IhsAdke.com

कैसे अपने पालतू भोजन से चींटियों को दूर रखने के लिए

जब चींटियों को अपने पालतू भोजन पर आक्रमण करते हैं, तो वे खाने से इंकार कर सकते हैं जब वे भोजन के अंदर स्थित भोजन पर आक्रमण करते हैं, तो आप एक उपद्रव के साथ समस्या को खत्म कर सकते हैं। इन निर्देशों से आपको इस तरह के कीड़ों की रोकथाम में अपने पालतू जानवरों की चींटी-सबूत पालतू भोजन सहायता करने में मदद मिलेगी। घर में पशु चारा के अलावा, आप भी डर से रह सकते हैं कि वे क्षेत्र के जंगली जानवरों के लिए घर के बाहर भोजन प्रसार पर आक्रमण। इस लेख में अभी भी इस प्रकार के भोजन से चींटियां दूर रखने के लिए कदम शामिल हैं I गुप्त एक रासायनिक बाधा है कि चींटियों से अधिक नहीं है और पालतू जानवरों के लिए खतरनाक नहीं है बनाने के लिए है, पक्षियों वहाँ पर उड़ान या किसी अन्य जानवर तुम खाना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
भंडारण और फ़ीड की रक्षा

पालतू पशु खाद्य चरण 1 से एंट्स आउट रखें शीर्षक वाला चित्र
1
कसकर बंद कंटेनरों में बचे हुए भोजन को स्टोर करें कॉफी के डिब्बे, टपपरवेयर और प्लास्टिक ज़िप-अप बैग कुछ ऐसे कंटेनरों के उदाहरण हैं जो चींटियों से भोजन की रक्षा में मदद करते हैं। एक और प्रभावी सुरक्षात्मक बाधा बनाने के लिए एक कंटेनर दूसरे के अंदर रखना संभव है। ज़िप फास्टनरों के साथ प्लास्टिक बैग में संग्रहीत खाद्य पदार्थ और एक वायुरोधी कंटेनर के अंदर रखा गया एंटियों के हमले से दोगुना सुरक्षित है।
  • पेटेंट के बाहर चींटियों को रखें, शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    एक बाधा जो एक खाई की तरह लग रहा है बनाएँ पानी के साथ भोजन के साथ व्यंजनों को पैन के अंदर नहीं रखें (जैसे केक पैन की तरह) पानी के साथ। पानी के साथ यह मोल्ड एक खाई के रूप में काम करेगा और चींटियों को दूर रखेगा। एक और समाधान दो स्टेनलेस स्टील के राशन व्यंजनों का उपयोग करना है, जो एक दूसरे से थोड़ी अधिक बड़ा है: एक मजबूत औद्योगिक गोंद के साथ, छोटे पकवान के नीचे की तरफ ईंट या फ्लैट का एक छोटा सा छिद्र, गोंद के लिए सूखी और पानी डालना बड़े डिश में छोटे पकवान को ईंट या पत्थर के साथ बड़े डिश के अंदर पानी में डाल दें। पानी, एक खाई के रूप में कार्य चींटियों भोजन से दूर रखते हुए, जबकि ईंट या पत्थर मदद पकवान फ़ीड बारी रोकने के लिए, यह अच्छी तरह से पानी के स्तर से ऊपर होने का कारण।
    • इस डिश को दो दिनों या उससे अधिक के लिए अलग जगह में रखें। चींटियों को एक दिन उस जगह पर वापस जाना बंद कर देना चाहिए जहां डिश पहले था।
  • पेटेंट खाद्य पदार्थों के चरण 3 में एंट्स आउट रखें
    3
    पालतू जानवरों को खिलाने के लिए चींटी-सबूत व्यंजन खरीदें बाजार में एंटी इन्फेस्टेशन को रोकने के उद्देश्य से पालतू भोजन के लिए कई व्यंजन उपलब्ध हैं। इन व्यंजनों में से कुछ को अंदर रखा जा सकता है और कुछ को बाहरी उपयोग के लिए डिज़ाइन भी किया गया है। डिश चुनें जो आपके पालतू जानवर (कुत्ते, बिल्ली या अन्य जानवर) के लिए सबसे अच्छा काम करता है या घर से बाहर
    • अभी भी कुछ डिट्सस बिक्री के लिए तैयार हैं जिसमें आप पहले से ही राशन की प्लेट लगा सकते हैं, इस प्रकार चींटियों के भोजन की रक्षा कर सकते हैं।
  • पेटेंट खाद्य पदार्थों के चरण 4 में एंट्स आउट रखें
    4
    भोजन की थाली के आसपास के क्षेत्र को साफ रखें पागल के डिश को हटाने योग्य सतह पर छोड़ दें - जैसे गलीचा - भोजन के बाद सफाई के लिए निकाला जाना चाहिए। चींटियों के भोजन के स्रोत की ओर चला गया अन्य चींटियों द्वारा छोड़े गए फेरोमोन के निशान का अनुसरण करते हैं सतह जिस पर डिश है साफ करें - और डिश ही - साबुन और पानी के साथ और इस रास्ते को रोकें, इस प्रकार चींटियों की वापसी को हतोत्साहित करते हैं
  • पेटेंट खाद्य पदार्थ से बाहर रखें एंट्स आउट शीर्षक वाला चित्र
    5
    टकसाल तेल का उपयोग करें प्रत्येक गिलास पानी में एक टकसाल का एक बड़ा चमचा मिलाएं और उन्हें स्प्रे बोतल में रखें। इस कीट को नियंत्रित करने के लिए घर के वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग सिस्टम के पास के समाधान को स्प्रे करें। चींटियों की गंध प्रभावित होगी, उनकी अग्रिम रोकना एक अन्य प्रभावी रास्ता चींटियों एक कपास पट्टी पर कुछ बूँदें टपकता है को नियंत्रित करने और baseboards और आस-पास के सतहों, जहां वे घर में प्रवेश कर सकते हैं साफ करने के लिए इस तेल का उपयोग करने के लिए। आप उस स्थान के पास सतह पर तेल को भी पारित कर सकते हैं जहां पालतू जानवरों का खाना जमा हो जाता है या फ़ीड डिश के आसपास होता है।
  • विधि 2
    अपने पालतू जानवर की थाली पर चींटियों से छुटकारा

