IhsAdke.com

कैसे चीनी चींटियों को मार डालो

फिरौन चींटियों, जिन्हें चीनी चींटियों के नाम से भी जाना जाता है, हल्के भूरे या तन निकायों के साथ छोटी कीड़े हैं। चीनी चींटियों को चीनी, जाम और शहद जैसे मीठे खाद्य पदार्थों को पसंद करते हुए इस उपनाम को प्राप्त होता है। इन चींटियों को ब्रेड, केक और वसायुक्त खाद्य पदार्थों के लिए भी आकर्षित किया जाता है, जो उन्हें कई क्षेत्रों में आम घर से बना प्लेग बनाता है।

चरणों

विधि 1
से बचें चीनी चींटियों infestations

किल चीनी एंट्स चरण 1 नामक चित्र
1
बस रसोई में खाएं और जैसे-जैसे ऐसा होता है, किसी भी फैलाव को पोंछ लें / भोजन की ढीली कर लें। जेली या जूस के कुछ बूंदों को रसोई काउंटर पर छोड़ दिया जाता है ताकि चींटियों को भोजन के अधिक स्रोतों को देखने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • पिक्चर का शीर्षक मार शर्करा एंट्स चरण 2
    2
    किसी भी लंबे समय तक चलने वाले मिठाई उत्पादों - जैसे कि बिस्कुट, चॉकलेट और ब्रेड - बंद कंटेनर में या रेफ्रिजरेटर / फ्रीजर में स्टोर करें।
  • मारक शर्करा चींटियों का शीर्षक चित्र 3
    3
    खिड़कियों और दरवाजों के आसपास ताजा कुकिंग या इन्सुलेशन जोड़ें। किसी भी छेद को कवर करें, जो चींटियों को इनपुट के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    चीनी के इस्की

    किल चीनी एंट्स चरण 4 नामक चित्र
    1
    घुसपैठ को प्रोत्साहित करें फारो चींटियों की उपनिवेशों में 1 या अधिक क्वीन्स, कुछ प्रजनन पुरुषों और कई गैर-प्रजनन वाली महिलाओं शामिल हैं। काम करने वाली महिलाओं की तलाश रानी को लेने के लिए होती है।
  • किल चीनी एंट्स चरण 5 नामक चित्र
    2
    एक तंग बोतल में जेली रखो आप जाप को बांटना आसान बनाने के लिए केचप या सरस की एक खाली बोतल का उपयोग कर सकते हैं। जेली चीनी चींटी का पसंदीदा भोजन है क्योंकि यह भोजन का एक आसान और भारदायक स्रोत है
  • किल चीनी एंट्स चरण 6 नामक चित्र
    3
    अपने घर में एक क्षेत्र चुनें जहां आप चींटियों को देख चुके हैं और नौकरी पाने के लिए एक खुली सतह तैयार करें। जेली सीधे सतह पर बांटना यदि आप चाहें, तो फर्श पर कुछ टेप को शुरुआत से ही पास करें मास्किंग टेप के साथ एक क्षेत्र को कवर करना, जैसे कि रसोई में एक काउंटर के पीछे, सफाई करना आसान होगा
  • किल चीनी एंट्स चरण 7 नामक चित्र
    4
    भोजन के आसपास कुछ बेबी पाउडर फैलाएं इस प्रकार, चींटियों ने एंथिल को एक दृश्य ट्रेस छोड़ दिया। अगर उन्हें फँसाना चाहे के माध्यम से मारना समस्या को रोक नहीं करता है, तो एंथिल के स्थान की पहचान करना महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक मार शर्करा एंट्स चरण 8
    5



    यह देखने के लिए कि क्या चींटियों ने उन्हें घर ले जाया है, और वे कहां हैं, चारा की निगरानी करें। अगर चींटियों ने जेली को चींटी हिल पर ले लिया है, तो आपको चारा लगाने के लिए एक अच्छा स्थान मिला है। अन्यथा, अन्य क्षेत्रों की कोशिश करें जब तक कि आप एक अच्छे पावर पॉइंट को चुन न दें।
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    धीमी विष का चयन करें ताकि यात्रा करने वाले चींटियों को उनके मरने से पहले कॉलोनी को खाने के लिए समय हो। हाइड्रिमेथिलोनोना या बोरिक एसिड युक्त फँसाने वाले लगभग हमेशा कुशल होते हैं
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 10 नामक चित्र
    7
    जेली में जहर मिलाएं और अपने परीक्षण क्षेत्र में चारा लगाएं। फँसाना चाहे की संख्या के लिए लेबल निर्देशों का पालन करें और प्रत्येक चारा के बीच की जगह का पालन करें।
  • किल चीनी एंट्स चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    चींटियों के गायब होने तक फँसाना चाहे के साथ क्षेत्रों को रिचार्ज करें। उपद्रव के आकार के आधार पर, सभी चींटियों को मारने के लिए 3 से 5 सप्ताह लगेंगे।
  • विधि 3
    चीनी चींटियों की हत्या के अन्य साधन

    किल चीनी एंट्स चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप रासायनिक अवयवों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो चींटियों को मारने के लिए घर-निर्मित, प्राकृतिक उपाय आज़माएं।
    • पॉपकॉर्न के साथ चींटियों को खिलाएं - वे उत्पाद जिन्हें वे पचाने में सक्षम नहीं हैं। पॉपकॉर्न के साथ शक्कर को और अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए मिलाएं।
    • चींटियों पर पाक सोडा के साथ सिरका या पानी का एक समाधान छिड़क दें। आप इन उत्पादों को सीधे चींटी घोंसले या आसपास के क्षेत्रों पर स्प्रे कर सकते हैं जहां चींटियां दर्ज कर सकती हैं।
  • किल चीनी एंट्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक स्प्रे या पाउडर कीटनाशक का उपयोग करें जो फिरौन चींटियों से लड़ेंगे। कई रासायनिक कीटनाशक हैं जो चींटियों के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, जिसमें डायजेनोन, परमेथ्रिन, सायपरमेथ्रीन, एलेथ्रिन शामिल हैं, अन्य सभी के बीच।
  • किल चीनी एंट्स चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    यदि आप उन्हें पता लगा सकते हैं तो चींटियों को सीधे कीटनाशक के साथ इलाज करें। यदि चींटियों को आपके घर में कुछ समय के लिए परिसंचारी किया गया है या यदि पीड़ित गंभीर है, तो कई एंथिल मौजूद होने की संभावना है। मूल बहुत बड़ी है जब कॉलोनी के छोटे भाग नए घोंसले बनाते हैं।
  • किल चीनी एंट्स चरण 15 नामक चित्र
    4
    नए चींटियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए बाहर पर एक पीड़ित इमारत की नींव पर स्प्रे कीटनाशक
  • किल चीनी एंट्स चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    अगर आपके सभी प्रयासों का भुगतान न करें तो पेशेवर पेशेवरों या कीट नियंत्रण कंपनी से संपर्क करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com