IhsAdke.com

कैसे पक्षियों से छुटकारा पाने के लिए

हालांकि यह पक्षियों की कुछ प्रजातियों का पालन करने के लिए सुंदर और मज़ेदार है, हालांकि कुछ लोग बख्शते हैं और विनाशकारी हैं। बड़ी एवियन समस्या से निपटने के लिए, ज़ोर से शोर, उज्ज्वल वस्तुएं और जानवरों के रूप में बिगड़ाने वाले डराने वाली रणनीति का इस्तेमाल करके शुरू करें घोंसलों को सील करके और भाले को नेव्स में स्थापित करके घूमने वाले या इमारतों से पक्षियों को रोकें। अगर वे अभी भी छोड़ने से इनकार करते हैं, तो उन्हें कैप्चर करके और अन्य जगहों को छोड़कर या उन्हें एक वन्यजीव विशेषज्ञ के हाथों सौंपने के द्वारा और अधिक कठोर दृष्टिकोण फेंक देते हैं।

चरणों

विधि 1
आश्चर्यजनक पक्षी

पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के चरण 1 से छुटकारा पाएं
1
एक बिजूका स्थापित करें अपने क्षेत्र में एक शिल्प या बगीचे की दुकान पर एक बिजूका खरीदें, या अपने आप से एक करें एक लकड़ी के क्रॉस बढ़ते हुए और इसे पुआल-असबाबवाला कपड़े से पहनते हैं। उस जगह के पास बिजूका स्थापित करें जहां पक्षी मिलते हैं और वे उड़ जाएंगे।
  • जगह बिजूका दिन से दिन बदल दें ताकि पक्षियों को इसका इस्तेमाल न हो। कपड़े बदलने से भी मदद मिल सकती है
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षी पक्षियों के चरण 2 से प्राप्त करें
    2
    इलाके में पशु गुड़िया फैलाएं सस्ते प्लास्टिक के जानवरों के विभिन्न मॉडल खरीदें पक्षियों से प्राकृतिक शिकारियों को चुनें जैसे सांप, उल्लू, हंस और यहां तक ​​कि कोयोट्स भी। इनफस्टेड क्षेत्र के पास उनमें से एक या दो जगह रखें, और पक्षियों को ध्यान रखने के लिए हर कुछ दिनों के साथ उन्हें अन्य मॉडल के साथ बदलें।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षी पक्षियों के कदम 3
    3
    पानी आधारित अवरोधक सक्रिय करें यह समाधान सभी वातावरणों में संभव नहीं है, लेकिन पक्षियों को डेक और पूल से दूर रखने में मदद कर सकता है। एक गति-संवेदन छिड़काव स्थापित करें और उस स्थान पर इंगित करें जहां पक्षी झुके। उपकरण इंटरनेट या निकटतम बगीचे की दुकान के माध्यम से खरीदा जा सकता है। जब भी कोई पक्षी वहां भूमि की कोशिश करता है, तो पानी का एक जेट उसे बाहर निकाल देगा।
    • पानी के प्रवाह की ताकत के बारे में चिंता मत करो यह एक पक्षी मुक्त क्षेत्र को बनाए रखने का एक हानिरहित तरीका है।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के कदम उठाने के चरण 4
    4
    रुको गुब्बारे कई गुब्बारे मुहैया कराए गए चेहरे के साथ प्रदान करें और उन्हें पीड़ित क्षेत्र में लटकाएं। उन्हें शाखाओं और मुस्कराते हुए मजबूती से टाई दें ताकि वे हवा से दूर न हों। उनपर चमकदार साटन रिबन बांधकर निरोधात्मक प्रभाव बढ़ाएं। गुब्बारे को हर कुछ दिनों में बदलें ताकि पक्षियों को उन्हें डरना जारी रहेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के कदम उठाओ चरण 5
    5
    चमकदार सामग्री या रिफ्लेक्टर का उपयोग करें एल्यूमीनियम स्ट्रिप्स काटकर पेड़ों और झाड़ियों पर लटकाएं। या फिर आप पतले धूपदानों में छेद कर सकते हैं, जिसे आप बिना किसी दिमाग में फेंक सकते हैं, और उन्हें लटक रहे हैं। चिंतनशील सीडी और टेप भी पक्षियों का पीछा करने में सक्षम हैं। ऑब्जेक्ट्स को घुमाए जाने और स्थानांतरित करने के लिए बहुत सारे स्थान छोड़ दें, जिससे उन्हें पक्षियों के लिए और अधिक भयभीत कर देगा।
    • एक आयातित उत्पाद "ऑप्टिकल आग जेल"जो पक्षियों की आंखों में गति में लपटों की तरह दिखता है। यह उतरने और पक्षियों के भीड़ को रोकना इमारतों की छतों में स्थापित किया जा सकता है।
