IhsAdke.com

कैसे बिल्ली के समान Desquamation को कम करने के लिए

छाला त्वचा मृत त्वचा कोशिकाओं से ज्यादा कुछ नहीं है - बिल्लियों हर 21 दिनों में अधिक या कम पेशाब करती हैं। लेकिन अगर आप परजीवी (जैसे fleas या ticks) या त्वचा के संक्रमण से संक्रमित हैं, तो आप हार्मोनल असंतुलन से पीड़ित हैं या खराब भोजन कर रहे हैं, यह अधिक बार परतों को बना सकता है चपटे में बिल्ली की त्वचा पर छोटे गुच्छे होते हैं, जो बदबूदार और चिकना लग सकता है। मृत त्वचा कोशिकाएं मनुष्यों में एलर्जी का कारण बन सकती हैं, आंखों की जलन, खुजली वाली त्वचा या बहती नाक जैसे लक्षण लाने बिल्ली के थक्के को कम करने के लिए, आपको इसे ब्रश करने और स्नान करने की आवश्यकता है, इसे उच्च-गुणवत्ता के राशन और मछली के तेल की खुराक के साथ खिलाने के अलावा। यदि विपरीत होता है (छीलने अधिक भारी और अक्सर हो जाती हैं), तो आप बेहतर पशु चिकित्सक से बात करते हैं।

चरणों

विधि 1
बिल्ली में ब्रशिंग और स्नान करना

चित्र शीर्षक कम करें बिल्ली डंडे चरण 1
1
बिल्ली को नियमित रूप से ब्रश करें अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करें और कम से कम एक बार एक दिन बिल्ली ब्रश करें। यह छीलने को रोकने, साथ ही मृत को हटाने से होगा
  • पुरानी बिल्लियों, मोटापे या मस्तिष्क की समस्याओं के साथ, विशेष ध्यान देना चाहिए और अच्छी तरह से ब्रश होना चाहिए, खासकर उन पीठ में जहां तक ​​वे नहीं पहुंच सकते।
  • नियमित रूप से ब्रशिंग भी लंबे समय तक बालों वाली बिल्ली का लाभ ले सकता है क्योंकि यह बाल स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए अधिक श्रमसाध्य है।
  • चित्रित करें कट डॉट्स डेजर चरण 2
    2
    शैम्पू और कंडीशनर के साथ बिल्ली को शावर। एक शॉवर लेने के लिए फेलिक्स में एक चुनौती हो सकती है, लेकिन सप्ताह में एक बार ऐसा करने से वह अपनी त्वचा के छिलका को नियंत्रित करने में मदद करेगा। बिल्लियों के लिए बनाई गई एक शैम्पू का उपयोग करें, या उसमें flaking के खिलाफ गुण हैं।
    • स्लैग या ओट वाले शैंपू, चिड़चिड़ापन त्वचा को नरम कर सकते हैं और मृत त्वचा और बालों को हटा सकते हैं।
    • शैम्पू के बाद, आप बिल्लियों के लिए एक कंडीशनर आवेदन कर सकते हैं, जो बिल्ली त्वचा को नरम करने और मॉइवरेट करने में मदद करेगा।
    • बोतल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और सभी शैम्पू और कंडीशनर को हटाने के लिए बिल्ली को अच्छी तरह से कुल्ला।
  • चित्र कम करें बिल्ली घोटाला चरण 3
    3
    पिस्सू और टिक्स जैसे परजीवी को रोकने के लिए मासिक सामयिक उपचार करें। बिल्ली को कीटनाशकों से बचने की ज़रूरत होती है, जो कि फ्लीकस और टिक्स जैसी झिलमिली होती है। ऐसा करने के लिए, हर महीने अपनी त्वचा पर बस एक सामयिक उपाय लागू करें, आमतौर पर शावर के बाद। आप जहां रहते हैं, उस शहर में पालतू जानवरों की दुकान में ऐसे उपचार पा सकते हैं।
    • अगर बिल्ली fleas या ticks मिल, फ्लाईस और अन्य लार्वा को मारने के लिए घर में कीटनाशक का इस्तेमाल करें। इसके अलावा अपने फर में रहने के लिए fleas को रोकने में मदद करने के लिए बिल्ली पर एक पिस्सू कॉलर डाल दिया।
  • स्टेप टू कट कैट डंडर चरण 4
    4
    बिल्ली द्वारा एक ब्रश पट्टी का उपयोग करें बिल्ली की त्वचा को साफ रखने के अलावा, पलक ब्रश ढीले लोगों को हटाने में मदद कर सकता है, फ्लेकिंग को रोकना। ज्यादातर बिल्लियों जैसे एक साप्ताहिक बाल हटाने सत्र, विशेष रूप से वसंत या गर्मियों में, जब वे अधिक बाल छोड़ देते हैं जानें ब्रश पट्टी बिल्ली के कोट आकार कम नहीं द्वारा, यह folículos- यह केवल जो लोग पहले से गिर रहे हैं को हटा के बालों आकर्षित नहीं करता है। आप अपने शहर या ऑनलाइन में अपने पालतू जानवरों की दुकान में एक पा सकते हैं।
    • मृत बाल निकालना भी फर्नीचर और कपड़ों पर गिरने वाले छीलने की मात्रा को कम करने में मदद कर सकता है।
    • अधिक बालों वाली मां की मां अक्सर बालों को हटाने के सत्रों को प्राप्त कर सकती है, क्योंकि यह उन्हें अच्छा बनाती है। निकालें मृत भी गेंदों, जो बिल्लियों, इस तरह के Himalayans और फारसियों के रूप में है कि उन्हें उत्पादन करते हैं के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है के विकास के कम करता है।
  • विधि 2
    फ़ीड और सप्लीमेंट्स का उपयोग करना

