IhsAdke.com

कैसे कीटाणुओं से मुक्त हो जाओ

जूँ की तरह, के कण त्वचा के परजीवी है कि शुष्क त्वचा और संक्रमित को खाते हैं, तीव्र खुजली, दर्द, शर्मिंदगी पैदा कर रहा है और अक्सर उनके द्वारा प्रभावित सामाजिक रूप से दोस्तों और परिवार के द्वारा हाशिए पर महसूस करने के लिए लोगों को पैदा कर रहा है। खुजली, त्वचा की एक दुखी और दर्दनाक स्थिति, आम तौर पर इन परजीवीओं द्वारा सीधे होता है। अन्य कण, जैसे धूल के कण, एलर्जी के लिए जाने जाते हैं, कुछ अपने पालतू जानवरों में रहते हैं और अन्य लोग आपके बगीचे और यार्ड पर आक्रमण करेंगे। प्रत्येक प्रकार के घुन के लिए आप का सामना करना पड़ता है, आपको विनाश की एक अलग विधि की आवश्यकता होती है। रसायन आपके घर में सहायक हो सकता है, लेकिन अगर पालतू या पौधों पर इस्तेमाल किया जाता है तो वे बेहद खतरनाक हो सकते हैं।

चरणों

चित्रा का शीर्षक, मुक्ति के छुटकारा पाने के चरण 1
1
अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें धूल के कण, घर के वातावरण में सबसे सामान्य प्रजातियां, आसानी से एक वैक्यूम क्लीनर के उपयोग के साथ निपटारा कर सकते हैं। वे शरण लेते हैं और कपड़ों से चिपटना करते हैं, खासकर कालीनों, असबाब वाले फर्नीचर पर और कभी-कभी कपड़ों पर। नियमित सफाई या कपड़े धोने से इस समस्या का समाधान होगा और यह सिरदर्द को दूर करेगा।
  • चित्रा का शीर्षक, चिमटा से छुटकारा पाने के चरण 2
    2
    कान के कणों के लिए खनिज तेल के साथ एक कान ड्रॉपर का उपयोग करें। ये बेहद अप्रिय कीट हैं जो आमतौर पर मनुष्यों के मुकाबले कुत्तों और बिल्लियों के कानों में अक्सर रहते हैं। एक फार्मेसी में एक नियमित आंखों का छज्जा खरीदें, और खनिज तेल से भरें मांसल भाग के अंदर और उसके आसपास, अपने पालतू जानवरों के कान में लागू करें। यह भी पीछे के क्षेत्र पर लागू होते हैं जहां कान सिर के साथ मिलते हैं। अपने पालतू अपने सिर से अपने सिर हिलाएं - यह संभवतः उत्पाद को कान में स्वाभाविक रूप से प्रवाहित करने का कारण होगा एक अच्छा विचार यह इस समय के दौरान बाहर छोड़ना है, इसलिए यह तेल आपके फर्नीचर या कालीन पर नहीं फैलता है



  • चित्रा का शीर्षक टाइप करें गलियाट ऑफ माइइट्स चरण 3
    3
    अपने पूरे शरीर पर सल्फर लोशन लागू करें यदि आपके पास डिगैन्ज है अधिकांश विशेषज्ञ एक अपेक्षाकृत गैर विषैले पदार्थ के रूप में लिंडेन के उपयोग की सिफारिश करते हैं। शुद्ध सल्फर भी काम करता है, लेकिन इसे प्राप्त करना कठिन होता है और इसकी गंध बहुत मजबूत होती है। आवेदन करने से पहले स्नान करना सुनिश्चित करें अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से परामर्श करें क्योंकि इनमें से कुछ खुजली उपचारों के लिए उनके विषाक्तता के कारण नुस्खे की आवश्यकता होती है।
  • चित्रा शीर्षक से मुंह से छुटकारा पाने के चरण 4
    4
    यदि आप मकड़ी घुन के साथ काम कर रहे हैं, तो अपने बगीचे में पिंड शिकारी लो। उद्यान में पौधों और लॉन इन भयानक कीटों का दावत है, जो कि पौधों को बहुत अधिक नुकसान पहुंचाते हैं। आप मकड़ी माइट शिकारी की एक छोटी कॉलोनी खरीद सकते हैं, जो वास्तव में आपके बगीचे के आवास के लिए फायदेमंद हैं। तुम भी रासायनिक उपचार का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन यह उनके वनस्पति के स्वास्थ्य जोखिम सकता है, इसलिए इस तरह के ladybugs जैसे शिकारियों, एक वैकल्पिक गैर विषैले और आसान है।
  • चित्रा का शीर्षक, मुक्ति के छुटकारा पाने के चरण 5
    5
    अपने परिवार के माहौल में किसी प्रकार के घुन की मौजूदगी की लगातार निगरानी करें इन छोटे, pesky critters 6 महीने से अधिक के लिए एक मेजबान के बिना जीवित रह सकते हैं, तो यह वास्तव में उन सब को मारने के लिए मुश्किल है। धूल के कीटाणु मुख्य रूप से अपने कालीन से कर सकते हैं हमेशा के लिए फ़ीड हालांकि इन उन सभी के लिए कम भ्रामक हैं, आप ठीक ढंग से उनमें से छुटकारा मिलना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com