IhsAdke.com

चींटियों को कैसे नियंत्रित करें

चींटियों के रसोई घर पर आक्रमण करने पर क्या करना है? - यह कुछ भी निजी नहीं है, वे सिर्फ भोजन की तलाश कर रहे हैं: उन लोगों के लिए एक तरीका जो अन्य जीवों को मारना पसंद नहीं करते हैं हालांकि घर में चींटियों की मौजूदगी के लिए अन्य कम स्पष्ट कारण भी हो सकते हैं, आमतौर पर कचरा संग्रह और भोजन निपटान को जिम्मेदार ठहराया जाता है - कभी-कभी जमीन पर कुत्तों या बिल्लियों का भोजन आकर्षक होता है, और कभी-कभी वे आते हैं पानी की तलाश में तो शायद इसका उत्तर उन्हें बाहर के इलाकों में खिलाना है ताकि उन्हें प्रवेश न करना पड़े। चींटियों आमतौर पर एक विकार हो जाते हैं जब मौसम गर्म होता है- इसलिए यहां वर्णित उनको नियंत्रित करने की विधि इस अवधि में सफल हो सकती है।

चरणों

चित्र शीर्षक नियंत्रण चींटियां चरण 2
1
कचरा व्यवस्थित करें भोजन के लिए कचरे में मांस की तरह कुछ का उपयोग करें, और संभवतया रीसाइक्लिंग के लिए सामग्री में आइसक्रीम या सोडा की बोतलों के डिब्बे को धोया नहीं गया है-एक या दूसरे, या दोनों। सुनिश्चित करें कि चींटियों को दरवाज़े या खिड़की के नीचे से गुजारें ताकि वे अंदर और बाहर निकल सकें।
  • चित्र शीर्षक नियंत्रण चींटियां चरण 3
    2
    यदि संभव हो तो दरवाजे या खिड़की के पास, कचरा कलेक्टर को बाहर रखें एक बार पूरे समूह या चींटियों के अधिकांश कचरा में हैं, रसोई नहीं, आप छोटे कचरा कंटेनर या कलेक्टरों के पास रीसाइक्सेबल सामग्री डाल सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक नियंत्रण चींटियां चरण 4
    3
    कचरा कलेक्टर और कवर के बीच की जगह को छोड़ दें ताकि चींटियों को प्रवेश कर सकें। एक बार जब उन्हें पता चला कि यह स्थान त्याग किए गए भोजन का एक स्वर्ग है, तो वह उस स्थान पर पहुंच जाएंगे - ताकि आप अपने छोटे कचरा कंटेनर को चींटियों के बिना वापस रसोई में ले जा सकें। यदि कलेक्टरों को रसोई के पास नहीं रखा जा सकता है या जहां चींटियों को इकट्ठा किया जाता है, तो अपने स्वयं के निर्माण का कुछ उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक नियंत्रण चींटियां चरण 5
    4
    इकट्ठा किए जाने वाले कचरे के लिए सड़कों पर कलेक्टरों को निकालने से कुछ दिनों तक उनके भोजन स्रोत की चींटियों से वंचित रहेंगे - यह आम तौर पर सिस्टम को बाधित नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • कई प्रकार की चींटियों और समस्याओं - उनमें से कई के लिए यह विधि बेकार हो सकती है यह लेख किसी के लिए है, जिसने अन्य तरीकों की कोशिश की है जिन्होंने समस्या का हल नहीं किया है, लेकिन चींटियों को मारने के लिए जहरों का सहारा नहीं करना चाहता - यह वास्तव में बड़ी और अप्रिय चींटियों के खिलाफ प्रभावी नहीं हो सकता है

    चेतावनी

    • चींटियों के लिए मांस अच्छा आकर्षण है - हालांकि, यह कचरे में बहुत लंबे समय तक छोड़े जाने पर कीड़े को आकर्षित कर सकता है, जिसे बचा जाना चाहिए।
    • कुछ चींटियों, जैसे अफ्रीकी बुलडॉग चींटी, बहुत ही विषग्रस्त और आक्रामक हैं और धमकी देने पर हमले करेंगे - इसलिए जब आप चींटियों के पास हैं तो सावधान रहें क्योंकि आप कभी नहीं जानते हैं कि कौन सा हमला करने जा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com