    चित्रित किया गया शीर्षक कमांड डंडर चरण 5
    1
    प्राकृतिक और संपूर्ण सामग्री के साथ बनाए गए राशन की तलाश करें एक उच्च गुणवत्ता वाले राशन का चयन करना यह सुनिश्चित करेगा कि बिल्ली की त्वचा और बिल्ली दोनों ही स्वस्थ रहते हैं। यह देखने के लिए लेबल पढ़ें कि राशन प्राकृतिक और संपूर्ण सामग्री के साथ बनाया गया है या नहीं।
    • यह भी जांचें कि फ़ीड लेबल पर सूचीबद्ध प्रथम घटक मांस है। कोई डेरिवेटिव या योजक, जैसे कि अनाज, खराब उपस्थित होना चाहिए।
    • बिल्ली को ज्यादा सूखी फ़ीड न दें, या उसके पास कमजोर आहार होगा और निर्जलित हो जाएगा। यह आदर्श वजन को बनाए रखना चाहिए, क्योंकि मोटापे वाली बिल्लियों स्केलिंग और स्वच्छता देखभाल के साथ समस्याओं का विकास करती हैं।
  • चित्र शीर्षक कम कट डंडर चरण 6
    2
    बिल्ली के आहार में पर्याप्त ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं यह आप पर निर्भर है कि बिल्ली को ओमेगा 3 फैटी एसिड में समृद्ध राशन दिया जायेगा जो कि मात्रा को कम करने में मदद करेगा और यहां तक ​​कि flaking की संभावना भी कम होगी।
  • चित्र शीर्षक कम कट डंडर चरण 7
    3
    बिल्ली के लिए मछली के तेल की खुराक दें मछली के तेल की खुराक बिल्ली के लिए पर्याप्त फैटी एसिड प्रदान कर सकती है जिससे कि बीमारियों को कम किया जा सकता है और भड़काऊ समस्याएं हो सकती हैं, और जो इसे परत बना सकती हैं। कैप्सूल में बिल्लियों और तरल रूप में मछली के तेल की खुराक हैं।
    • कैप्सूल को ड्रिल करें और प्रत्येक दिन बिल्ली के फ़ीड में 1/4 चम्मच डालना - तरल संस्करण के लिए, माप समान हैं, और आप आसानी से एक ड्रॉपर का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 3
    पशु चिकित्सक से बात कर रहे




    चित्रित किया गया शीर्षक कम डंडर चरण 8
    1
    पशु चिकित्सक को बिल्ली की त्वचा की जांच करें यदि होममेड स्केल कमी उपचार कार्य करने के लिए प्रतीत नहीं होता है, तो पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो। वह बिल्ली की त्वचा की जांच करेंगे और विभिन्न परीक्षण करेंगे, जिनमें शामिल हैं:
    • स्क्रैपिंग: यह परीक्षा एक स्केलपेल के साथ त्वचा के कोमल स्क्रेपिंग द्वारा किया जाता है। अवशेषों की जांच की जाती है एक सूक्ष्मदर्शी के नीचे कीड़े, जीवाणु, yeasts और अन्य की तलाश में-
    • त्वचा पर बैक्टीरिया की संस्कृति: एक परीक्षा जो कि जीवाणुओं को खोजने में मदद करेगी जो फ्लैक-
    • टेप टेस्ट: यह टेस्ट बिल्ली की त्वचा पर एक टेप रखकर और फिर इसकी जांच कर परजीवियों की तलाश करके किया जाता है-
    • त्वचा बायोप्सी: यह परीक्षा बिल्ली के एक छोटे से टुकड़े को हटाकर किया जाता है। टुकड़े की जांच एक खुर्दबीन के नीचे की जाएगी, जिसमें पिले, कीड़े और अन्य-
    • आहार बहिष्करण परीक्षा: यह निर्धारित करने में सहायता के लिए कि क्या छीलने का कारण एलर्जी है
  • चित्र शीर्षक कम करें बिल्ली डंडर चरण 9
    2
    पशु चिकित्सक से पूछें अगर बिल्ली मोटा है या मधुमेह है मधुमेह की संभावना की जांच के लिए पशुचिकित्सा में रक्त परीक्षण होना चाहिए। बिल्लियों को डायबिटीज मेल्लिटस नामक मधुमेह के रूप में प्रवण होता है, जो परिणामस्वरूप फुरफड़ जाता है।
    • पशुचिकित्सक को यह भी जांचना चाहिए कि क्या बिल्ली मोटापे या अधिक वजन है, क्योंकि इससे आहार में परिवर्तन और वजन घटाने के उपायों का सेवन हो सकता है - पतली बिल्लियों अधिक स्वच्छ हैं, desquamation के विकास को रोकने।
  • चित्रित करें कट डॉट्स डेजर स्टेप 10
    3
    पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित उपचार का पालन करें परीक्षा के परिणाम प्राप्त करने के लिए, पशु चिकित्सक बिल्ली है, जो मदद मिलेगी जानवर ने कटौती को कम करने के लिए दवा या उपचार की विधि लिख होगा।
  • विधि 4
    अपने घर से अस्थिर त्वचा निकालें

