक्षियों के प्रलोभन में कमी आने की कोशिश होती है।
  • पिक्चर्स को विंडोज़ में उड़ान भरने से पक्षियों को रोकें चरण 3



    3
    खिड़की के साथ-साथ पौधे के बाहर एक-दूसरे के अलावा कुछ इंच लटकाएं। इससे पक्षी के प्रतिबिंब को बाधित करने में मदद मिल सकती है, और जब तक पौधे 90 सेंटीमीटर की खिड़की के भीतर हो, तब तक यह खिड़की से उड़ नहीं सकता।
  • विंडोज़ में उड़ान भरने से पक्षियों को रोकें चरण 4
    4
    खिड़कियों से 90 सेमी की दूरी या उनमें से 6 मीटर से अधिक की दूरी के लिए भक्षणों को स्थानांतरित करें, पक्षियों को प्रतिबिंबित होने से बचने के लिए नजदीक या बहुत दूर इकट्ठा करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • विंडोज़ में उड़ान भरने से पक्षियों को रोकें चरण 5
    5
    रिफ्लेक्शंस को पूर्ववत करने के लिए स्टिकर, रिबन या खिड़कियों के अंदर अन्य अलंकरणों को रोकें और जानवरों के लिए एक बाधा की छाप दें।
    • इन वस्तुओं को लटका करने के लिए दूरी के बारे में विशेषज्ञों की सिफारिशें 10 से लेकर 60 से 90 सेमी ² में एक से दूसरे तक होती हैं।
    • यदि आप विंडो से दृश्य को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, तो स्टिकर का उपयोग करें जो पराबैंगनी प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं। पक्षियों को यह रोशनी देख सकती है, लेकिन मनुष्य नहीं - इसलिए स्टीकर पक्षियों के लिए ठोस दिखेंगे, लेकिन आप लगभग पूरी तरह से पारदर्शी हैं।
    • यदि आप खिड़की के अंदर कुछ भी लटका नहीं करना चाहते हैं, तो खिड़कियों के बाहर मौसम प्रतिरोधी सजावट का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप इन चरणों को पूरे वर्ष नहीं लेना चाहते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कुछ हफ्तों के लिए पक्षी खिड़कियों में अधिक बार उड़ते हैं - यह संभोग का मौसम है। खिड़की को ढकने या इस संक्षिप्त अवधि के दौरान वर्णित उपायों में से कोई भी पक्षी की मृत्यु और चोटों की दर को कम कर सकता है। जब संभोग का मौसम खत्म हो जाता है, तो आप स्टिकर निकाल सकते हैं या साबुन धो सकते हैं।
    • घर के बाहर से, क्या आप एक खिड़की के माध्यम से देख सकते हैं (जिसमें पक्षियों ने बहुत अधिक हराया) और इसके विपरीत किनारे पर एक और खिड़की के माध्यम से आकाश को देखा? यदि यह मामला है, तो उस जगह की दृष्टि को तोड़ने के लिए घर के भीतर फर्नीचर या सजावट की मरम्मत का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com