IhsAdke.com

चींटियों को अपने घर में प्रवेश करने से रोकना

यद्यपि अनुमान के अनुसार, प्रति व्यक्ति लगभग 140,000 चींटियां हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे आपके घर में प्रवेश कर सकते हैं। यहां आप अपने एंथिल को नष्ट करने के लिए सिद्ध दक्षता के अगले चरण के 10 चरणों को सीखेंगे। चींटियों को बिना घर में अपने घर में प्रवेश करने दें।

चरणों

  1. 1
    रानी को मार डालो चींटियों से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है आपके मैट्रिक्स से छुटकारा: रानी यह कई चींटियों का उत्पादन करता है और रानी की हत्या उन्हें नष्ट कर देगी आप एंथिल के अंदर रानी पा सकते हैं - यह संभवतः गहरे हिस्से में होगा।
  2. 2
    उन्हें खाने न दें अपने नम्र घर में चींटियों को आने का कारण यह है कि वे मुफ्त में भोजन ढूंढें (या कम से कम यह अतीत में था, और उन्हें फिर से खोजने की उम्मीद है)। यदि आप अपने घर को बहुत गंदे छोड़ते हैं, तो चींटियों की संख्या बढ़ जाएगी - हर दिन अपने घर को साफ करने का प्रयास करें। क्लीनर अपने घर, कम खाने के लिए उन्हें होगा, और अधिक वे भोजन की तलाश के लिए कहीं और जाना होगा।
    • सभी सतहों को साफ करें टेबल्स और बेंच को नियमित रूप से स्प्रे किया जाना चाहिए और प्रकाश ब्लीच या सिरका समाधान के साथ साफ किया जाना चाहिए। अपने सफाई पैटर्न (या ऐना को तेज करने के लिए) सुनिश्चित करें - झाड़ू, साफ़ करना, और वैक्यूम क्लीनर नियमित रूप से पोंछ लें।
    • कंटेनर में भोजन रखें जो कि हवा में मुश्किल हो। यह, बोनस के रूप में, भोजन को ताजा रखने में मदद करेगा
  3. 3
    फ़ाइल रखें: चींटियों को पीने के लिए खड़े पानी के बिना गंदे व्यंजन छोड़ दें, और नाली में कोई भोजन न करें।
    • एक कंटेनर में थोड़ा बड़ा में पालतू खाद्य कंटेनर में रखें और बड़े कंटेनर में थोड़ा सा पानी डाल दिया, आसानी से अपने पशुओं के लिए भोजन के चारों ओर एक खाई बनाने ताकि चींटियों यह करने के लिए नहीं मिल सकता है (यह करने के लिए भी ऐसा ही करने बहुत अच्छा होगा अपने घर के आसपास!) एक एकल चींटी बेकन घर लेती है - या इस मामले में, बिल्ली का खाना
  4. 4
    चींटियों को स्प्रे करें चींटियों की कॉलोनियों आमतौर पर अकेले चींटियों को खाद्य आपूर्ति पाने के लिए भेजती हैं। यदि आप अपने डेस्क पर एक चींटी देख रहे हैं, तो उसे वापस घोंसले में जाने न दें। वह कॉलोनी को मेज पर मौजूद सेब के रस की बूंदों के बारे में सूचित करेगी। यदि यह चींटी एंथिल पर वापस जाती है और कुछ दोस्तों को लाती है, तो वे एकल फाइल में आते हैं, एक पथ के बाद, एक निशान का निर्माण करते हैं। जब तक आप नीचे वर्णित के रूप में उनसे छुटकारा पाने के लिए तैयार नहीं हैं, उन्हें मार डालें जल्दी।
    • सभी स्थितियों के लिए या एक ब्लीच समाधान के साथ क्लीनर के साथ ट्रैक स्प्रे, तो एक गीला कागज तौलिया से पोंछ। स्प्रे घोंसला अच्छा हो सकता है, लेकिन आप सभी चींटियों तक पहुँचने चाहिए, अन्यथा बस नए उपनिवेशों की स्थापना, जो आप के लिए काउंटर उत्पादक है कुछ प्रजातियों के लिए प्रोत्साहित करेंगे कॉलोनी का ही हिस्सा हटा दें।
    • छिड़काव के विकल्प के रूप में, एक वैक्यूम क्लीनर के साथ महाप्राणु, फिर उन्हें नष्ट करने के लिए वैक्यूम तालक या डायटोमोसियस पृथ्वी। इस दूसरे चरण में यह महत्वपूर्ण है कि वैक्यूम क्लीनर चींटियों के लिए दूसरा घर नहीं है।
  5. 5
    अपने घर के लिए संभव पथ को अवरोधित करें चूंकि चींटियां बहुत छोटी हैं, इसलिए वे अपने घर के लिए हजारों दरवाजे खोल सकते हैं। उनमें से कुछ को पहचानना आसान है - दूसरों को केवल तब ही खोजा जाएगा जब इसके माध्यम से आगे बढ़ने वाले चींटियों का निशान हो।
  6. 6
    खिड़कियां, दरवाजे, और किसी भी खुदाई को सील करें, जिसके माध्यम से चींटियों को दबंग के नीचे से गुजारें। इसके लिए एक अतिरिक्त लाभ बेहतर तापमान नियंत्रण और कम ऊर्जा बिल है। फिर भी, यह कम से कम जोखिम भरा तरीकों में से एक है जब बच्चे या पालतू जानवर शामिल हैं।