    चित्र शीर्षक कम कट डंडर चरण 11
    1
    एक नम कपड़े दैनिक के साथ सतहों को साफ करें धूल हटाने और बेसबोर्ड, छत, दीवारों और काउंटरटेप्स जैसे घर की सतह से त्वचा को छीलने के लिए प्रतिदिन स्वच्छ, गर्म पानी के कपड़े का उपयोग करें। आप यह करने के लिए एक बहुउद्देश्यीय क्लीनर का उपयोग भी कर सकते हैं, इस प्रकार आप हर समय उपयोग की जाने वाली सतहों पर धूल और छीलने वाली त्वचा के निर्माण को रोकते हैं।
    • फ्रेलाइन द्वारा फ्लेकी त्वचा को निकालने के लिए बनाई जाने वाली स्प्रे की सफाई करें। ऐसे स्प्रे सामान्यतः पालतू स्टोर या ऑनलाइन में बेचे जाते हैं स्प्रे को गैर विषैले और हर्बल उत्पादों के साथ बनाया जाना चाहिए, खासकर यदि आप उन सतहों पर छिड़कते हैं जहां आप अक्सर स्पर्श या खाते हैं, जैसे कि रसोई काउंटर
  • चित्रित करें कट डॉट डंडर चरण 12
    2
    फर्नीचर पर रोलर का उपयोग करें। कपड़ा सतहों, जैसे सोफा, कुशन, कालीन और पर्दे से स्कैलि त्वचा को निकालना मुश्किल हो सकता है लेकिन आप रोल स्ट्रिपर का उपयोग कर सकते हैं, जो विशेष रूप से छीलने वाली त्वचा को हटाने के लिए किया जाता है। बस फर्नीचर की सतह पर इसे पास करें यह एक दिन या एक हफ्ते में करो, जैसा कि आप स्केल त्वचा का निर्माण नहीं करना चाहते।
  • चित्रित करें शीर्षक कम करें बिल्ली डंडर चरण 13
    3
    सभी पर्दे, कालीनों और साप्ताहिक कवर कवर। एक सप्ताह में एक बार कपड़े धोने की मशीन में सभी पर्दे, कालीनों और आवरणों को ढक लेना, flaking त्वचा से निपटने का एक तरीका भी है। केवल डिटर्जेंट या शैम्पू को असबाब के लिए बनाया जाता है, ताकि कुछ भी बर्बाद न हो। सप्ताह में एक बार काट और पर्दे धोने का भी बुरा विचार नहीं है, क्योंकि इस तरह की सतहें अन्य की तुलना में अधिक छीलने वाली त्वचा जमा करती हैं।
    • एक अधिक कठोर उपाय उन क्षेत्रों को खाली करना होगा जहां बिल्ली रहती है या रहने देती है उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली कमरे में बहुत समय बिताती है, तो आप कमरे से पर्दे और कालीन निकाल सकते हैं। तो साफ और धोने के लिए कम हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक कम कट डंडर चरण 14
    4
    हेवा वैक्यूम क्लीनर के साथ साप्ताहिक घर वैक्यूम करें एक उच्च क्षमता पार्टिकुलेट गिरफ्तार (हेपीएए) वैक्यूम क्लीनर कारपेट्स और अन्य कपड़े सतहों पर किसी भी छीलने की त्वचा को प्रभावी ढंग से चूसना देगा। एक हेप्टा वैक्यूम क्लीनर में निवेश निश्चित रूप से आसान सफाई करेगा क्योंकि आप कम और कम समय की सफाई करेंगे और फिर भी आपको एक अस्थिर त्वचा मुक्त घर होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com