    पालतू पशु खाद्य चरण 6 के मुताबिक एंट्स आउट रखें
    1
    पीड़ित भोजन को रुकें यदि चींटियां पहले से ही डिश में हैं, तो इसे अच्छी तरह से कवर करें और फ्रीजर में रखें। तब तक खाना छोड़ दो, जब तक यह जमा न हो जाए और चींटियों का मरना हो। इस तरह, आप पालतू जानवरों की फ़ीड को बचाने के दौरान भोजन से चींटियों को निकाल सकते हैं।



  • पेटेंट खाद्य पदार्थ के चरण 7 में एंट्स आउट रखें
    2
    फ्रीजर में सूखे भोजन ले लो। इस बिंदु पर चींटियों को मृत होना चाहिए। सिंक पर एक छलनी में सूखी भोजन डालो और जब तक कोई मृत चींटियों न रहें, तब तक जोर से हिलाएं। यह उपाय फ़ीड की बर्बादी से बचा जाता है, क्योंकि आप पशु को फिर से सेवा कर सकते हैं।
  • पेटेंट खाद्य के बाहर चींटियों को रखें शीर्षक से चित्र 8
    3
    अपने पालतू जानवर की फ़ीड फिर से बचाओ भोजन में चींटियों से छुटकारा पाने के बाद, फ़ीड को एक भली भांति मुहरबंद कंटेनर में डालें ताकि इसे किसी अन्य संक्रमणा से बचा सके। पहली विधि में उल्लिखित तकनीकों का उपयोग करना, उपद्रव की घटनाओं से बचने की कोशिश करें। चींटियों को पूरी तरह से हटाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं, इसलिए यदि आप इसे पहली बार नहीं प्राप्त कर सकते हैं तो कोशिश कर रहें।
  • विधि 3
    चींटियों को पक्षी फीडर से दूर रखते हुए

