IhsAdke.com

चींटियों के आक्रमण को कैसे रोकें

जब चींटियों को अपने घर या कार्यालय में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे टालकर एक दैनिक कामकाज हो सकता है। हालांकि बाजार में कई रासायनिक रिपेलेंट मौजूद हैं, कई घरेलू उपचार भी ठीक तरह से काम करते हैं। कुछ ज्ञात प्राकृतिक चींटी repellents का उपयोग कर चींटियों पर आक्रमण को रोकें, जो आपके पास अपने पेंट्री में हैं

चरणों

विधि 1
स्रोत ढूंढें

चित्र एक चींटी आक्रमण चरण 1
1
यह पता लगाने के लिए कि वे इमारत में प्रवेश कर रहे हैं, जहां चींटियों के निशान का पालन करें। हालांकि वृत्ति यदि आप थोड़ी देर के लिए भटक बैंड जाने के रूप में तेजी से आप उन्हें देख के रूप में चींटियों को मारने के लिए, उनके निशान का पालन करें आसान हो सकता है का कहना है कि हो सकता है, आप पता कर सकते वे कहाँ से आ रहे हैं।
  • चित्र एक चींटी आक्रमण चरण 2 को रोकें
    2
    दरार या स्थान के माध्यम से जो वे प्रवेश कर रहे हैं शांत। यदि आपके पास हाथ पकड़ने के लिए कोई सामग्री नहीं है, तो चींटियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए क्षेत्र में थोड़ा पेट्रोलियम जेली फैलाएं।
  • चित्र एक चींटी आक्रमण चरण 3
    3
    उन सभी चींटियों को स्वीप या वैक्यूम करें जिन्हें आप उन्हें घर से निकालने के लिए और अतिरिक्त उपद्रवों पर नज़र रखें। अगर चींटियां अभी भी दिख रही हैं, तो आप एक प्राकृतिक विकर्षक की कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना

    चित्र एक चींटी आक्रमण को रोकें चरण 4
    1
    3 भागों डिटर्जेंट को 1 भाग के पानी में मिलाएं, और आप चींटियों को देखने के लिए समाधान स्प्रे करें। यह निशान की गंध मिटा देता है कि चींटियों को दूसरों के पालन के लिए छोड़ दें
  • चित्र एक चींटी आक्रमण रोकें चरण 5
    2
    एक प्राकृतिक विकर्षक की तरह प्रभावित क्षेत्र के आसपास सिरका छिड़कें। यदि आप गंध से छुटकारा चाहते हैं तो आप सिरका को थोड़ा सा नींबू का रस जोड़ सकते हैं।
  • चित्र एक चींटी आक्रमण चरण 6



    3
    कपास में सार के साथ स्थान को दोहन, पीड़ित क्षेत्र को साफ करने के लिए पेपरमिंट ऑयल या हरी टकसाल के साथ कपास का उपयोग करें। Infestation के प्रत्यक्ष पथ में फर्श, बेसबोर्ड, या किसी भी अन्य क्षेत्र को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • पटकथा शीर्षक एक चींटी आक्रमण चरण 7
    4
    पीड़ित क्षेत्र के आस-पास कुछ प्राकृतिक चींटियों को फैलाना कटा हुआ लहसुन, काली मिर्च, लाल मिर्च, दालचीनी, टकसाल या कंटनीप का प्रयोग करें।
  • पटकथा शीर्षक एक चींटी आक्रमण चरण 8
    5
    अंडे के गोले को कुचल दें और उन्हें खिड़कियां, दरवाजे, या अन्य जगहों के पास रखें, जिससे चींटियों को घर में प्रवेश कर सकते हैं। गोले एक प्राकृतिक से बचाने वाली क्रीम के रूप में कार्य करेंगे, और चींटियों एक तरह से उनके आसपास, इस आक्रमण को रोकना कर सकते हैं नहीं मिल रहा।
  • विधि 3
    अपने खुद के चींटियों का जाल बनाएं

    चित्र एक चींटी आक्रमण रोकें चरण 9
    1
    एक मिठाई पदार्थ के साथ बोरेक्स को मिक्स करें, चींटियों को आकर्षित किया जाएगा, जैसे मूंगफली का मक्खन, शहद या सादे चीनी। आपको ज्यादा राशि की ज़रूरत नहीं है, केवल एक छोटा चम्मच कई चींटियों को खिलाने के लिए पर्याप्त है। शक्कर पदार्थ चींटियों को आकर्षित करेंगे और बोरैक्स उन्हें मार देंगे।
  • चित्र एक चींटी आक्रमण रोकें चरण 10
    2
    एक प्लास्टिक कंटेनर के अंदर पदार्थ रखें, जैसे कि क्रीम या खट्टा दही के कंटेनर, और ढक्कन में छेद करें, जिसके माध्यम से चींटियों को आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। आप पन्नी की एक पट्टी पर मिश्रण भी फैल सकते हैं और इसे उपद्रव क्षेत्र में रख सकते हैं।
  • चित्र एक चींटी आक्रमण रोकें चरण 11
    3
    कंटेनर को चिह्नित करें या स्ट्रिप को स्कूप करें, और अपने होममेड चींटियों के जाल से पालतू जानवरों और बच्चों को दूर रखें। बोरैक्स जहरीले अगर निहित होता है।
  • युक्तियाँ

    • चींटी की समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप किस चीज को आकर्षित कर सकते हैं। यह कूड़े से एक काउंटर पर छोड़ी गई किसी कुकी से कुछ भी हो सकता है। घर से चींटियों को रखने से घर को साफ रखने के रूप में आसान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com