    • रोटेटिंग मेटल प्रोपेलर्स, बड़े बगीचे दुकानों में बेचे जाते हैं, पक्षियों का पीछा करने के लिए भी बहुत प्रभावी होते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 6
    6
    निराशा में पक्षियों के vocalizations पुन: उत्पन्न। इन ध्वनियों के साथ एक सीडी प्रदान करें और इसे एक पीड़ित क्षेत्र के पास खेलते हैं। आपको सबसे बड़ा पेड़ तक पहुंचने के लिए मात्रा में वृद्धि करने की आवश्यकता हो सकती है। परेशानी के बावजूद, कई रातों के लिए इन vocalizations reproducing महान परिणाम प्रदान करेगा। स्टारिंग, विलो और अन्य कीटनाशक प्रजातियों में से कुछ ऐसी प्रजातियां हैं जिन्हें बदलने के लिए जाना जाता है, जहां वे इन ध्वनियों से अवगत होते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के छुटकारा कदम 7
    7
    एक कुत्ते का उपयोग करें बॉर्डर कॉली और इसी तरह की नस्लों पक्षियों का पीछा करना पसंद करती हैं और इस पर बहुत बढ़िया हैं। पीड़ित क्षेत्र को गश्त करने के लिए एक अनुभवी कुत्ते चालक को किराए पर लें, या अपने दोस्त के कुत्ते को उधार दें और इसे अपने दम पर करो। कुत्ते के साथ सुबह में और शाम की शुरुआत में चलना, जो ऐसे समय होते हैं जब पक्षी सबसे अधिक सक्रिय होते हैं।
    • उदाहरण के लिए, समुद्र तट क्षेत्र के साथ आगे पीछे जाने के लिए एक एकल भेड़-मेंढक सीगल की संख्या 99% तक कम कर सकता है।
    • कुत्ते को एक पट्टा और एक क्लिप के साथ लैस करके पक्षियों को घायल करने से रोकें।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 8
    8
    शिकार का एक पक्षी ले आओ स्थानीय चिड़ियाघर या स्थानीय पर्यावरणीय एजेंसी से संपर्क करें और फलांकर या रैप्टर ट्रेनर के लिए पूछें जो शायद आपकी जमीन पर काम करने के लिए आपको प्रति घंटा की दर से चार्ज करेगा। वे बाज़ या बाज़ को हलकों में उड़ाते हैं, छोटे पक्षियों को बिखरते हैं।
    • यह पक्षियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो अब डराने वाले और अन्य गैर-आक्रामक तरीके से डरते हैं। हालांकि, यह महंगा हो सकता है, एक उच्च लागत पर कई राउंड की आवश्यकता होती है।
    • शिकार के पक्षियों जैसी पतंग हैं। जमीन पर इन पतंगों को उड़ाने से बहुत कम लोग पीड़ित होने में सफल हुए हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के कदम 9 में प्राप्त करें
    9
    गठजोड़ और विधियों अक्सर स्विच। पक्षियों को बहुत बुद्धिमान और क्लस्टर के लिए जगह खोजने और उनके घोंसले बनाने के संबंध में निर्धारित किया जाता है। उन्हें कुछ समय के लिए अलग रखने के लिए, आपको दिन-प्रतिदिन रणनीति बदलनी पड़ती है और रक्षा के कई लाइनें बनाते हैं। आश्चर्य के तत्व का उपयोग करने का प्रयास करें
  • विधि 2
    पक्षियों को घरों से दूर रखना

    पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 10
    1
    पानी और भोजन के संभव स्रोत निकालें पक्षी भक्षण से छुटकारा पाएं, जहां उन्हें भोजन मिलता है, और इसलिए वापसी के लिए एक उत्तेजना है। क्षेत्र पक्षी रोटी के टुकड़ों या किसी भी अन्य भोजन की पेशकश करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें रिक्त फव्वारे और उन जगहों पर भरें जहां पानी लेते हैं।
    • कचरा पक्षियों को दूर रखने के लिए, सुरक्षित कूड़े की टोपी और ध्यान से कंपोस्ट बवासीर को कवर।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 11
    2
    जमीन से कवर किए गए क्षेत्रों को निकालें। घने घने झुंड या घास और गंदगी दूर झाड़ू। मृत पेड़ों और स्टंप से छुटकारा पाएं यह सब जंगली पक्षियों के लिए शिकारियों और घोंसले के शिकार क्षेत्र के लिए एक आश्रय के रूप में काम कर सकते हैं। पक्षियों का पीछा करने के बाद ग्राउंड संरक्षण को रखने से एक नए झुंड को इलाके में खींचा जायेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 12



