IhsAdke.com

पालतू बाल कैसे निकालें

जब आप अपने कपड़े, कालीन और असबाब पर अपने पालतू जानवर के बाल मिलते हैं तो यह बहुत निराशाजनक है। अपने पसंदीदा जानवर से बचने शुरू मत करो इस लेख में लगभग सभी सतहों से पालतू हटाने के तरीके शामिल हैं

चरणों

पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 1
1
अपने बालों को भारी छोड़ दें हल्के ढंग से अपने हाथ की हथेली को गीला। नीचे की ओर आंदोलन करके बाल को साफ करें यह आपके नम हाथ में लूट और छड़ी करेगा यह काम करता है क्योंकि बाल गीला हो जाता है, इसलिए भारी होता है। नतीजा यह है कि यह स्थैतिक बिजली की वजह से वापस अपनी पैंट (या किसी अन्य सतह) में नहीं उड़ा।
  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 2
    2
    एक नियमित रसोईघर स्पंज को हल्का ठंडा करना जो साफ है फोम एमओपी का प्रयोग करें यदि आप कम कार्पेट से बाल निकाल रहे हैं - इस मामले में फर्श को पहले से खाली कर दिया जाना चाहिए। स्पंज के साथ कपड़े, असबाब या कालीन को रगड़ें बालों को टुफ्ट्स बनाने चाहिए जो कि आप अपने हाथ से चुन सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 3
    3
    सर्जिकल दस्ताने रखें। दस्ताने का उपयोग करके सतह को साफ़ करें बाल इसे छड़ी करना चाहिए यह रबर के दस्ताने या कपड़े बागवानी दस्ताने के साथ काम करता है, जो कि हथेली पर एक कोटिंग है। एक रबड़ ब्रशल झाड़ू फर्श पर उसी तरह काम कर सकती हैं। प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए इसका दस्ताना या रबड़ हिस्सा कम करना
  • पेंट बाल निकालें चरण 4 निकालें
    4
    एक गुब्बारा भरें। उस जानवर के बालों की सतह पर रगड़ें। स्थैतिक गुब्बारा बाल को आकर्षित करेगा (आपके बालों के लिए भी काम करता है!), जिसे आप एकत्र कर सकते हैं। फिर आप अधिक बाल पाने के लिए गुब्बारे का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 5
    5
    बालों को लेने के लिए सतह पर वल्क्रो के बाल बॉबिन को दबाएं। यदि बीच में धातु का कपड़ा होता है, तो यह कोने तक पहुंचने के लिए आमादा हो सकता है।



  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 6
    6
    कपड़े सॉफ़्नर लागू करें बाल हटाने के अन्य तरीकों का उपयोग करने से पहले क्षेत्र को तैयार करने के लिए कपड़े सॉफ्टनर और पानी के मिश्रण के साथ सतह को स्प्रे करें।
  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट हेयर चरण 7
    7
    एहतियाती उपाय लें अपने कपड़ों को अपने पालतू जानवरों के अलग-अलग इलाकों में रखो या ढीले बाल की मात्रा को कम करने के लिए उन्हें नियमित रूप से ब्रश करें। आपको कालीनों और फर्नीचर को अक्सर वैक्यूम करना चाहिए और जानवरों के संपर्क में रहने वाले कालीनों और चादरों को धोना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 8
    8
    आप मास्किंग टेप का उपयोग करके अपने कुछ बालों को बाहर निकाल सकते हैं। चिपकने वाला हिस्सा बाहर के साथ, अपने हाथ के आसपास टेप का एक टुकड़ा लपेटो, और फर है कि क्षेत्रों पर हल्के टैप।
  • पिक्चर शीर्षक निकालें पेट बाल चरण 9
    9
    एक रबर झाड़ू का उपयोग करें वह अधिक कुशल है, खासकर उस व्यक्ति के लिए जो सतह पर चिपकाते हुए जोर देते हैं रेशों को स्थिर बिजली के साथ काम करते हैं, और बाल ब्रश पर कूदता है।
  • पेंट बाल पायदान 10 निकालें
    10
    अपने जानवर को वैक्यूम हाँ, यह सुरक्षित है! अपने वैक्यूम क्लीनर का टूथब्रश स्नैप करें और इसे जानवर के शरीर के माध्यम से चलाएं।
  • युक्तियाँ

    • क्रेप टेप का उपयोग करें यह अपेक्षाकृत सस्ती है और आप एक टुकड़ा फाड़ सकते हैं, एक साथ छड़ी कर सकते हैं, और कपड़े या अन्य सतहों से बाल निकालने के दौरान रिबन को स्पिन कर सकते हैं।
    • बालों को हटाने वाला चिपकने वाले रोलर्स चिपकने वाला पक्ष के साथ हाथ में लिपटे मास्किंग टेप के साथ ही काम करते हैं। हालांकि, आपको इसे एक बार उपयोग करने के बाद अगले टुकड़े पर जाना चाहिए, जो अन्य तरीकों से अधिक बर्बाद करता है।
    • एक अच्छा आहार और उचित ब्रशिंग आपके पालतू जानवरों की मात्रा को कम कर देगा, साथ ही साथ त्वचा छीलने और कुपोषण से संबंधित बालों के झड़ने को रोक देगा। अपने कुत्ते को एक महीने में एक से अधिक स्नान न दें (कुछ नस्लों के लिए भी कम आवृत्ति) या आपकी त्वचा सूख जाएगी और अधिक छील लेंगे।
    • अनुपचारित एलर्जी वाले कुत्ते आमतौर पर फर्नीचर पर अधिक बाल और रूसी छोड़ देते हैं।
    • दैनिक ब्रशिंग और एक त्वचा और कोट पूरक बाल झड़ने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों को जानवरों के लिए एलर्जी है, जो अपने बालों के साथ गुच्छे हैं। यदि आप इन लोगों में से एक हैं, सावधान रहें और दोनों जानवरों और जानवरों के बाल से ढके आइटम से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com