  7. 7
    प्रतिबंधात्मक पदार्थों के साथ प्रवेश के संदिग्ध स्थानों पर डैश करें।
    • डायटोमेसियस पृथ्वी एक अच्छी धूल है जो चींटियों को अपने शरीर से सभी नमी निकालने से मारता है। चूंकि चींटी से नमी को अवशोषित करके यह काम करता है, हालांकि, यह शुष्क वातावरण में इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है। आपको घर में कोई भी व्यक्ति (जानवरों में शामिल) को इस पृथ्वी की गंध नहीं होने देना चाहिए।
    • नमक भी अच्छा काम करता है, और आप दरवाजे के नीचे दरवाजे के नीचे, बेहतर विवेक के साथ खिड़कियां और दीवारों के पास रख सकते हैं।
    • टैक विभिन्न रूपों में चींटी को रोकना मुश्किल है, हालांकि तंत्र समझना मुश्किल है। बच्चे के लिए चाक और तालक आमतौर पर चींटियों के लिए एक बाधा बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है तालक के फार्म के बावजूद आप प्रयोग करेंगे, तालक के कैसरजन्य क्षमता के बारे में विचार करने के लिए विचार किए गए हैं, हालांकि बच्चे के पाउडर का उपयोग कई माता-पिता करते हैं।
    • कई स्रोत चाक का उपयोग करने की सलाह देते हैं, लेकिन वे जिप्सम के बने होते हैं, तालक नहीं होते हैं
    • कुछ ब्रांड बेबी पाउडर मकई स्टार्च से बने होते हैं और चींटियों के खिलाफ प्रभावी नहीं होंगे। सामग्री की जांच करें
    • मकई का आटा चींटियों के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और मनुष्य या जानवरों के लिए विषाक्त नहीं है। चींटियों ने इसे खा लिया और पानी लेने के बाद मकई का भोजन अपने पाचन अंगों के अंदर सूख गया, उन्हें मार दिया।
    • सूखे कार्नेशन सिरका, पुदीना तेल, दालचीनी, काली मिर्च, लाल मिर्च, पूरे लौंग और तेज पत्ते: तुम भी सुगंध और पदार्थों है कि चींटियों पसंद नहीं है कई कारणों से, आवेदन कर सकते हैं। उनमें से कुछ पालतू जानवरों और उत्सुक बच्चों को परेशान करने के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
  8. 8
    एंथिल को नष्ट करें यदि चींटियों ने अपने घर पर आक्रमण जारी रखा है, तो आपको उनकी आक्रमण करना होगा। यदि आप घोंसले का पता लगा सकते हैं, तो आप इसमें उबलते पानी के कई गैलन डाल सकते हैं। लेकिन अगर आपको नहीं पता है कि वे कहां से आ रहे हैं, तो आपका विकल्प उन्हें पीछा करने के बाद उनका पालन करना है।
  9. 9