    3
    एंटी-पक्षी नेटवर्क स्थापित करें नजदीकी बगीचे या हार्डवेयर की दुकान में प्लास्टिक या नायलॉन की तलाश करें। पेड़ों के आसपास एक नेटवर्क संरचना बनाने के लिए दांव या बीम का उपयोग करें जो सुरक्षा की आवश्यकता होती है। नेट के साथ, उन क्षेत्रों को अवरुद्ध करना भी संभव है जहां पक्षियों ने अपने घोंसले माउंट, जैसे बीम।
    • एक 10 सेंटीमीटर जाल काफी बड़ी है जिससे पारियां और अन्य बड़े पक्षियों को गुजरने से बचाया जा सकता है। छोटे पक्षियों से निपटने के लिए, बेहतर वेब नेटवर्क का उपयोग करें।
    • जाल स्थापित करने से पहले, पर्णसमूह में हलचल करें और झुमके या ट्रिट्प्स को देखने के लिए देखें कि इसमें कोई पक्षी नहीं फंस जाएगा या नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षी पक्षियों के कदम 13
    4
    एक केबल ग्रिड बनाएं स्टील केबल या मछली पकड़ने की रेखा (या मोनोफिलामेंट) प्रदान करें और उन्हें उस क्षेत्र से लगभग 30 सेमी ऊपर समांतर लाइन में व्यवस्थित करें, जिसे आप सुरक्षित करना चाहते हैं। ठोस ब्लॉकों के साथ लाइनों लंगर यह पक्षियों को लैंडिंग से रोकता है, लेकिन उन्हें बड़े घोंसले बनाने से रोकता है।
    • सुनिश्चित करें कि समय-समय पर लाइनें बरकरार हैं
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के कदम 14 में प्राप्त करें
    5
    बंद दरवाजे कभी-कभी पक्षी खुले दरवाजे के माध्यम से आंतरिक स्थानों पर आक्रमण करते हैं। रोकें पर मोटी प्लास्टिक या रबर के बैंड को रोकें जिससे वे प्रवेश करने से रोकें। कट स्ट्रिप्स 25 सेंटीमीटर चौड़ा और प्रत्येक के बीच 5 सेंटीमीटर की जगह एक कुशल बाधा बनाने के लिए छोड़ दें।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 15
    6
    एंटी-पक्षी लेंस स्थापित करें। धातु के भाले की एक बार खरीदें, जिसे पक्षियों के पक्षियों के रूप में भी जाना जाता है, और इसे लैंडिंग और पेचिंग क्षेत्रों में स्थापित करें। बहुत से लोग उन्हें छिपे हुए किनारों और मरीज़ों में ढुंगड़ों के आसपास, उछाल बार आमतौर पर फ्रेम से गोंद या बोल्ट से जुड़ा होता है।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 16
    7
    बिजली स्ट्रिप्स स्थापित करें ये लचीली स्ट्रिप्स हैं जो एक इलेक्ट्रोस्टैटिक पल्स जारी करते हैं जब दबाया जाता है। इस तरह, जब पक्षी उन पर टिकी हुई है, यह एक त्वरित और दर्द रहित निर्वहन प्राप्त करता है। वे चिन्ह और ओरी के लिए महान हैं क्योंकि वे सभी रंगों और आकारों में बेचे जाते हैं।
    • ऐसे बैंड हैं जो बिजली या बैटरी के साथ काम करते हैं, जबकि अन्य सौर ऊर्जा को स्टोर और उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 17
    8
    एक स्प्रे या एक तिरछी पेस्ट का प्रयोग करें विकर्षक खरीदें और इसे नीले और मुकुट की दीवारों जैसे समस्या वाले क्षेत्रों में लागू करें। इसे आसानी से लें और सुनिश्चित करें कि कोई भी स्थान खुला नहीं है। यद्यपि विधि के प्रभाव को साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, कुछ का कहना है कि पक्षियों को बंद रखने के लिए केवल गंध पर्याप्त है
    • कुछ पश्चात सतहों को दाग सकते हैं इससे बचने के लिए, आप उन्हें मास्किंग टेप की एक परत के साथ परत कर सकते हैं और इसके ऊपर से विकर्षक को लागू कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 18
    9
    बाहरी छेद सील। स्टारिंग और अन्य छोटे पक्षी अपने घोंसले बनाने के लिए छोटे स्थानों की तलाश करने के लिए जाने जाते हैं। छेद की तलाश में घर के चारों ओर चलो, और उन्हें तांबा जाल या इस्पात ऊन के साथ भरें। अंत में, उन्हें लकड़ी, धातु या कैनवास के साथ कवर करें
    • स्क्रीन के साथ कवर गटर और वेंटिलेशन vents
    • ढक्कन द्रव्यमान के साथ छेद को कवर न करें, जिसे आसानी से पक्षियों द्वारा फेंक दिया जा सकता है
  • विधि 3
    अधिक कठोर कार्रवाई करना

    पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के कदम उठाएं चरण 1 9
    1
    एक वन्यजीव विशेषज्ञ को किराए पर लें यदि आपने कई रणनीतियां इस्तेमाल की हैं और कोई भी काम नहीं किया है, तो शायद यह एक पेशेवर कॉल करने का समय है निकटतम वन्यजीव आश्रय या चिड़ियाघर से संपर्क करें और एक चिड़िया विशेषज्ञ से संदर्भ मांगें जो आपकी संपत्ति तक पहुंच सकता है और बड़े झुंडों को स्थानांतरित कर सकता है।
    • फिर से, सेवा के लिए भुगतान करने के लिए तैयार रहें अगर विभिन्न प्रक्रियाओं या यात्राओं की आवश्यकता है, तो आप पेशेवर के साथ एक अनुबंध कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के चरण 20 से मुक्त रहें
    2
    नमूनों को जाल के साथ ले जाएं और उन्हें पुनः आवंटित करें यह पता लगाने के लिए कि क्या खरीदने या किराया करने के लिए नुकसान हो रहे हैं, वन्यजीव एजेंसी या क्षेत्र में ज़ोनोजस सेंटर से संपर्क करें यदि यह संभव नहीं है, तो आप इंटरनेट पर अपेक्षाकृत कम कीमत पर बेची गईं या फनल जाल खरीद सकते हैं, और बाद में फिर से बेचना कर सकते हैं। उन्हें प्रभावित क्षेत्रों में स्थापित करें और उन्हें दैनिक जांचें। जब एक पकड़ लिया पक्षी होता है, तब तक ड्राइव करें जहां तक ​​आप कर सकते हैं और इसे जारी कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 21
    3
    घातक विधियों का उपयोग करने से पहले पता करें अपने देश पर आक्रमण करने वाले पक्षियों को घायल करने से पहले स्थानीय कानूनों की जांच करें। कुछ प्रजातियों को कानून द्वारा संरक्षित किया जाता है असुरक्षित लोगों को प्रोजेक्टाइल या रासायनिक एजेंटों (एसिड के रूप में जाना जाता है) के साथ मार दिया जा सकता है।
    • स्थानीय कानूनों से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि देश के आधार पर आवासीय क्षेत्रों में जंगल की कमी या गोला-बारूद के इस्तेमाल के रूप में वे भिन्न हो सकते हैं। ऐसे उपायों पर विचार करने से पहले अन्य सभी उपायों को निकालना उचित है।
  • पिक्चर का शीर्षक पक्षियों के छुटकारा पाने के चरण 22
    4
    घोंसले और अंडों को नष्ट करें हालांकि कुछ लोगों के लिए दोषी है, यह पक्षियों की आबादी को कम करने के लिए एक निश्चित अग्नि रणनीति है। वसंत और गर्मियों के महीनों में हर दो सप्ताह में एक बार अंडे को निकालें या नष्ट कर दें। इस के साथ, घोंसले, नाले और अन्य अवांछनीय जगहों से घोंसले को गिराएं।
    • एक विधि जो कम गंदगी करती है वह एवियन गर्भ निरोधकों के साथ एक फीडर स्थापित करना है। हालांकि, यह पक्षियों की सभी प्रजातियों के साथ काम नहीं कर सकता है
    • पक्षी की प्रजातियों के आधार पर, आपको घोंसले और अंडों को हटाने के लिए पर्यावरण या वन्यजीव एजेंसी से अनुमति लेने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • बिल्लियों के लिए आमंत्रित वातावरण बनाएं, जो आसपास के ढांचे में catwalk स्थापित करके प्लेग से लड़ने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक श्वासयंत्र और दस्ताने रखो यदि आप अपने हाथों से उस स्थान को साफ करेंगे जहां पक्षी घोंसले बनाएंगे। यह उपकरण आपको पक्षियों द्वारा लाए गए कण और रोगों से बचाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (33)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com