IhsAdke.com

गार्डन में फायदेमंद पालतू जानवर कैसे आकर्षित करें

बगीचे में कुछ लाभकारी जानवरों को आकर्षित करना मूल्यवान हो सकता है, क्योंकि वे आपके लिए कुछ चुनौतियों का ख्याल रखेंगे। इन जानवरों को आकर्षित करने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 1
1
पता लगाएँ कि कौन से जानवर आपके बगीचे के अनुकूल हैं और जो हानिकारक हैं यह आपके रहने के आधार पर, आपके आँगन या बगीचे के आकार के आधार पर और आप अपनी संपत्ति पर पालतू जानवर या किसी अन्य जानवर के मालिक हैं या नहीं।
  • कुछ जानवर, जैसे कि गांड और मधुमक्खियों, अपने बगीचे में सक्रिय रूप से सुधार करते हैं। कुछ, तितलियों की तरह, इस प्रक्रिया में इसे नुकसान पहुंचने के बिना अधिक सुंदर दिखने के लिए अपने बगीचे की मदद करें इस तरह के ladybugs, चमगादड़, मकड़ियों और बिल्लियों के रूप में अन्य, खाने या अन्य जानवरों को डराने इससे पहले कि वे अपने बगीचे खाते हैं। हालांकि, नहीं सब कुछ है कि अपने बगीचे के लिए फायदेमंद है लोगों के संपर्क में मिलना चाहिए, उदाहरण के लिए विशेष रूप से children-, तो आप शायद नहीं अपने घर की तरफ मधुमक्खियों की कॉलोनी चाहते हैं (लेकिन एक beekeeper से निकालने के लिए की पेशकश कर सकते अपने निवास के पास)। बड़ा जानवर अगर वे बहुत करीब आ सकते हैं, खासकर अगर वे फंस महसूस करते हैं, उन लोगों सहित, जिन्हें आपको लगता है कि वे वही हैं।
    शीर्षक से चित्र अपने गार्डन में सहायक पशु को आकर्षित करें चरण 1 बुलेट 1
  • अपने बगीचे के लिए उपयोगी पशुओं को ladybugs और मधुमक्खियों के रूप में कुछ कीड़े हैं, पक्षी कीड़े, कीड़े (नहीं हर जगह), मकड़ियों खाने (लेकिन जैसे लकड़ी बवासीर, जो जहरीला मकड़ियों को आकर्षित के रूप में परिस्थितियों के निर्माण के प्रति सावधान रहें) ), टोड, छिपकली आदि
    शीर्षक से चित्र अपने गार्डन में मददगार जानवरों को आकर्षित करें चरण 1 बुलेट 2
  • पशु कि हानिकारक हो सकता है इस तरह के खरगोश, हिरण, चूहों, मच्छरों, गिलहरी, मक्खियों, aphids, मोल, raccoons, पशुफार्म, starlings आदि के रूप में विनाशकारी आदतों के साथ होते हैं हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप balanceie कि यह क्या समझता है स्थानीय जैव विविधता के संरक्षण और प्रजातियों कि वहाँ रहने के लिए तरह हो की जरूरत करने के लिए "हानिकारक"। एक हिरण या माउस एक प्लेग हो सकता है अगर आप पौधे उगते हैं जो उन्हें खाना पसंद करते हैं। लेकिन अपने बगीचे की सोची भागों सहित उनके प्राकृतिक वातावरण में, इन जानवरों कुतरना और पौधों है कि बहुत बड़े हैं ट्रिम और अन्य सबसे खूबसूरत प्रजातियों दबाना सकता है कर सकते हैं। अपने प्राकृतिक अवस्था में जानवरों का मूल्य, क्योंकि वे जीवन चक्र के लिए दिलचस्प और महत्वपूर्ण प्राणी हैं।
    अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 1 बुलेट 3
  • अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 2
    2
    पक्षियों को आकर्षित करने वाले पौधों को बोना अपने बगीचे में अधिक पक्षियों को लाभकारी है क्योंकि वे हानिकारक कीटों को खाते हैं। इसके अलावा, लोग यह देखना पसंद करते हैं कि पक्षी अपने घोंसले कैसे बनाते हैं, वे बगीचों के चारों ओर कैसे खिलते हैं और उड़ते हैं। इसका आंतरिक मूल्य अपनी सुंदरता है अपने बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने पर यह निर्भर करेगा कि आपके पास क्या है, क्योंकि प्रत्येक पक्षी की अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं उदाहरण के लिए, हूंगबर्ड्स लाल फूलों से प्यार करते हैं अपने क्षेत्र में पक्षियों को अनुसंधान करें और उनकी वरीयता, ताकि आप उन पक्षियों के अनुसार पौधों को खरीद और बो सकते हों जिन्हें आप आकर्षित करना चाहते हैं।
    • अधिक विचारों के लिए "अपने बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए" Google के लिए खोजें
  • अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक
    3
    पौधों बोना जो कि तितलियों को आकर्षित करते हैं तितलियों भी बहुत आकर्षक हैं, और ज्यादातर लोग उन्हें बगीचे में पसंद करते हैं। कई पौधों की तरह तितलियों, उनमें से बडलेजा।
    • अधिक विचारों के लिए "कैसे एक तितली उद्यान बढ़ाना" और "कैसे तितलियों को आकर्षित करें" पढ़ें।
  • अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 4
    4
    मधुमक्खी को आकर्षित करने वाले पौधों को बोओ। मधुमक्खियों का सबसे अच्छा परागणक, आपके बगीचे, सब्जियों और फलों के लिए स्वस्थ और मजबूत होने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्हें अपने बगीचे में बधाई देना समझ में आता है, और आप ऐसा कर सकते हैं यदि आपके पास कई फूल हैं, जिनमें लैवेंडर शामिल है
    • कुछ और विचारों के लिए "मधुमक्खियों को कैसे आकर्षित करें" पढ़ें



  • अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 5
    5
    वृक्षारोपण जो बोतलबंदियों को आकर्षित करते हैं गोदाम एफिड पर फ़ीड, और गुलाब और अन्य पौधों के आस-पास के लिए उत्कृष्ट हैं जो कि परजीवी की तरह एफिड होते हैं। यूरेरो संयंत्र की तरह लेडीबग्स
  • अपने गार्डन के लिए उपयोगी पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 6
    6
    अपने बगीचे में अधिक मेंढक को आकर्षित करें मेंढक मैगॉट्स और कीड़े खाते हैं, कीट की आबादी कम रखने में मदद करते हैं - यह आपके बगीचे के स्वास्थ्य के अच्छे संकेतक भी हैं। एक सुव्यवस्थित तालाब प्रदान करके या मलबे और प्रदूषण से मुक्त स्थानीय धारा बनाए रखने के लिए उनके लिए एक उपयुक्त वातावरण बनाने में मदद करें।
  • अपने बगीचे में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 7
    7
    अपने बगीचे में छिपकली को आकर्षित करें छिपकली विभिन्न किस्मों की खातिर खाती हैं और यह देखने के लिए अच्छा है कि वे बगीचे में सूरज में कबूल करते हैं। उन जगहों को प्रदान करें जहां वे अपने बगीचे में बड़ी चट्टानों, कोनों और नुकों को जोड़कर छुपा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र अपने गार्डन में उपयोगी पशु कदम 8
    8
    अपने बगीचे के लिए अनुकूल जानवरों के लिए भोजन करें। विशेष रूप से सर्दियों के महीनों के दौरान पशुओं को खिलाने के लिए कई प्रकार के समाधान होते हैं। याद रखें कि उन्हें उचित भोजन के साथ खिलाने के लिए महत्वपूर्ण है और इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। कुछ सुझावों में शामिल हैं:
    • कैसे एक बर्ड फीडर बनाने के लिए
    • तितलियों को कैसे बनाएं
    • छोटे जानवरों का आनंद लेने के लिए झाड़ियों के तल पर जामुन छोड़ दें।
  • अपने गार्डन में मददगार पशु का शीर्षक चित्र शीर्षक 9
    9
    अपने बगीचे में पशुओं के बीच परस्पर क्रियाओं के बारे में जानने के लिए समय निकालें। विचार करें कि हानिकारक जानवर आपके बगीचे में आपके द्वारा किए गए कुछ चीज़ों के लिए आते हैं, जैसे कि आप ठीक से घिरे नहीं हुए, गलत पौधे बुवाई न करें, अपने बगीचे को बहुत ज्यादा खुले छोड़ दें, और इसी तरह। यदि आप जरूरी मरम्मत कर सकते हैं और वन्यजीवन अपना रास्ता ले सकते हैं, तो सब कुछ सही होगा।
    • अपने बगीचे से छुटकारा पाने वाले पौधों की प्रजातियों को निकालें। वे अक्सर हानिकारक जानवरों को आकर्षित करते हैं और उन्हें स्थानीय जैव विविधता को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जीवित बाड़ में प्लास्टिक के पाइप रखे जाते हैं, जो arganazes (कृंतक का एक प्रकार) के लिए उत्कृष्ट घर हैं।

    चेतावनी

    • अपने बगीचे में कीटनाशकों, कीटनाशकों और अन्य रसायनों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। ये अंधाधुंध हैं और सिर्फ कीट प्रजातियों से ज्यादा लक्ष्य है। कीड़ों को हटाने के प्राकृतिक तरीके खोजने का प्रयास करें, या बेहतर अभी तक, इन जानवरों के साथ रहने के तरीके।

    आवश्यक सामग्री

    • उद्यान
    • पौधे जो जानवरों को आकर्षित करते हैं
    • उपयुक्त बाड़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com