IhsAdke.com

कैसे कौवे से मुक्त हो जाओ

कौवे सबसे बुद्धिमान और अनुकूलनीय पक्षियों में से हैं, और वे कीड़ों और कृन्तकों को खाने और सड़क को साफ करने से इंसानों की मदद करते हैं। हालांकि, कचरा बैग फाड़ते हुए, फसलों को नष्ट करने और बहुत से शोर बनाने के दौरान वे भी परेशान हो सकते हैं। चूंकि कौवे इतनी चतुर हैं, जो भी विधि आप से छुटकारा पाने के लिए उपयोग करते हैं, वह संभवत: हमेशा से काम नहीं करेंगे, इसलिए आपको उनके तरीकों को बारी बारी से करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

चित्र शीर्षक से क्रॉस रिज ऑफ क्रेज़ 1 चरण
1
कचरे से कब्र को दूर करके भोजन का एक आसान स्रोत निकालें क्रोज जल्दी उठता है और भोर में कचरे के थैले को तेज करने के लिए बहुत कम ज्ञात होता है जो कि अंदर है। यदि अन्य जानवरों को कचरे के डिब्बे गिरते हैं, तो कौआ को कचरे से आकर्षित किया जाएगा।
  • एक सुरक्षा कैप के साथ अपने घर के कचरे को पीतल में रखो। यदि जानवरों को कचरे में लेना एक बड़ी समस्या है, जहां आप रहते हैं, तो कंधे को ढककर रखने के लिए पक्षों पर लेटेस्ट के साथ पीतल खरीदें।
  • लस को फर्श पर सुरक्षित करके या तंग बक्से में पीतल रखने से पीतल को रोकें।
  • चित्र शीर्षक से क्रॉस रिज ऑफ क्रेज़ 2 चरण
    2
    अपने बगीचे से सभी जल स्रोत निकालें जिससे कि यह कौवाओं के लिए कम आकर्षक वातावरण बन सके। अधिकांश वन्यजीवों की तरह, कौवे एक स्थिर जल स्रोत के पास अपना घर बनाना पसंद करते हैं
  • चित्र शीर्षक से क्रॉस रिज ऑफ क्राइस्स चरण 3
    3
    उस जगह पर ध्यान दें जहां कौवे जमीन है। उन पेड़ों को कम करें जिन पर भूमि लाना पसंद है, या पेड़ से कुछ शाखाओं को रणनीतिक रूप से हटा दें ताकि उन्हें अधिक उजागर किया जा सके और उन्हें लैंडिंग से रोका जा सके।
  • तस्वीर का शीर्षक कौड़ी से छुटकारा पाएं चरण 4
    4



    फसल के पेड़ या अन्य पौधों को खाने से जाल को कवर करके अपनी फसल से दूर रहें। यदि आप कौवे को दूर रखना चाहते हैं तो 10 सेमी जाल का प्रयोग करें, लेकिन छोटे पक्षियों तक पहुँच की अनुमति देना चाहते हैं।
  • चित्र का शीर्षक कौल से छुटकारा पाएं चरण 5
    5
    दांतों को छीनने और कम से कम अस्थायी रूप से छुटकारा पाने के लिए दृश्य रणनीति का प्रयोग करें। समय के किनारों के साथ यह जान सकता है कि ऑब्जेक्ट्स उन्हें चोट नहीं पहुंचेगा, इसलिए आपको अपनी विकलांगताएं नियमित रूप से बदलने की आवश्यकता होगी इसे आज़माएं:
    • चिपकने वाला म्यानर टेप या गुब्बारे रुको ताकि वे हवा में चले जाएं।
    • सीडी, एल्यूमीनियम बर्तन या अन्य चमकदार धातु आइटम जो सूर्य में प्रतिबिंबित करेंगे। यह न केवल कौवे को डराता है बल्कि उन लोगों को यह भी देखता है कि वे कहाँ जा रहे हैं, उनके बगीचे को कम आकर्षक बनाते हैं। वस्तुओं को अच्छी तरह से पकड़ने के लिए याद रखें, जैसे कि उभरा आकृतियाँ ले जाने के लिए रावेन भी जाना जाता है।
    • कौड़ी की प्राकृतिक शिकारियों के समान लगने वाले जाल कभी-कभी काम करते हैं - अधिक वास्तविक जाल, बेहतर परिणाम क्रो शिकारी में उल्लू, सांप, लोमड़ियों, रैकून और लाल-पूंछ वाली हिरन शामिल होते हैं
  • चित्र शीर्षक से क्रॉस रिज ऑफ क्राउन चरण 6
    6
    कौवे को दूर रखने के लिए ध्वनि का उपयोग करें शिकारियों की ध्वनि रिकॉर्डिंग कुछ लोगों के लिए सहायक रही है। कई कंपनियां क्रो से छुटकारा पाने के लिए बनाई गई सीडी बेचती हैं, जैसे क्रॉ ऐवे। वैकल्पिक रूप से, वहाँ भी कई साइटें हैं जो जानवरों की ध्वनि प्रदान करती हैं जो आप एक सीडी को डाउनलोड और जला सकते हैं।
    • स्पीकर को अपने घर की सबसे ऊंची खिड़की में लटकाएं, या उन्हें सड़क पर कहीं छिपाएं कि कौवा उन्हें नहीं देख सकते हैं।
    • दिन के अलग-अलग समय पर सीडी खेलें यदि संभव हो तो, कौवाओं को धोखा देने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए शोर की दिशा बदलते रहें।
  • चित्र शीर्षक से क्रेज़ रिज ऑफ द क्रोव 7
    7
    कॉल करें या अपने स्थानीय वन्यजीव संरक्षण संगठन को सहायता और सुझावों के लिए यात्रा करें कि कैसे कौवे से छुटकारा पाने के लिए यदि आपके सभी प्रयास विफल हो जाते हैं
  • युक्तियाँ

    • स्क्रेक्रॉज़ आम तौर पर कौवे को बंद करने का एक बहुत प्रभावी तरीका नहीं है। लेकिन जब डरावने के लिए अन्य चीजों के साथ इस्तेमाल किया जाता है, तो वे मदद कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक बिजूका का उपयोग करें जिसमें बाहों या कपड़े हैं जो हवा के साथ आगे बढ़ते हैं, दूर कौवे को डराने के लिए

    चेतावनी

    • यदि आप शूटिंग पर विचार कर रहे हैं या अन्यथा कौवे की हत्या कर रहे हैं, तो पहले अपने राज्य के कानूनों को जानें। शिकार के मौसम और एक वैध परमिट या परमिट आमतौर पर आवश्यक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com