    एक ज़हर बनाओ बोरिक एसिड या बोरेक्स पाउडर मेपल सिरप के साथ मिश्रित सबसे आम चारा है (जो एक लोकप्रिय व्यावसायिक चींटी है, Terro मूल रूप से होते हैं) व्याप्ति या तो बाहर से बोरिक एसिड, चींटियों को प्रभावित करता है (जब पाउडर के रूप में, इसी तरह की भूमि पर डायटोम्स) और आंतरिक रूप से (कबूतर किया जाता है) चींटियों ने उनके साथ कॉलोनी को जहर (बोरैक्स या बोरिक एसिड) किया और इसे फैलाया। आप सही मात्रा का उपयोग करें और सही समय के लिए प्रतीक्षा हैं, तो आप एक बड़ी कॉलोनी के साथ खत्म हो सकता है, लेकिन यह कुछ ही महीनों के लिए कई सप्ताह लग सकते हैं। चारा अगर यह बहुत मजबूत है, चींटियों से पहले वे घोंसला तक पहुंचने मार डालेगा, और एक बहुत कमजोर चारा ही कॉलोनी अस्थायी रूप से कमजोर होगा, इसलिए यहाँ कुछ व्यंजनों है कि लोगों का उपयोग कर सफलता मिली है कर रहे हैं:
    • 1 गिलास पानी, 2 कप शर्करा, बोरिक एसिड के 2 बड़े चम्मच
    • 3 कप पानी 1 कप चीनी और बोरिक एसिड के 4 चम्मच के साथ।
  10. 10
    किसी भी शारीरिक बाधा (पिछले चरणों से) निकालें और चींटियों को दर्ज करने के लिए प्रतीक्षा करें। चारा के साथ नए चींटियों को आकर्षित न करें, आप नए कालोनियों को आकर्षित कर सकते हैं। जब कोई निशान होता है, तो उसके आगे बचे रहें (पथ के बीच में नहीं, जैसा कि आप कॉलोनी को मार्च में बाधित कर सकते हैं)।

युक्तियाँ

  • चींटियों को विभिन्न होममेड मदों से भगाया जाता है जिनमें शामिल हैं: सिरका, सेने का काली मिर्च, दालचीनी काली मिर्च, कांच क्लीनर और चाक

चेतावनी

  • यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं, तो चींटी जाल का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि उनमें कुछ खतरनाक रसायनों होते हैं।
  • गोंद के साथ जाल गैर विषैले हैं
  • एक बहुत हल्का तेल कीटनाशक भी काम करता है कि करने के लिये मिश्रण पानी 19 चम्मच (95%) के साथ 1 बड़ा चम्मच संतरे का तेल चाय (5%) - सिरका और शराब के बजाय। प्रत्येक मिश्रण से पहले अच्छी तरह मिश्रण मिश्रण करें नोट: पानी के 1 9 चम्मच पानी लगभग 6 चम्मच पानी के बराबर होते हैं।
  • पानी के साथ कीड़े के खिलाफ एक प्राकृतिक "विकर्षक" बनाने के लिए उस नारंगी तेल का आधा का उपयोग करें

आवश्यक सामग्री

  • तेल
  • बुझानेवाला
  • सिरका
  • प्याज़
  • शराब (एक विकल्प के रूप में)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com