    पेटेंट खाद्य से बाहर रखें एंट्स आउट शीर्षक वाले चित्र 9
    1
    पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें एक खिड़की में फंसने वाले फीडर की रक्षा के लिए, एक अखबार से एक छोटा सा चक्र या दिल काट कर। इसे खिड़की कांच के अंदर सुरक्षित रखें फिर अपनी उंगली का उपयोग करके खिड़की के बाहर ड्राइंग की रूपरेखा पर पेट्रोलियम जेली की बाधा बनाने के लिए उपयोग करें। केंद्र में फीडर रखें। यह विधि एक अच्छा, छायादार स्थान में उपयोग किए जाने पर सबसे अच्छा काम करती है। गर्म मौसम में पेट्रोलियम जेली पिघल और नाली शुरू होती है।
  • पेटेंट खाद्य पदार्थ से बाहर चींटियों को रखें, शीर्षक से चित्र 10
    2
    हैंगिंग फीडर में एक वैसलाइन बाधा बनाएं। फांसी के मॉडल के लिए, एक नकली मक्खन टब या इसी तरह के हल्के वस्तु के ढक्कन में एक छेद खोलने के लिए और छेद फीडर के माध्यम से की हड्डी गुजरती हैं। यदि आवश्यक हो तो कवर को कवर करने के लिए तार पर एक गाँठ बांधें। ऑब्जेक्ट या कवर पर वेसिलीन को दबाएं। चींटियों को ढक्कन तक पहुंचने में सक्षम हो सकता है, लेकिन वे फीडर से गुजर नहीं पाएंगे, जबकि कुछ अन्य लोग भी कोशिश नहीं करेंगे।
  • पेटेंट खाद्य पदार्थ से बाहर चींटियों को रखें शीर्षक से चित्र 11
    3
    एक मक्खी-हत्यारा का उपयोग करें फीडर के मस्तूल पर फ्लाईकैचर टेप की एक पट्टी लपेटें, या उसे खिड़की या उसके लिए बंटाने वाले हिस्से में रखें। मक्खी के दोनों ओर गोंद है, इसलिए चींटियों को पार नहीं कर सकते। फ्लाईपैडर को फीडर से दूर रखें ताकि पक्षियों के संपर्क में न आए। तो कागज उच्च तापमान पर बाहर शुरू करने के लिए, दो तरफा टेप के छोटे टुकड़े कि किसी भी सपाट सतह, बाहर का सामना करना पड़ नहीं है के साथ इसे सुरक्षित करते हैं कि चींटियों उस पर पारित नहीं कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चींटियों को कई दिनों तक वापस आ जाएगा जहां वे एक बार खिलाए जगह की थाली बदलें, जहां तक ​​संभव हो पुरानी जगह से लगाया। इसे दो दिनों या उससे पहले एक ही स्थान पर वापस न दें।
    • लगभग 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास के तापमान पर वेसिलीन सबसे अच्छा काम करती है। यदि यह बहुत ठंडा है, तो चींटियों को इस पर चलने में सक्षम होगा। अगर यह बहुत गर्म है, पेट्रोलियम जेली पिघल जाएगा, नाली और मेलेक बनायेगी।
    • रचनात्मक होने का प्रयास करें आपकी चींटियों की समस्या जो भी हो, आपको एक सुरक्षात्मक बाधा बनाने की ज़रूरत है कि वे अपने पालतू जानवर को हानि के रास्ते से पार नहीं करते हैं। पानी, तेल, पेट्रोलियम जेली, मक्खन या बार साबुन (आमतौर पर चाक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है) पर्यावरण के अनुकूल समाधान होते हैं, लेकिन इसे केवल अस्थायी रूप से माना जा सकता है।
    • एक तौलिया या टेरी क्लॉथ के बीच में पकवान के शीर्ष किनारे के आसपास कम से कम 5 सेमी ऊँचाई के बीच में जानवरों का खाना पकवान रखें।
    • जब भी आप एक चिड़ियों फीडर लटकाते हैं, तो बहुत सावधान रहें, किसी भी चीनी पानी को फैलाने के लिए नहीं। यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ एक बूंद है, तो यह जगह पर चींटियों को आकर्षित करेगा। अगर आपको लगता है कि यह गिरा हुआ है तो नली के साथ पोर्च या आँगन को धो लें

    चेतावनी

    • पालतू पशु फ़ीड में किसी भी उत्पाद को दबाएं न।
    • जब भी कोई कीटनाशक का उपयोग करते हैं, उत्पाद निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें।
    • किसी भी रासायनिक के साथ, बच्चों की पहुंच से बाहर रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com